Wednesday 22 November 2023

बहराइच 5 थानों की पुलिस को चकमा देकर रेप व अपहरण का मुख्य आरोपी फरार पुलिस संग एसओजी टीम भी लगाई गई थी


 बहराइच 5 थानों की पुलिस को चकमा देकर रेप व अपहरण का मुख्य आरोपी फरार



पुलिस संग एसओजी टीम भी लगाई गई थी



उत्तर प्रदेश बहराइच के अपहरण व बंधक बनाकर किशोरी से रेप मामले का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने टैंपो सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन रेप का मुख्य आरोपी चकमा देकर भाग निकला, जब कि आरोपित को दबोचने के लिए 5 थानों की पुलिस संग एसओजी टीम भी लगाई गई थी। हालांकि पुलिस जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लेने का दावा कर रही है।


मिली जानकारी के मुताबिक एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंज्य सिंह ने बताया कि 17 नवम्बर की सुबह नगर कोतवाली में दी गई तहरीर में जरवलरोड थाने के एक गांव निवासिनी महिला जिसकी 21 वर्षीय बेटी जिला अस्पताल में भर्ती थी, उसका आरोप था कि ई रिक्शा चालक सहित दो युवकों ने उसकी बेटी का अपहरण कर कमरे में बंधक बनाकर और नशीली चाय पिला रेप की वारदात की थी। तीन घंटे बाद अपहर्ता उसे रोडवेज के पास गंभीरावस्था में छोड़ गए थे। वहां से किशोरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुई थी। किसी के मोबाइल से उसने अपने मामा को वारदात व भर्ती होने की जानकारी दी, जिसपर परिजन पहुंचे थे। इस मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर बंधक बनाकर रेप करने के मामले में केस दर्ज किया गया था। इस केस के खुलासे को छह टीमों को लगाया गया था। कई लोगों को हिरासत में भी लिया गया था। युवती की हालत ठीक होने पर जिला महिला थाना एसएचओ शीला यादव व अन्य पुलिस टीमें घटना स्थल की तलाश में निकली, दरगाह थाने के सालारगंज हसनगंज नई बस्ती स्थित मकान पर दबिश दी गई। वहां खून सना बिस्तर मिला।


 पुलिस टीमों ने यहां से महत्वपूर्ण साक्ष्यों को एकत्रित कर आरोपी की तलाश में नगर कोतवाल मनोज कुमार पांडेय, देहात कोतवाल ब्रह्म गोंड, दरगाह एसएचओ हरेन्द्र कुमार मिश्रा, पयागपुर थानाध्यक्ष कमल शंकर चतुर्वेदी, फखरपुर थानाध्यक्ष अनुज त्रिपाठी, स्वाट टीम प्रभारी राजकुमार पांडे, विशेश्वरगंज थानाध्यक्ष सूरज कुमार राणा व पुलिस टीमों ने दरगाह थाने के सालारगंज नई बस्ती हसन नगर निवासी बबलू को धर दबोचा। पीड़ित युवती से युवक की पहचान कराई गई है, उसका साथी फरार हो गया है। उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि भी है। वह शहर में कम रहता है, आशंका है कि वह जिले के बाहर आपराधिक वारदातो को अंजाम देकर अपने शहर आता है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

बरेली महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर पर लगाया अश्लीलता का आरोप जांच के लिए कमेटी गठित


 बरेली महिला सिपाही ने इंस्पेक्टर पर लगाया अश्लीलता का आरोप



जांच के लिए कमेटी गठित



उत्तर प्रदेश बरेली में आरपीएफ के रेल कोच कारखाना पोस्ट प्रभारी जीएस मीना ने महिला सिपाही के साथ अभद्रता कर दी। शिकायत मिलने पर सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने उसको पोस्ट से हटाकर कंट्रोल रूम से अटैच किया है। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। इज्जतनगर रेल कोच कारखाना पिछले दिनों विजिलेंस छापा और फिर कर्मचारियों का पेंशन अंशदान निजी कंपनियों में जमा करने को लेकर सुर्खियों में रहा था। अब महिला सिपाही से बदसलूकी को लेकर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी जीएस मीना चर्चा में हैं।


महिला सिपाही का आरोप है कि पोस्ट प्रभारी गाली देकर बात करते हैं। उनके व्यवहार में अशोभनीयता और अश्लीलता है। इससे पोस्ट पर तैनात महिला स्टाफ परेशान रहता है। सीनियर कमांडेंट की ओर से कार्रवाई के बाद पोस्ट प्रभारी बीमारी का बहाना बनाते हुए अस्पताल में भर्ती हो गया है। महिला कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को लेकर रेल कोच कारखाना के कार्मिक अधिकारी दयाशंकर प्रसाद पर भी सवाल उठ रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों आदेश जारी कर अपने कक्ष में महिला कर्मचारियों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। कारखाना की महिला कर्मचारियों में इसको लेकर भी रोष है।


आरपीएफ इज्जतनगर मंडल के सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने बताया कि मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पोस्ट प्रभारी को वहां से हटाकर कंट्रोल रूम से अटैच कर दिया है।