Tuesday 2 April 2024

आजमगढ़ पूर्व सपा विधायक आदिल शेख प्रदेश सचिव किये गये नामित


 आजमगढ़ पूर्व सपा विधायक आदिल शेख प्रदेश सचिव किये गये नामित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति के बाद समाजवादी पार्टी आजमगढ़ के दीदारगंज विधानसभा के पूर्व विधायक आदिल शेख को समाजवादी पार्टी उ0प्र0 की राज्य कार्यकारिणी का प्रदेश सचिव नामित किया गया है। 


आदिल शेख 2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट से दीदारगंज विधानसभा सीट से विधायक चुने गये थे। 2017 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 2022 में समाजवादी पार्टी द्वारा उन्हें टिकट न देकर पूर्व वरिष्ठ नेता सुखदेव राजभर के लड़के कमलाकान्त राजभर को टिकट दिया गया और वे विधायक चुने गये। इस दौरान समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा आदिल शेख को प्रदेश सचिव नामित किये जाने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों में काफी हर्ष व्याप्त है।


 प्रदेश सचिव नामित किये जाने के बावत पूर्व विधायक आदिल शेख ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पार्टी हाईकमान द्वारा मेरे ऊपर विश्वास करते हुए जो जिम्मेदारी सौंपी गयी है उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।

आजमगढ़ होटल के बाहर ट्रांसफार्मर में हुआ विस्फोट आग लगने से मची अफरा तफरी


 आजमगढ़ होटल के बाहर ट्रांसफार्मर में हुआ विस्फोट



आग लगने से मची अफरा तफरी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के मड़या स्थित एक होटल के बाहर लगे ट्रांसफार्मर में मंगलवार की दोपहर में आग लग गई । आग लगने से कुछ देर के लिए अफरा तफरी मच गई। स्पार्किंग व अचानक रुक रुक कर तेज विस्फोट की आवाज से हर कोई सहम उठा। बिजली के ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी बगल में खड़े एक ठेले के ऊपर जाकर गिर गई, जिससे ठेले में आग लग गई।


 ट्रांसफार्मर में हुए तेज धमाके की आवाज सुनकर होटल में मौजूद लोग भी इधर-उधर भागने लगे। होटल मालिक ने इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी । साथ ही होटल में लगे सेफ्टी उपकरणों के साथ आग पर काबू पाने की कोशिश की। फायर ब्रिगेड के जवानों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों को काल किया गया और विद्युत आपूर्ति बंद कराई गई। जिसके बाद स्पार्किंग व तेज धमाके की आवाज बंद हुई।

गाजीपुर 25 हजार घूस लेते दारोगा गिरफ्तार आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर क्षेत्र के गजहड़ा निवासी युवक के शिकायत पर हुई कार्रवाई


 गाजीपुर 25 हजार घूस लेते दारोगा गिरफ्तार



आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर क्षेत्र के गजहड़ा निवासी युवक के  शिकायत पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश गाजीपुर एंटी करप्शन वाराणसी की टीम ने मंगलवार को सादात थाने के नायब दारोगा आफताब आलम को 25 हजार रुपये घूस लेते हुए सादात थाना परिसर से गिरफ्तार किया। टीम के प्रभारी नीरज सिंह ने बहरियाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया। आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर क्षेत्र के गजहड़ा निवासी संजय यादव की शिकायत पर टीम ने यह कार्रवाई की। आरोप है कि संजय यादव की स्विफ्ट कार 23 फरवरी को लावारिश में सादात थाने में दाखिल थी। 


संजय यादव से एसडीएम के यहाँ रिपोर्ट लगाने के लिए अपने व थानाध्यक्ष के नाम पर दारोगा ने यह पैसे की मांग की। एंटी करप्शन ने दारोगा आफताब अहमद निवासी सरैया सिकंदरपुर चुनार मीरजापुर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं थाना प्रभारी आलोक त्रिपाठी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। गिरफ्तार एस.आई. आफताब आलम सादात थाने पर पिछले तीन वर्षों से हेड मुहर्रिर के पद पर तैनात थे। एक माह पूर्व इनका स्थानांतरण करंडा थाना पर पदोन्नति होकर एस. आई. पद पर हो गया था। वहां पर यह कुछ दिनों पहले चार्ज भी ले लिया था। यहां सादात थाने पर चार्ज देने के लिए एक दो दिन पहले ही आये थे। 4-5 वर्ष पूर्व में वह बहरियाबाद थाने पर भी हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात थे।


 एंटी करप्सन टीम प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि शिकायतकर्त्ता संजय यादव ने बीते 18 मार्च को स्विफ्ट कार को रिलीज कराने के लिए एसडीएम के यहाँ एप्लिकेशन दिया था। रिपोर्ट लगाकर एसडीएम के यहाँ भेंजने के लिए थाना प्रभारी आलोक त्रिपाठी ने संजय से एस.आई. आफताब आलम से मिलने के लिए बोला। संजय यादव ने थाना परिसर में जैसे ही 25 हजार रुपये दिए,वहीं रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आफताब आलम व आलोक त्रिपाठी के खिलाफ बहरियाबाद थाने में अभियोग पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।