Friday 12 May 2023

आजमगढ़ रौनापार नेग को लेकर हिजड़ों और परिजनों में हुई जमकर मारपीट, मामला पहुंचा थाने


 आजमगढ़ रौनापार नेग को लेकर हिजड़ों और परिजनों में हुई जमकर मारपीट, मामला पहुंचा थाने



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के बैजाबारी झपरापुर गांव की बस्ती में शुक्रवार की दोपहर बधाई गाने किन्नर पहुंचे। बधाई के नेग को लेकर किन्नरों और परिजनों के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। सूचना पर पहुंची 112 नंबर की पुलिस दो लोगों को थाने ले आई। पीछे-पीछे किन्नर भी थाने पहुंच गए। खबर लिखे जाने तक हंगामा जारी था।


रौनापार थाना क्षेत्र के ग्राम बैजाबारी झपरापुर निवासी दुर्गेश कुमार पुत्र रामफेर राम के घर बच्चा पैदा हुआ था। शुक्रवार को बच्चा पैदा होने की बधाई गाने के लिए मीना किन्नर सात से आठ की संख्या में किन्नरों के साथ पहुंची। बधाई गाने के बाद नेग को लेकर परिजनों और किन्नरों में तू-तू मैं-मैं होने लगी। बात इतनी आगे बढ़ी कि दोनों पक्षों में जमकर लात-घूंसे चलने लगे। किसी ने उक्त घटना की जानकारी 112 नंबर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाना शुरू कर दिया। किन्नर पांच लोगों को थाने ले चलने की बात पर अड़े हुए थे। आखिरकार समझा बुझाकर पुलिस परिवार के दो लोगों को लेकर रौनापार थाने पहुंची।


मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने काफी सुलह समझौते का प्रयास किया पर किन्नरों ने नहीं माना। थाने में थानाध्यक्ष के न मिलने पर दीवान से आपबीती बताई। वहीं परिजनों का कहना है कि किन्नरों ने नेग के नाम पर आतंक मचाया। हम लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। बधाई के नाम पर हम लोगों का शोषण किया जा रहा था। इन लोगों ने नंगा होकर तमाशा करना शुरू कर दिया। खबर लिखे जाने तक दोनों पक्ष थाने पर जमे हुए रहे।

लखनऊ नर्सिंग के लिए 'सेवाभाव जरूरी' का दिया गया सन्देश सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज के प्रांगण में नर्स सप्ताह में विविध प्रतियोगिताएं आयोजित


 लखनऊ नर्सिंग के लिए 'सेवाभाव जरूरी' का दिया गया सन्देश


सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज के प्रांगण में नर्स सप्ताह में विविध प्रतियोगिताएं आयोजित 


उत्तर प्रदेश लखनऊ सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज गोमतीनगर में नर्स सप्ताह के समापन दिवस '12 मई' पर  नर्सिंग की संस्थापक फ्लोरेंस नाइटिंगेल को सम्मान पूर्वक याद किया गया। यह नर्स दिवस प्रतिवर्ष मनाया जाता है। इसके तहत सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज के प्रांगण में शुक्रवार 12 मई तक विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयीं।


इससे पूर्व नर्स सप्ताह के उद्घाटन कार्यक्रम में सहारा हॉस्पिटल के डायरेक्टर मेडिकल हेल्थ डॉ. मजहर हुसैन, सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंह, सहारा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइंसेज की प्रिंसिपल प्रो. रोसिली निर्मल ने दीप जलाकर समारोह की शुरुआत की थी।


समापन दिवस पर शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार दिये गए। पुरस्कार वितरण में सहारा हॉस्पिटल के लैब मेडिसिन हेड डॉ.अंजू शुक्ला व स्त्री व प्रसूति रोग वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ.मंजूषा, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर रोमिल सेठ ने प्रतिभागियों की हौसला अफजायी की।


इस अवसर पर सहारा इंडिया परिवार के सीनियर एडवाइजर अनिल विक्रम सिंह ने नर्सों को सेवाभाव के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारे अभिभावक "सहाराश्री"जी का विजन रहा है कि जीवन में शांति, सच्चा सुख, आत्मसंतोष और संतुष्टि पाने तथा साथ ही भौतिक उपलब्धियों, सम्मान और प्यार के अर्थ में निरंतर प्रगतिशील बने रहने के लिए आपको इस दुनिया में किसी अन्य पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है। यह केवल आप पर निर्भर करता है। सब आपके हाथ में हैं, इसलिए जरूरी है कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास पूरे समर्पण किया जाए। इसके अलावा श्री सिंह ने थीम पर प्रकाश डालते हुए नर्सों की महत्ता को बताया व उनके योगदान की  सराहना की व नर्स दिवस की शुभकामनाएं भी दीं।




अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 34 अभियुक्त गिरफ्तार नगर निकाय मतदान 2023 के दौरान फर्जी मतदान रोकने के लिए 17 टीमों का किया गया था गठन


 आजमगढ़ फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 34 अभियुक्त गिरफ्तार


नगर निकाय मतदान 2023 के दौरान फर्जी मतदान रोकने के लिए 17 टीमों का किया गया था गठन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों से फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 34 अभियुक्तों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। नगर निकाय चुनाव 2023 के मतदान के दौरान थाना क्षेत्र मुबारकपुर के मदरसा याहियाउल उलूम मतदान केन्द्र पर फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 21 (05 पुरूष व 16 महिलाओं) के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया।


गिरफ्तार अभियुक्तों में 

(1) उजमा शाहिन पुत्री अबरार अहमद निवासिनी पुरासोफी थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(2) सोवाद परवीन पुत्री अबरार अहमद निवासी पुरासोफी थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

( 3) तूबा खातून पुत्री अबरार अहमद निवासिनी पुरा सोफीथाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

( 4) गुलनाज पत्नी मु0 शैफ निवासिनी मुहल्ला कटरा थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(5) आलिया खातून पत्नी गुलाम शाबिर निवासिनी पुरारानी थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(6) सिदरा फातमा पुत्री शकिल अहमद निवासी अलीनगर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(7) सुम्बुल फातिमा पुत्री शकिल अहमद निवासिनी अलीनगर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(8) उजमा अन्जुम पुत्री मो0 कासिम निवासिनी पुरानी बस्ती थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(9) साबिया खातून पुत्री अब्दुल्ला निवासी अलीनगर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

 (10) मैमुननिशा पत्नी इजहार अहमद निवासिनी पुरानी बस्ती थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(11) अरशी पुत्री अब्दुल किर्व निवासिनी पुरा दुल्हन थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

 (12) शाहिदा खातुन पुत्री मोहम्मद अहमद निवासिनी पुरादुल्हन थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(13) सानिया पत्नी सादाब निवासिनी ग्राम अमिला हिन्द नगर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(14) रजिया खातून पुत्री अन्सार अहमद निवासिनी पुरारानी थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(15) सारिया सदफ पुत्री अन्सार अहमद निवासिनी पुरासोफी थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(16) सरफुद्दीन पुत्र सलाहुद्दीन निवासी गोलवा टोला थाना मोहम्मदाबाद जनपद मऊ

(17) शफीउज्जमा पुत्र सेराजुद्दीन निवासी इस्लामपुरा थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(18) मो0 फहीम पुत्र अंसार अहमद निवासी ग्राम पुराखिजिर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ 

(19) मामूर पुत्र फजरूर्रहमान निवासी नेवादा थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

( 20) एलास पुत्र गुलाम रसूल निवासी पुराख्वाजा थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़

(21) एरम पुत्री मुस्ताक निवासी अमिलो हिन्द नगर थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ को मतदान केन्द्र मदरसा याहियाउल उलूम मुबारकपुर से गिरफ्तार किया गया।


इसी क्रम में थाना बिलरियागंज के अंतर्गत फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 06 (05 महिला व 01 पुरूष) के विरूद्ध कुल 03 अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में जोहा पुत्री खुर्शीद निवासी कासिमगंज बिलरियागंज को प्राथमिक पाठशाला एकरामनगर बिलरियागंज पर फर्जी आधार कार्ड से मतदान के दौरान गिरफ़्तार किया गया।

अशरफ पुत्र नौशाद निवासी मोहिउद्दीनपुर बिलरियागंज को पंचायत भवन मोहिउद्दीनपुर मतदान केंद्र से गिरफ्तार किया गया।


इसी तरह तुबा पुत्री मुमताज निवासी अलाउद्दीनपट्टी बिलरियागंज, नीलोफर पत्नी दानिश निवासी अलाउद्दीनपट्टी बिलरियागंज, परवीन पत्नी मुमताज निवासी अलाउद्दीनपट्टी बिलरियागंज, सबा पुत्री मुमताज निवासीगण अलाउद्दीनपट्टी बिलरियागंज को प्राथमिक पाठशाला अलाउद्दीन पट्टी बिलरियागंज पर फर्जी मतदान करने के दौरान गिरफ्तार किया गया।


थाना कोतवाली के अन्तर्गत मतदान केन्द्र शिबली नेशनल डिग्री कालेज पहाड़पुर पर फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 04 व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।


गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण निम्नवत है।


 (1) फहद उस्मानी पुत्र नैय्यर अहमद निवासी कोटकिला थाना कोतावली आजमगढ

(2) मो. सलीम पुत्र सुल्तान अहमद निवासी फत्तनपुर थाना सरायमीर जनपद आजमगढ

(3) आसिफ पुत्र अलीरजा निवासी सरायमीर शिवाला थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़

(4) इमरान पुत्र मो. अमीन निवासी हडहा बाबा थाना सिधारी आजमगढ़ हैं।


थाना जहानागंज के अन्तर्गत फर्जी आधार कार्ड बनवाकर मतदान करने वाले 03 (02 पुरूष व 01 महिला) व्यक्तियों के विरूद्ध कुल 02 अभियोग पंजीकृत किये गये है।


गिरफ्तार अभियुक्तों में फरहत आफरीन पुत्री अबूबकर निवासी चकसहदरिया थाना जहानागंज, आजमगढ़ को प्राथमिक विद्यालय जहानागंज पर फर्जी मतदान करने के दौरान गिरफ्तार किया गया। उपरोक्त के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। 

इसी तरह (1) विजय राजभर पुत्र बेचू राजभर निवासी बरहतिर जगदीशपुर, थाना जहानागंज, आजमगढ़

(2) मनीष कुमार पुत्र इन्द्रजीत राम निवासी बरहतिर जगदीशपुर थाना जहानागंज आजमगढ़, को मतदान केन्द्र बरहतिर जगदीशपुर से फर्जी मतदान करने के दौरान गिरफ्तार किया गया।