Tuesday 23 May 2023

आजमगढ़ एसपी के निर्देश पर खुली 6 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट


 आजमगढ़ एसपी के निर्देश पर खुली 6 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर मंगलवार को गोवध, अवैध शराब, डकैती, नकबजनी इत्यादि से सम्बन्धित आधा दर्जन अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई। 


जिन नामचीन अपराधियों को इस कार्रवाई में शामिल किया गया है उनमें गोवध के मामले में कुख्यात अभियुक्त सलीम पुत्र वाहिद अली, सद्दाम पुत्र अमीन तथा साकिब पुत्र नेसार सभी ग्राम करमैनी, थाना बिलरियागंज के निवासी बताए गए हैं। 


वहीं शराब के अवैध कारोबार में लिप्त अभियुक्त अंगद यादव पुत्र इन्द्रदेव यादव, निवासी ग्राम आखापुर, थाना कन्धरापुर तथा डकैती के मामले में आरोपित अभियुक्त संगम गुप्ता पुत्र स्व० अजय गुप्ता निवासी स्टेशन रोड, कस्बा एवं थाना थाना रानी की सराय के साथ ही नकबजनी के मामले में आरोपित हरिकेश सिंह पुत्र स्व० विरेन्द्र सिंह ग्राम बेनूपुर थाना मेंहनगर के निवासी बताए गए हैं।

आजमगढ़ जहानागंज जंगल में पेड़ से लटकती मिली किशोरी की लाश हत्या और आत्महत्या के बीच उलझा मामला जांच में जुटी फिंगर प्रिंट व डाग स्क्वायड टीम


 आजमगढ़ जहानागंज जंगल में पेड़ से लटकती मिली किशोरी की लाश


हत्या और आत्महत्या के बीच उलझा मामला


जांच में जुटी फिंगर प्रिंट व डाग स्क्वायड टीम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज नगर पंचायत के भगत सिंह नगर वार्ड (तुलसीपुर) के जंगल में मंगलवार की दोपहर जंगली पेड़ पर दुपट्टे के सहारे लटक रहे लगभग 17 वर्षीय किशोरी का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर जुटे लोगों द्वारा पुलिस को जानकारी दी गई। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 


घटनास्थल पर जुटे लोगों के बीच मृतका के शरीर जमीन से छूते देख उसके हत्या की आशंका जताई गई। मामले की जांच के लिए जिला मुख्यालय से फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट तथा डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाया गया। जानकारी पाकर मृत किशोरी के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। इलाकाई पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।


जानकारी के अनुसार जहानागंज थाना क्षेत्र के कोल्हूखोर ग्राम निवासी शंकर पासवान की 17 वर्षीय पौत्री पूजा पुत्री सर्वजीत बीते 21 मई को अपने पिता की डांट से क्षुब्ध होकर क्षेत्र के मटेहूं (मंदे) ग्राम स्थित अपनी बुआ के घर गई थी। मंगलवार को पूजा बुआ के घर से वापस अपने घर के लिए चली जिसकी जानकारी बुआ के परिजनों द्वारा पूजा के दादा व पिता को दी गई। परिजन पूजा के घर आने का इंतजार कर रहे थे कि इसी बीच पुलिस द्वारा पूजा का शव मिलने की जानकारी देते हुए परिजनों को मौके पर बुलाया गया। तुलसीपुर गांव के जंगल के बीच अकोल के पेड़ पर दुपट्टे के सहारे पूजा का शव लटक रहा था जबकि उसकी पैर जमीन से सटे हुए थे। 


भीड़ में इस बात की भी चर्चा जोरों पर रही कि दोपहर में मृतका को मुंह पर दुपट्टा बांधे जहानागंज बाजार से पैदल अपने गांव की ओर जाते देखा गया। वही इस बात की भी चर्चा रही कि मृत किशोरी के पीछे बाइक सवार दो युवक भी आए और तीनों जंगल की ओर गए फिर कुछ ही देर बाद बाइक सवार दोनों युवक वहां से निकल गए। घटनास्थल की स्थिति देख लोग मृतका की हत्या और आत्महत्या के बीच चर्चा में मशगूल नजर आए।


 घटना की छानबीन के लिए जिला मुख्यालय से फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट तथा डाग स्क्वायड टीम को भी मौके पर बुलाया गया। देर शाम तक पुलिस इस मामले में किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा व्याप्त है। मृतका पांच बहनों में सबसे बड़ी एवं स्नातक की छात्रा थी। उसका एक इकलौता भाई है।

आजमगढ़ देवगांव/निजामाबाद गांजा व तमंचे के साथ 3 अभियुक्त गिरफ्तार


 आजमगढ़ देवगांव/निजामाबाद गांजा व तमंचे के साथ 3 अभियुक्त गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली एवं निजामाबाद थाना क्षेत्र में पुलिस ने दस किलोग्राम गांजा तथा तमंचा बरामद करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


देवगांव कोतवाली पुलिस ने सोमवार की शाम क्षेत्र के बरसेरवां मोड़ के समीप दस किलोग्राम गांजा की बरामदगी करते हुए दो कारोबारियों को पकड़ा। पकड़े गए आरोपियों में प्रदीप पुत्र रामप्रीत व राजकुमार पुत्र सीताराम दोनों क्षेत्र के बैरीडीह गांव के निवासी बताए गए हैं। पकड़े गए प्रदीप के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं। 


इसी क्रम में निजामाबाद पुलिस ने मंगलवार को दिन में क्षेत्र के फरिहां चौराहे के समीप एक अपराधी को तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ा गया अमानुल्लाह पुत्र मोहम्मद तौफीक स्थानीय फरिहां गांव का निवासी बताया गया है। उसके खिलाफ गोवध, गैंगस्टर तथा शस्त्र अधिनियम सहित कई संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ बिलरियागंज विजय जुलूस में हर्ष फायरिंग करने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार


 आजमगढ़ बिलरियागंज विजय जुलूस में हर्ष फायरिंग करने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज नगर पालिका क्षेत्र में बीते 13 मई को सभासद पद पर निर्वाचित प्रत्याशी अनवार अहमद के समर्थकों द्वारा निकाले गए विजय जुलूस के दौरान हर्ष फायरिंग करने वाले गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपी को मुकामी पुलिस ने मंगलवार की सुबह क्षेत्र के नसीरपुर चौराहे के समीप अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया।


 पकड़ा गया परवेज अहमद पुत्र लाल मोहम्मद क्षेत्र के अलाऊद्दीन पट्टी गांव का निवासी बताया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा हर्ष फायरिंग करने के दौरान बनाई गई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के उपरांत पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। उसके खिलाफ गोवध, शस्त्र अधिनियम तथा गैंगस्टर सहित कई संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ अतरौलिया के सिद्धार्थ शुक्ला ने आईएएस की परीक्षा में हासिल की 18वीं रैंक देखिए यूपीएससी परीक्षा में टापरों की सूची


 आजमगढ़ अतरौलिया के सिद्धार्थ शुक्ला ने आईएएस की परीक्षा में हासिल की 18वीं रैंक


देखिए यूपीएससी परीक्षा में टापरों की सूची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया के महादेवपुर निवासी सिद्धार्थ शुक्ला पुत्र श्रीकान्त शुक्ल ने यूपीएससी की परीक्षा में 18वीं रैंक हासिल की है। बता दें कि वे असिस्टेंट कमांडेंट की ट्रेनिंग कर रहे थे। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अखिलेश मिश्र उर्फ गुड्डू ने उनकी इस सफलता पर उनको बधाई दी है। पढ़िए यूपीएसी परीक्षा के टापरों की सूची।





आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा ब्राउन शुगर का कारोबारी लंबे समय से हेरोइन के कारोबार में लिप्त था पेशेवर मुस्तफा


 आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा ब्राउन शुगर का कारोबारी


लंबे समय से हेरोइन के कारोबार में लिप्त था पेशेवर मुस्तफा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नशे के काले कारोबार में लंबे समय से लिप्त पेशेवर ब्राउन शुगर कारोबारी मोहम्मद मुस्तफा उर्फ गुड्डू झालर आखिरकार मंगलवार की सुबह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार कारोबारी के कब्जे से पुलिस ने 185 पुड़िया ब्राउन शुगर, बिक्री के 1640 रुपए तथा धंधे में प्रयुक्त बाइक बरामद करने का दावा किया है। यह कामयाबी मुबारकपुर पुलिस के हाथ लगी बताई गई है।


बताते हैं कि मुबारकपुर कस्बा स्थित पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक राजीव कुमार सिंह अपने सहयोगियों के साथ मंगलवार को तड़के रात्रि गश्त कर वापस पुलिस चौकी लौट रहे थे। रास्ते में इस्लामपुरा मोहल्ले से गुजरते समय एक बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान के पास मौजूद बाइक सवार पुलिस देख अपनी बाइक स्टार्ट कर शाहगढ़ की ओर भागने लगा। संदेह होने पर पुलिस उसका पीछा करने लगी। घबराहट में युवक की बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। पीछे लगी पुलिस ने उसे काबू में कर लिया। 


तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 185 पुड़िया हेरोइन तथा 1640 रुपए की बरामदगी के साथ पुलिस ने उसकी बाइक भी कब्जे में ले लिया। पकड़ा गया मोहम्मद मुस्तफा उर्फ गुड्डू झालर पुत्र वशीर अहमद स्थानीय पूरा दुल्हन इलाके का निवासी बताया गया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार कारोबारी के खिलाफ हत्या,चोरी एवं मादक पदार्थ कारोबार सहित लगभग आठ मुकदमे मुकामी थाने में दर्ज बताए गए हैं। पुलिस को काफी दिनों से इसकी तलाश थी।

उत्तर प्रदेश के समीकरणों में अखिलेश-मायावती की हालत खराब भाजपा को बंपर फायदा, केशव प्रसाद मौर्य के दावे से खलबली


 उत्तर प्रदेश के समीकरणों में अखिलेश-मायावती की हालत खराब


भाजपा को बंपर फायदा, केशव प्रसाद मौर्य के दावे से खलबली


लखनऊ उत्तर प्रदेश में आए दिन बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन की बात हो रही है. कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद पहले समाजवादी पार्टी और फिर आरएलडी ने कांग्रेस के साथ जाने के संकेत मिलने लगे हैं राज्य की बीएसपी समेत कुछ अन्य पार्टियों ने भी इस गठबंधन में शामिल होने की बात कही लेकिन इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतिक्रिया दी है।


डिप्टी सीएम ने कहा, “राजनीति की सबसे बड़ी प्रयोगशाला है उत्तर प्रदेश 2014 के बाद चुनावों में सपा ने कभी कांग्रेस, तो कभी बसपा समेत छोटे दलों से कई गठबंधन किए लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की लोकप्रियता के सामने सब गौण साबित हुए.“ दरअसल, केशव प्रसाद मौर्य ने सपा को 2017 और 2019 की याद दिलाई है।


दरअसल, 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी गठबंधन ने 73 सीटों पर जीत दर्ज की थी 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है लेकिन पार्टी को इस चुनाव में बड़ा हार का सामना करना पड़ा बीजेपी गठबंधन ने तीन सौ से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की थी हालांकि इसके बाद ये गठबंधन टूट गया 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव और मायावती साथ आए लेकिन फिर बीजेपी गठबंधन ने रिकार्ड जीत दर्ज की अब इसी जीत को याद दिलाते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि राज्य के नए समीकरणों में अखिलेश यादव और मायावती की हालत खराब है।


इस वजह से आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी फिर एक बार बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है गौरतलब है कि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं, अभी बीजेपी गठबंधन के पास 66 सीटें हैं जबकि 10 बीएसपी के सीट हैं वहीं समाजवादी पार्टी के पास तीन सीटें हैं ऐसे में 2024 का लोकसभा चुनाव फिर से हर दल के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है।