Monday 4 December 2023

आजमगढ़ बरदह भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष की लात-घूंसे से जमकर की पिटाई 9 के खिलाफ दी तहरीर, कहा जान मारने की नीयत से हुआ हमला


 आजमगढ़ बरदह भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष की लात-घूंसे से जमकर की पिटाई


9 के खिलाफ दी तहरीर, कहा जान मारने की नीयत से हुआ हमला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विपक्षियों ने लालगंज भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष के ऊपर जानलेवा हमला करते हुए जमकर लात-घूंसे से पिटाई कर दी। इस मामले में किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने कुल 9 लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्योति प्रताप सिंह पुत्र स्वर्गीय राम प्रताप सिंह (45) ग्राम देहदुवार ने बरदह थाने में प्रार्थना पत्र के माध्यम से बताया कि सोमवार की सुबह वह अपने घर से तैयार होकर नमो कबड्डी प्रतियोगिता के संयोजक का कार्यभार संभालने के लिए प्रतियोगिता स्थल केवी इंटर कॉलेज मार्टिनगंज के लिए निकल रहे थे, तभी अचानक पीछे से उनके ऊपर हरिशंकर पुत्र विन्देश्वरी सिंह, ओमप्रकाश सिंह पुत्र वंशराज सिंह, बृजराज सिंह पुत्र तारा प्रसाद सिंह, राहुल पुत्र बृजनाथ सिंह, रुद्र प्रताप सिंह पुत्र जयंत सिंह, भानु प्रताप सिंह पुत्र जयनाथ सिंह, परमानंद सिंह, जितेंद्र सिंह आदि ने लाठी डंडे लात घूसों से हमला कर दिया, जिसके कारण मेरे शरीर में काफी चोटे आई है, कपड़े फट गए हैं। मैं किसी तरीके से अपनी जान बचाकर वहां से भागा हूं, और आकर थाने में प्रार्थना पत्र दिया हूँ। 


किसान मोर्चा अध्यक्ष ने बताया कि कुछ लोगों के पास हथियार भी था और हमारी जान लेने के चक्कर में पहले से ही घात लगाए बैठे थे। थानाध्यक्ष कौशल कुमार पाठक ने ज्योति सिंह को मेडिकल के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरदह भेजवा दिया, जहां पर डॉक्टरों ने मेडिकल किया और एक्स-रे के लिए (मेडिकल) आजमगढ़ सदर के लिए रेफर कर दिया।

जौनपुर पिता ने ही घोंटा था बेटी का गला शादी समारोह में पैसे मांगने पर घटना को दिया अंजाम


 जौनपुर पिता ने ही घोंटा था बेटी का गला


शादी समारोह में पैसे मांगने पर घटना को दिया अंजाम



उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में 10 वर्षीय बालिका की तरफ से पिता से शादी समारोह में 10 रुपये की मांग करना और न होने पर बेज्जती महसूस होने पर उसने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया। यह घटना सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खानपुर अकबरपुर गांव की है। जहां बीते बुधवार को ननिहाल में शादी समारोह में आई बच्ची का घर से कुछ दूरी पर शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कड़ाई से पूछताछ में पिता ने हत्या को अंजाम देने की बात कबूल की, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


 आजमगढ़ के सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली निवासी रिंकू सोनकर अपनी बेटी रागिनी सोनकर (10) व पत्नी मधु सोनकर के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खानपुर अकबरपुर गांव में बुधवार को अपने ससुराल आया था। इसी शाम शादी समारोह के कार्यक्रम में उसकी बेटी अपने पिता रिंकू सोनकर से बार-बार 10-20 रुपये मांग रही थी। जिसको लेकर रिंकू सोनकर ने कई बार मना किया, वजह कि उसके पास केवल घर लौटने का ही किराया था। बेटी के इस हरकत से रिश्तेदारों के सामने उसकी बेज्जती हो गई। जिसको लेकर वह अपनी बेटी से काफी नाराज था। शादी समारोह का जयमाल कार्यक्रम होने के बाद घर के बगल बने छप्पर में प्लास्टिक को जलाकर उसके गर्दन व शरीर के कुछ हिस्से को पूरी तरीके से अधजला कर दिया।


बाद में रागिनी के जूते के फीते से गर्दन कसकर मौत के घाट उतार दिया। घरवालों को इस बात की भनक न लगे इस वजह से उसने शव को घर से 50 मीटर की दूरी पर बने एक खाली प्लाट पर फेंक दिया। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की। इस दौरान विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने भी कुछ साक्ष्य इकट्ठा किए थे। इसके बाद पुलिस परिवार के कुछ सदस्यों से भी पूछताछ कर रही थी। पुलिस को अंदेशा था कि इतनी खौफनाक घटना का अंजाम किसी परिवार वाले ने दिया होगा।


बृहस्पतिवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया था। जिसमें गला घोंटकर व दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस का शक और भी बढ़ गया। उसी आधार पर पुलिस ने पिता रिंकू सोनकर से कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने सारी घटना को कबूल किया। इस बाबत सरायख्वाजा के प्रभारी निरीक्षक सतीश सिंह ने बताया कि आरोपी पिता रिंकू सोनकर को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है। उसने शादी समारोह में बेटी के 10-20 रुपये की डिमांड पर बेज्जती महसूस करने पर उसको मौत के घाट उतार दिया। वह कुछ नहीं करता था, हमेशा नशे में रहता था।

आजमगढ़ फूलपुर दूल्हा रथ में लगे जनरेटर में उतरा करेंट, युवक की हुई मौत बीती रात फूलपुर नगर में हुई घटना, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ फूलपुर दूल्हा रथ में लगे जनरेटर में उतरा करेंट, युवक की हुई मौत



बीती रात फूलपुर नगर में हुई घटना, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के मुण्डवर ग्राम पंचायत निवासी गुल्लू उर्फ सर्वेस की ब्लाक फुलपुर के सामने इलेक्ट्रिक मरम्मत की दुकान है। सर्वेश के पास एक लाइट रथ है जो शादी विवाह में बुक होता है और द्वारपूजा से पहले दूल्हा रथ पर चढ़कर दुल्हन के घर तक जाता है। ऐसी ही एक शादी की बुकिंग तीन दिसम्बर 2023 को फूलपुर नगर में मिली थी। सर्वेश के लाइट रथ की देख रेख के लिए उदपुर ग्राम पंचायत का रोहित उम्र 18 वर्ष पुत्र रविन्द्र साथ रहता है। कल रविवार को रात लगभग आठ बजे लाइट रथ दूल्हे को बैठाकर नगर भ्रमण कर रहा था। 


इस दौरान जनरेटर में कुछ खराबी हो गयी जिसे सही करने के लिए रोहित रेडिवाटर का ढक्कन खोला। इस दौरान रेडिवाटर में उतरे करेंट की चपेट में आ गया और झटका लगने से रथ से गिर गया। अन्य सहयोगी रोहित को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र लाये जहा डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बरेली शराब के नशे में धुत सिपाही ने बीडीसी सदस्य को पीटा वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया निलंबित


 बरेली शराब के नशे में धुत सिपाही ने बीडीसी सदस्य को पीटा



वीडियो वायरल, एसएसपी ने किया निलंबित



उत्तर प्रदेश बरेली के शीशगढ़ थाने की बंजरिया चौकी पर तैनात मुख्य आरक्षी अमित कुमार ने शराब के नशे में धुत होकर क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) की पिटाई कर दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ग्राम प्रधान की शिकायत पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने सिपाही को निलंबित कर दिया। बंजरिया गांव के प्रधान राजेंद्र ने बताया कि क्षेत्र पंचायत सदस्य इरताज अहमद शुक्रवार शाम करीब पांच बजे किसी काम से पुलिस चौकी गए थे। वहां सिपाही अमित कुमार नशे की हालत में बैठे थे। उन्होंने इरताज से अभद्रता कर दी। उन्होंने विरोध किया तो डंडे से पिटाई कर दी। वहां से भागकर उन्होंने खुद को बचाया। घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों ने उसका वीडियो बना लिया।


ग्राम प्रधान राजेंद्र ने बताया कि आरोपी सिपाही कुछ दिन पहले ग्राम पंचायत सदस्य के पति को भी पीट चुका है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पोस्ट कर शिकायत की गई। वीडिया का संज्ञान लेकर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा से प्रारंभिक जांच कराई, फिर आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है।