Friday 26 January 2024

आजमगढ़ 27 जनवरी को बंद रहेंगे जनपद के ये स्कूल ठण्ड और शीतलहर के मद्देनजर डीएम ने जारी किया आदेश


 आजमगढ़ 27 जनवरी को बंद रहेंगे जनपद के ये स्कूल


ठण्ड और शीतलहर के मद्देनजर डीएम ने जारी किया आदेश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने अत्यधिक ठंड और शीतलहर के मद्देनजर जनपद में नर्सरी से कक्षा 8 तक के समस्त परिषदीय, स्ववित्तपोषित मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आईसीएसई एवं अन्य बोर्ड से संचालित विद्यालयों में दिनांक 27.01.2024 को शिक्षण कार्य बंद रखने का निर्देश दिया है।


 कक्षा 9 से 12 तक कक्षायें प्रातः 10 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगी। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक/शिक्षामित्र/अनुदेशक एवं अन्य कर्मी विद्यालय में उपस्थित रहकर प्रशासकीय कार्यों/दायित्वों का निवर्हन करेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी द्वारा दिये गये आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने का निर्देश दिया।

आजमगढ़ आजाद समाज पार्टी कार्यालय पर 75वा गणतंत्र दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया


 

आजमगढ़ आजाद समाज पार्टी कार्यालय पर 75वा गणतंत्र दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नरौली स्थित आजाद समाज पार्टी कार्यालय पर संगठन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा गणतंत्र दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया एवं एक दूसरे को मिठाई खिलाया व बाटा गया और काफी उल्लास के साथ पदाधिकारियों द्वारा अंबेडकर पार्क में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया। इसकी जानकारी पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर भारती प्रभारी विधान सभा सदर एवं मेहनगर ने दिया।


उपस्थित पदाधिकारियों में एडवोकेट जनार्दन मण्डल प्रभारी लीगल सेल आजमगढ़ व एडवोकेट देवेन्द्र प्रसाद जिलाध्यक्ष लीगल सेल आजमगढ़ ,श्रीकांत यादव पूर्व प्रत्याशी विधान सभा सदर , राजेश यादव पूर्व मण्डल प्रभारी आजमगढ़ , मंजीत चमार , राजमैन प्रधान विधान सभा सदर आजमगढ़ आदि लोग मौजूद रहे।

आजमगढ़ जीडी ग्लोबल स्कूल में भव्य तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस


 

आजमगढ़ जीडी ग्लोबल स्कूल में भव्य तरीके से मनाया गया गणतंत्र दिवस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 26 जनवरी को 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ विद्यालय की निदेशिका स्वाति अग्रवाल, प्रबंधक गौरव अग्रवाल, प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के पश्चात बच्चों ने जयघोष के साथ राष्ट्रगान गाया। एन.सी.सी. के बच्चों ने मार्चपास्ट के साथ तिरंगे को सलामी दी। ‘मैं रहूं न रहूं मगर ये देश रहे’ की संकल्पना को सजीव करते हुए बच्चों ने राष्ट्र को समर्पित गीत प्रस्तुत करके श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘वो देश मेरे’ के बोल पर विद्यालय के सीनियर वर्ग की छात्राओं ने देशभक्ति पर मधुर गीत प्रस्तुत किया। जहां चक दे इंडिया पर छात्राओं ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति करके दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया वहीं ‘भारत की बेटी’ विषय के आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति पर संपूर्ण परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। गणतंत्र दिवस की महत्ता की व्यापकता को प्रसारित करते हुए बच्चों ने अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में अपने अपने विचार अभिव्यक्त किए।


 कार्यक्रम के इस अवसर पर आजमगढ़ महोत्सव के तत्वाधान में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में प्रतिभाग किए प्रतिभागियों को विद्यालय की निदेशिका स्वाति अग्रवाल प्रबंधक गौरव अग्रवाल एवं प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने पुरस्कृत करते हुए पाठ्येत्तर विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय की निदेशिका श्रीमती स्वाति अग्रवाल ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रतिवर्ष 26 जनवरी को मनाया जाने वाला गणतंत्र दिवस नागरिकों के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह उस क्षण को चिह्नित करता है जब भारत का संविधान लागू हुआ था। इस दिन, भारत ने समानता, धर्मनिरपेक्षता और स्वशासन के लिए प्रतिबद्ध एक गणतंत्र के रूप में अपनी पहचान अपनाई।


 विद्यालय के प्रबंधक गौरव अग्रवाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों की भावना हमारा मार्गदर्शन करती रहेगी क्योंकि हम एक मजबूत, अधिक समृद्ध भारत का निर्माण कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ!” “इस गणतंत्र दिवस पर, आइए हम खुद को लोकतंत्र, न्याय और समानता के आदर्शों के लिए फिर से समर्पित करें। विद्यालय की प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने बताया कि इस वर्ष गणतंत्र दिवस की थीम विकसित भारत और भारत-लोकतंत्र की मातृका है जो देश की आकांक्षाओं और लोकतांत्रिक लोकाचार का प्रतीक हैं। उन्होंने संविधान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संविधान वह सत्ता है जो, सर्वप्रथम, सरकार बनाती है। संविधान का दूसरा काम यह स्पष्ट करना है कि समाज में निर्णय लेने की शक्ति किसके पास होगी। संविधान यह भी तय करता है कि सरकार कैसे निर्मित होगी। यूरोपीय संघ के देशों ने एक यूरोपीय संविधान बनाने की कोशिश की। विद्यालय की उपप्रधानाचार्या मधु पाठक ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।

आजमगढ़ सर्वाेदय पब्लिक स्कूल में 75वें गणतंत्र दिवस पर हुआ भव्य रंगारंग कार्यक्रम


 

आजमगढ़ सर्वाेदय पब्लिक स्कूल में 75वें गणतंत्र दिवस पर हुआ भव्य रंगारंग कार्यक्रम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हरबंशपुर स्थित सर्वाेदय पब्लिक स्कूल के प्रांगण में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक/प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद यादव, प्रधानाचार्य विधान तिवारी एवं विद्यालय की निदेशिका कंचन यादव ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके उपरान्त स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के चित्रों पर माल्यार्पण एव पुष्प अर्पित किया गया।

 तत्पश्चात् राष्ट्रगान, वंदे मातरम् और झंडा गीत के उपरान्त रंगारंग कार्यक्रम की मनमोहकता ने समाँ बाँध दिया। विद्यालय के बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गये। इसी क्रम में समूह गीत ‘ऐ वतन’, ‘मेरे देश की धरती’ आदि तथा इंटर हाउस गायन एवं नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ जिसकी झनकार पर लोग हर्षातिरेक से झूम उठे।

संस्था के संस्थापक/प्रबन्धक राजेन्द्र प्रसाद यादव ने अपने संबोधन में कहा कि देश सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। आप शहीदों के जीवन से सीख लेते हुए देश सेवा के प्रति समर्पित हों तभी हमारा समाज और देश समृद्ध होगा। प्रधानाचार्य सर्वाेदय पब्लिक स्कूल ने बच्चो के कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि भावी नागरिकों को आत्मनिष्ठ मानसिकता को त्याग कर वस्तुनिष्ठ मानसिकता रखते हुए अपने प्रबुद्ध शिक्षक वृन्द के कुशल निर्देशन से लाभान्वित होने का प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर समस्त छात्र छात्राएँ, अध्यापकगण एवं अन्य कर्मचारीगण भी उपस्थित थे, जिन्हें मिष्टान इत्यादि सेवन कराने के पश्चात प्रस्थान करवाया गया।

आजमगढ़ सरायमीर जमाअते इसलामी हिन्द हल्का सरायमीर के सौजन्य से पत्रकारों व समाज सेवियों को प्रशस्ति पत्र व डायरी देकर किया गया सम्मान


 

आजमगढ़ सरायमीर जमाअते इसलामी हिन्द हल्का सरायमीर के सौजन्य से पत्रकारों व समाज सेवियों को प्रशस्ति पत्र व डायरी देकर किया गया सम्मान 



आज़मगढ़ सरायमीर जमाअते इसलामी हिन्द हल्का सरायमीर के सौजन्य से  हर वर्ष की तरह शुक्रवार को दिन मे 2 बजे सरायमीर क्षेत्र के एवं पास पड़ोस के पत्रकारों, समाज सेवियो,सामाजिक कार्य करने वाले संगठनो,समजसेवी डाक्टरों,आदि को परशस्त्री पत्र,डायरी, सहित्तिक पुस्तकें का सेट दिया गया।

इस कार्यक्रम का आयोजन अकील अहमद अध्यक्ष जमाअते इस्लामे हिन्द सरायमीर क्षेत्र,मौलाना अतीकुर्रहमान सचिव पूर्वी उत्तर प्रदेश, मौलाना उमर अस्लम इस्लाही मुख्य अतिथि, संचालन मो0 साबिर इस्लाही, ने किया। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन मे कहा कि  समाज के हित मे कार्य करने वालों को जमाअते इस्लामी हर साल डायरी ,और लेटर देते थे इस साल प्रशस्त्री पत्र देकर सम्मानित किया। सच्ची और समाज को दशा और दिशा देने वाली पत्रकारिता करना बड़ा कठिन हो गया है फिर भी निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे है। हमारी संस्था समाज सेवियों सहित  अन्य संगठनो की प्रशंसा करने का कार्य करती है। 

पत्रकारों में मो0 यासिर,अबुलबशर आज़मी,मो0 आमिर,मो0 सादिक, मो0 शोयब,मो0 हमज़ा,डाक्टरों में अबुलकलाम, डाक्टर इरफान, मुमताज क़ुरैशी ,डॉ. मुहम्मद फहदडॉ. मुहम्मद वसीम, . मुहम्मद ग़ालिब साहबाज, जाकिर हुसैन अब्दुल मुत्तलिब अब्दुल रहमान अदनान शमीम,मौलाना हाफ़िज़ बैतुल्लाह इस्लाही , मुहम्मद बर्मन ज़ुल्करनैन साहब मुहम्मद अल-फ़ज़ल आदि को डायरी व प्रशस्ति पत्र दिया गया।




आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।

आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं