Friday 21 July 2023

आजमगढ़ शाइस्ता की तलाश में जनपद में एसटीएफ, एटीएस की दबिश नकाबपोश महिला को हिरासत में लिया


 आजमगढ़ शाइस्ता की तलाश में जनपद में एसटीएफ, एटीएस की दबिश


नकाबपोश महिला को हिरासत में लिया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश में आजमगढ़ जिले के अमनाबाद व बिलारमऊ सहित कई गांवों में शुक्रवार की सुबह एसटीएफ, एटीएस और जौनपुर के शाहगंज की पुलिस ने छापा मारा। मिली जानकारी के मुताबिक टीम एक महिला को पूछताछ के लिए साथ ले गई। हालांकि आजमगढ़ पुलिस ने ऐसी किसी कार्रवाई के प्रति अनभिज्ञता जताई है।


शाइस्ता के आजमगढ़ में छिपे होने की सूचना मिलने पर एसटीएफ, एटीएस और शाहगंज की पुलिस अमनाबाद पहुंची। टीम ने शक के आधार पर एक नकाबपोश महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए साथ ले गई। महिला का हुलिया शाइस्ता परवीन से मिल रहा है। यह पिछले कुछ दिनों से यहां अपने एक परिचित के घर रह रही थी।


 शाइस्ता परवीन प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में नामजद है। जांच एजेंसियां लगातार उसकी तलाश में दबिश दे रही हैं। पुलिस की ओर से शाइस्ता पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। शाहगंज सीओ शुभम टोडी और फूलपुर कोतवाल अनिल कुमार सिंह ने ऐसी किसी कार्रवाई के प्रति अनभिज्ञता जताई। हालांकि ग्रामीण कार्रवाई की पुष्टि कर रहे हैं।

बरेली युवती की अश्लील हरकतों से सदमे में गई डॉक्टर की जान अब पुलिस के हत्थे चढ़ी गैंग की सदस्य


 बरेली युवती की अश्लील हरकतों से सदमे में गई डॉक्टर की जान


अब पुलिस के हत्थे चढ़ी गैंग की सदस्य


उत्तर प्रदेश बरेली में हनी ट्रैप गैंग ने सुभाषनगर थाना क्षेत्र के एक डॉक्टर को शिकार बनाया था। रिपोर्ट कराने के कुछ दिन बाद ही सदमे में उनकी मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगाने की तैयारी कर रही थी।


 मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी के आदेश पर विवेचना तेज हुई। अब एक महिला सदस्य हिमानी शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। सुभाषनगर इंस्पेक्टर अखिलेश प्रधान ने बताया कि यह गैंग काफी समय से सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का दुरुपयोग करते हुए अधिकारियों, कर्मचारियों, सैन्यकर्मियों व अभिजात्य वर्ग को फंसाकर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था। कई लोगों से मोटी रकम ठगी जा चुकी है। इसी गिरोह की एक सदस्य हिमानी शर्मा को वाहन चेकिंग के दौरान सुभाषनगर चुंगी से पकड़ा गया। वह गुलड़िया, थाना बिसौली जिला बदायूं की निवासी है।


इंस्पेक्टर ने बताया कि हिमानी व उसके गैंग के खिलाफ डॉ. अमरेंद्र सिंह चौहान निवासी बीडीए कॉलोनी, करगैना ने रिपोर्ट कराई थी। हिमानी साजिश के तहत उनके यहां कंपाउंडर का काम करने लगी थी। मां की बीमारी के बहाने घर बुलाकर उनसे जबरदस्ती की थी। हनी ट्रैप गैंग ने डॉक्टर से डेबिट कार्ड लेकर 50 हजार रुपये निकाल लिए थे। बाकी रकम उधार लेना दिखाकर स्टांप लिखवाकर छोड़ा गया।


 मधु नाम की महिला हनी ट्रैप गैंग की सरगना है। प्रिया गंगवार और दो अन्य लोग भी गैंग में शामिल हैं। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट कराने के बाद सदमे से डॉक्टर की मौत हो गई थी। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि हनी ट्रैप गैंग के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। वादी और गवाह न होने पर भी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस अपनी ओर से अधिकतम कार्रवाई करेगी।

आजमगढ़ बरदह एडीओ पंचायत सहित 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ बरदह एडीओ पंचायत सहित 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना पुलिस ने एडीओ पंचायत सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। संतोष यादव पुत्र दूधनाथ यादव निवासी ग्राम शेखवलिया पोस्ट ठेकमा थाना गंभीरपुर ने बरदह थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि 6 जून को 10 बजे वह विरेन्द्र कुमार शौचालय लाभार्थी को लेकर विकास खण्ड ठेकमा गया था। 


उसी दिन कार्यालय में एडीओ पंचायत ठेकमा शान्तिशरण सिंह, राजाराम सफाईकर्मी तथा अमित सिंह सचिव ने उसके साथ मारापीटा और गाली गलौज किया। जब इसकी शिकायत उसने अधिकारियों को की तो एडीओ पंचायत द्वारा एसे भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी गयी। इस मामले में बरदह पुलिस ने 20 जुलाई को एडीओ पंचायत शांतिशरण सिंह, सफाईकर्मी राजाराम, सचिव अमित सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आजमगढ़ पवई एक लाख रूपये की चाहत में मारी थी पूर्व बीडीसी को गोली जमीन की रंजिश का मामला आया सामने, 1 अभियुक्त गिरफ्तार


 आजमगढ़ पवई एक लाख रूपये की चाहत में मारी थी पूर्व बीडीसी को गोली


जमीन की रंजिश का मामला आया सामने, 1 अभियुक्त गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई पुलिस ने पूर्व बीडीसी संदीप यादव को जान से मारने की नियत से गोली मारने के मामले का पर्दाफाश करते हुए आज एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि उसे विदेश जाने के लिए एक लाख रूपये की आवश्यकता थी, संदीप यादव से बैर रखने वाले मोनल उर्फ साहेब आलम व सोनल उर्फ जुबेर अहमद पुत्रगण निसार अहमद निवासीगण खैरूद्दीनपुर ने उसे एक लाख रूपये देने की बात कही, इसके बदले उसे संदीप को जान से मारने की बात तय हुई। दोनों के बीच जमीन को लेकर रंजिश चल रही थी।


बता दें कि खैरूद्दीनपुर गांव निवासी संदीप यादव (35) गांव का पूर्व बीडीसी था। वर्तमान में वह गांव से 500 मीटर की दूरी पर स्थित खैरूद्दीनपुर बाजार में अपनी दुकान कर रखा है। बीते 13 जुलाई को गुरुवार की रात भी वह अपनी दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में एक व्यक्ति उसे मिला और साथ ले चलने को कहा। जिस पर संदीप ने उसे बाइक पर पीछे बैठा लिया। दोनों रास्ते में एक सुनसान स्थान पर पहुंचे थे कि लिफ्ट लेकर पीछे बैठे व्यक्ति ने संदीप से बाइक रोकने को कहा। संदीप ने जैसे ही बाइक रोकी उक्त युवक उसकी बाइक से उतर गया और अपने पास रखे तमंचे से उसके सिर के पिछले हिस्से में गोली मार कर फरार हो गया। संदीप लहुलुहान होकर मौके पर ही गिर पड़ा। गोली चलने की आवाज पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो संदीप को लहुलुहान देख परिजनों को सूचना दिया। परिजन उसे तत्काल इलाज के लिए शाहगंज स्थित अस्पताल ले गए। जहां उसका इलाज चल रहा है। इस मामले में घायल की पत्नी आरती यादव ने पवई थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया था।


आज 21 जुलाई की बीती रात करीब 2.30 बजे पुलिस को मुखबिर से घटना में शामिल अभियुक्त के खैरूद्दीनपुर भट्ठे के पास होने की सूचना मिली। सूनना पर व0उ0नि0 चन्द्रशेखर सिंह मय हमराह उ0नि0 रामकिशोर शर्मा, हे0का0 धर्मेन्द्र सिंह व का0 रजनीश शुक्ला के साथ मौके पर पहुच कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम शैलेश कुमार यादव पुत्र स्व0 झूरी यादव निवासी ग्राम बहिरापार थाना पवई जनपद आजमगढ़ बताया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस उसके घर के सामने लगी मडई से बरामद कर लिया गया है।

आजमगढ़ साप्ताहिक परेड में दौड़े पुलिस अधिकारी व कर्मचारी एसपी ने परखा भोजन की गुणवत्ता


 आजमगढ़ साप्ताहिक परेड में दौड़े पुलिस अधिकारी व कर्मचारी


एसपी ने परखा भोजन की गुणवत्ता


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला मुख्यालय पर स्थित पुलिस लाइन परिसर में शुक्रवार को होने वाली साप्ताहिक परेड में उपस्थित पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने साप्ताहिक परेड की सलामी लेते हुए परेड का किया निरीक्षण।


इस मौके पर शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहने के लिए परेड में शामिल पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने पुलिस लाइन मैदान में दौड़ लगा कर खुद को चुस्त-दुरुस्त होने का प्रदर्शन किया। इस दौरान अनुशासन व एकरूपता बनाए रखने के लिए टोलीवार ड्रिल कराई गई। एसपी ने पुलिस लाईन परिसर में हो रहे नवीनीकरण कार्याे की गुणवत्ता को भी परखा। उन्होंने पुलिस लाईन के भोजनालय में भोजन की क्वालिटी एवं साफ- सफाई पर नजर दौड़ाते हुए पुलिस कर्मियों को सेहतमंद भोजन परोसने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। 


तत्पश्चात एसपी और उनके साथ रहे अन्य अधिकारियों ने पुलिस लाईन में हो रहे निर्माण व मरम्मत कार्याे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों के आवासीय परिसर, पुलिसकर्मियों के बैरेक, पेयजल व्यवस्था, चिकित्सालय, डॉग स्क्वाड के रहने की व्यवस्था इत्यादि का निरीक्षण कर साफ-सफाई आदि के संबंध में क्षेत्राधिकारी लाइन एवं प्रतिसार निरीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस मौके पर आईपीएस अमरिंदर सिंह, सीओ लाइन गौरव शर्मा सहित अन्य विभागीय लोग उपस्थित रहे।