Tuesday 28 May 2024

रामपुर थाने में 2 महिला सिपाहियों के बीच जमकर विवाद बीच में आए थानेदार को भी खाना पड़ा डंडा, देखती रही पब्लिक


 रामपुर थाने में 2 महिला सिपाहियों के बीच जमकर विवाद


बीच में आए थानेदार को भी खाना पड़ा डंडा, देखती रही पब्लिक



उत्तर प्रदेश रामपुर बिलासपुर तहसील क्षेत्र के खजुरिया थाने में मंगलवार को महिला कांस्टेबल ने थानेदार के हाथ में डंडा मार दिया। जिससे थानेदार का हाथ जख्मी हो गया। मामले में सीओ बिलासपुर रवि खोखर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों के अनुसार थाने में तैनात महिला कांस्टेबल आरजू से सोमवार शाम साथी सिपाही अमृता भूषण किसी काम के लिए एक्टिवा मांगकर ले गई थी। इस दौरान एक्टिवा की एक वाहन से टक्कर हो गई, जिससे आरजू की एक्टिवा में नुकसान हो गया। जिसको लेकर दोनों महिला कांस्टेबल मे विवाद हो गया।


 पुलिसकर्मियों ने बताया कि एक्टिवा लेकर गई अमृता ने कहा कि वो एजेंसी में एक्टिवा ठीक कराकर देगी, जिस पर आरजू नहीं मानी। दोनों के विवाद में खजूरिया थानेदार राजीव कुमार को दखल देना पड़ा। थानेदार ने पुरानी एक्टिवा अमृता भूषण को रखने को कहा, जबकि नई एक्टिवा लेकर आरजू को देने को कहा। जिस पर अमृता राजी भी हो गई। आरजू मामले में मुकदमा दर्ज कराने पर अड़ गई। आरोप है कि मामले में थानेदार ने रिपोर्ट लिखने से इनकार किया, तो आरजू आग बबूला हो गई और डंडा उठाकर थानेदार के हाथ में दे मारा। जिससे उनका हाथ जख्मी हो गया।


 मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो सीओ बिलासपुर रवि खोखर थाने पहुंचे। मामले में सीओ जांच कर रहे हैं। थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया है कि मामले में मेरा तो कोई रोल ही नहीं है। विवाद दो महिला कांस्टेबल के बीच हुआ।

आजमगढ़ अनुशासित और उच्च चरित्र से युक्त राष्ट्र सेवा को समर्पित मानव संसाधन का निर्माण ही एन सी सी का उद्देश्य-कैम्प कमांडेंट


 आजमगढ़ अनुशासित और उच्च चरित्र से युक्त राष्ट्र सेवा को समर्पित मानव संसाधन का निर्माण ही एन सी सी का उद्देश्य-कैम्प कमांडेंट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में एन सी सी कैडेट्स का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर, सीएटी सी-312 जो 27 मई से 5 जून तक संचालित होना है, मंगलवार को सर्वाेदय पब्लिक स्कूल, घोरठ में अपने ओपनिंग एड्रेस में कैम्प कमांडेंट ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत की दूसरी रक्षा पंक्ति के नाम से विख्यात एन सी सी संगठन के अधीन यह कैम्प को दो मुख्य बिंदुओं पर केंद्रित होगा एक तो आगामी थल सैनिक कैम्प के लिए योग्य कैडेटों का चयन, दूसरा कैडेटों को रेजिमेंटल वे ऑफ लाइफ का प्रशिक्षण प्रदान करना। एनसीसी संगठन का उद्देश्य ही है अनुशासित और उच्च चरित्र के ऐसे युवाओं का निर्माण करना जो न केवल भारतीय सेना अपितु समाज मे अपनी सेवाओं के माध्यम से उच्च गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन के रूप में राष्ट्र की सेवा कर राष्ट्रीय ध्वजा का परचम लहरा सकें। 


कैम्प कमांडेंट ने गर्मी के मौसम के सभी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने हेतु आवश्यक सावधानियों का पालन करने का निर्देश दिया एवं किसी भी समस्या पर उचित माध्यम से रिपोर्ट करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि कैम्प की विविध गतिविधियों द्वारा सभी कैडेट्स अंतिम दिन तक अच्छे प्रशिक्षण और अनुभव से संचित होकर एक नए व्यक्तित्व से सम्पन्न होकर अपने घरों को लौटेंगे। ओपनिंग एड्रेस के अवसर पर विभिन्न कॉलेजों से सहयुक्त एन सी सी अधिकारीगण,सूबेदार मेजर,पी आई स्टॉफ और 500 कि संख्या में विभिन्न कॉलेजों के कैडेट्स उपस्थित रहे। उक्त जानकारी ले0 डॉ0 पंकज सिंह ने दी।

आजमगढ़/वाराणसी 30 सवारियों से भरी बस हाईवे पर पलटी, एक की मौत, कई लोग घायल


 आजमगढ़/वाराणसी 30 सवारियों से भरी बस हाईवे पर पलटी, एक की मौत, कई लोग घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/वाराणसी, वाराणसी जिले के चौबेपुर क्षेत्र के उगापुर गांव के समीप मंगलवार की दोपहर गाजीपुर से वाराणसी की तरफ आ रही एक प्राइवेट बस अचानक हाईवे पर पलट गई। हादसे में एक यात्री की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। आनन-फानन सभी घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।


 जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर से सवारी लेकर वाराणसी जा रही एक प्राइवेट बस मंगलवार की दोपहर अचानक हाईवे पर पलट गई। बस में करीब 30 लोग सवार थे। बस पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। सभी घायलों को आनन- फानन सीएचसी नरपतपुर व आसपास के अस्पतालों में भेजा गया। इस दौरान एक की मौत हो गई। वहीं एक की हालत गंभीर थी, उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।


 हादसे के शिकार हुए ये लोग-मृतक की पहचान चंद्रदेव चौहान (25) पुत्र नरोत्तम चौहान सिंहपुर सरैया तरवां आजमगढ़ के रूप में हुई। घायलों में श्याम बिहारी (60) सिंहपुर आजमगढ़, छम्मी लाल (45) जलेसर आजमगढ़, राबि (05) जलेसर आजमगढ़, श्यामलाल यादव (35) परसीपुर गाजीपुर, लक्ष्मी देवी (60) तरवां आजमगढ़, मनीष यादव (22) चंडेसर आजमगढ़, बदामी देवी (60) तरवां आजमगढ़, अशोक यादव (25) मेहनाजपुर आजमगढ़, रेखा देवी (42) सैदपुर सहित कई लोग शामिल हैं। एक गंभीर रूप से घायल अवधेश कुमार को वाराणसी रेफर किया गया है, जिसकी हालत गंभीर बताई गई है।

जौनपुर 50 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज ईवीएम का वाहन रोकने पर हुई कार्रवाई


 जौनपुर 50 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज


ईवीएम का वाहन रोकने पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश जौनपुर लोकसभा क्षेत्र जौनपुर व मछलीशहर में बीते 25 मई 2024 को मतदान खत्म होने के बाद मतगणना स्थल पर पहुंची ईवीएम लदी डीसीएम को रोककर शनिवार को सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। जिसको लेकर पुलिस ने दो नामजद व 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर कार्रवाई की गई है। पहले से धारा 144 लागू होने के कारण इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने सचेत किया था।


 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर शनिवार की शाम जौनपुर व मछलीशहर लोकसभा का मतदान खत्म होने के बाद रिजर्व ईवीएम लदी डीसीएम मतगणना स्थल पर पहुंच गई थी। इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने डीसीएम को रोककर हंगामा शुरू कर दिया। उस समय जिलाधिकारी ने मीडिया में बयान दिया था कि उन ईवीएम को निजी वाहन से कलेक्ट्रेट पहुंचाया जाना था। संबंधित अधिकारी की ड्यूटी में लापरवाही के चलते ईवीएम कलेक्ट्रेट के बजाय पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर पहुंच गई थी। मतगणना स्थल के बाहर ही सपा कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया था।


 सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ईवीएम में गड़बड़ी करने को लेकर इस प्रकार का कृत्य किया गया है। जानकारी के तुरंत बाद जिलाधिकारी व एसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर सपा कार्यकर्ताओं को समझाने में जुट गए। सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने अपने कार्यकर्ताओं को समझाया और हंगामा न करने का आग्रह किया था। पुलिस के मुताबिक जिले में धारा 144 लागू होने के कारण शांति व्यवस्था व सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर सभासद जगदीश मौर्य उर्फ गप्पू निवासी कोतवाली, रमेश मौर्य निवासी सरायख्वाजा व 50 अज्ञात पर सरायख्वाजा में मुकदमा दर्ज किया गया।

बदायूं थाने में महिला इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार दुष्कर्म पीड़िता से लिए थे 50 हजार रुपये


 बदायूं थाने में महिला इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार


दुष्कर्म पीड़िता से लिए थे 50 हजार रुपये



उत्तर प्रदेश बदायूं में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मंगलवार दोपहर इस्लामनगर थाने में महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर ने दुष्कर्म के आरोपियों पर कार्रवाई के एवज में पीड़ित महिला से 50 हजार रुपये लिए थे। एंटी करप्शन टीम आरोपी इंस्पेक्टर को पकड़कर अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि उघैती थाना क्षेत्र की महिला ने रुदायन निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। उसकी विवेचना महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर कर रही थी। आरोप है कि वह पीड़ित महिला से कार्रवाई से नाम पर 50 हजार रुपये मांग रही थी। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी। 


मंगलवार दोपहर पीड़ित महिला इस्लामनगर थाने पहुंची और उसने जैसे ही इंस्पेक्टर को रुपये दिए, तभी पहले से वहां मौजूद एंटी करप्शन की ट्रैप टीम आ गई और महिला इंस्पेक्टर को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से थाने में खलबली मच गई। टीम आरोपी महिला इंस्पेक्टर को पकड़कर अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर नोएडा के चर्चित निठारी कांड में भी रुपये लेते पकड़ी गई थी। बाद में कोर्ट के आदेश पर नौकरी पर आ गई। अब फिर से उसे गिरफ्तार किया गया है।