Tuesday 7 March 2023

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल सिपाही समेत 2 गिरफ्तार


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल सिपाही समेत 2 गिरफ्तार


प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या की साजिश बरेली जेल में रची गई थी। यहां बंद माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ से मिलने हत्याकांड के शूटर आए थे।


एसटीएफ के इनपुट पर एसएसपी अखिलेश चौरसिया की टीम ने शूटरों की अवैध तरीके से मुलाकात कराने वाले जेल के सिपाही शिवहरि अवस्थी और जेल में सब्जी मुहैया कराने वाले नन्हें को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


इसके साथ ही अशरफ से जेल में मुलाकात करने वाले गुर्गों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनमें अशरफ का साला सद्दाम और उसका साथी लल्ला गद्दी भी शामिल है। एसएसपी ने जांच के लिए एसआईटी गठित की है।

पुलिस के मुताबिक जेल में अशरफ को उसके करीबियों और रिश्तेदारों से बिना पर्ची के मिलाया जा रहा था। एक पर्ची और एक आधार कार्ड पर कई लोगों को मिलाया जाता था। मुलाकात भी सामान्य बंदियों के नियत स्थान पर न होकर अशरफ की बैरक या अन्य स्थान पर होती थी।


गिरफ्तार किए गए सिपाही शिवहरि अवस्थी और अशरफ के साले सद्दाम से बातचीत का रिकॉर्ड भी मिला है। पुलिस ने दोनों के पास से दो मोबाइल और 3920 रुपये भी बरामद किए है।

प्रयागराज पुलिस सूत्रों के मुताबिक 11 फरवरी को एनकाउंटर में मारे गए शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने बरेली जेल आकर अशरफ से मुलाकात की थी। उस्मान के साथ गुलाम और गुड्डू मुस्लिम भी आए थे।

आजमगढ़ अहरौला हत्या के बाद पत्नी का शव जलाकर दफन करने का आरोप अहरौला थाना क्षेत्र का मामला, पति हिरासत में


 आजमगढ़ अहरौला हत्या के बाद पत्नी का शव जलाकर दफन करने का आरोप


अहरौला थाना क्षेत्र का मामला, पति हिरासत में


आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र में एक महिला की हत्या किये जाने के बाद उसे जलाकर कर शव को दफन करने का मामला सामने आया है। मामले में तहरीर मिलने पर पुलिस जांच में जुट गयी है।


मऊ जनपद के ग्राम कसवारा पठान मोहल्ला की रहने वाली जरीश कुरैशी पुत्री वजीर ने अहरौला थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसकी छोटी बहन शाहिना की शादी चार साल पहले अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बा के वार्ड नं0 8 निवासी आशिफ कुरैशी पुत्र इमरान के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही शाहिना का पति उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। 3 मार्च को आशिफ ने शाहिना के सिर पर लोहे के रॉड से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसके ऊपर डीजल छिड़क कर जला भी दिया। जरीश ने यह भी आरोप लगाया कि आशिफ द्वारा अधजले शव को रात में ही पास के कब्रिस्तान में दफन कर दिया।


 इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अहरौला योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि घटना का शिकायती पत्र मिलने के बाद पुलिस द्वारा आशिफ कुरैशी को हिरासत में ले लिया गया है। घटना के सत्यता की जांच पड़ताल की जा रही। मृतका के अन्य परिजनों को बुलाया गया है।

गोरखपुर आवास आयुक्त समेत 6 अफसरों पर दर्ज हुआ मुकदमा कोर्ट के संज्ञान के बाद हुई कार्रवाई


 गोरखपुर आवास आयुक्त समेत 6 अफसरों पर दर्ज हुआ मुकदमा


कोर्ट के संज्ञान के बाद हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश गोरखपुर में कोर्ट के आदेश पर शाहपुर पुलिस ने आवास आयुक्त, अधिशासी अभियंता समेत छह लोगों पर विश्वास का हनन का केस दर्ज किया है। पीड़ित का आरोप है कि पांच वर्ष पहले बैनामा हुए आवास पर अभी तक कब्जा नहीं मिला। 


दाउदपुर निवासी देवी शरण त्रिपाठी ने न्यायालय को प्रार्थना पत्र के जरिए बताया है कि 1987 में उन्होंने आवास विकास परिषद के विज्ञापन को देख कर एलआईजी आवास के लिए आवेदन किया। 1990 में उन्हें आवास आवंटित हो गया। बाद में कर्मचारियों ने मकान का नंबर बदलकर उन्हें दुर्बल आय वर्ग (ईडब्ल्यूएस) का आवास आवंटित कर दिया। न्यायालय के आदेश पर 2017 में आवास विकास के अधिकारियों ने महादेव झारखंडी में एलआईजी आवास बैनामा किया और इसके लिए निर्धारित मूल्य से ज्यादा रुपये लिए गए। मौके पर खंडहरनुमा आवास था। इसकी शिकायत आवास आयुक्त अजय चौहान, अधिशासी अभियंता आवास विकास परिषद शाहपुर जेके कौशल, संपत्ति अधिकारी रामचंद्र, अवर अभियंता रजनीश श्रीवास्तव और कर्मचारियों से की। यह लोग कब्जा दिलाने का भरोसा देते रहे लेकिन कुछ नहीं हुआ।

आजमगढ़ सरायमीर इल्तेफात अहमद बिसहमी ने बाम्बे ढाबे का किया उदघाटन


 आजमगढ़ सरायमीर इल्तेफात अहमद बिसहमी ने बाम्बे ढाबे का किया उदघाटन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बे के मेन रोड पर स्थिति बाम्बे ढाबे का उदघाटन समाज सेवी गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले हाजी इल्तेफात अहमद बिसहमी के हाथों बुधवार 5 मार्च 2023 को अपराहन फीता काटकर किया गया। 


इस अवसर पर जिले सहित पास पड़ोस के क्षेत्रों से बुध्दिजीवी, समाज सेवी, सम्भ्रान्त लोग काफी संख्या मे शरीक हुए।कार्यक्रम देर रात तक चला।


पूर्व भाजपा अध्यक्ष जयनाथ सिह,आदिल शेख पूर्व विधायक, आरिफ बीएससी,जावेद खण्डवारी,पूजा सरोज विधायक, ऋषुसिंह एमएलसी ,आलम बदी विधायक, आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।


प्रयागराज शूटर विजय के मोबाइल से पुलिस को मिली कई सनसनीखेज जानकारी जानिए कैसे हुई थी उमेश पाल हत्याकांड की प्लानिंग


 प्रयागराज शूटर विजय के मोबाइल से पुलिस को मिली कई सनसनीखेज जानकारी


जानिए कैसे हुई थी उमेश पाल हत्याकांड की प्लानिंग


उत्तर प्रदेश प्रयागराज सदाकत की गिरफ्तारी और पुलिस मुठभेड़ में मारे गए विजय चौधरी के मोबाइल की कॉल डिटेल और चैटिंग से पुलिस को कई सनसनीखेज जानकारी हाथ लगी है। पता चला कि उमेश पाल की हत्या की पहले से तैयारी चल रही थी । कचहरी परिसर में उसे गोलियों से छलनी करना था । सिपाहियों को मारने की जगह उन्हें मिर्ची बम से बेहोश करना था, लेकिन मनसूबे कामयाब नहीं हुए। तीसरे प्रयास में उमेश पाल मारे गए।


सूत्रों की मानें तो 21 फरवरी को ही उमेश पाल को मारने के लिए शूटरों ने पूरी तैयारी की थी । उमेश पाल को कचहरी परिसर या उसके बाहर मारना था। उस दिन किसी कारण से प्लानिंग पूरी नहीं हो सकी।


इसके बाद शूटरों ने उमेश के घर पर मारने की साजिश रची। वहां पर एक बार प्रयास भी किया। तीसरा प्रयास 24 फरवरी को किया। इस दिन चारों तरफ से घेर कर उमेश पाल को मार डाला। इस बार उमेश को बचाने आने वाले हर किसी को उड़ा देने का आदेश था। इसी कारण से उमेश पाल की सुरक्षा में लगे दोनों सिपाहियों पर गोलियों और बम से हमला कर मार डाला। उमेश पाल के चालक के पास कोई हथियार नहीं था। इसलिए उसे छोड़ दिया था। आरोपियों के पास से बरामद कॉल डिटेल और व्हाट्सएप चैट के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

आजमगढ़ जीयनपुर दुल्हन भाई संग फरार, दूल्हा करता रहा इंतजार फेसबुक से दोस्ती के बाद रचाई थी शादी


 आजमगढ़ जीयनपुर दुल्हन भाई संग फरार, दूल्हा करता रहा इंतजार


फेसबुक से दोस्ती के बाद रचाई थी शादी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फेसबुक पर मैनपुरी के युवक से दोस्ती करने के बाद मऊ की युवती ने शादी रचाई और फिर ससुराल जाते रास्ते में झांसा देकर जेवर लेकर फरार हो गई। दूल्हे की बहन की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।“, फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती कब दोनों के बीच रिश्ते में बदल गई किसी को पता नहीं चला। 


जानकारी के अनुसार फेसबुक पर बातचीत के बाद ही दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लड़का प्रेमिका से शादी करने के लिए परिवार समेत उसके शहर पहुंचा। यहां शादी की सारी तैयारियां पहले से हो रखी थीं। दोनों की शादी और अगले दिन दुल्हन दूल्हे के साथ ससुराल के लिए निकल पड़ी। इसी बीच रास्ते में दुल्हन का भाई पहुंचा और बहन को लेकर रफूचक्कर हो गया। 


काफी देर तक जब दोनों नहीं आए तो दूल्हे को कुछ धोखाधड़ी का एहसास हुआ। दुल्हन अपने साथ कपड़े और जेवरात भी लेकर गई थी। दूल्हे की बहन की शिकायत पर लुटेरी दुल्हन के खिलाफ जीयनपुर पुलिस ने एफ0आई0आर0 संख्या 144 सन 2023, दर्ज कर लिया है। मैनपुरी जनपद के दंहार थाना क्षेत्र के आगडिया गांव निवासी मनोज उर्फ महंगू की फेसबुक के जरिए मऊ जनपद के घोसी थाना क्षेत्र के पीडवल गांव निवासी पूजा के साथ दोस्ती हुई थी। फेसबुक पर बातचीत शुरू होने के बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। शनिवार को मनोज अपने परिवार के साथ शादी के लिए मऊ आ गया था। एक मंदिर में शादी की रस्में पूरी हुईं।


 दूल्हा पक्ष ने शादी में जेवर और कपड़े दिए थे। शादी के बाद रविवार को दुल्हन विदा होकर पति के साथ ससुराल मैनपुरी जा रही थी। आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कस्बे के डाक बंगले के पास अचानक दुल्हन का भाई पहुंचा और कार रोक ली। दुल्हन को किसी काम से ले जाने की बात कहकर अपनी गाड़ी में बैठा लिया। काफी देर बाद भी दोनों नहीं लौटे। दूल्हा पक्ष के लोगों ने जब फोन मिलाया तो दुल्हन का फोन स्वीच ऑफ बताने लगा। इस पर लोगों को ठगे जाने का एहसास हुआ। दूल्हे की बहन राधा ने जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।