Sunday 4 December 2022

लखनऊ वरमाला के दौरान बेहोश होकर गिरी दुल्हन की मौत मातम में बदलीं खुशियां


 लखनऊ वरमाला के दौरान बेहोश होकर गिरी दुल्हन की मौत


मातम में बदलीं खुशियां



उत्तर प्रदेश लखनऊ मलिहाबाद में एक घर में शादी की खुशियां कुछ ही देर में मातम में बदल गईं जब दुल्हन की जयमाला स्टेज पर अचानक मौत हो गई। दरवाजे पर बरात आई तो खुशी में महिलाओं ने स्वागत गीत गाए।


शुक्रवार की रात गांव भदवना निवासी राजपाल की बेटी शिवांगी की शादी थी। बारात लखनऊ के बुद्धेश्वर से आई थी। बरात दरवाजे पर पहुंची तो सभी के चेहरों पर खुशियां थीं। नाश्ते के बाद जब द्वारपूजा शुरू हुई तो जनातियों की आवाभगत से बराती खुशी से झूम रहे थे। माहौल खुशनुमा था तो दोनों तरफ से हंसी-ठिठोली भी खूब चल रही थी।


चारों तरफ खुशी का माहौल था दूल्हा वरमाला स्टेज पर अपनी दुल्हनिया का इंतजार कर रहा था। उधर दुल्हन भी अपनी सखी-सहेलियों के साथ लाल जोड़े में हाथों में वरमाला लिए आगे बढ़ रही थी। अचानक दुल्हन स्टेज पर पहुंची। वर और वधू दोनों लोग एक-दूसरे को वरमाला डालने वाले थे। तभी अचानक दुल्हन बेहोश होकर गिर पड़ी। यह देख अफरा तफरी मच गई।


वहां आसपास मौजूद परिजनों ने फौरन दुल्हन को उठाया और इलाज के लिए उसे समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने दूल्हान को मृत घोषित कर दिया। दुल्हन की मौत के बाद तो दोनों परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। चंद मिनटों में सारी खुशियां मातम में तब्दील हो गईं। इस दुखद घटना से दुल्हन की मां कमलेश कुमारी, छोटी बहन सोनम, भाई अमित, कोमल सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

उत्तर प्रदेश में 5 डिप्टी एसपी का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट


 उत्तर प्रदेश में 5 डिप्टी एसपी का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट



लखनऊ उत्तर प्रदेश में शनिवार देर शाम पांच पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) का ट्रांसफर किया गया है।


 मीरजापुर में डीएसपी के पद पर तैनात अजय कुमार राय को शाहजहांपुर जिले में इसी पद पर भेज दिया गया है। मीरजापुर में तैनात डीएसपी प्रभात राय को  भदोही के डीएसपी पद पर तैनाती मिली है।