Monday 11 March 2024

हापुड़ सिपाही ने खुद को मारी गोली, हुई मौत घटना के समय पत्नी और 4 साल के बेटे के साथ सो रहा था सिपाही


 हापुड़ सिपाही ने खुद को मारी गोली, हुई मौत


घटना के समय पत्नी और 4 साल के बेटे के साथ सो रहा था सिपाही



उत्तर प्रदेश के हापुड़ के हाफिजपुर इलाके में एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सिपाही दो दिन पहले ही छुट्टी लेकर घर आया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। आत्महत्या करने की वजह का खुलासा नहीं हुआ है। 


जानकारी के अनुसार, हाफिजपुर थाना इलाके के गांव चितौली में देर रात सिपाही ने कमरे में देशी पिस्टल से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गृहक्लेश के चलते आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। मृतक सिपाही वर्तमान में मुज्जफरनगर पुलिस लाइन में तैनात था। सिपाही दो दिन पहले ही छुट्टी लेकर गांव आया था। पुलिस और फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी है।


 गांव चितौली के साधारण किसान नरेश पाल सिंह का पुत्र जोनी बाना (28) वर्ष 2019 में यूपी पुलिस में भर्ती हुआ था। रविवार की रात वह अपनी पत्नी शिवानी और चार वर्षीय पुत्र शौर्य के साथ एक कमरे में सो गया था। देर रात घर के दूसरे कमरे से गोली चलने की आवाज पर उसकी पत्नी शिवानी की नींद खुल गई, जब वह पति को ढूंढते हुए दूसरे कमरे में पहुंची तो वहां पति का शव खून से लथपथ मिला। मौके पर एक देशी पिस्टल भी पड़ी थी।


 गांव में चर्चा है कि सोमवार की सुबह उसके परिजन मृतक जोनी को लेकर मुज्जफरनगर पुलिस लाइन भी पहुंचे थे। इसके बाद वह जोनी को लेकर गांव पहुंचे। स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना मुज्जफरनगर पुलिस के माध्यम से मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी है। थाना प्रभारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि मुज्जफरनगर पुलिस के माध्यम से सिपाही जोनी बाना द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी उन्हें मिली है। सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी है। पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

आजमगढ़ मंदूरी एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ लखनऊ जाने वाले यात्रियों को दी विदाई बुधवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन जनपद से होगी उड़ान-मुकेश यादव, निदेशक एयरपोर्ट


 आजमगढ़ मंदूरी एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट ने भरी उड़ान


सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ लखनऊ जाने वाले यात्रियों को दी विदाई


बुधवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन जनपद से होगी उड़ान-मुकेश यादव, निदेशक एयरपोर्ट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आखिरकार पीएम मोदी के ऐलान के बाद मंदूरी एयरपोर्ट से जहाज की उड़ान शुरू हो गई। लखनऊ से रनवे पर पहली फ्लाइट 10.45 पर उतरी। फ्लाइट अपने निर्धारित समय से 35 मिनट विलंब से पहुंची। इसका कारण खराब मौसम बताया गया है। इस अवसर पर सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ आजमगढ़ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को विदाई देने के लिय मौजूद रहे।


 वहीं पहली फ्लाइट को लेकर यात्री काफी उत्साहित दिखाई दिए। यात्रियों ने कहा कि आजमगढ़ से पहली फ्लाइट में उड़ान भरना हम सभी के लिए ऐतिहासिक पल है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ को बहुत बड़ी सौगात दिया है। आजमगढ़ के विकास में यह मील का पत्थर साबित होगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर मुकेश कुमार यादव ने बताया कि सप्ताह में बुधवार को छोड़ 06 दिन सेवा प्रदान की जाएगी। वहीं सांसद निरहुआ ने कहा कि यह आजमगढ़ की जरूरतों को लेकर मोदी जी के रोडमैप का पहला कदम है। उन्होंने कहा कि आगे एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का पुरजोर प्रयास किया जायेगा ताकि यहां बड़े विमान भी उतर सकें और आम जन को फायदा मिल सके।

आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में पूर्व प्रधान के हत्यारोपी को लगी गोली हत्या के लिए सिपाही से तय हुआ था 7 लाख रुपए में सौदा असलहा व बाइक बरामद, 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में पूर्व प्रधान के हत्यारोपी को लगी गोली



हत्या के लिए सिपाही से तय हुआ था 7 लाख रुपए में सौदा


असलहा व बाइक बरामद, 2 गिरफ्तार




 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र में कमालपुर बरौना मार्ग पर स्थित कोदहरा चौराहे के समीप सोमवार को तड़के पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसके दो साथी पुलिस टीम द्वारा काबू में कर लिए गए। घायल बदमाश के दोनों पैरों में गोली लगी है, जिसे पुलिस अभिरक्षा में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मुठभेड़ स्थल से तमंचा, जिंदा व खोखा कारतूस तथा बाइक बरामद किए गए हैं। 


मिली जानकारी के अनुसार गौरतलब है कि बीते 8 फरवरी 2024 की शाम बरदह क्षेत्र के बेलवाना गांव के समीप सब्जी खरीद कर बाइक से घर लौट रहे सोनहरा गांव के पूर्व प्रधान रणविजय यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मृतक के चचेरे भाई चंदेलाल यादव ने चुनावी एवं पुरानी रंजिश को लेकर की गई हत्या का आरोप लगाते हुए सोनहरा गांव निवासी महेंद्र, वीरेंद्र, फुर्तीलाल, सुरेश, रामगनी, छोटेलाल एवं शर्मिला के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।


 पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपित आधा दर्जन लोगों की गिरफ्तारी बीते 13 फरवरी 2024 को क्षेत्र के बर्रा मोड़ से कर ली गई। पुलिस विवेचना में इस घटना को अंजाम देने वाले भाड़े के हत्यारों में अहरौला थाना क्षेत्र के गहजी गांव निवासी दीपचंद निषाद उर्फ दीपू उर्फ सिपाही, पवई थाना क्षेत्र के ओरिल गढ़वा निवासी हरेन्द्र यादव तथा फूलपुर थाना क्षेत्र के खानजहापुर निवासी संजय यादव के नाम प्रकाश में आए। पुलिस तीनों हत्यारोपियों की तलाश में जुटी रही। 


सोमवार को तड़के बरदह थाना प्रभारी अखिलेश कुमार मौर्य को सूचना मिली कि बाइक सवार तीन बदमाश किसी वारदात की फिराक में कमालपुर से बरौना की ओर आ रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस ने कोदहरा चौराहे पर घेरेबंदी कर ली। सुबह करीब पांच बजे कमालपुर की ओर से आ रहे बाइक सवार युवकों को रोका गया तो सभी बाइक मोड़ वापस भागने का प्रयास किए लेकिन बाइक फिसल कर गिर पड़ी। पुलिस ने दो बदमाशों को काबू में कर लिया जबकि एक बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगा। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के दोनों पैरों में गोली लगी और उसे भी पकड़ लिया गया। 


पकड़े गए बदमाशों की पहचान हरेन्द्र यादव निवासी ग्राम ओरिल गढ़वा थाना पवई जनपद आजमगढ़ व संजय यादव निवासी ग्राम खानजहापुर थाना फूलपुर जनपद आजमगढ़ तथा घायल की पहचान दीपचंद निषाद उर्फ दीपू उर्फ सिपाही निवासी ग्राम गहजी थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ के रूप में हुई। पुलिस ने दीपचंद उर्फ सिपाही के कब्जे से 315 बोर तमंचा, दो जिंदा और तीन खोखा कारतूस तथा स्पलेंडर बाइक बरामद किया है। 


पुलिस के अनुसार पकड़े गए हरेन्द्र यादव के बहनोई अनिल यादव की वर्ष 2021 में चुनावी रंजिश को लेकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पूर्व प्रधान रणविजय यादव को आरोपित किया गया था। हत्या से कुछ महीने पहले रणविजय यादव जमानत पर जेल से रिहा हुए थे। बहनोई की हत्या का बदला लेने के लिए हरेन्द्र ने रणविजय यादव की हत्या के लिए भाड़े के हत्यारे दीपचंद उर्फ सिपाही से इस कार्य के लिए सात लाख रुपए में सौदा तय किया और योजना के अनुसार बीते आठ फरवरी 2024 को घटना को अंजाम दे दिया गया। 


पुलिस अभिरक्षा में घायल बदमाश का इलाज अस्पताल में चल रहा है। गिरफ्तार किए गए दीपचंद निषाद उर्फ सिपाही तथा हरेन्द्र यादव के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में हत्या, जानलेवा हमला, चोरी आदि के कई संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ आज जनपद से होगी पहली उड़ान लखनऊ से विमान सुबह 08:55 पर रवाना हो 10:10 बजे पंहुचेगा


 आजमगढ़ आज जनपद से होगी पहली उड़ान



लखनऊ से विमान सुबह 08:55 पर रवाना हो 10:10 बजे पंहुचेगा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्घाटन के बाद जनपद वासियों का अपने जिले के एयरपोर्ट से 'उड़ान' का सपना सोमवार को पूरा होगा। फ्लाइ बिग कंपनी की 19 सीटर विमान की पहली हवाई सेवा सोमवार को लखनऊ एयरपोर्ट से सुबह 8.55 शुरू होगी, जो आजमगढ़ एयरपोर्ट पर सुबह 10.10 बजे पहुंचेगी। लखनऊ के लिए सप्ताह में दो दिन सोमवार व गुरुवार को होने वाली उड़ान के तहत सोमवार को ही आजमगढ़ से सुबह 11.10 बजे उड़ान भरकर विमान 12.25 बजे लखनऊ पहुंचेगा। 


शुरुआती दो दिन का आने और जाने का टिकट फुल हो चुका है। न्यूनतम किराया तो एक हजार 48 रुपये से शुरू है, जो सीट की उपलब्धता के अनुसार बढ़ भी सकता है। खास बात यह है कि गुरुवार से आजमगढ़ से लखनऊ पंहुचने के बाद आधे घंटे में ही अलीगढ़ के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट भी उपलब्ध रहेगी। वर्तमान में हवाई मार्ग से आजमगढ़ से अलीगढ़ पंहुचने में कुल सवा तीन घंटे लगेंगे।