Thursday 9 February 2023

आजमगढ़ कल बंद रहेंगे शहर के ये सड़क मार्ग ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 का आयोजन के चलते किया गया रूट डायवर्जन


 आजमगढ़ कल बंद रहेंगे शहर के ये सड़क मार्ग


ग्लोबल  इन्वेस्टर समिट-2023 का आयोजन के चलते किया गया रूट डायवर्जन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 10 फरवरी को जनपद आजमगढ़ के कलेक्ट्रेट परिसर में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 का आयोजन होना सुनिश्चित है। जिसके दृष्टिगत जनपद अजमगढ़ में सुगम यातायात व्यवस्था का संचालन करने हेतु 10 फरवरी को प्रातः 8.00 बजे से समाप्ति तक जनसमान्य के लिए निम्न रूट मार्ग परिवर्तित किया जायेगा।


जनसामान्य हेतु ट्रैफिफ एडवाइजरी व दिशा निर्देश


1- पंचदवे तिराहा से पुलिस लाइन होकर कलेक्ट्रेट की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों को, पंचदवे तिराहा (घंटा घर) पेट्रोल पम्प से अग्रसेन चौराहा के तरफ डायवर्जन किया जायेगा। ये सभी वाहन अग्रसेन चौराहा से जेल तिराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगें। 


2- अग्रसेन चौराहा से गाँधी तिराहा व कलेक्ट्रेट चौराहा की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा । ये सभी प्रकार के वाहन जेल तिराहा बड़ादेव ,काली चौराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगें।


 3- गाँधी तिराहा से किसी प्रकार का वाहन अग्रसेन चौराहा की तरफ नहीं आयेगें। ये सभी वाहन गाँधी तिराहा से शारदा तिराहा व काली-चौरा तिराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगें। 


4- रैदोपुर तिराहा से किसी प्रकार का वाहन नेहरू हाल की तरफ नही जायेगें। ये सभी वाहन शारदा तिराहा व काली चौरा तिराहा होकर अपने गंतव्य को जायेगें।


ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 में सम्मलित होने वाले वाहनों के पार्किंग स्थल की व्यवस्था

1- राजकीय बालिका इण्टर कालेज

2- बीर कुँवर सिंह उद्यान

3- कलेक्ट्रेट परिसर के पीछे पार्किंग स्थल

आजमगढ़ मेहनाजपुर फरार हत्यारोपी पर ईनाम घोषित आवास आवंटन प्रक्रिया के दौरान 2 पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में हुई थी एक युवक की मौत


 आजमगढ़ मेहनाजपुर फरार हत्यारोपी पर ईनाम घोषित


आवास आवंटन प्रक्रिया के दौरान 2 पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में हुई थी एक युवक की मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर ग्राम पंचायत में बीते 24 जनवरी को आवास आवंटन प्रक्रिया के दौरान दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी में एक युवक की मौत हुई थी तथा दो लोगों के घायल हो जाने के मामले में कई आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन एक नामजद आरोपी अभी फरार चल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गुरुवार को उस पर 25000 रूपये का ईनाम घोषित कर दिया है।


 फरार चल रहा ईनाम घोषित अपराधी सोनू सिंह उर्फ सुशील सिंह पुत्र अजय सिंह गाजीपुर जिले के सैदपुर थाना अंतर्गत औड़िहार कला महमूदपुर गांव का निवासी बताया गया है। इस मामले में तीन नामजद आरोपी पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

आगरा बोरे में भरकर युवक को जिंदा जलाया अपहरण मामले में पुलिस को सूचना देने पर दिया घटना को अंजाम


 आगरा बोरे में भरकर युवक को जिंदा जलाया


अपहरण मामले में पुलिस को सूचना देने पर दिया घटना को अंजाम


उत्तर प्रदेश आगरा जिले में युवक को दिनदहाड़े जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।


जानकारी के मुताबिक घटना फतेहपुर सीकरी थाना के नगर सीकरी हिस्सा चार गांव की है। यहां के निवासी रामप्रसाद का बेटा लवकुश (20) गुरुवार की सुबह घर से रघुनाथ कॉलेज जाने के लिए निकला था। लेकिन, स्कूल नहीं पहुंचा। सुबह 11ः40 बजे परिजनों के फोन पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने बेटे के अपहरण की बात कही और 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके कुछ देर बाद लोगों ने नीलम इंजीनियरिंग कॉलेज के पास जला हुआ शव देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस व लवकुश के परिजन भी मौके पर पहुंचे।


 उन्होंने शव की शिनाख्त लवकुश के रूप में की। शव को बोरे में भरकर जलाया गया है। उसके शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया साथ ही जाँच कर उचित कार्यवाही करने मे जुट गई।

पीलीभीत बरात जाने से पहले गायब हो गया दूल्हा छोटे भाई को लेने पड़े फेरे; मिला तो हुआ सनसनीखेज खुलासा


 पीलीभीत बरात जाने से पहले गायब हो गया दूल्हा


छोटे भाई को लेने पड़े फेरे; मिला तो हुआ सनसनीखेज खुलासा



उत्तर प्रदेश पीलीभीत के बिलसंडा में शादी से चंद घंटे पहले घर से लापता हुए दूल्हे ने दो दिन पहले बरेली के क्योलडिया गांव की युवती से कोर्ट मैरिज कर ली। पुलिस ने उसे बीसलपुर से बरामद किया है। गांव मोहम्मदपुर निवासी रामअवध तिवारी ने अपने बड़े बेटे शशांक तिवारी की शादी बरेली के फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र की लड़की से तय की थी। एक फरवरी को बरात जाना थी। घर पर सभी लोग तैयार थे। घर के बाहर शहनाई बज रही थी। दूल्हे को गाड़ी पर बैठाने की रस्म की तैयारी चल रही थी। दूल्हे को जब गाड़ी पर बैठाने को बुलाया गया तो उसका कोई पता नहीं चला। एकाएक दूल्हे के गायब होने से परिजन और रिश्तेदारों में खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार कोई पता न चलने पर पिता की ओर से थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई।


पिता अनहोनी की आशंका जता रहे थे। दूल्हे के लापता होने पर दुल्हन पक्ष में भी खलबली मच गई। जैसे तैसे देर रात को दूल्हे के छोटे भाई बिषर्भ को शादी के लिए राजी किया गया। बड़े भाई की जगह छोटे भाई के साथ दुल्हन ने फेरे लिए। इधर, पुलिस लापता शशांक की तलाश में जुटी रही। उसके दोस्तों से पूछताछ की गई।


 शशांक के फोन को सर्विलांस पर लगाया गया। दोस्तों से पूछताछ में उसकी एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग की बात सामने आई। बुधवार को शशांक को पुलिस ने बीसलपुर से बरामद कर लिया। उसे थाने लेकर आए जहां उसने पूछताछ के दौरान बताया कि वो खटीमा में अपने दोस्त के पास चला गया था। शशांक ने बताया कि उसने बरेली के क्योलड़िया गांव की युवती से दो दिन पूर्व कोर्ट मैरिज कर ली है। एसओ अचल कुमार ने बताया कि युवक को बरामद कर लिया गया है। परिवार वालों को बुलाया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज 12 घण्टे के अन्दर पुलिस अभिरक्षा से फरार अभियुक्त मनोज गिरफ्तार उल्टी करने की बात कह कर आया था हवालात से बाहर


 आजमगढ़ दीदारगंज 12 घण्टे के अन्दर पुलिस अभिरक्षा से फरार अभियुक्त मनोज गिरफ्तार


उल्टी करने की बात कह कर आया था हवालात से बाहर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के थाना दीदारगंज से फरार गैंगस्टर के आरोपी को आखिरकार पुलिस ने दबोच ही लिया। पुलिस के अनुसार थाना दीदारगंज पर पंजीकृत मु0अ0सं0 17/2023 धारा 379,411 भादवि से सम्बन्धित अभियुक्त मनोज कुमार गौतम पुत्र स्व0 प्रेमचन्द्र ग्राम चकब्राह्मनी थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ सुबह 5.40 बजे थाना हवालात से उल्टी करने की बात पहरा पर नियुक्त कर्मचारी से कहकर हवालात से बाहर आया तथा उक्त पहरा कर्मचारी को धक्का देकर अभियुक्त  फरार हो गया


उक्त के सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 20/23 धारा 224 भादवि0 मुकदमा पंजीकृत करते हुए टीम गठित कर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सुरागरसी पतारसी की जा रही थी कि सूचना मिली उक्त फरार अभियुक्त डीह कैथौली नहर पुलिया के पास किसी का इन्तजार कर रहा है इस सूचना पर तत्काल प्रभारी मय हमरियाहान के साथ डीह कैथौली नहर पुलिया के पास पहुचे उक्त अभियुक्त को पकड़ लिया गया तथा उसने अपना नाम मनोज कुमार गौतम पुत्र स्व0 प्रेमचन्द्र ग्राम चकब्राह्मनी थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ बताया जिसको समय करीब 7.05 बजे पुलिस हिरासत लिया गया। अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।