Thursday 24 February 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर ससुराल आए युवक की ट्रेन से कटकर हुई मौत।


 आजमगढ़ मुबारकपुर ससुराल आए युवक की ट्रेन से कटकर हुई  मौत।



एक माह पूर्व सऊदी अरब से लौटा था घर।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा सराय के पास बुधवार की रात ससुराल आए युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।



 एक माह पूर्व वह सऊदी अरब से घर लौटा था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ निवासी 35 वर्षीय राम विजय राजभर पुत्र इनरु सऊदी अरब में रहता था। जानकारी के अनुसार  एक माह पूर्व वह घर आया था। राम विजय की ससुराल सिधारी थाना क्षेत्र के पैकौली में है। 



वह बुधवार को ससुराल आया था। शाम को ससुराल से निकल गया घर से दो किलोमीटर दूर मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा सराय के पास पहुंचा । वहीं पर एक ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई। ट्रेन चालक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



 काफी समय होने पर ससुराल न पहुंचने पर परिवार के लोग उसकी तलाश करने लगे। इसके बाद ट्रेन से कटने की जानकारी मिली तो परिवार में कोहराम मच गया। राम विजय को एक पुत्र एक पुत्री हैं। घटना के बाद से पत्नी संगीता सहित परिवार के लोग रो-रोकर बेहाल है।

उत्तर प्रदेश चंदौली लाठी डंडे से पीट कर महिला को मार डाला


 चंदौली लाठी डंडे से पीट कर महिला को मार डाला




गेहूं के खेत में शव फेंककर हत्यारा फरार।




चंदौली शहाबगंज थाना के करनौल ग्राम में गुरुवार की सुबह हमलावरों ने लाठी डंडे से प्रहार कर गीता देवी (42) को मौत के घाट उतार दिया। 




जानकारी के अनुसार शव को गेहूं के खेत में फेंककर भाग निकले। वारदात से गांव समेत आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। मौके पर पुलिस व फारेंसिक टीम ने पहुंचकर घटना का निरीक्षण किया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




 घटना से स्वजनों में कोहराम मच गया।

गांव निवासी रामभजन चौहान की पत्नी गीता सुबह पशुओं के लिए चारे के प्रबंध में जुट गई। वह बेटियों से घास लेने के लिए खेत में जाने की बात कहकर निकलीं। मां के घर लौटने में विलंब हुआ तो बेटी अनुराधा व आराधना घबराने लगी और उन्हें बुलाने के लिए खेत की ओर गईं। गेहूं के खेत में मां को खून से लथपथ देख बेटियां सन्न रह गईं और बिलख पड़ी। रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए। 




मृतका के सिर व शरीर के अन्य जगहों पर लाठी डंडे की चोट है। विधानसभा चुनाव के बीच हुई घटना से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए हैं।




 जानकारी पर थाना प्रभारी मनोज कुमार फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस वारदात के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। एएसपी आपरेशन सुखराम भारती ने बताया कि शीघ्र ही घटना का पर्दाफाश होगा।

बागपत एक तरफा प्यार में सरेआम छात्रा का रेता गला


 बागपत एक तरफा प्यार में सरेआम छात्रा का रेता गला



बागपत गुरुवार की सुबह एक तरफा प्यार में बाजार से घर लौटते समय सरेआम बीए की छात्रा की गर्दन रेतकर हत्या कर दी। 




जानकारी के अनुसार वहीं आरोपित युवक वारदात को अंजाम देकर खुद कोतवाली पहुंच गया और घटना में प्रयुक्त चाकू पुलिस को सौंप दिया।





 बागपत के झंकार गली निवासी नैन सिंह यमुना इंटर कालेज में क्लर्क के पद पर तैनात हैं। उनकी बेटी 20 वर्षीय दीपा बीए तृतीय वर्ष की छात्रा थी। दीपा गुरुवार सुबह करीब 11.30 बजे बाजार में सामान की खरीदारी करके वापस घर लौट रही थी। गुरुद्वारे वाली गली में पहुंचने पर नगर के ही युवक रिंकू कश्यप ने उनकी चाकू से गर्दन रेत दी। वह गंभीर रूप से घायल हो गई। मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हुई।




लोग छात्रा को सीएससी लेकर पहुंचे, वहां पर उपचार के दौरान छात्रा की मौत हुई। आरोपित युवक खुद ही कोतवाली पहुंच गया और पुलिस को घटना में प्रयुक्त ब्लैड सौंप दिया। 




सीओ अनुज कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। सीओ का कहना है कि मामले की जांच कर कार्यवाही की जाएगी।




 पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपित युवक ने 22 फरवरी को घर पर पहुंचकर धमकी दी थी कि दीपा की उसके साथ शादी नहीं की तो वह दीपा का कत्ल कर देगा।

आज़मगढ़ 50 हजार का ईनामी शराब माफिया नदीम पुलिस मुठभेड़ में जख्मी।


 आज़मगढ़ 50 हजार का ईनामी शराब माफिया नदीम पुलिस मुठभेड़ में जख्मी।




अहरौला क्षेत्र के सुखीपुर गांव के समीप भोर में हुई घटना

फरार चल रहे अन्य आरोपी शीघ्र ही पुलिस गिरफ्त में होंगे- एसपी 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माहुल शराब कांड में लोगों की मौत होने के बाद चैतन्य हुई पुलिस की सक्रियता का नतीजा रहा कि गुरुवार की भोर में अहरौला क्षेत्र के सुखीपुर गांव के समीप फरार चल रहे 50 हजार का ईनामी शराब माफिया मोहम्मद नदीम मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से जख्मी हो गया। 



जानकारी के अनुसार घायलावस्था में उसे जिला अस्पताल ले जाया गया है। गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की अगुवाई में पुलिस ने थाना क्षेत्र के रुपईपुर गांव में मंगलवार की रात छापेमारी कर गांव के एक परिवार की तीन आलीशान कोठियों से लगभग रू 30 लाख कीमत की नकली शराब व कफ सिरप के साथ ही भारी मात्रा में शराब बनाने में प्रयुक्त रसायन व उपकरण आदि बरामद किया था।




 इस मामले में पुलिस ने शराब माफिया परिवार के मोहम्मद फहीम सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। जबकि परिवार के अन्य सदस्य व सहयोगी फरार चल रहे थे। 




फरार आरोपियों पर पुलिस उप महा निरीक्षक द्वारा 50-50 हजार के इनाम घोषित किए गए थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा चार टीमें गठित की गई थीं, जो लगातार आरोपियों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी।





 गुरुवार की भोर में पुलिस टीम को जानकारी मिली कि शराब माफिया मोहम्मद नदीम पुत्र मोहम्मद सईद क्षेत्र के सकतपुर से दुर्वासा धाम मार्ग की ओर पैदल जा रहा है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और फरार चल रहे मोहम्मद नदीम की सुखीपुर गांव के पास घेराबंदी कर ली गई। पुलिस की घेराबंदी देख मोहम्मद नदीम ने पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया, पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्यवाही में उसके पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। 





घायल बदमाश को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया। उसके कब्जे से 32 बोर की अवैध पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए हैं। गोली से घायल मोहम्मद नदीम को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।




 इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य का कहना है कि फरार चल रहे अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं शीघ्र ही सभी कानून के शिकंजे में होंगे।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शादी में शामिल होने के बाद छूटे सामान को मंदिर से वापस लेने जा रहे अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई दो की हुई मौत।

आजमगढ़ शादी में शामिल होने के बाद छूटे सामान को मंदिर से वापस लेने जा रहे अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई दो की मौत। 



आजमगढ़ बरदह थाना  क्षेत्र के महूजा नेवादा सराय मोहन मार्ग पर महूजा नेवादा गांव के पुरानी गन्ना मील के समीप बुधवार करीब शाम 5:00 बजे दो युवक एक अपाचे बाइक पर सवार थे।



 बाइक अनियंत्रित होकर के शीशम के पेड़ में टकरा गई, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई और अपाचे बाइक के परखच्चे उड़ गए।




गोरख राजभर पुत्र जसवीर राजभर 25 वर्ष ग्राम रंगडीह थाना सरायमीर के बुआ के लड़की की शादी जो रसावा गांव थाना दीदारगंज के निवासी थे।



 महूजा नेवादा अष्टभुजी मंदिर पर शादी थी। शादी के बाद सभी लोग अपने घर रसावा चले गए थे।




कुछ सामान मंदिर पर भूल गया था पुनः रसावां से गोरख राजभर एवं अपने रिश्तेदार नीरज राजभर 28 वर्ष ग्राम लतीरपुर बेलवइया जिला अंबेडकरनगर के साथ सामान लेने के लिए मंदिर पर जा रहा था।



बाइक अनियंत्रित होकर के शीशम के पेड़ में टकरा करके खाई में गिर गई। जिसमें गोरख और नीरज को गंभीर चोटे आई गोरख की मौके पर ही मौत हो गई। 




जबकि आसपास के लोगों ने एंबुलेंस के द्वारा नीरज को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टिनगंज पर ले गए  इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।





 इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई  खबर तेजी से वायरल होने लगी इसे सुनते ही राजनीतिक दल के भी वहां पहुंचे भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा भी घटनास्थल पर पहुंच गए।



 वही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर सपा, बसपा के समर्थक भी मौजूद रहे इस दुख की घड़ी में सभी ने ढाढस बधाया 

बरदह थाना क्षेत्र की पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़