Monday 18 September 2023

आजमगढ़ गम्भीरपुर 8 दिनों से लापता है बेटी, परिजनों ने एसपी से लगाई गुहार परिजनों का आरोप थाना पुलिस ने आरोपी को पूछताछ कर छोड़ा अनहोनी की आंशका से दरबदर की ठोकर खा रहा परिवार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर 8 दिनों से लापता है बेटी, परिजनों ने एसपी से लगाई गुहार


परिजनों का आरोप थाना पुलिस ने आरोपी को पूछताछ कर छोड़ा


अनहोनी की आंशका से दरबदर की ठोकर खा रहा परिवार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर आठ दिन से लापता बिटिया के जानमाल की सुरक्षा और बरामदगी को लेकर पीड़ित परिवार दरबदर की ठोकेंरे खा रहा है। बिटिया को सकुशल बरामदगी को लेकर सोमवार को पीड़ित पिता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई हैं वहीं आरोप लगाया कि स्थानीय थाना पुलिस ने अपहरणकर्ता से पूछताछ कर छोड़ दिया है, जिससे कभी भी कोई अनहोनी की घटना घटित हो सकती है।


एसपी को सौंपे गए पत्रक में गम्भीरपुर थानांतर्गत बभनगांवा रीवां गांव निवासी इन्दल पुत्र चन्द्रेज ने बताया कि मेरी 17 वर्षीया पुत्री अंकिता जो कि 11वीं की छात्रा है। प्रतिदिन की तरह वह 11 सितंबर 2023 को भी सुबह करीब 9 बजे अपने घर से गांव निवासी सहेली नेहा पुत्री रामशबद के साथ ऑटो से अपने स्कूल रामदेव इंस्टीट्यूट ऑफ एजूकेशन, खिल्लूपुर, आजमगढ़ के लिए निकली थी लेकिन दोनों किशोरी शाम तक घर नहीं लौटी। शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने उनकी खोजबीन किया लेकिन कहीं कोई जानकारी न मिलने पर जानमाल की सुरक्षा को लेकर स्थानीय थाना पुलिस को तहरीर भी दिया पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा भी दर्ज कर लिया। 


इसके बाद 12 सितंबर 2023 की शाम को 8780845795 नंबर से अंकिता की सहेली नेहा ने अपने घर पर फोन किया और रोते बिलखते हुए अपने मां से बताया कि हम कुल 6 लड़कियां हैं और हमको कुछ पता नहीं चल रहा है कि हम कहां हैं अभी इतना ही आपबीती बताई ही थी कि तभी अचानक फोन कट गया। इसके बाद उस नंबर पर सैकड़ों बार फोन लगाया गया लेकिन वह नंबर बंद बता रहा है, दोबारा फिर सम्पर्क भी नहीं हो सका।


पीड़ित पिता का आरोप है कि आशीष बीते कई दिनों से दोनों बच्चियों का पीछा करता था और स्कूल के आस-पास दिखाई देता था। इस बात की सूचना जब हम पीड़ित ने स्थानीय थाने दिया तो थाना पुलिस द्वारा आशीष से पूछताछ की तो उसने कुबूल किया कि घर से निकलने से पहले दोनों लड़कियों से उसकी बात हुई थी और पुलिसिया दबाव बनाने पर उसने आश्वासन दिया कि साहब हमें छोड़ दीजिए कल तक वे दोनों अपने घर पहुंच जाएंगी। पीड़ित का आरोप है कि थाना पुलिस ने उससे पैसा आदि लेकर उसे छोड़ दिया, और आज तक दोनो बेटियां लापता है। पीड़ित पिता ने एसपी को पत्रक सौंपकर नाबालिग पुत्रियों की सकुशल बरामदगी कराते हुए आशीष के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है।

आगरा अय्याश दरोगा की शर्मनाक हरकत आधी रात घर में घुस फाड़े युवती के कपडे़, ग्रामीणों ने खंभे में बांधकर पीटा


 आगरा अय्याश दरोगा की शर्मनाक हरकत


आधी रात घर में घुस फाड़े युवती के कपडे़, ग्रामीणों ने खंभे में बांधकर पीटा



उत्तर प्रदेश आगरा के थाना बरहन क्षेत्र के गांव तिहेया में रविवार रात को थाने में तैनात दरोगा को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया। उन्होंने उसे खंभे से बांधकर पीटा। ग्रामीणों ने बताया कि दरोगा घर में कूदकर एक युवती के साथ छेड़छाड़ कर रहा था, जिसके कारण यह घटना हुई।


मारपीट और हंगामा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस कमिश्नर ने दरोगा को तुरंत निलंबित कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार, लगभग रात 11 बजे थाना बरहन में तैनात दरोगा संदीप कुमार गांव तिहेया के एक निवासी के घर में नशे की हालत में पहुंचे और वहां एक युवती के प्रति आकर्षण दिखाने लगे। उन्होंने उसके कपड़े फाड़ डाले, और जब लड़की चिल्लाई, तो उसके परिवार के सदस्य जाग उठे। नग्न दरोगा की गतिविधियों को देखकर उन्होंने उसे बन्द कर लिया। मौके पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसे जमकर पीटा।


 इस दौरान, किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद, पुलिस अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंच दरोगा को ग्रामीणों की कब्जे से छुड़ाया। पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने इसे तुरंत निलंबित करने की सूचना दी, और मामले की जांच की जा रही है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा और उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

आजमगढ़ रात 8 बजे के बाद नहीं होगा कोचिंग का संचालन छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए डीआईओएस ने दिये निर्देश


 आजमगढ़ रात 8 बजे के बाद नहीं होगा कोचिंग का संचालन


छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए डीआईओएस ने दिये निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में रात आठ बजे के बाद कोचिंग का संचालन नहीं होगा। छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए डीआईओएस ने ये निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर आठ बजे के बाद कोई कोचिंग चलती मिली तो कार्रवाई की जाएगी।


शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के साथ ही हाईस्कूल और इंटर के पाठ्यक्रमों की पढ़ाई के लिए सैकड़ों कोचिंग संस्थान संचालित हो रहे हैं। कई जगहों पर छात्र-छात्राओं की कोचिंग साथ चलती है। शासन के निर्देश पर डीआईओएस ने कोचिंग संचालकों को नए निर्देश जारी किए हैं।


जिन कोचिंग संस्थानों में छात्राएं पढ़ रही हैं, उनका संचालन रात आठ बजे के बाद नहीं किया जाएगा। हर हाल में रात आठ बजे तक कोचिंग बंद कर देनी है। डीआईओएस मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि कोचिंग संस्थानों में छात्राओं के लिए अलग से शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ ही प्रवेश और निकास द्वार आदि की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। रात आठ बजे के बाद कोचिंग बंद न करने वाले संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


जिलेभर में एक हजार से अधिक कोचिंग सेंटर बिना पंजीकरण व अग्निशमन विभाग से एनओसी लिए बगैर संचालित हो रहे हैं। इनमें करीब तीन सौ से अधिक कोचिंग जिला मुख्यालय पर ही संचालित हो रहे हैं। इन कोचिंग सेंटरों में कक्षा नौ से लेकर सिविल सेवा, नीट आदि की तैयारी कराई जा रही है। जिले में सिर्फ सात कोचिंग संस्थानों ने ही डीआईओएस कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराने के साथ अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल किया है।

मथुरा कैबिनेट मंत्री के आने से ठीक पहले कार्यक्रम स्थल के भवन का गिरा छज्जा आयुष्मान भव पखवाड़े का शुभारंभ करने वाले थे कैबिनेट मंत्री


 मथुरा कैबिनेट मंत्री के आने से ठीक पहले कार्यक्रम स्थल के भवन का गिरा छज्जा



आयुष्मान भव पखवाड़े का शुभारंभ करने वाले थे कैबिनेट मंत्री


 उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार की सुबह अचानक जिला अस्पताल का छज्जा भरभराकर गिर पड़ा। इसके कुछ देर बाद ही यहां पर आयुष्मान भव पखवाड़े का शुभारंभ करने यूपी के कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण आने वाले थे। हालांकि रविवार होने की वजह से भीड़भाड़ नहीं थी। इसलिए कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जिला अस्पताल में आयुष्मान भव पखवाड़े का शुभारंभ होना था।


 इसका उद्घाटन कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण को करना था। इसके कुछ देर पहले ही जिला अस्पताल के एक भवन का छज्जा अचानक गिर पड़ा। इसकी आवाज दूर तक हुई। आवाज होने पर सीएमएस डॉ. मुकुंद बंसल सहित स्टाफ के लोग बाहर निकल आए। मंत्री के आने से पहले छज्जे के मलबे को वहां से हटाया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके वर्मा ने बताया कि अस्पताल की इमारत लगभग 100 वर्ष पुरानी है। ऐसे में इमारत का कुछ हिस्सा जर्जर हो गया है। जो भी हिस्सा जर्जर हो चुका है। इसकी मरम्मत कराई जाएगी।

एटा थाने में कोतवाल की टोपी लगाकर रंगबाजी का बनाया वीडियो अब नेताजी के नाती को ढूंढ रही पुलिस


 एटा थाने में कोतवाल की टोपी लगाकर रंगबाजी का बनाया वीडियो


अब नेताजी के नाती को ढूंढ रही पुलिस


उत्तर प्रदेश के एटा में थाने के कार्यालय में बैठकर कोतवाल की टोपी लगाकर युवक ने रील बनाई। इसके बाद इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। वीडियो सामने आया तो पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया। शनिवार की देर शाम कोतवाल ने दो लोगों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला राजा का रामपुर थाने का है।


 कोतवाल सुरेंद्र सिंह पांडेय के टोपी (पी कैप) कार्यालय की मेज पर रखी थी। इसे लगाकर एक युवक ने वीडियो बनाया। इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। देखते ही देखते ही यह वायरल हो गया। इस पर अधिकारियों की नजर पड़ी तो कार्रवाई के निर्देश दिए।


कोतवाल ने आरोपी अर्जुन सिंह राठौर निवासी राजा का रामपुर और रिषभ चौहान निवासी कनेसर, थाना पटियाली, जिला कासगंज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि 15 सितंबर को कोतवाल की टोपी लगाकर इन लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल की। इसको सोशल मीडिया पर देखा गया तब जानकारी हो सकी। इसके बाद फोटो की पहचान कराई तो दोनों युवकों के नाम सामने आए। अर्जुन पूर्व चेयरमैन का नाती बताया जा रहा है।