Saturday 14 October 2023

आजमगढ़ अहरौला धारदार हथियार से युवक की गला रेतकर हत्या आला अधिकारी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ अहरौला धारदार हथियार से युवक की गला रेतकर हत्या


आला अधिकारी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के अन्तर्गत अहरौला-अंबारी मार्ग पर सकतपुर बरामदपुर स्थित सड़क के किनारे अड्डी के बगल में खून से लथपथ युवक का शव मिलने पर हड़कंप मच गया। शव मिलने की सूचना पर थानाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे और पुलिस अधीक्षक यातायात संजय कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये और जांच पड़ताल शुरू कर दी।



 अहरौला थाना क्षेत्र के सकतपुर बरामदपुर सड़क से लगभग पचास मीटर की दूरी पर स्थित गिट्टी बालू के अड्डी पर सुबह लगभग साढ़े दस बजे मजदूर बालू लादने ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे, अड्डी से लगभग 20 मीटर की दूरी पर एक व्यक्ति पड़ा हुआ दिखाई दिया, पहले तो मजदूरों ने उसे शराब पीकर सोया हुआ जानकर अनदेखा कर दिया। बाद में जब निगाह पड़ी तो उसका पूरा शरीर खून से लथपथ था, जब लोग उसके नजदीक जाकर देखें तो हैरान रह गए क्योंकि वह हत्या कर फेंका गया किसी युवक का शव था। मजदूरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई जिससे मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई।


 युवक के गले पर किसी नुकीले धारदार से काटा गया था और उसके चेहरे एवं सर से काफी खून रिस रहा था, एक आंख पर चोट के निशान थे। शव को देखने से यह प्रतीत हो रहा था कि कहीं अन्यत्र उसकी हत्या करके भोर में शव यहां लाकर फेंक दिया गया है। पुलिस ने मृतक की पहचान करवाने की कोशिश की लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी। मौके पर पहुंचे एसपी ट्रैफिक संजय कुमार ने घटना के खुलासे व शव के पहचान के लिए थानाध्यक्ष सहित लोगों को जिम्मेदारी सौंपी।

आजमगढ़ डाक्टर से मांगी थी 60 लाख रू की रंगदारी लगातार 3 बार किया था फोन, दी थी जान से मारने की धमकी मुठभेड़ में घायल अभियुक्त ने पुलिस को बताई हैरान करने वाली कहानी


 आजमगढ़ डाक्टर से मांगी थी 60 लाख रू की रंगदारी



लगातार 3 बार किया था फोन, दी थी जान से मारने की धमकी


मुठभेड़ में घायल अभियुक्त ने पुलिस को बताई हैरान करने वाली कहानी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश के मामले में जो सच खुलकर सामने आया है वह हैरान करने वाला है। शहर के प्रतिष्ठित डाक्टर संजय कुमार यादव पुत्र रामसूरत यादव निवासी मुहल्ला गुलामी का पूरा द्वारा थाना कोतवाली में तहरीर देकर अवगत कराया गया था कि एक अज्ञात नम्बर द्वारा उनको 9 अक्टूबर को फोन कर 60 लाख रूपये की रंगदारी मांगी गई, पुनः 10 अक्टूबर व 11 अक्टूबर को 40 लाख की रंगदारी देने की बात कही गई और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी थी। आज सुबह थाना प्रभारी कोतवाली शशिमौली पाण्डेय को मुखबिर से सूचना मिली कि डा0 संजय से रंगदारी मांगने वाला अपराधी उकरौड़ा की तरफ से सर्विस लेन पकड़कर बनकट की तरफ आ रहा है। 


इस सूचना पर उ0नि0 अखिलेश पाण्डेय अपने हमराहियों के साथ सर्विस लेन उकरौड़ा पुलिया पर घेराबन्दी करके सामने से आ रही मोटरसाइकिल को रोकने का प्रयास करने पर मोटरसाइकिल सवार द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दिया गया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही की गई जिसमें अपराधी के दाहिने पैर में गोली गली। जिससे वह घायल होकर गिर गया। घायल अभियुक्त की पहचान अम्मार उर्फ निजात पुत्र सुभान अहमद निवासी बनकट थाना मुबारकपुर आजमगढ़ उम्र 22 वर्ष के रूप में हुयी। अभियुक्त को समय प्रातः 06.20 बजे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से 1 देशी तमन्चा 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 2 खोखा कारतूस 315 बोर, 1 मोबाईल बरामद हुआ। अभियुक्त को उपचार हेतु चिकित्सालय भेजा गया।


 पूछताछ में अभियुक्त अम्मार उर्फ निजात ने बताया कि मेरे पिता सुभान अहमद पूर्व में डाक्टर संजय यादव के घर पर फर्नीचर बनाने का कार्य करते थे और ग्राम बनकट में डाक्टर संजय कुमार यादव के फार्म हाउस की बाउन्ड्री निर्माण में भी कार्य कर रहे थे। पिता के कार्य करने के कारण ही अभियुक्त अम्मार उर्फ निजात डाक्टर संजय कुमार यादव से परिचित हो गया था तथा उनके फार्म हाऊस व घर भी जाता था। इनकी सम्पत्ति देखकर मैंने सोचा कि इनसे फोन कर के डरा धमकाकर पैसे की मांग करने से कुछ पैसा मिल जाएगा इसलिए मैंने घटना की।

आजमगढ़ महराजगंज अनीता ने भाग कर की थी सूरज से शादी जिसके लिए मां-बाप को त्यागा, उसी ने दी दर्दनाक मौत


 आजमगढ़ महराजगंज अनीता ने भाग कर की थी सूरज से शादी


जिसके लिए मां-बाप को त्यागा, उसी ने दी दर्दनाक मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मां-बाप के खिलाफ जाकर घर से भागकर अनीता ने जिसे अपना जीवन साथी चुना था, मंदिर में साथ जीने-मरने की कसमें खाई थी, उसी जीवन साथी ने उसे दर्दनाक मौत दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सूरज की शादी रौनापार थाना क्षेत्र में तय हुई थी। शादी के दो महीने पहले ही वह अनीता को भगा लाया और बुढ़ऊ बाबा मंदिर पर शादी किया। इसके बाद वह पति-पत्नी की तरह रहने लगे। ग्रामीणों के अनुसार पूर्व में जब उसके साथ मारपीट की गई थी और बीच-बचाव करने गए तो उन लोगों द्वारा छेड़खानी का मामला दर्ज कराने की धमकी दी गई थी। इतना ही नहीं मामला थाने तक भी पहुंच गया था।


विदित हो कि महराजगंज थाना क्षेत्र के आराजी जजमन जोत गांव में अनीता (19) की उसके पति सूरज और ससुर गुलाब गोंड ने लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। शव को घर के अंदर ही गड्ढ़ा खोदकर दफन कर दिया। इसके बाद दोनों घर में ताला बंद कर फरार हो गए। शुक्रवार सुबह घर में ताला बंद देख ग्रामीणों को कुछ शक हुआ तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घर का ताला तुड़वाया। इसके बाद घर में दफन किए गए स्थान से विवाहिता के शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 अनीता के भाई हरेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने उसके ससुर गुलाब और पति सूरज पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश में पुलिस की दबिश जारी है। हरेंद्र ने बताया कि दहेज में बाइक की मांग को लेकर अकसर मेरी बहन को प्रताड़ित किया जाता था। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उनकी मांग पूरी नहीं की जा सकती थी। कुछ कर्ज लेकर अपने पास से जमा कर 40 हजार रुपये बहन के ससुराल वालों को दिया गया था, लेकिन फिर भी उनका मन नहीं भरा। वह अकसर उसकी बहन को मारते-पीटते थे।