Tuesday 5 December 2023

आजमगढ़ महराजगंज शादी से एक दिन पहले ही लापता हुआ दूल्हा वधू पक्ष ने दहेज मांगने का लगाया आरोप, दूल्हे के परिजनों ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट


 आजमगढ़ महराजगंज शादी से एक दिन पहले ही लापता हुआ दूल्हा


वधू पक्ष ने दहेज मांगने का लगाया आरोप, दूल्हे के परिजनों ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के अवसानपुर गांव निवासी दुर्गेश प्रजापति पुत्र खेलावन प्रजापति की शादी 5 दिसंबर को नीतू प्रजापति पुत्री प्रह्लाद ग्राम छितौनी खास थाना अतरौलिया के साथ महीनों पूर्व तय हुई थी। सोमवार को वधू पक्ष द्वारा बारात की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई तथा हल्दी की रस्म भी बड़े धूमधाम से मनाई गई। इसी बीच रात लगभग 10.30 बजे शादी की मध्यस्थ गांव की ही महिला पुष्पा प्रजापति द्वारा लड़की के भाई को सूचना मिली कि दूल्हा सुबह से ही गायब हो गया है। यह सुनते ही लड़की पक्ष के घर अफरा-तफरा मच गयी।


 मंगलवार की सुबह बधू पक्ष के दर्जनों लोग महराजगंज थाने पर आ धमके और दूल्हे के स्वजनों पर दहेज के लिए दूल्हे को भगाने व दहेज में चार लाख नकद सहित अंगूठी व चेन दिये जाने की बात कहते हुए थाने पर प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। वहीं थाने पर पहुंचे दूल्हे के भाई ताड़केश्वर उर्फ गोवर्धन ने लड़की पक्ष के आरोपो को खारिज करते हुए कहा कि मेरा भाई सुबह लगभग 8 बजे कपड़ा खरीदने के लिए पैदल सरदहा बाजार गया था तब से अभी तक वापस नहीं लौटा। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। पुलिस ने दूल्हे के भाई की तहरीर के आधार पर गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश में जुट गयी तथा लड़की पक्ष को चार दिन बाद आने की बात कह कर वापस भेज दिया। इस संबंध में थाना प्रभारी के. के. गुप्ता ने बताया कि लड़के वालों की तहरीर के आधार पर गुमशुदगी दर्ज कर सर्विलांस आदि माध्यमो से उसकी तलाश की जा रही है। लड़के के मिलते ही सारी हकीकत सामने आ जाएगी इसके पश्चात विधिक कार्यवाही की जाएगी।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल, जमकर हुआ पथराव और बमबारी हॉस्टल के छात्र आपस में भिड़े, 100 पर एफआईआर


 इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल, जमकर हुआ पथराव और बमबारी



हॉस्टल के छात्र आपस में भिड़े, 100 पर एफआईआर


उत्तर प्रदेश प्रयागराज कर्नलगंज में रात एक बजे के करीब जीएन झा और एस एस एल हॉस्टल के छात्रों के बीच पहले पथराव हुआ। फिर बमबारी हुई। सूचना पर पुलिस पहुंची तो दोनों हॉस्टल के छात्र भाग निकले। मामले में अभी किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है।


पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए बमबाजी और पथराव करने वालों की तलाश में जुट गई है। मामले में नाका चौकी प्रभारी की ओर से खुद तहरीर देकर लगभग 100 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ बलवा बमबाजी समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। दोनों हॉस्टल आमने-सामने स्थित हैं। एसीपी राजेश यादव का कहना है कि प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि दिन में छोले भटूरे की दुकान पर किसी बात को लेकर दोनों हॉस्टल के कुछ छात्रों के बीच विवाद हुआ था। रात में झगड़ा इसी बात को लेकर हुआ या कोई अन्य विवाद था। यह उपद्रव में शामिल लड़कों के पकड़े जाने के बाद ही बताया जा सकेगा।

शाहजहांपुर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट फिर खुद को गोली मार कर दे दी जान


 शाहजहांपुर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट



फिर खुद को गोली मार कर दे दी जान



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के निगोही ब्लाक के तिंदुलिया गांव में प्रेमिका की गोली मार कर हत्या करने के बाद एक दिव्यांग ने खुद भी जान दे दी। दोनों के गर्दन में गोली लगी है। प्रेमिका दिव्यांग युवक की रिश्ते में साली लगती थी। दिव्यांग होने के कारण ही लड़की के परिजन शादी को तैयार नहीं थे, इसलिए युवती को मारने के बाद युवक ने खुद को भी गोली मार कर जान दे दी। तिंदुलिया गांव के ओमकार सिंह यादव के तीन बेटों में मुकेश यादव सबसे बड़ा था। वह एक पैर से दिव्यांग था। इसलिए उसका विवाह नहीं हुआ।


मिली जानकारी के मुताबिक छोटे भाई धीरेंद्र का विवाह दो साल पहले लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी क्षेत्र के अमीरनगर के पास परसपुर गांव से हुआ था। धीरेंद्र की साली रामा और मुकेश के बीच प्रेम प्रसंग हो गया। दोनों एक-दूसरे से फोन पर बात करते थे। रामा ने मुकेश से शादी की इच्छा परिजनों को बताई, लेकिन दिव्यांग होने के कारण रामा के परिजन मुकेश से उसकी शादी को तैयार नहीं थे।


सोमवार को परसपुर गांव में धीरेंद्र के चचेरे साले की शादी थी। उसमें शामिल होने के लिए तिंदुलिया से पूरे परिवार के साथ मुकेश भी परसरपुर गया था। वहां किसी को पता ही नहीं लगा, मुकेश रामा को लेकर किसी समय तिंदुलिया चला आया। अपने गांव आकर मुकेश रामा को लेकर घर नहीं गया। वह गांव के बाहर अपने चचेरे बादाम सिंह यादव के बग्गर में पहुंच गया। मंगलवार सुबह बादाम सिंह का बेटा अजमेर सिंह यादव पशुओं को चारा डालने के लिए बग्गर में गया तो उसने एक कमरे का दरवाजा हल्का खुला देखा। अजमेर ने जब पूरा दरवाजा खोला तो उसमें जमीन पर मुकेश घायल पड़ा था, रामा बेजान पड़ी थी। अजमेर शोर मचाता हुआ घर पहुंचा। आसपास के लोग पहुंच गए। मुकेश में जान बाकी थी। उसे लेकर सभी लोग सीएचसी गए। वहां से मुकेश को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां मुकेश की मौत हो गई।

आजमगढ़ रौनापार मातम में बदली शादी की खुशियां शादी का कार्ड बांटकर लौटते समय हुआ हादसा, हुई मौत


 आजमगढ़ रौनापार मातम में बदली शादी की खुशियां



शादी का कार्ड बांटकर लौटते समय हुआ हादसा, हुई मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के तुरकौली गांव के पास सोमवार की रात छुट्टा पशु से हुई बाइक की टक्कर में गांव का युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। रौनापार थाना क्षेत्र के तुरकौली गांव निवासी राजबहादुर 40 वर्ष रोजी रोटी के सिलसिले में दिल्ली में रहता था। घर में शादी पड़ी थी, जिसमें शामिल होने के लिए वह कुछ दिन पहले घर आया था। सोमवार को वह शादी का कार्ड लेकर अपनी ससुराल बिलरियागंज थाना क्षेत्र के विजयापार गया था। देर रात वह ससुराल से वापस घर बाइक से लौट रहा था। जैसे ही वह रौनापार थाना क्षेत्र के खोजौली नकीब गांव के पास पहुंचा अचानक उसकी बाइक के सामने छुट्टा पशु आ गया। जिससे बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। इस घटना में राजबहादुर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


 मृतक राजबहादुर की पत्नी सुनीता, पुत्री मंजू 20 वर्ष, पुत्र समीर 15 वर्ष व भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक का भाई इस समय गांव का प्रधान भी है। सूचना मिलते ही रौनापार थाना प्रभारी संजय कुमार पाल मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बरेली खाते में 30 हजार रुपये डाल देना, दरोगा ने ऑनलाइन मांगी रिश्वत ग्रामीण ने खोली पोल, एसएसपी ने किया निलंबित


 बरेली खाते में 30 हजार रुपये डाल देना, दरोगा ने ऑनलाइन मांगी रिश्वत



ग्रामीण ने खोली पोल, एसएसपी ने किया निलंबित



उत्तर प्रदेश बरेली महिला और मानवाधिकार आयोग में की गई फर्जी शिकायतें दबाने के नाम पर अलीगंज थाने के दरोगा ने एक ग्रामीण से 30 हजार रुपये रिश्वत मांग ली। इसके लिए अपना बैंक खाता नंबर भी दे दिया। सोमवार को जनसुनवाई के दौरान एसएसपी के सामने पीड़ित पेश हुआ तो वह भी चौंक गए। दरोगा राजकुमार से ऑनलाइन ही पीड़ित से सामना कराया तो वह जवाब न दे सका, एसएसपी ने दरोगा को तत्काल निलंबित कर जांच सीओ बहेड़ी को सौंप दी।


ग्रामीण ने एसएसपी को बताया कि गांव निवासी एक युवक झारखंड से अफीम व स्मैक की तस्करी करता है। उन लोगों ने उसकी शिकायत कर दी थी तो वह उनके परिवार से बैर मानता था। बताया कि वह पिछले दिनों उनकी बेटी को फुसलाकर ले गया और उसे झारखंड में छोड़ आया।


इस दौरान उनकी बेटी के नाम से फर्जी सिम लेकर बेटी के नाम से महिला आयोग व मानवाधिकार आयोग में उनके विरुद्ध शिकायत कर दी थी। वह किसी तरह अपनी बेटी को ले आए, इस बीच उनके खिलाफ शिकायतों की जांच सीओ आंवला ने शुरू की। उनकी बेटी ने सीओ को बताया कि उसने कोई शिकायत नहीं की थी। तब 25 नवंबर को सूरज वर्मा, हेम सिंह समेत तीन-चार अज्ञात लोगों पर उन्होंने अलीगंज थाने में रिपोर्ट लिखाई थी।


ग्रामीण ने बताया कि उनके मामले में दरोगा राजकुमार सिंह विवेचना कर रहे थे। दरोगा ने उन्हें धमकाया कि लखनऊ जाकर आयोग में शिकायतें खत्म नहीं कराईं तो ग्रामीण पर ही कार्रवाई हो जाएगी। दरोगा ने इसके बदले में 30 हजार रुपये रिश्वत मांगी। एक ढाबे पर उनसे मिलकर दबाव डाला। उन्होंने फिलहाल रुपये न होने से इन्कार किया तो दरोगा ने बैंक खाता नंबर भी दे दिया। कहा कि इसी खाते में रुपये डाल देना।


जनसुनवाई में ग्रामीण की शिकायत के दौरान एसएसपी सभी थानेदारों से ऑनलाइन जुड़े थे। उन्होंने अलीगंज एसओ अजय शुक्ला से दरोगा के बारे में पूछा। संयोग से दरोगा राजकुमार सिंह थाने पर ही थे। एसएसपी ने जब दरोगा को शिकायतकर्ता का चेहरा दिखाया तो वह सामान्य परिचय होने की बात कहने लगे।


एसएसपी ने पूछा कि आपने इनसे खाते में रिश्वत मांगी है तो दरोगा के चेहरे पर पसीना आ गया। उसने इन्कार किया तो पूछा गया कि उनका बैंक खाता नंबर ग्रामीण को कैसे मिला। तब दरोगा ने कहा कि वह इनके सामने अपने घर पर बात कर रहे थे तो सुन लिया होगा। हालांकि सवालों में घिरते दरोगा बाद में निरुत्तर हो गए। तब एसएसपी ने उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया।


एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि ग्रामीण की शिकायत पर जब दरोगा से जानकारी ली गई तो वह स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। इससे लगा कि कहीं न कहीं वह दोषी हैं तो उन्हें निलंबित कर जांच बैठा दी गई है। भ्रष्टाचार के मामलों में शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है, आगे भी कोई ऐसा मामला पता लगा तो कार्रवाई निश्चित ही होगी।

आजमगढ़ फूलपुर गोदान एक्सप्रेस की चपेट में आने से वृद्ध महिला की हुई मौत रेलवे लाइन पार करते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर गोदान एक्सप्रेस की चपेट में आने से वृद्ध महिला की हुई मौत


रेलवे लाइन पार करते समय हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के जोकही मुड़ियार ग्राम पंचायत निवासी नोरंगी 68 पत्नी राजपत दिनाँक 04 दिसम्बर 2023 को सुबह लगभग 9 बजे घर से फूलपुर बाजार डाक्टर के यहां दवा के लिए निकली। आक्सफोर्ड स्कूल के पीछे रेलवे लाइन पार करते हुए लगभग 11 बजे बॉम्बे जाने वाली गोदान ट्रेन जो आज़मगढ़ की तरफ से खुरासन रोड रेलवे स्टेशन की तरफ जा रही थी की चपेट में आ गयी और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। 


दुर्घटना की खबर मिलते ही सब इंस्पेक्टर जयप्रकाश पांडेय अपने हमराहियों सहित मौके पर पहुंच गये और शव की शिनाख्त में जुट गये। इसी बीच मुड़ियार गांव निवासी किशन पुत्र रामजीत घटना स्थल पर पहुचे तो उनके द्वारा वृद्ध महिला की पहचान की गयी। किशन ने ही मृतका के पति राजपत को सूचित किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।