Wednesday 3 May 2023

आजमगढ़ 11 मई को बंद रहेंगे सभी प्रतिष्ठान डीएम का आदेश ,खुले पाये जाने पर होगी विधिक कार्यवाही


 आजमगढ़ 11 मई को बंद रहेंगे सभी प्रतिष्ठान


डीएम का आदेश ,खुले पाये जाने पर होगी विधिक कार्यवाही


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया है कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा नगरीय निकाय निर्वाचन 2023 हेतु मतदान दिवस पर अवकाश घोषित किया गया है।


 तत्क्रम में जनपद के विभिन्न प्रतिष्ठानों/कल कारखानों में नियोजित कर्मकार श्रमिकों को मताधिकार का प्रयोग करने हेतु “द्वितीय चरण“ दिनांक 11 मई (दिन बृहस्पतिवार) को सवैतनिक अवकाश रहेगा, जिससे प्रतिष्ठान में नियोजित श्रमिक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके, यदि कोई प्रतिष्ठान व कल कारखाने मतदान के दिन खुले पाये जाते हैं, तो सेवायोजक के विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।

आजमगढ़ देवगांव मातम में बदली शादी की खुशियां बेटे की शादी से लौट रहे पिता की कार की ट्रक से टक्कर, 2 की मौत


 आजमगढ़ देवगांव मातम में बदली शादी की खुशियां


बेटे की शादी से लौट रहे पिता की कार की ट्रक से टक्कर, 2 की मौत 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मुसाफिरगंज खनिहरा गांव के पास बुधवार को लगभग साढ़े दस बजे बारात से वापस लौट रही कार की ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में दुल्हे के पिता समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं कार में सवार कुछ अन्य लोगा भी मामूली रूप से चोटिल हुए। पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया।


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के खरगा गांव निवासी राम किशन यादव (45) के पुत्र अमित की मंगलवार को शादी थी। बारात जहानागंज थाना अंतर्गत चक्रपानपुर बाजार गई थी। रात में वैवाहिक समारोह संपन्न कराने के बाद दुल्हे के पिता राम किशन यादव अपनी कार खुद चलाते हुए वापस घर लौट रहे थे। कार में उनके साथ आगे सलेमपुर गांव निवासी रामराज (70) बैठे थे। सुबह लगभग साढ़े दस बजे कार देवगांव कोतवाली के मुसाफिरगंज खनियरा गांव के पास ही पहुंची थी कि ट्रक से टक्कर हो गई। इस हादसे में रामराज की मौके पर ही मौत हो गई। 


वहीं कार चला रहे दुल्हे के पिता राम किशन व कुछ अन्य सवार घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टीकारगाढ़ लालगंज ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने राम किशन को भी मृत घोषित कर दिया। कार में सवार अन्य लोगों को मामूली चोट आयी थी। पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेजवा दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। पुत्र के विवाह की खुशियां पिता के मौत से गम में तब्दील हो गया।

आजमगढ़ के मंच से सीएम योगी की हुंकार विपक्ष पर प्रहार, लोगों ने युवाओं को तमंचा दिया, हमने दिए टेबलेट


 आजमगढ़ के मंच से सीएम योगी की हुंकार


विपक्ष पर प्रहार, लोगों ने युवाओं को तमंचा दिया, हमने दिए टेबलेट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर निकाय चुनाव के तहत भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को शहर के श्रीकृष्ण पाठशाला इंटर कालेज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम का उड़न खटोला निर्धारित समय से लगभग एक घंटे देर से हेलेपैड पर उतरा। मंच से संबोधन शुरू करते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश व प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है। जिसके चलते देश व प्रदेश का विकास दो गुनी रफ्तार में हो रहा है। वहीं अब इस डबल इंजन की सरकार में तीसरा इंजन भी जुड़ जाए तो विकास की रफ्तार तीन गुनी से पांच गुनी तक हो जाएगी। उन्होंने जनपद की धरती को नमन करते हुए कहा कि हमारा आजमगढ़ दुनिया के अंदर कभी अपने ओज व तेज के लिए जाना जाता था। देश की आजादी में भी इस जिले का अहम योगदान रहा है।

आजादी के बाद जिन भी लोगों के हाथो में सत्ता आयी, उन लोगों ने इस जिले व यहां के लोगों का सिर्फ दोहन किया। युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा भी आया जब यहां के लोगों के माथे पर पहचान का संकट खड़ा हो गया। हमारी सरकार ने पहचान के संकट को मिटाने का काम किया। आज आजमगढ़ से लखनऊ पहुंचने में अधिकतम तीन घंटे लगते है इसके पीछे कारण पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण है। जिले को हमने विश्वविद्यालय भी दिया है, जल्द ही इसके प्रशासनिक भवन का कार्य पूर्ण हो जाएगा। एक कलाकार यहां से सांसद है और यहां का गांव हरिहरपुर कलाकारों का गांव है। ऐसे में सांसद की मांग पर हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश ही नहीं दुनिया में संकट मोचक के रूप में जाने जाते है।


 सूडान में फंसे लोगों को अपनी रणनीति के दम पर प्रधानमंत्री से अपने लोगों को बाहर निकाल लिया। नौ वर्ष में करोड़ो लोगों को रोजगार, शौचालय दिया। 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत लाभान्वित किया। 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया। हम जाति धर्म नहीं सभी के विकास की सोच रखने वाले है। तुष्टिकरण किसी का भी नहीं करते है। हमने युवाओं के हाथों में तमंचा नहीं बल्कि टेबलेट दिया। सड़कों का जाल बिछाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री भी अब यदि आजमगढ़ आएंगे तो इसे पहचान नहीं सकेंगे। डबल इंजन की सरकार ने डबल स्पीड से काम किया और तीसरा इंजन भी जुड़ जाए तो विकास की स्पीड तीन से पांच गुजा हो जाएगी।

पीलीभीत हम पुलिस विभाग में हैं, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता मार देंगे, तेरे पेट में पल रहा बच्चा... पीड़िता की शिकायत पर एसपी ने लिया एक्शन


 पीलीभीत हम पुलिस विभाग में हैं, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता


मार देंगे, तेरे पेट में पल रहा बच्चा...

पीड़िता की शिकायत पर एसपी ने लिया एक्शन


पीलीभीत,सहारनपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती ने पीलीभीत एसपी को शिकायत पत्र दिया है। उसने बताया कि 3 वर्ष पहले उसकी मुलाकात शामली जिले के रहने वाले एक युवक से हुई थी, तब उसने अपना नाम रोहित बताया था। रोहित ने उससे बताया कि वह पुलिस विभाग में है और उसे फिर प्रपोज कर दिया। उसने पीड़िता से शादी करने का वादा भी किया। वह उसे अलग-अलग होटलों में ले जाने लगा। पीड़िता ने कहा कि रोहित उसके साथ प्यारी-प्यारी बातें करते हुए दुष्कर्म करता और फिर चला जाता था।


पीड़िता ने अपने शिकायत पत्र में लिखा, 'कई बार तो मेरे मना करने के बाद भी वो मुझसे शारीरिक संबंध बनाता था। इस दौरान मैं गर्भवती हुई, तो उसने मेरा जबरदस्ती अबॉर्शन करवा दिया।'' युवती ने बताया कि यहां तक तो वो सहती रही। लेकिन जब-जब शादी की बात करती, आरोपी उसके साथ दुर्व्यवहार करने लगता।


युवती की मानें तो रोहित ने उससे एक बार मंदिर में शादी की। शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसे साथ रखने के लिए मना करने लगा। वह उसपर गंदे-गंदे आरोप लगा भगा देता था। इसके बाद वह पीड़िता के साथ मारपीट पर उतारु हो गया। वह उसके इस व्यवहार से परेशान हो गई।


रोहित के बदले हुए व्यवहार के बाद पीड़िता ने उसके बारे में पता करना शुरू किया। युवती को पता चला कि आरोपी पीलीभीत के न्यूरिया थाने में तैनात है और उसका नाम रोहित नहीं बल्कि इमरान है। बावजूद इसके, वह उससे शादी करने को राजी थी। पीड़िता ने बताया कि इमरान तब भी मानने को तैयार नहीं हुआ और उसके साथ फिर शारीरिक संबंध बनाए।


पीड़िता ने बताया कि उसने न्यूरिया थाने में आरोपी इमरान मिर्जा के खिलाफ 6 महीने पहले शिकायत की थी। इसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया था। 25 जनवरी 2023 को इमरान उससे मिलने पहुंचा और मनाने लगा। काफी मान-मनौव्वल के बाद इमरान ने युवती से शपथ पत्र दिलवा दिया और अपने साथ ले गया।


पीड़िता ने बताया कि इमरान ने उसे शामली में किराए के कमरे पर रखा। यहां इमरान मिर्जा ने उसकी मुलाकात अपने बड़े भाई फुरकान से करवाई। फुरकान भी शामली पुलिस में तैनात है। फिर दोनों भाई रोजाना उसके कमरे पर आने लगे। दोनों रिवाल्वर दिखाकर उसके साथ रेप करने लगे। इस दौरान वो उसके साथ मारपीट भी करते थे।


युवती ने शिकायत पत्र में लिखा कि दोनों भाइयों ने कई बार उसका रेप किया। इस दौरान वो गर्भवती हो गई। युवती ने कहा कि एक दिन इमरान ने उसके साथ मारपीट की और वहां से भगा दिया। इमरान ने धमकी भी दी कि किसी से शिकायत की तो खैर नहीं। उसके पेट में पल रहे बच्चे को मार देंगे। हम पुलिस में हैं, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।


पीड़िता के आवेदन पर एसपी ने इमरान मिर्जा और उसके बड़े भाई फुरकान के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी सिपाही और उसके बड़े भाई के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले पर शहर कोतवाल नरेश त्यागी ने बताया है तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता 4 दिन पहले आईजी के पास पेश हुई थी। इस दौरान पीड़िता ने आरोपी सिपाही के खिलाफ धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया था जिस पर आईजी ने संज्ञान लेते हुए पीलीभीत पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के मुताबिक आरोपी सिपाही इमरान मिर्जा का न्यूरिया से ट्रांसफर हो चुका है। उसकी तैनाती सेहरामऊ उत्तरी में की गई है, लेकिन वहां उसने अबतक ज्वाइनिंग नहीं ली है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपित फरार हो गए हैं।