Monday 27 May 2024

आजमगढ़ मुबारकपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अण्डरपास के नीचे मिली लाश मौके पर पहुंची पुलिस, जांच पड़ताल में जुटी


 आजमगढ़ मुबारकपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अण्डरपास के नीचे मिली लाश


मौके पर पहुंची पुलिस, जांच पड़ताल में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अंडर पास के नीचे सोमवार को करीब साढ़े चार बजे एक अज्ञात व्यक्ति की शव मिलने से सनसनी फैल गई। राहगीरों ने जिसकी सूचना मुबारकपुर थाने पर दी। शव मिलने की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर थाना प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ पहुंच गए। शव को अपने कब्जे मे लेकर पहचान हेतु जुट गये। देर शाम तक शव की पहचान नही हो सकी। पुलिस ने शव को पहचान हेतु जिला अस्पताल में भेज दिया। 


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के आजमगढ़ मऊ मार्ग पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नीचे सोमवार को समय करीब साढ़े चार बजे एक 48 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुबारकपुर थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नंदन कुमार अपने हमराहियों के साथ पहुंच गये। शव को अपने कब्जे में लेकर पहचान करने के प्रयास में जुट गये। इस संबध में थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नन्दन कुमार ने बताया कि मृतक हाफ जींस पैंट, आसमानी टीशर्ट पहना हुआ है। शव की पहचान के लिए प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही शिनाख्त हो जाएगी।

लखनऊ एडीएम और सीओ पर गिरी चुनाव आयोग की गाज शिकायत मिलने पर किया गया तबादला


 लखनऊ एडीएम और सीओ पर गिरी चुनाव आयोग की गाज


शिकायत मिलने पर किया गया तबादला



लखनऊ। चुनाव आयोग ने प्रदेश के दो अधिकारियों को उनकी वर्तमानी तैनाती से हटा दिया है। इसमें से एक फिरोजाबाद के एडीएम अभिषेक सिंह हैं। 


ऐसी खबरें हैं कि उनके खिलाफ शिकायत के बाद आयोग की तरफ से यह कार्रवाई हुई है। 7 मई को फिरोजाबाद में चुनाव हुए थे। उनसे जुड़ी शिकायतें चुनाव के दौरान की ही हैं। अभिषेक सिंह के अलावा फिरोजाबाद में तैनात एक सीओ का तबादला भी किया गया है। अभिषेक सिंह को हटाने का आदेश नियुक्ति विभाग को प्राप्त हो गया है। यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि शीघ्र ही इन दोनों पदों पर नए अधिकारियों की तैनाती कर दी जाएगी। मालूम हो कि आचार संहिता के दौरान तबादलों का अधिकार सिर्फ चुनाव आयोग को है। यूपी सहित पूरे देश में चुनाव हो रहा है। एक जून 2024 को अंतिम चरण का मतदान होना है। वोटों की गिनती चार जून 2024 को होगी।

आजमगढ़ निजामाबाद पत्नी और बेटे ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट पत्नी पर अवैध सम्बन्ध का लगाया था आरोप हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा, पुलिस पर लीपापोती का आरोप


 आजमगढ़ निजामाबाद पत्नी और बेटे ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट


पत्नी पर अवैध सम्बन्ध का लगाया था आरोप


हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा, पुलिस पर लीपापोती का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना क्षेत्र में बीती रात एक भट्ठा मजदूर की हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। हत्या को लेकर मृतक की पत्नी और उसके बेटे पर आरोप लगाया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 निजामाबाद तहसील क्षेत्र के सराय भाऊ गांव में भठ्ठे पर मजदूरी करने वाले मजदूर श्रीराम पुत्र गंगा राम निवासी कोरबा छत्तीसगढ़ अपनी पत्नी और बच्चे के साथ गुड्डू यादव के भठ्ठे पर काम मजदूरी करता था। बीती रात उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। उसके शरीर पर काफ़ी चोट के निशान थे। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने बताया कि मृतक अपनी पत्नी पर शंका करता था कि उसका किसी से अवैध संबंध है। इसी बात को लेकर रात में पत्नी धनश्वरी और बेटा राजा राम ने लाठी डंडे से पीटकर कर उसे मार डाला।


 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं क्षेत्र में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि हत्या संदिग्ध परिस्थितियों में की गयी है। पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है।

आजमगढ़ फूलपुर प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार 21 रेल टिकट, लैपटाप, प्रिंटर, प्रतिबंधित साफ्टवेयर सहित अन्य सामान बरामद


 आजमगढ़ फूलपुर प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार


21 रेल टिकट, लैपटाप, प्रिंटर, प्रतिबंधित साफ्टवेयर सहित अन्य सामान बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे सुरक्षा बल आजमगढ ने रविवार को फूलपुर क्षेत्र में छापा मारकर प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल ई-टिकट बना रहे जन सेवा केंद्र के संचालक को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल, एक लैप्टाप, एक प्रिंटर व 33 हजार 524 रुपये के रेलवे के 21 टिकट बरामद हुए। 


वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एस.रामकृष्णन के निर्देश पर निरीक्षक अभय कुमार राय को जानकारी मिली थी कि फूलपुर क्षेत्र के सहजेरपुर में प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल टिकट बनाए जा रहे हैं। रविवार को आरपीएफ निरीक्षक अभय कुमार राय के नेतृत्व में उपनिरीक्षक संजय शुक्ला के साथ स्टाफ द्वारा एक प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाने में सहजेरपुर स्थित एक सहज जन सेवा केंद्र संचालक की दुकान पर छापा मारा। संचालक अंकित यादव पुत्र श्रीराम यादव निवासी लोनियाडीह, थाना फूलपुर को पकड़ा गया। वह 03 व्यक्तिगत आईडी से प्रतिबंधित साफ्टवेयर का प्रयोग कर ई-टिकट बना रहा था। सौ से पांच रुपये अतिरिक्त लेकर टिकट बेच रहा था। उसके पास से कुल 21 रेल टिकट बरामद हुए। टिकट का 33 हजार 524 रुपये है।


 संचालक के पास से टिकट बनाने में प्रयुक्त की गई एक मोबाइल, एक लैपटाप, एक प्रिंटर, प्रतिबंधित साफ्टवेयर सहित अन्य सामान बरामद हुए। रेलवे आरक्षित ई टिकटो का अवैध कारोबार करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया।

उन्नाव महिलाओं के सामने कुर्सी पर अंडरवियर में बैठ गया दारोगा इस शर्मनाक हरकत का वीडियो हुआ वायरल, दरोगा लाइन हाजिर


 उन्नाव महिलाओं के सामने कुर्सी पर अंडरवियर में बैठ गया दारोगा


इस शर्मनाक हरकत का वीडियो हुआ वायरल, दरोगा लाइन हाजिर



उत्तर प्रदेश उन्नाव में यूपी पुलिस के दरोगा की शर्मनाक हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो थाना क्षेत्र के कोलुहागाड़ा गांव स्थित मंदिर का बताया जा रहा है। मंदिर में भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। कथा के लिए पंडाल लगा है, जिसमें महिलाएं मौजूद हैं। वहीं पर चौकी दरोगा कुर्सी पर अंडरवियर पहनकर बैठे नजर आ रहे हैं। आयोजक ने दरोगा से गमछा लपेट कर बैठने को कहा, मगर दारोगा ने एक न सुनी। दरोगा की हरकत को लेकर कथा में मौजूद महिलाएं शर्मसार होती रहीं। इसी दौरान किसी ने दारोगा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


 हालांकि NEWS9UP ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। मामला संज्ञान में आने पर एसपी ने आपत्तिजनक स्थिति में कुर्सी पर बैठे दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। अचलगंज थाना क्षेत्र के कोलुहागाड़ा गांव में चंद्रिका माता का पौराणिक मंदिर स्थित है। आसपास गांवों के नागरिकों के श्रद्धा विश्वास का केंद्र है। मंदिर परिसर में भागवत चल रही थी। रविवार सुबह कथा दौरान चौकी में तैनात दरोगा राम निवास यादव अंडरवियर पहनकर कुर्सी पर बैठकर मोबाइल चलाता रहा। इस हरकत को देख कथा में मौजूद महिलाएं शर्मसार होती रहीं और मुंह को घुमा लिया। महिलाओं की चक चक सुन कर आयोजक दरोगा जी के पास जाकर गमछा लपेट लेने की बात कही। मगर उन्होंने ग्रामीणों की बात अनसुनी कर दी। 


इस दौरान किसी ने पूरे घटनाक्रम का 29 सेकेंड का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। दरोगा का वीडियो वायरल होते ही एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बीघापुर सीओ माया राम को मामले की जांच सौपी। रिपोर्ट मिलने पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने रविवार शाम चौकी दरोगा राम निवास को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी के आदेश पर थाना प्रभारी संजीव कुशवाहा ने दरोगा राम निवास को वहां से हटाकर लाइन भेज दिया है।