Friday 24 June 2022

यूपी में 52 पीसीएस अफसरों के हुए तबादले ट्रेनिंग पूरी कर चुके अफसरों को मिली नई तैनाती


 यूपी में 52 पीसीएस अफसरों के हुए तबादले


ट्रेनिंग पूरी कर चुके अफसरों को मिली नई तैनाती




लखनऊ योगी सरकार ने यूपी में एक बार फिर बड़े स्तर पर पीसीएस अफसरों के तबादले किए हैं। इसके अलावा ट्रेनिंग पूरी कर चुके पीसीएस अफसरों को भी नई तैनाती मिली है।


 यूपी सरकार के आदेश को विशेष सचिव की ओर से जारी किया गया है। 



प्रीति तिवारी को अमेठी, सौरभ यादव को पीलीभीत, हरिशंकर लाल को अंबेडकरनगर, विपिन कुमार द्विवेदी को अयोध्या, अंशुमान सिंह को अयोध्या, दिव्या सिंह को आगरा, पूनम गौतम को कानपुर देहात, अभय सिंह को आगरा, विक्रम सिंह राघव को इटावा, प्रियंका कुमार को बुलंदशहर, कार्तिकेय सिंह को लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थ चौधरी को मथुरा, विवेक राजपूत को फिरोजाबाद, 



अजेन्द्र सिंह को फतेहपुर, आकाश कुमार को गाजीपुर, अंकित कुमार को जौनपुर, शिवम सिंह को गोरखपुर, सिद्धार्थ पाठक को गोरखपुर, कुंवर सचिन सिंह को गोरखपुर, कुमार सत्यम जीत को इटावा में तैनाती दी गई है।




इसी तरह ट्रेनिंग पूरी कर चुकीं


 हर्षिता तिवारी को गाजीपुर, कुणाल गौरव को जौनपुर, सुनील कुमार भारती को जौनपुर, शिखा शुक्ला को पीलीभीत, अखिलेश सिंह यादव को मऊ, शैलेन्द्र कुमार वर्मा को प्रतापगढ़, अभिषेक कुमार सिंह को प्रयागराज, गणेश कुमार कनौजिया को प्रयागराज, अविनाश सिंह यादव को प्रयागराज, आदेश सिंह सागर को फिरोजाबाद, श्रीकुणाल को सिद्धार्थनगर, ऋषभ पुंडीर को अलीगढ़, राखी वर्मा को सीतापुर, सत्येन्द्र सिंह को मैनपुरी, विकास यादव को बांदा, शिवेंद्र कुमार वर्मा को उन्नाव, उदित नारायण सेंगर को उन्नाव, अजीत प्रताप सिंह को रायबरेली, रितू रानी को बिजनौर, युगान्तर त्रिपाठी को मैनपुरी, सुश्री विकल्प को फिरोजाबाद, अभिनव द्विवेदी को बुलंदशहर, संतबीर सिंह को लखनऊ, मोहित यादव को लखनऊ, अभिनव कुमार यादव को सीतापुर, प्रीती सिंह को बाराबंकी, नीलिमा यादव को कानपुर देहात, अखिलेश कुमार यादव को बलिया, नीतू रानी को मथुरा, शना, अख्तर मंसूरी को जालौन, अंजलि सिंह को मैनपुरी, इला प्रकाश को हापुड़ में उपजिलाधिकारी पद पर तैनात किया है।

आजमगढ़ मेहनगर मार्निंग रेड में कटी 121 उपभोक्ताओं की बिजली, 3 लाख रू की हुई वसूली


 आजमगढ़ मेहनगर मार्निंग रेड में कटी 121 उपभोक्ताओं की बिजली, 3 लाख रू की हुई वसूली





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विद्युत चोरी व लाईन लास पर अंकुश लगाने की कवायद में जुटे विद्युत विभाग द्वारा शुक्रवार की सुबह मेंहनगर कस्बे में चलाए गए मार्निंग रेड अभियान के दौरान कनेक्शन लिए जाने के बाद विद्युत शुल्क जमा न करने वाले 121 उपभोक्ता की बिजली आपूर्ति भंग कर उनसे तीन लाख रुपए की वसूली की गई।




विद्युत वितरण खंड-तृतीय के अधिशासी अभियंता मनोज कुमार अग्रवाल, उपखंड अधिकारी तुषार श्रीवास्तव, अवर अभियंता रवि कुमार राव की उपस्थिति में कस्बे के सात वार्डाे में शुक्रवार की सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान 121 बिजली उपभोक्ता ऐसे पाए गए, जिनके द्वारा कनेक्शन लेने के बाद एक भी बिलों का भुगतान नही किया गया था। जिनके विद्युत कनेक्शन काट कर उनसे तीन लाख रुपये की वसूली की गई। 




चेकिंग के दौरान कई उपभोक्ताओं ने शाम तक बिल जमा करने का वादा किया। विद्युत अधिकारियों ने अन्य उपभोक्ताओं को समय से बिजली बिल जमा करने की हिदायत दी। चेकिंग अभियान से कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में हड़कंप मचा रहा। 



इस मौके पर मुख्य रूप से मनोज कुमार, सर्वेश, प्रदीप, रामाश्रय, साजिद, विजय कुमार, संदीप सिंह, रमेश प्रजापति आदि मौजूद रहे।

आजमगढ़ कप्तानगंज डबल मर्डर में हत्यारोपी पुत्र भी गिरफ्तार संपत्ति विवाद को लेकर पिता-पुत्र की गोली मारने का मामला


 आजमगढ़ कप्तानगंज डबल मर्डर में हत्यारोपी पुत्र भी गिरफ्तार



संपत्ति विवाद को लेकर पिता-पुत्र की गोली मारने का मामला





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात संपत्ति विवाद को लेकर पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या के आरोप में गिरफ्तार युवक के पुत्र को भी शुक्रवार को दिन में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।




गौरतलब है कि कप्तानगंज थाना क्षेत्र के धनधारी गांव में मंगलवार की रात संपत्ति विवाद को लेकर पूर्व सैनिक मनोज सिंह ने अपने पिता श्रीनारायण सिंह एवं भाई मनीष सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी पूर्व सैनिक ने स्थानीय थाने में जाकर समर्पण कर दिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी असलहा भी बरामद कर लिया है। इस दौरान बीच बचाव करने गई परिवार की बुजुर्ग महिला अवधराजी देवी को भी बुरी तरह घायल कर दिया गया। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





 घटना को लेकर मृतक मनीष की पत्नी कामिनी सिंह की तहरीर पर पुलिस ने मनोज सिंह के साथ ही उसके पुत्र यशवंत सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। घटना के बाद से यशवंत फरार चल रहा था। शुक्रवार को दिन में पुलिस को सूचना मिली डबल मर्डर की घटना में आरोपी यशवंत क्षेत्र के छाता का पूरा हाईवे के समीप मौजूद है। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आजमगढ़ मुबारकपुर पेड़ से गिरकर घायल बालक ने तोड़ा दम


 आजमगढ़ मुबारकपुर पेड़ से गिरकर घायल बालक ने तोड़ा दम

 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर कस्बे के अमिलो स्थित बाग में गुरुवार को पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ते समय गिरकर घायल हुए 11 वर्षीय बालक ने निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।




 इस मामले में मृतक के परिजनों ने इलाके के रहने वाले एक युवक पर मृत बालक को आम का लालच देकर पेड़ पर चढ़ाने का आरोप लगाया है।




मुबारकपुर कस्बे के अमिलो मोहल्ला निवासी 11 वर्षीय रोशन पुत्र गुड्डू राजभर को गुरुवार की शाम मोहल्ले का ही एक युवक आम देने का लालच देकर उसे बगीचे में ले गया और फल तोड़ने के लिए उसे पेड़ पर चढ़ा दिया। बताते हैं कि फल तोड़ते समय बालक का संतुलन बिगड़ा और वह पेड़ से गिरकर घायल हो गया। यह देख वहां मौजूद युवक मौके से भाग निकला। 




स्थानीय लोगों ने बाग में घायल पड़े बालक को देख इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। आनन-फानन उसे उपचार के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर शाम उसने दम तोड़ दिया। घटना के संबंध में मृतक के परिजनों द्वारा थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि अमिलो मोहल्ले के रहने वाले युवक ने बालक को आम का लालच देकर पेड़ पर चढ़ाया था, जिसकी वजह से बालक की पेड़ से गिरकर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में मुबारकपुर थाना प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि घटना की छानबीन कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस घटना में मृत बालक के घर कोहराम मचा हुआ है।

मैनपुरी कुर्रा वसूली करने गए नायब तहसीलदार और राजस्व कर्मियों को ग्रामीणों ने दौड़ाया


 मैनपुरी वसूली करने गए नायब तहसीलदार और राजस्व कर्मियों को ग्रामीणों ने दौड़ाया






उत्तर प्रदेश मैनपुरी कुर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ीकोडर में वसूली करने गई राजस्व और बैंक की टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। टीम पर पथराव किया गया तो टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी पाकर पहुंची कुर्रा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।



 तहसील करहल के संग्रह अमीन की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा और हमला करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना गुरुवार की दोपहर बाद की है।



 आर्यावर्त बैंक कुर्रा के शाखा प्रबंधक मनीष कुमार, नायब तहसीलदार करहल अविनाश कुमार, संग्रह अमीन विजयकांत पांडेय आदि की टीम गढ़ीकोडर गांव में 7 लाख 20 हजार रुपये की आरसी की वसूली करने गई थी। टीम को देखकर ग्रामीण जमा हो गए। टीम आरोपी सुखवीर के घर पहुंची तो ग्रामीणों के साथ आरोपियों ने टीम पर हमला बोल दिया। पथराव शुरू कर दिया गया। जमकर गाली-गलौज भी की गई। पथराव हुआ तो टीम के सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई।




बैंक मैनेजर मनीष कुमार ने बताया कि सुखवीर के ऊपर 7.20 लाख रुपये बकाया है जिसकी आरसी तहसील से जारी करा दी गई है। कुर्रा क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ की बकाएदारी है इसमें से 3.5 करोड़ की आरसी जारी कराई गई है। टीम के साथ वे वसूली करने गए थे जहां पथराव किया गया। कुर्रा थाना प्रभारी कैलाश बाबू ने बताया कि पुलिस ने मौके पर जाकर दो आरोपी राहुल और राजू को हिरासत में लिया है, इनसे पूछताछ की जा रही है।