Monday 3 April 2023

मऊ अपने ही विभाग के पुलिसकर्मियों द्वारा त्रस्त व परेशान है मुख्य आरक्षी इंसाफ के लिए खा रहा दर-दर की ठोकरें


 मऊ अपने ही विभाग के पुलिसकर्मियों द्वारा त्रस्त व परेशान है मुख्य आरक्षी


इंसाफ के लिए खा रहा दर-दर की ठोकरें


उत्तर प्रदेश जनपद मऊ थाना घोसी के ग्राम भीरा निवासी मुख्य आरक्षी सलाउद्दीन खान अपने ही विभाग के पुलिस कर्मियों द्वारा त्रस्त व परेशान हैं। अपने ही जमीन पर मकान जो भाइयों के बंटवारे के बाद मिला है, दो कमरा बनवा कर अपनी बड़ी बेटी की शादी जो तय हो चुकी है उसके तैयारी में हैं। मगर बार-बार पीआरबी पुलिस और जनपद मऊ के घोसी पुलिस इनके साथ इंसाफ नहीं कर पा रही है। विगत 30 वर्षों से पुलिस की सेवा में अपना योगदान देने वाले इस मुख्य आरक्षी की दशा व बच्चे रोज परेशान और हलकान रहते हैं।


बताया जाता है यह वर्तमान में जनपद कुशीनगर में तैनात हैं, जो अपनी पुश्तैनी मकान के बंटवारे में मिले हिस्से को जीर्णोद्धार करवा रहे हैं। उसे पुलिस बिना किसी स्थगन आदेश व सक्षम न्यायालय के आदेश के बगैर बार-बार मजदूर व राजगीरों को भगा काम बंद करा देती है, बहुत पीड़ा है। जिस यूपी पुलिस में कार्यरत मुख्य आरक्षी पुलिस विभाग जैसे कर्तव्यनिष्ठा विभाग में लोगों को इंसाफ दिलाने वाला आज खुद इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। सनद रहे उनके भाई की पत्नी उन्हें तबाह बर्बाद करने के लिए बार-बार पुलिस विभाग में झूठा फोन करना और आना जाना जारी रखती है।

आजमगढ़ मुबारकपुर प्रेम विवाह के एक माह बाद कुंए में मिली विवाहिता की लाश चार दिन पूर्व निकली थी घर से, पुलिस ने पति को लिया हिरासत में भाई ने गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ मुबारकपुर प्रेम विवाह के एक माह बाद कुंए में मिली विवाहिता की लाश


चार दिन पूर्व निकली थी घर से, पुलिस ने पति को लिया हिरासत में


भाई ने गांव के ही एक व्यक्ति पर लगाया हत्या का आरोप


आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के भटौरा गांव में रविवार को कुएं में मिली महिला के शव की पहचान हो गई। वह चार दिन पूर्व घर से निकली थी। भटौरा गांव निवासी श्यामसुन्दर गोड़ की बेटी माया (30) ने एक माह पूर्व नगर कोतवाली क्षेत्र के आहोपट्टी निवासी अवधेश के साथ प्रेम विवाह किया था। 


जानकारी के अनुसार भाई राजेश गोड़ ने बताया कि 30 मार्च को वह ससुराल से गायब हो गई। इसके बाद से उसकी तलाश की जा रही थी। राजेश ने अपने गांव के एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है। खबर लिखे जाने तक घटना की तहरीर परिजनों ने थाने पर नहीं दी थी। पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


बता दें कि रविवार को मुबारकपुर थाना क्षेत्र के भटौरा गांव के सिवान मे एक कुआं से उठ रही दुर्गन्ध के चलते शक के बिना पर ग्रामीणों ने देखा तो कुआं में एक शव पड़ा था। शव मिलने की बात गाँव में जंगल की आग की तरह फैल गई। आसपास के गाँव के लोग जुट गए। सूचना पाकर थाना पुलिस भी पहुंच गयी और कुएं से शव को बाहर निकलवाया और उसके पहचान की कार्रवाई में जुट गई हैं। उक्त शव अज्ञात महिला का था जो सलवार और सूट पहनी और हाथ में चूड़ियां पहनी हुई थी। देखने से उसकी उम्र लगभग 35 वर्ष आंकी जा रही थी। आज उक्त महिला की पहचान हो गयी।


आजमगढ़ में पेशी के दौरान बोले सपा विधायक रमाकांत यादव हो रहा सत्ता का खुला दुरूपयोग, नहीं कुछ मिला तो शराब काण्ड में फंसा दिया


 आजमगढ़ में पेशी के दौरान बोले सपा विधायक रमाकांत यादव 


हो रहा सत्ता का खुला दुरूपयोग, नहीं कुछ मिला तो शराब काण्ड में फंसा दिया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के विधायक रमाकांत यादव को सोमवार की सुबह फतेहगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी के लिए आजमगढ़ लाया गया। रमाकांत यादव एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। जहां जहरीली शराब मामले में अपना बयान दर्ज कराया।


एमपी-एमएलए कोर्ट में पूर्व सांसद व फूलपुर पवई से वर्तमान सपा विधायक रमाकांत यादव की पेशी हुई। उनके खिलाफ माहुल में जहरीली शराब पीने से हुई मौत मामले में मुकदमा दर्ज है। रमाकांत यादव को सबसे पहले फतेहगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच आजमगढ़ के सिधारी थाने पर ले आया गया। कोर्ट के खुलने तक रमाकांत वहीं पर रहे। इस बावत मीडिया से रूबरू होते हुए सपा विधायक रमाकान्त यादव ने बताया कि सत्ता का खुला दुरूपयोग हो रहा है। जब सरकार को कुछ नहीं मिला तो उसने रमाकान्त यादव को शराब तस्कर बना दिया। 


मिली जानकारी के अनुसार बताते चलें कि गत वर्ष माहुल में हुए जहरीली शराब कांड में कई लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में पुलिस ने सपा के फूलपुर-पवई से बाहुबली विधायक रमाकांत यादव के भांजे रंगेश यादव को पुलिस ने इस मामले में आरोपी बनाया। जिसकी विवेचना के दौरान विधायक रमाकांत यादव का नाम भी सामने आया।

आजमगढ़ बेलईसा मिठाई की दुकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक बाल-बाल बचे लोग, हजारों का हुआ नुकसान


 आजमगढ़ बेलईसा मिठाई की दुकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक


बाल-बाल बचे लोग, हजारों का हुआ नुकसान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बेलईसा मंडी के पास स्थित एक मिठाई की दुकान में रविवार देर रात अनियंत्रित ट्रक घुस गया। हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ लेकिन हजारों का मुकसान हुआ। दुकान का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। आजमगढ़-वाराणसी मार्ग पर रानी की सराय थाना अंतर्गत बेलईसा मंडी में पवन मोदनवाल की मिठाई की दुकान है। 


रविवार रात लगभग 11 बजे एक ट्रक अनियंत्रित होकर मिठाई की दुकान में घुस गया। दुकान का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं बगल में स्थित एक अन्य दुकान के बाहर लगा टीनशेड आदि भी टूट गया। मंडी होने के नाते इस दुकान पर अक्सर ही भीड़-भाड़ होती है। रात का समय होने के चलते कोई नहीं था। घटना के बाद चालक और खलासी मौके पर ही ट्रक छोड़ कर फरार हो गए। सोमवार सुबह रानी की सराय थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दुकान में घुसे ट्रक को बाहर निकलवाने की कवायद में जुट गई।

शाहजहांपुर स्मैक तस्कर को पकड़कर छोड़ना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, लाइन हाजिर 11 थाना प्रभारी बदले गए


 शाहजहांपुर स्मैक तस्कर को पकड़कर छोड़ना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, लाइन हाजिर


11 थाना प्रभारी बदले गए


उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में स्मैक तस्कर को छोड़ने के लिए इंस्पेक्टर द्वारा की गई डील काफी चर्चाओं में थी। मामला आईजी के संज्ञान में आने के बाद बरेली जिले के एसपी सिटी को जांच सौंपी गई। मामले में आरोपी इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया। साथ ही एसपी ने जिले में 11 थाना प्रभारियों को इधर-उधर से किया, ताकि बिगड़ी कानून व्यवस्था को फिर से पटरी पर लाया जा सके।


मिली जानकारी के अनुसार कटरा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र गुप्ता ने कुछ दिन पहले स्मैक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। जिसमें से दो तस्करों को जेल भेजा था और एक तस्कर के साथ डील करके उसको छोड़ दिया। इंस्पेक्टर की कारस्तानी बरेली रेंज के आईजी राकेश सिंह के संज्ञान में लाई गई। आईजी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दूसरे जिले के एसपी सिटी को जांच सौंपी। साथ ही आईजी ने इंस्पेक्टर पर कार्रवाई करने के लिए एसपी एस आनंद को आदेश दिए।


एसपी ने कटरा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र गुप्ता को रविवार को लाइन हाजिर कर दिया। स्मैक के साथ पकड़े गए आरोपी के साथ डील करने के बाद छोड़ने के मामले की अब बरेली जिले के एसपी सिटी जांच कर रहे हैं। साथ ही एसपी ने बिगड़ी कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए 11 थाना प्रभारियों को भी इधर-उधर कर दिया गया है।


कटरा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र गुप्ता को पुलिस लाइन भेजा गया। बंडा थाना प्रभारी सन्दीप मिश्रा को 112 का प्रभार दिया गया। कुंवर बहादुर सिंह को चौक कोतवाली की जिम्मेदारी दी गई। प्रदीप सहरावत को बंडा थानाध्यक्ष बनाया गया। संजय राजपूत को थाना अल्लाहगंज भेजा। सुन्दर लाल को गढ़िया रंगीन से परौर भेजा गया। पवन पाण्डेय को कटरा थाने का चार्ज दिया गया। चौक कोतवाली के प्रभारी रहे योगेन्द्र कुमार अब पुलिस अधीक्षक के वाचक बने हैं। रविन्द्र सिंह को रौजा थाने भेजा है।


 कलान थाने में तैनात सत्यप्रकाश को खुदागंज भेजा गया। डायल 112 के प्रभारी राजितराम को गढ़िया रंगीन की जिम्मेदारी दि गई। धनन्जय सिंह को निगोही थाने की कमान दी गई।