Wednesday 24 August 2022

आजमगढ़ शशि चंद्र चौधरी बने नए कोतवाल


 आजमगढ़ शशि चंद्र चौधरी बने नए कोतवाल


आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गाजीपुर से स्थानांतरित होकर आए निरीक्षक शशि चंद्र चौधरी को शहर कोतवाली का प्रभारी बनाया है। उन्होंने बुधवार को कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। एसपी ने सोमवार को शहर में चोरी व चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने व अनावरण करने में लापरवाही बरतने में प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव को लाइन हाजिर कर दिया था।

आजमगढ़ जेल में बंद कैदी की हार्ट अटैक से मौत हत्या के आरोप में उम्रकैद की काट रहा था सजा


 आजमगढ़ जेल में बंद कैदी की हार्ट अटैक से मौत


हत्या के आरोप में उम्रकैद की काट रहा था सजा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जेल में बंद कैदी की मंगलवार की रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह हत्या के आरोप मे उम्र कैद की सजा काट रहा था। देर रात उसे दिल का दौरा पड़ा, मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


कप्तानगंज थाना क्षेत्र के छिड़ी ब्राम्हण गांव निवासी 55 वर्षीय मूलंचद गोंड पुत्र स्व. रामपलट गोंड हत्या का आरोपी था। उसे उम्र कैद की सजा हुई थी।


 मंगलवार की रात करीब 12 बजे उसके सिने में दर्द शुरू हुआ। कुछ ही देर बाद उसकी हालत बिगड़ गई। जेल के अस्पताल में उसका उपचार चला। आराम न मिलने पर उसे रात में मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब एक घंटे बाद उपचार के दौरान मौत हो गई। मौत की सूचना परिवार में मिलने पर कोहराम मच गया। परिवार के लोग अस्पताल पहुंचे। इसके बाद जेल पहुंच कर मूलचंद की जानकारी ली। मूलचंद को तीन बेटा व तीन बेटी है। घटना के बाद से परिवार के लोग रो रो कर बेहाल हैं।

आजमगढ़ डीएम ने 2 पूर्व प्रधान और 6 अधिकारियों से किया जवाब तलब विकास कार्य के नाम पर 323955 रुपये के फर्जीवाड़ा का मामला


 आजमगढ़ डीएम ने 2 पूर्व प्रधान और 6 अधिकारियों से किया जवाब तलब


विकास कार्य के नाम पर 323955 रुपये के फर्जीवाड़ा का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकास कार्य में सरकारी धन का दुरुपयोग करने वाले तरवां ब्लाक के पट्टी भिखारी और तहबरपुर ब्लाक के बैरमपुर गांव के पूर्व प्रधान समेत छह अधिकारियों से डीएम विशाल भारद्वाज ने जवाब मांगा है।


 बुधवार को इन्हें कारण बताओ नोटिस भेजकर 15 दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

डीएम विशाल भारद्वाज की तरफ से बुधवार को जिन लोगों से जवाब मांगा गया है। उसमें तरवां ब्लाक के पट्टी भिखारी गांव में विकास कार्य के नाम पर कुल 2,99,955 रुपये का फर्जीवाड़ा शामिल है। फर्जीवाड़े में गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र यादव, तत्कालीन ग्राम विकास अधिकारी श्रवण कुमार, शशि कुमार यादव, कर्मवीर यादव और तकनीकी सहायक विजयी यादव का नाम शामिल है। 


इसीक्रम में तहबरपुर ब्लाक के बैरमपुर गांव निवासी पूर्व प्रधान शीला देवी, सचिव और तकनीकी सहायक का नाम शामिल है। पत्र के मुताबिक 26 जून 2021 को गांव के कुछ लोगों ने विकास कार्य में फर्जीवाड़ा करने की शिकायत की थी। जांच करवाने पर सच उजागर हुआ। पता चला कि बैरमपुर गांव में विकास कार्य के नाम पर करीब 24 हजार रुपये का गोलमाल किए हैं।

आजमगढ़ मंत्री के निरीक्षण में खुली नरौली बस्ती की पोल किसी को नहीं मिली आवास की दूसरी किस्त तो कहीं साफ-सफाई और रास्तों के विवाद की मिली शिकायत स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के जरिए बच्चों और महिलाओं को किया सम्मानित


 आजमगढ़ मंत्री के निरीक्षण में खुली नरौली बस्ती की पोल


किसी को नहीं मिली आवास की दूसरी किस्त तो कहीं


 साफ-सफाई और रास्तों के विवाद की मिली शिकायत


 स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के जरिए बच्चों और महिलाओं को किया सम्मानित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु और कारागार राज्य मंत्री सुरेश राही ने बुधवार को शहर के नरौली बस्ती का निरीक्षण किया। इस दौरान मोहल्ले में कई कमियां उजागर हुईं। लाभार्थियों ने शिकायत किया कि आवास निर्माण के लिए पैसा अब तक नहीं मिला है। जिससे आवास अधूरा पड़ा है। वहीं कुछ लोगों ने साफ-सफाई और रास्तों के विवाद की शिकायत की। जिसे दोनों मंत्री ने ध्यान से सुना।


 इस मौके पर मौजूद अधिकारियों ने जल्द खामियों को सुधारने का आश्वासन दिया। इसके बाद स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के जरिए बच्चों और महिलाओं को सम्मानित किया गया।



निर्धारित समय से करीब आधा घंटा देर से नरौली बस्ती में दोनों मंत्रीगण पहुंचे। मोहल्ले का भ्रमण करते हुए प्रधानंत्री आवास के लाभार्थी माला देवी के यहां पहुंचे। माला देवी ने नियमित सफाई करवाने की बात कही। साथ ही बताया कि उसे आवास निर्माण की दूसरी किस्त नहीं मिली है। आवास के लिए बजट न मिलने का अन्य लाभार्थियों ने शिकायत किया। जवाब देते हुए डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि कोरोना काल के बाद से डीपीआर नहीं बन सका है। जिसकी वजह से जिले में करीब एक हजार से अधिक आवास लाभार्थियों को धन नहीं मिला है। जल्द ही धन मिलते ही देने का आश्वासन दिया। 


इस दौरान कुछ महिलाओं ने रास्ते पर अवैध कब्जा की बात कही। जबकि कुछ लोगों ने कहा कि यह रास्ता नहीं है बल्कि किसी के नाम की जमीन है। जिस पर उन्होंने जांचकर कार्रवाई करने को कहा। मोहल्ले में कई जगह नाली की पटिया टूटी हुईं हैं। जिसे मरम्मत करवाने को कहा गया। निरीक्षण कार्यक्रम के बाद मोहल्ले में स्थित सरकारी स्कूल परिसर में स्कूल के छात्रों को किताब, कापी का सेट देकर सम्मानित किया। साथ ही बेहतर काम करने वाली समूह की महिलाओं को भी सम्मानित किया गया। 


इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह, अजय सिंह, धर्मवीर चौहान, संतोष चौहान सहित आदि लोग मौजूद रहे।

बरेली इंस्पेक्टर के खिलाफ आईजी के पास पहुंची लड़की लगाये गंभीर आरोप, न्याय की लगाई गुहार


 बरेली इंस्पेक्टर के खिलाफ आईजी के पास पहुंची लड़की


लगाये गंभीर आरोप, न्याय की लगाई गुहार


उत्तर प्रदेश के बरेली में एक थाने पर तैनात इंस्पेक्टर ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ रेप किया। उसके अश्लील फोटो और वीडियो बनाये। कचहरी लाकर शादी का प्रमाण पत्र भी बनवाया, लेकिन बाद में मुकर गया। शिकायत करने पर फोटो और वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। युवती ने मामले की शिकायत आईजी से की है। आईजी ने एसएसपी को रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश दिया है।


 शाहजहांपुर कोतवाली इलाके की रहने वाली युवती ने बताया कि उसका पति से एक मुकदमा कोर्ट में विचाराधीन था। इस संबंध में उसने कोतवाली में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। कोतवाली शाहजहांपुर में तैनात तत्कालीन दरोगा ने इस मामले की जांच की। जांच के दौरान दरोगा ने महिला के साथ काफी हमदर्दी दिखाई। उसने कहा कि मेरी शादी नहीं हुई है। मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं। जानकारी के मुताबिक शादी का झांसा देकर उसने महिला के साथ संबंध बनाये। इसके बाद बरेली कचहरी लाकर शादी का प्रमाण-पत्र 24 फरवरी 2021 को तैयार कराया। दो दिन तक अपने कैंट स्थित आवास पर ले गया। वहां शारीरिक संबंध बनाये। इसके बाद साथ रखने से मना कर दिया। 


इधर, महिला को पता लगा कि दरोगा पहले से शादीशुदा है। उसके दो बच्चे भी हैं। उसने दरोगा से इसकी शिकायत की। कहा कि तुमने झूठ बोलकर शादी की है। आरोप है कि दरोगा भड़क गया। उसने कहा कि मेरे पास तेरे अश्लील वीडियो और फोटो हैं। उनको वायरल कर जिंदगी बर्बाद कर दूंगा। जान से मारने की धमकी भी दी। इसकी शिकायत कई बार थाना पुलिस और अधिकारियों से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। मामले की शिकायत आईजी रमित शर्मा से की गई। आईजी ने एसएसपी बरेली को मामले की प्राथमिक पुष्टि कराकर सात दिन के अंदर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई से अवगत कराने का आदेश दिया है। 


महिला ने इससे पहले मामले की शिकायत एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों से भी की, लेकिन उसमें कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। एसएससी ने इसकी जांच सहायक पुलिस अधीक्षक साद मियां को दी थी। साद मियां मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन उनका ट्रांसफर अन्य जिले में हो गया है। इस वजह से उसमें भी कार्रवाई आगे नहीं बढ़ रही है।

शाहजहांपुर पुलिस कस्टडी से कुख्यात बदमाश आदित्य राणा फरार जेल से पेशी पर आया था, 28 मुकदमे हैं दर्ज, पुलिस अलर्ट


 पुलिस कस्टडी से कुख्यात बदमाश आदित्य राणा फरार


जेल से पेशी पर आया था, 28 मुकदमे हैं दर्ज, पुलिस अलर्ट



उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हरदोई मोड़ पर रेड चिली ढाबे से बिजनौर का रहने वाला बदमाश आदित्य राणा तीन पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। आदित्य राणा की फरारी पर बिजनौर में पुलिस अलर्ट मोड पर है।


 जगह-जगह चेकिंग की जा रही है। बदमाश के फरार होते ही जिले की पुलिस अलर्ट हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि बदमाश आदित्य राणा बिजनौर आ सकता है। पुलिस के अनुसार आदित्य राणा ढेरों अपराध कर चुका है। उस पर हत्या, लूट व रंगदारी के कुल 28 मुकदमे दर्ज हैं।


 पुलिस ने फिलहाल उसकी तलाश तेज कर दी है।

जानकारी के अनुसार बिजनौर का रहने वाला बदमाश आदित्य राणा पुलिस की कस्टडी से शाहजहांपुर में फरार हो गया। आदित्य के फरार होने के बाद बिजनौर पुलिस भी अलर्ट हो गई। जिले के बॉर्डर पर निगाह रखने के साथ-साथ छह टीमों को तलाश में लगाया गया है। मंगलवार की रात शाहजहांपुर में हरदोई मोड़ पर रेड चिली ढाबे से आदित्य राणा उस वक्त फरार हो गया जब उसे पेशी पर लाने वाले तीन पुलिसकर्मी खाना खाने के लिए रुके थे। बताया जा रहा है कि आदित्य शौचालय गया और दीवार फांद कर भाग निकला। लखनऊ जेल से मंगलवार को ही बिजनौर कोर्ट में उसे पेशी पर लाया गया था।


 जानकारी के अनुसार आदित्य स्योहारा थाना क्षेत्र के गांव राणा नंगला का रहने वाला है। आदित्य राणा पर गांव के ही दो भाइयों की हत्या समेत मर्डर के तीन केस दर्ज है। आदित्य राणा पर कुल 28 मुकदमे दर्ज हैं। वह फिलहाल लखनऊ जेल में बंद था। आदित्य की फरारी के बाद बिजनौर पुलिस सतर्क हो गई है एसओजी सर्विलांस समेत शहर पुलिस की टीमों को लगाया गया है एसपी दिनेश सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट किया है।

उत्तर प्रदेश में 31 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले, देखें लिस्ट सुरेन्द्र प्रताप सिंह को उप सेनानायक, 20 वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ के पद पर भेजा गया है।


 उत्तर प्रदेश में 31 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले, देखें लिस्ट


सुरेन्द्र प्रताप सिंह को उप सेनानायक, 20 वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ के पद पर भेजा गया है।


लखनऊ यूपी में मंगलवार की देर रात 13 आईएएस अफसरों के बाद बुधवार को 31 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले की सूची जारी हो गई। नए आदेश के मुताबिक आगरा के राजीव कुमार सिंह को अपर पुलिस अधीक्षक अमरोहा बनाया गया है।


 बुलंदशहर में तैनात अलका को सीबीसीआईडी मेरठ भेजा गया है।


एटा के अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह को सोनभद्र में नई तैनाती मिली है। 

हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल यादव को लखनऊ सीबीसीआईडी मुख्यालय भेजा गया है। 

विजेन्द्र द्विवेदी को जौनपुर से कानपुर आउटर, अशोक कुमार सिंह सेकेंड को कानपुर नगर अपर पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

 अखिलेश सिंह अपर पुलिस उपायुक्त लखनऊ शहर का कार्यभार सम्भालेंगे। 

श्वेता श्रीवास्तव एसआईटी लखनऊ में अपर पुलिस अधीक्षक होंगी। 

अब तक मिर्जापुर में तैनात रहे डा0 अरूण कुमार सिंह अपर पुलिस अधीक्षक पीटीसी मुरादाबाद होंगे। 

डा0 भीम कुमार गौतम को प्रयागराज से स्थानांतरित कर पीएसी मुख्यालय लखनऊ भेजा गया है।

अब तक प्रयागराज में तैनात रहीं अमिता सिंह अब कानपुर शहर की अपर पुलिस उपायुक्त होंगी।

 श्रीकांत प्रजापति को रामपुर से मिर्जापुर भेजा गया है।

 धर्म सिंह मार्छाल को रामपुर से बिजनौर,

 पीयूष कुमार सिंह को सीतापुर से मेरठ, 

प्रवीण कुमार यादव को सीतापुर से साइबर क्राइम, पश्चिमी , कृपाशंकर को उन्नाव से अपर पुलिस अधीक्षक, स्टाफ आफिसर, अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था के पद पर भेजा गया है।


 चक्रपाणि त्रिपाठी को वाराणसी नगर अपर पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा) के पद से अपर पुलिस अधीक्षक चित्रकूट के पद पर स्थानांतरित किया गया है।


वाराणसी शहर में तैनात रहे विनय कुमार सिंह को चंदौली का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 

चिरंजीव मुखर्जी को चंदौली से सीबीसीआईडी मुख्यालय लखनऊ, 

विद्यासागर मिश्रा को मुरादाबाद से प्रतापगढ़,

 सुरेन्द्र प्रताप सिंह को प्रतापगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के पद से उप सेनानायक, 20 वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ के पद पर भेजा गया है।

 त्रिगुण बिसेन को लखनऊ से अपर पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण, मथुरा के पद पर नई तैनाती मिली है।

 श्रीश्चन्द्र को मथुरा से संभल,

 आलोक कुमार जायसवाल को सम्भल से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ के पद पर भेजा गया है।


कुमार रणविजय सिंह को गौतमबुद्धनगर से फिरोजाबाद,

 अखिलेश नारायन सिंह को फिरोजाबाद से अपर पुलिस अधीक्षक, दक्षिणी, बाराबंकी,

 मनोज कुमार पांडेय को बाराबंकी से कानपुर नगर, 

विनीत भटनागर को मेरठ अपर पुलिस अधीक्षक नगर के पद से उप सेनानायक, 49 वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्धनगर और दिनेश कुमार सिंह द्वितीय को लखनऊ से अपर पुलिस अधीक्षक मैनपुरी के पद पर भेजा गया है।

फिरोजाबाद 4 बहनों ने पड़ोसी युवक को दी 'सजा ए मौत' छेड़खानी से थी परेशान, पीट-पीट कर मार डाला


 फिरोजाबाद 4 बहनों ने पड़ोसी युवक को दी 'सजा ए मौत'


छेड़खानी से थी परेशान, पीट-पीट कर मार डाला


उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में चार बहनों ने फब्तियां कसने वाले पड़ोस के एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला।


 शिकोहाबाद के मोहल्ला खेड़ा में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात हुई वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। मृतक के भतीजे ने तहरीर में लिखाया कि चाचा छेड़छाड़ करता था इसलिए चार बहनों ने तीन भाइयों के साथ मिलकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे से उसकी मौत हो गई।


 इसी आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। रामगोपाल उर्फ राजू (40) पुत्र तुकमान बघेल निवासी मोहल्ला खेड़ा अविवाहित था। वो गली से गुजरने वाली महिलाओं और लड़कियों पर फब्तियां कसता रहता था। इसे लेकर उसकी पड़ोसियों से कई बार मारपीट भी हो चुकी थी।


आरोप है कि सोमवार शाम को भी उसने पड़ोसी युवती पर फब्ती कसी। इस पर विवाद के बाद युवती अपनी तीन बहनों और तीन चचेरे भाइयों के साथ पहुंची और रामगोपाल पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। युवक पर ताबड़तोड़ प्रहार किए। युवक के चेहरे पर डंडों से बेरहमी से वार किया गया।


गुस्से में युवक की चारपाई को भी जला दिया। पूरी रात युवक लहूलुहान गली में पड़ा रहा। मंगलवार सुबह जब लोगों ने देखा तो वह मृत था। इसकी सूचना पर एएसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश नारायण, सीओ कमलेश कुमार फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए।

उत्तर प्रदेश ओबीसी छात्रों के लिए हर जिले में फ्री कोचिंग आईएएस, पीसीएस और मेडिकल की कर सकेंगे तैयारी


 उत्तर प्रदेश ओबीसी छात्रों के लिए हर जिले में फ्री कोचिंग


आईएएस, पीसीएस और मेडिकल की कर सकेंगे तैयारी



लखनऊ प्रदेश सरकार अब अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के प्रतिभाशाली युवाओं को सिविल सर्विस, इंजीनियरिंग, मेडिकल, प्रबंधन आदि की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए हर जिले में कोचिंग संचालित करवाने की तैयारी कर रही है। इसका खर्च पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग उठाएगा।


सूत्रो के मुताबिक प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेन्द्र कश्यप ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में हर जिले में प्रतिष्ठित कोचिंग से अनुबंध किया जाएगा और उसके बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं का एक निर्धारित प्रक्रिया के जरिये चयन किया जाएगा।


इन चयनित युवाओं को इन कोचिंग केन्द्रों में दाखिला दिलवाया जाएगा, जिनकी शिक्षण-प्रशिक्षण का सारा खर्च पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग उठाएगा। बाद में धीरे-धीरे पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग हर जिले में अपने स्थाई कोचिंग केंद्र स्थापित करेगा।


कश्यप ने बताया कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की तर्ज पर संचालित की जाने वाली इस योजना का खाका तैयार कर लिया गया है और सरकार से बजट की मांग की गई है। बजट मिलते ही इन कोचिंग केन्द्रों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के अलावा ओबीसी बेरोजगार युवाओं को उद्यमिता की तरफ उन्मुख करने और स्वत: रोजगार के जरिये आत्म निर्भर बनाने के लिए जल्द ही उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम की योजनाओं को और बेहतर ढंग से संचालित किया जाएगा।


 विभागीय मंत्री ने बताया कि पिछले वर्षों में अपने उद्योग धंधे विकसित करने के लिए इस निगम से जो ऋण बांटे गए उनकी समुचित वसूली नहीं हो सकी, इसलिए केन्द्र सरकार से मिली धनराशि का 121 करोड़ रुपये बकाया हो गया। राज्य सरकार ने केन्द्र को इस बकाया राशि की भरपाई तो कर दी है। अब पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम के लिए राज्य सरकार से आग्रह किया गया है कि यह राशि माफी करते हुए केंद्र से और आर्थिक सहयोग प्राप्त करने के लिए स्टेट गारंटी जारी की जाए।

उत्तर प्रदेश ऐक्‍शन में योगी सरकार, 4 सीडीओ समेत 13 आईएएस इधर से उधर, देखें सूची


 उत्तर प्रदेश ऐक्‍शन में योगी सरकार, 4 सीडीओ समेत 13 आईएएस इधर से उधर, देखें सूची



लखनऊ अधिकारियों को प्रमोशन के साथ ही कुल 15 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था। मंगलवार की देर रात चार मुख्य विकास अधिकारियों समेत 13 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए गए। वहीं शिकायतों के बाद आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अजय कुमार द्विवेदी को भी हटाते हुए एपीसी ब्रांच में विशेष सचिव बना दिया गया है।



दीक्षा जैन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हरदोई से सीडीओ फिरोजाबाद,

जुनैद अहमद सीडीओ झांसी,

 गुंजन द्विवेदी सीडीओ कुशीनगर,

अनुराज जैन सीडीओ अंबेडकरनगर बनाए गए हैं।

 विपिन कुमार जैन विशेष सचिव भूतत्व एवं खनिकर्म, 

जगदीश को अपर प्रबंध निदेशकमेडिकल सप्लाई कार्पोरेशन बनाया गया है।

 चर्चित गौड़ को आगरा विकास प्राधिकरण का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है।


मधुसूदन नागराज हुल्गी विशेष सचिव एपीसी ब्रांच, 

शैलश कुमार उपाध्यक्ष एमडीए बनाए गए हैं। 

निशा सचिव भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार बोर्ड, 

आलोक कुमार सचिव यूपीपीएससी बनाए गए हैं।

 खेमपाल सिंह का सचिव लोक सेवा आयोग किया गया तबादला निरस्त कर दिया गया है। वह अपर आयुक्त एवं अपर निबंधक प्रशासन सहकारिता बने रहेंगे।