Sunday 3 December 2023

आजमगढ़ अतरौलिया में 2 दिन की शांति के बाद बड़ा एक्शन 150 लोग आये निशाने पर, ग्रामीणों में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ अतरौलिया में 2 दिन की शांति के बाद बड़ा एक्शन


150 लोग आये निशाने पर, ग्रामीणों में मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के वैशपुर गांव में बीते 29 नवंबर 2023 को पुलिस पार्टी पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया था, जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हुए थे तो वहीं पुलिस महकमे के कई वाहन क्षतिग्रस्त भी हो गए थे। इस मामले में दो दिन की शांति के बाद अब पुलिस कार्रवाई के मूड में आ गई है। उपनिरीक्षक की तहरीर पर अतरौलिया थाने में 22 नामजद व 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस की कार्रवाई से ग्रामीणों में हड़कंप है।


अतरौलिया थाने पर तैनात एसआई पवन कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को थाने पर दी तहरीर में लिखा है कि वैशपुर गांव से 29 नवबंर 2023 की शाम सूचना मिली कि गांव निवासी अरुण कुमार सिंह के घर पर ग्रामीणों ने धावा बोल दिया है। इस सूचना पर वे पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे तो कुछ ग्रामीण अरुण सिंह के घर पर तोड़फोड़ कर रहे थे। उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ ही वे ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास किए तो ग्रामीणों ने लाठी-डंडा, रॉड, भाला व ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। मेरे ऊपर भाला से हमला किया गया। भाग कर किसी तरह गाड़ी में पहुंचे तो भी ग्रामीणों ने भाला से प्रहार किया, जिससे गाड़ी का शीश टूट गया। इसके बाद वे अपने सहयोगियों के साथ कुछ दूर हट गए और फोर्स के आने का इंतजार किए।


 ग्रामीणों के हमले में कई पुलिस कर्मी चोटिल भी हो गए। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ ही एक गाड़ी में लगे माइक व एंप्लीफायर को लूट भी ले गए। उग्र ग्रामीणों ने जमकर पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। उच्चाधिकारियों व कई थानों की फोर्स पहुंचने पर उग्र लोग मौके से भाग निकले। एसआई की तहरीर के आधार पर 22 नामजद व 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। ज्यादातर पुरुष सदस्य गांव छोड़कर फरार हो गए है।


नामजद किए गए लोगों में ये हैं शामिल-

अतरौलिया बवाल में एसआई पवन कुमार शुक्ला की तहरीर पर नामजद किए गए लोगोें में अशोक, ओम प्रकाश, इंद्रकला, रवि कुमार, रवींद्र, राजू, हेमा, संजय, पंकज, मुरली, ग्रीस, रिंकू, अजय, फुलवा, प्रवेश, सोनू, सुशीला, शनिचरा, मनप्रीति, संगम निषाद, हरगुन, अजय निषाद आदि शामिल है। इसके अलावा पुलिस ने 150 लोगों को भी दर्ज मुकदमे में शामिल किया हैं।


एसओ-एसआई समेत ये पुलिस कर्मी हुए घायल-

ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले में एसओ सविंद्र राय, एसआई पवन कुमार शुक्ला, हेड कांस्टेबल मनोज यादव, सीताराम यादव, कांस्टेबल दिवाकर कुमार, दीपक यादव, बबूल अली, शिवकुमार चौधरी, शुभम चौधरी, जय राय, मनोज तिवारी आदि शामिल हैं।

बदायूं अज्ञात वाहन की टक्कर से सिपाही की मौत पत्नी और बच्चे घायल, साले की शादी शामिल होने जा रहा था परिवार


 बदायूं अज्ञात वाहन की टक्कर से सिपाही की मौत



पत्नी और बच्चे घायल, साले की शादी शामिल होने जा रहा था परिवार



उत्तर प्रदेश के बदायूं स्थित उघैती थाना क्षेत्र में बिल्सी-इस्लामनगर रोड पर ग्राम चाचीपुर के नजदीक अज्ञात वाहन की टक्कर से कार सवार सिपाही भूपेंद्र भारती (30) की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी और दो बच्चे घायल हो गए। भूपेंद्र अपने परिवार के साथ चचेरे साले की शादी में शामिल होने जा रहे थे। उनकी कार को टक्कर मारने वाले वाहन का पता नहीं चला है। पुलिस ने सिपाही के शव को मोर्चरी में रखवा दिया है।


संभल जिले के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के गांव सराय बाबई निवासी भूपेंद्र भारती बरेली में बारादरी थाना क्षेत्र में यूपी 112 पुलिस में तैनात हैं। उघैती थाना क्षेत्र के गांव चाचीपुर में उनकी ससुराल है। चार दिसंबर को उनके चचेरे साले राहुल की शादी है। इससे भूपेंद्र अपनी पत्नी प्रीति, बेटी प्रियांशी और बेटे विवेक के साथ सेंट्रो कार से चाचीपुर जा रहे थे।


प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उनकी कार बदायूं-बिजनौर स्टेट हाईवे पर चाचीपुर गांव के नजदीक पहुंची थी कि तभी तेज रफ्तार में आए अज्ञात वाहन ने उनकी कार में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कार सवार चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत कार सवार घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया, जहां से हालत गम्भीर देखकर भूपेंद्र को बरेली रेफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में ही सिपाही ने दम तोड़ दिया। उनकी पत्नी और बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। एसओ सुरेंद्र सिंह ने बताया कि टक्कर मारने वाले वाहन का पता नहीं चला है। उसका पता करा रहे हैं।

आजमगढ़ मुबारकपुर मजदूरों को 15 लाख का चूना लगा कर ठेकेदार फरार एनजीओ के माध्यम से कराया जा रहा था हैंडपंप बोरिंग का काम, मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ मुबारकपुर मजदूरों को 15 लाख का चूना लगा कर ठेकेदार फरार



एनजीओ के माध्यम से कराया जा रहा था हैंडपंप बोरिंग का काम, मुकदमा दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़, नोएडा के किसी एनजीओ के माध्यम से जिले में हैंडपंप बोरिंग का काम कराया जा रहा था। एनजीओ का ठेकेदार मजदूरी का लगभग 15 लाख रुपये बिना दिए फरार हो गया। अब लोकल स्तर पर मजदूरों को लगाने वाला व्यक्ति परेशान है और ठेकेदार के खिलाफ मुबारकपुर थाने में नामजद तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया है।


पीड़ित पंकज कुमार निवासी नीबी बुजुर्ग थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि नोएडा की एक एनजीओ द्वारा 10 हजार रुपये में इंडिया मार्का हैंड पंप लगवाया जा रहा था। एनजीओ का ठेकेदार शुभम चौधरी काम कराने के लिए जिले में आया। जिले के सठियांव व जहानागंज ब्लॉक में उसने काम शुरू किया। लगभग 150 बोरिंग कराने का उसे ठेका मिला था। इसी के तहत पंकज को भी उसने बोरिंग का काम दे दिया। पंकज ने भी अपने मजदूरों को बोरिंग के काम में लगा दिया। लगभग 95 बोरिंग पंकज ने अपनी टीम के माध्यम से कराया। इस बीच 30 हजार रुपये पंकज को ठेकेदार ने दिया और कहा कि शेष पैसों का भुगतान होने पर दूंगा। इस बीच लगभग 15 लाख का काम पंकज ने करा दिया। इसमें मजदूरी, सामान आदि शामिल है। इसके बाद नोएडा का ठेकेदार फरार हो गया और जो मोबाइल नंबर दिया था, उस पर फोन करने पर गाली-गलौज करने लगा। पीड़ित पंकज की तहरीर पर मुबारकपुर थाना पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच की कवायद में जुट गई है।