Monday 24 October 2022

आजमगढ़ रानी की सराय सिपाहियों ने गरीबों में बाटी मिठाई, और मोमबत्ती


 आजमगढ़ रानी की सराय सिपाहियों ने गरीबों में बाटी मिठाई, और मोमबत्ती



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के जगरनाथ सराय, सेठवल आदिवासी बस्ती के साथ ही डेढ सौ गरीबों में सिपाहियों ने मिठाई और मोमबत्ती के पैकेट वितरित किये।


थाने पर तैनात सिपाही मुलायम यादव, प्रदीप पांडेय ने सेठवल, चकसेठवल, निजामाबाद मार्ग आदि जगहों पर गरीब परिवारों, डेरा वालों में मिठाई के पैकेट, मोमबत्ती, पटाखे वितरित किये। सिपाहियों ने कहा सभी के साथ गरीबों के आशियाने भी रोशन होने चाहिए।

आजमगढ़ एसएसबी जवानों से भरी बस में लगी आग पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गुजरते समय मुबारकपुर के पास हुई घटना बस का शीशा तोड़कर बाहर आए जवान


 आजमगढ़ एसएसबी जवानों से भरी बस में लगी आग


पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गुजरते समय मुबारकपुर के पास हुई घटना


बस का शीशा तोड़कर बाहर आए जवान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से होकर गुजर रही एक बस में रविवार की देर रात  मुबारकपुर थाना क्षेत्र के केरमा गांव के पास अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने के बाद बस में सवार सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बस का शीशा तोड़ा और एक डाग के साथ बाहर निकले। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मुबारकपुर पुलिस ने एसएसबी के जवानों को सठियांव ब्लाक मुख्यालय पर ठहराया।


जानकारी के अनुसार सशस्त्र सीमा बल के आठ जवान व एक डाग रविवार को दिल्ली से लखनऊ और लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते बिहार जा रहे थे। जैसे ही यह बस सशस्त्र सीमा बल के जवानों को लेकर रात लगभग दस बजे केरमा गांव के पास पहुंची थी कि इंजन काफी हीट हो गया। जिसके कारण शार्ट सर्किट हुआ और उसमें आग लग गई। बस में आग पूरी तरह फैल जाय इससे पहले ही सशस्त्र सीमा बल के जवान शीशा तोड़ कर बाहर निकल आए और डाग को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिए। सशस्त्र बल के जवानों ने हादसे के संबंध में प्रशासन को सूचना दिया। सूचना पाकर फौरन पुलिस हरकत में आई। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने उनके सामान को सुरक्षित पिकअप की सहायता से सठियांव ब्लाक कार्यालय मे रखवाया और उनके ठहरने का इंतजाम करवाया। 


इस संबंध में चौकी प्रभारी सठियांव रामकृष्ण सिंह ने बताया कि रात में ठहरने का प्रबंध करा दिया था। इसके अलावा मौके पर फायर ब्रिगेड भी पहुंच कर आग बुझाई।

मऊ मुख्तार अंसारी की बढ़ती मुश्किले , बेटो की साढ़े सात करोड़ की संपत्ति कुर्क


 मऊ मुख्तार अंसारी की बढ़ती मुश्किले , बेटो की साढ़े सात करोड़ की संपत्ति कुर्क



उत्तर प्रदेश मऊ आईएस 191 गैंग के सरगना व पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों की साढ़े सात करोड़ 51 लाख 50 हजार रुपए की तीन अचल संपत्तियां रविवार को कुर्क की गईं। डीएम अरुण कुमार के आदेश पर मौजा जहांगीराबाद स्थित भूखंडों पर एसडीएम सदर हेमंत चौधरी और सीओ धनंजय मिश्र की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। कार्रवाई से पूर्व विधायक समर्थकों और परिजनों में अफरातफरी मच गई।

बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने अवैध धन से मौजा जहांगीराबाद व तहसील सदर क्षेत्र में अचल संपत्तियां बनाईं। जानकारी के अनुसार रविवार दिन में एसडीएम सदर और सीओ ने मौजा जहांगीराबाद परगना व तहसील सदर में सात करोड़ 51 लाख 50 हजार रुपए कीमत के भूखंडों को कुर्क करने की कार्रवाई पूरी की। इस दौरान भारी फोर्स मौजूद रही।



एसपी अविनाश पांडेय ने 21 अक्तूबर को डीएम के पास आख्या सहित संस्तुति पत्र भेजकर पूर्व विधायक की अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश मांगा था। डीएम ने 22 अक्तूबर को अवैध धन से अर्जित पूर्व विधायक की अचल संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया।

डीएम अरुण कुमार और एसपी अविनाश पांडेय ने बताया कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी आईएस गैंग-191 का सरगना है। वह वर्ष 1988 से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त है। इसके विरुद्ध कई राज्यों में कुल 59 मुकदमे हैं। मौजा जहांगीराबाद और तहसील क्षेत्र में पूर्व विधायक ने अपनी माता राबिया बेगम के नाम से भूखंड खरीदा था। उनकी मृत्यु के पश्चात वसीयतनामे के अनुसार मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम से संपत्ति हो गई थी।

वाराणसी स्पा सेंटर के अंदर चल रहा था रैकेट, 4 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार


 वाराणसी स्पा सेंटर के अंदर चल रहा था रैकेट, 4 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

 


उत्तर प्रदेश वाराणसी के पांडेयपुर चौराहा स्थित एक कांप्लेक्स में शनिवार रात को छापेमारी कर पुलिस ने स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। एसीपी सारनाथ अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने मौके से चार महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया। जब कि संचालक पुलिस को देखकर भाग निकला। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। 


जानकारी के अनुसार टकटकपुर निवासी शुभम पांडेय उर्फ सचिन पांडेयपुर चौराहा स्थित दुर्गा कांप्लेक्स की तीसरी मंजिल पर कोहिनूर स्पा सेंटर चलाता था। स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट संचालित कर रहा था। एसीपी सारनाथ अमित श्रीवास्तव लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस टीम के साथ शनिवार रात छापा मारा। पुलिस ने स्पा सेंटर का दरवाजा खुलवाया। पुलिस को देखते ही शुभम भाग निकला। भीतर चार केबिन बनाए गये थे। जिनमें से चार महिलाएं व हुकुलगंज तकिया निवासी विकास कुमार राही को पकड़ा गया।


पुलिस को मौके से शक्तिवर्धक दवाएं व आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं। पकड़ी गईं महिलाओं के पास से सात मोबाइल, 11400 रुपये बरामद हुए। सेंटर सील कर दिया गया। गिरफ्तार महिलाओं में एक आरा, एक बक्सर व एक सोनभद्र की है। जबकि एक महिला कबीरचौरा की रहने वाली बताई जा रही है। ये रोहनिया और चांदपुर में किराए पर रहती थीं। छापेमारी करने वाली टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह व अन्य पुलिसकर्मी थे। 


स्पा सेंटर का नाम भी बाहर नहीं लिखा था। जिससे लोगों की नजर न पड़े। एसीपी ने बताया कि आसपास के लोगों को भी जानकारी नहीं थी कि भीतर क्या गतिविधियां संचालित हैं। बताया कि शुभम की गिरफ्तारी के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि यह संचालन कब से चल रहा था। देर रात तक यहां तीसरे मंजिल पर लाइट जलने पर लोगों को आशंका हुई। जिसकी सूचना पुलिस को दी।