Sunday 6 March 2022

गाजीपुर भाजपा मण्डल अध्यक्ष सहित तीन गिरफ्तार।

गाजीपुर भाजपा मण्डल अध्यक्ष सहित तीन गिरफ्तार।




चुनाव से एक दिन पूर्व बांट रहे थे शराब और पैसा।




उत्तर प्रदेश गाजीपुर जिले में जमानियां विधानसभा में चुनाव से एक दिन पूर्व आदर्श अचार संहिता के उल्लंघन में कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर रात करीब 11 बजे कस्बा के बुद्धीपुर शाह के कुआं के पास कार्रवाई की है।




 आरोप है कि भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष अनिल गुप्ता सहित तीन लोग पांच पेटी देशी शराब सहित कुल 218 पाउच दो सौ एमएल ब्लू लाईम व नगदी 60 हजार 700 रुपया मतदाताओं को बांट कर चुनाव को प्रभावित कर रहे थे।



इस दौरान मौजूद हुंडई कार में भाजपा का चुनाव चिन्ह सहित चार पत्ते में कुल चालीस स्टीकर भी बरामद किए गए हैं। वहीं इस मामले में अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। कोतवाल संपूर्णानंद राय ने बताया कि चुनाव के दृष्टिगत पुलिस टीम के साथ भ्रमण कर रहा था तभी सूचना मिली कि भाजपा के नगर मंडल अध्यक्ष तीन लोगों को लेकर बुद्धिपूर मोहल्ला के शाह जी कुआं के पास अपने पार्टी के पक्ष में वोट डालने के लिए शराब व रुपया बांट रहे हैं।




मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने कस्बा के चौधरी मोहल्ला निवासी भाजपा मंडल अध्यक्ष अनिल गुप्ता व बुद्धिपूर निवासी नितेश निगम तथा धनौता गांव निवासी रोहित कुमार को पकड़ा। जिनके पास से चार पेटी बंद और एक पेटी खुली हुई देसी शराब मिली। इसके बाद पुलिस ने संबंधित लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई। प्रत्येक पेटी में 38 पाउच कुल 218 पाउच 200 एमएल ब्लू लाईम देशी शराब और एक पारदर्शी डिब्बे में 60 हजार 700 रुपया नगद व भाजपा चुनाव चिन्ह के चार पत्ते में कुल चालीस स्टीकर और एक अदद वाहन कार हुण्डई बरामद करते हुये जेल भेज गया। 




वहीं पुलिस ने वाहन को सीज भी कर दिया है। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाले टीम में उप निरीक्षक कृपेन्द्र प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल बालेन्द्र कुमार, कांस्टेबल क्रान्ति सिंह पटेल शामिल थे।

 

बीएसएफ जवान ने चार जवानों की गोली मारने के बाद खुद को मारी गोली।


 बीएसएफ जवान ने चार जवानों की गोली मारने के बाद खुद को मारी गोली।



चंडीगढ़ अमृतसर में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के खासा हेडक्वार्टर में रविवार सुबह ड्यूटी से नाराज एक जवान ने अपने ही साथियों पर फायरिंग कर दी।




 अपने साथियों पर फायरिंग करने के बाद जवान ने खुद को भी गोली मार ली। गोलीबारी में आरोपी समेत चार जवानों की मौत हो गई है। 



जानकारी के अनुसार हालांकि इस संबंध में बल के अधिकारी किसी भी तरह की जानकारी नहीं दे रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।




 जानकारी के मुताबिक अमृतसर से करीब 13 किलो मीटर दूर स्थित बीएसएफ खासा हेडक्वार्टर में बीएसएफ की 144 बटालियन तैनात है। सीमा पर ड्यूटी को लेकर कांस्टेबल सत्तेप्पा अपने अधिकारियों के साथ नाराज चल रहा था। रविवार सुबह मेस में उसने अपनी सर्विस राइफल के साथ अंधाधुंध फायरिंग कर दी।




 अपने साथियों पर फायरिंग करने के बाद उसने खुद को भी गोली मार दी। गोलीबारी में सत्तेप्पा समेत पांच जवानों की मौत हो गई। 




वहीं बल के आधा दर्जन जवान घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

लखनऊ मड़ियांव ट्रक में कार टकराने से इंस्पेक्टर की हुई मौत।


 लखनऊ मड़ियांव ट्रक में कार टकराने से इंस्पेक्टर की हुई मौत।

 



उत्तर प्रदेश लखनऊ मड़ियांव भिठौली क्रासिंग के पास शनिवार देर रात इंस्पेक्टर सैरपुर डॉ. संजय कुमार की कार ट्रक में घुस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि ड्राइविंग सीट पर बैठे इंस्पेक्टर कार के अंदर ही फंस कर बुरी तरह से घायल हो गए।




 जानकारी के अनुसार राहगीरों से सूचना मिलने पर पहुंची मड़ियांव पुलिस ने किसी तरह से इंस्पेक्टर को बाहर निकालने के बाद इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा। जहां डॉक्टरों ने डॉ. संजय कुमार की मौत होने की पुष्टि कर दी।




बिहार औरंगाबाद निवासी डॉ. संजय कुमार सिंह सैरपुर थाने में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। शनिवार रात 11.30 बजे करीब वह कार से कहीं जा रहे थे। भिठौली क्रासिंग के पास पहुंचने पर इंस्पेक्टर की कार आगे चल रहे ट्रक में बेकाबू होकर घुस गई थी। 




जिससे डॉ. संजय कुमार सिंह की मौत हो गई। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक डॉ. संजय कुमार आशियाना की एल्डिको कॉलोनी में पत्नी और बच्चों के साथ रहते थे। वह 2001 में पुलिस सेवा में आए थे। हाल ही में सृजित हुए सैरपुर थाने का उन्हें चार्ज सौंपा गया था। डॉ. संजय कुमार सिंह के परिवार को हादसे की सूचना दी गई है।