Friday 7 June 2024

लखनऊ सिपाही भर्ती परीक्षा फिर कराने की प्रक्रिया शुरू जानिए नया अपडेट


 लखनऊ सिपाही भर्ती परीक्षा फिर कराने की प्रक्रिया शुरू



जानिए नया अपडेट



लखनऊ उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वह युवा जो पिछली बार सिपाही भर्ती परीक्षा में शरीक हुए हैं उनके लिए खुशखबरी आई है। प्रदेश सरकार ने सिपाही नागरिक पुलिस के 60244 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए दोबारा लिखित परीक्षा कराने की कवायद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने भी शुरू कर दी है। 


सूत्रों की मानें तो भर्ती बोर्ड परीक्षा कराने की कंपनी का चयन जल्द करेगा। साथ ही, अभ्यर्थियों द्वारा जताई गयी आपत्तियों को भी दूर करने के लिए भर्ती प्रक्रिया में अहम बदलाव किए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद भर्ती बोर्ड मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुपालन में छह माह के भीतर लिखित परीक्षा कराने की तैयारी में है। सब कुछ ठीक रहा तो इसी साल के आखिरी तक यह परीक्षा आयोजित हो जाएगी।


 बता दें कि सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा विगत 18 और 19 फरवरी 2024 को हुई थी, जिसका दो पालियों का पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री ने परीक्षा को निरस्त करते हुए छह माह में दोबारा परीक्षा कराने का आदेश भर्ती बोर्ड को दिया था। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष डीजी राजीव कृष्णा ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुपालन में तय वक्त पर परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा की तारीख समेत समस्त जानकारियां जल्द अभ्यर्थियों के साथ साझा की जाएगी।

आजमगढ़ पवई में जिंदा जला युवक ट्रक से टकराने के बाद आग का गोला बनी बाइक वाहन में फंसा रहा युवक, तड़पकर हुई मौत


 आजमगढ़ पवई में जिंदा जला युवक


ट्रक से टकराने के बाद आग का गोला बनी बाइक


वाहन में फंसा रहा युवक, तड़पकर हुई मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार की दोपहर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक बाइक राइडर तेजी से लखनऊ की ओर से जा रहा था। जैसे ही वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के 197.2 किमी पर पहुंचा, उसकी बाइक की ट्रक से टक्कर हो गई। घटना के बाद बाइक में आग लग गयी, जब तक लोग उसके पास पहुंचते तब तक उक्त युवक आग की चपेट में आने से दम तोड़ दिया।


मिली जानकारी के अनुसार जनपद के पवई थाना क्षेत्र के 197 नंबर पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में बाइक सवार युवक धू-धूकर जल गया। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद आस-पास के बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे गए। भीषण गर्मी में बाइक में लगी आग से जलने का वीडियो सामने आ गया है। 


स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची पुलिस जलती बाइक को बुझाने का प्रयास किया। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। तब तक बाइक और बाइक सवार युवक जलकर खाक हो गया। मृतक युवक की पहचान नहीं हो पाई।


 पुलिस ने बताया जिस ट्रक से बाइक की टक्कर हुई है वह ट्रक एक्सप्रेस वे के किनारे दोपहर लगभग 12 बजकर 19 मिनट पर खड़ा हुआ। इसी दौरान आजमगढ़ से लखनऊ की तरफ तेज रफ्तार से जा रहे बाइक सवार ने ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी। ट्रक में टक्कर लगते ही बाइक में आग लग गई। आग लगते ही बाइक और युवक जलने लगा। इसी बीच टोल पीछे से आ रहे पिकप सवार आग लगने की सूचना ट्रक को दी। जिसके बाद मौके से ट्रक चालक फरार हो गया। पिकप ड्राइवर ने ही मामले की सूचना पुलिस को दी। स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जब तक फायर ब्रिगेड पहुंची तब तक युवक जलकर पूरी तरह से खाक हो गया था। मौके पर पहुंची पुलिस युवक की शिनाख्त के प्रयास में जुटी हुई है।

आजमगढ़ तरवा अनियंत्रित ऑटो पलटा, 1 की मौत 5 घायल बिटिया का मुंडन कराने के लिए ऑटो से आ रहे थे घर

आजमगढ़ तरवा अनियंत्रित ऑटो पलटा, 1 की मौत 5 घायल



बिटिया का मुंडन कराने के लिए ऑटो से आ रहे थे घर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवा थाना क्षेत्र के कबूतरा पुल के समीप आज शुक्रवार की सुबह करीब 8:30 बजे ऑटो पलट गया, इस दुर्घटना में ऑटो में सवार एक व्यक्ति की जहां मौत हो गई वही पांच अन्य घायल हो गए। बताते चलें कि मुंबई से ढाई वर्षीया बच्ची का मुंडन करने के लिए संतोष वर्मा का परिवार अपने गांव रामपुर कटहन थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़ आ रहा था, परिवार ट्रेन द्वारा बृहस्पतिवार को देर रात्रि बनारस आया, जिसे लाने के लिए संतोष के ससुर कमला वर्मा ऑटो रिक्शा से बनारस गए थे।


 शुक्रवार की सुबह पूरे परिवार को लेकर ऑटो से रामपुर जाते समय तरवा थाना क्षेत्र के कबूतरा पुल के समीप मोड़ पर ऑटो नीचे पलट गया, जिसमें कमला वर्मा 65 वर्ष निवासी देवरा थाना देवगांव की मौके पर मौत हो गई, जबकि उनके दामाद संतोष वर्मा 35 वर्ष, अनीता वर्मा 30 वर्ष, ममता 37 वर्ष, रोशनी 14 वर्ष, राधिका ढाई वर्ष व ऑटो चालक सुनील कुमार वर्मा 50 वर्ष घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस 108 के द्वारा 100 सैया संयुक्त चिकित्सालय तरवा में भर्ती किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतक कमला वर्मा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पास तीन पुत्र व दो पुत्रिया हैं

 

मऊ में खौफनाक वारदात, छोटे भाई ने की सिपाही की हत्या पढ़ाई को लेकर हुआ था कुछ विवाद सोते समय सिर पर हथौड़े से हमला कर दिया घटना को अंजाम


 मऊ में खौफनाक वारदात, छोटे भाई ने की सिपाही की हत्या


पढ़ाई को लेकर हुआ था कुछ विवाद


सोते समय सिर पर हथौड़े से हमला कर दिया घटना को अंजाम



उत्तर प्रदेश मऊ जिले की घोसी कोतवाली के खुरहनी गांव में गुरुवार की रात छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की सोते समय सिर पर हथौड़े से हमला कर हत्या कर दी। मृतक जौनपुर जिले के मछलीशहर में सिपाही के पद पर तैनात था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 घटना के बाद से आरोपी भाई फरार है। जानकारी के अनुसार घोसी कोतवाली के खुरहनी गांव निवासी संदीप सिंह पटेल (26) पुत्र स्व. लाल बहादुर जौनपुर जिले के मछलीशहर में सिपाही के पद पर तैनात था। गुरुवार की सुबह वह अपने घर अपनी मां और छोटे भाई दिलीप से मिलने आया था।


 देर शाम को किसी बात को लेकर स्नातक में पढ़ रहे छोटे भाई दिलीप सिंह से उसका विवाद हो गया। सिपाही ने दिलीप को सुधरने की हिदायत दी। इसके बाद संदीप खाना खाकर सोने चला गया। इस बीच गुस्साए दिलीप ने संदीप के सिर पर हथौड़े से प्रहार कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद परिजन अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं इस घटना के संबंध में एसपी इलामारन ने बताया कि मामला संज्ञान में हैं। मृतक का छोटे भाई से पढ़ाई को लेकर कुछ विवाद हुआ था। इससे नाराज उसके छोटे भाई ने हथौड़े से हमला कर दिया। पुलिस जांच कर रही है।

आजमगढ़ अतरौलिया बदमाशों ने कंडक्टर को मारी गोली शौच के लिए जाते समय घटना को दिया अंजाम


 आजमगढ़ अतरौलिया बदमाशों ने कंडक्टर को मारी गोली


शौच के लिए जाते समय घटना को दिया अंजाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया थाना क्षेत्र में बदमाशों द्वारा एक युवक को गोली मारने की घटना को अंजाम देने का मामला सामने आया है। घटना के बाद बदमाश भागने में सफल हो गये। अतरौलिया थाना क्षेत्र के बिहरा बुजुर्ग गांव निवासी कंडक्टर पद पर कार्यरत पवन उम्र 30 वर्ष पुत्र बृजेश शाम को करीब 8 बजे अपने गन्ना के खेत के बगल में शौच करने गया था।


 इस दौरान बाइक से आए दो अज्ञात बदमाशों ने उसे गोली मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर बाइक से फरार हो गए। परिजन आनन-फानन में घायल को लेकर 100 सैया अस्पताल पहुंचे, जहां घायल के पेट में दाहिने तरफ गोली लगी थी स्थिति को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सूचना मिलने पर अतरौलिया थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह मौके पर पहुच गये। उन्होंने कहा कि अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।