Saturday 9 July 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर लोहरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील नहीं होगी कुर्बानी, ली गई एक-एक घर की तलाशी डेढ़ प्लाटून पीएसी, 10 उपनिरीक्षक, 55 हेड कांस्टेबल, 18 महिला सिपाही, फायर सर्विस, वार्लेश टीम तैनात।


 आजमगढ़ मुबारकपुर लोहरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील


नहीं होगी कुर्बानी, ली गई एक-एक घर की तलाशी

डेढ़ प्लाटून पीएसी, 10 उपनिरीक्षक, 55 हेड कांस्टेबल, 18 महिला सिपाही, फायर सर्विस, वार्लेश टीम तैनात।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़, 09 जुलाई 2022 मुबारकपुर थाना क्षेत्र का लोहरा गांव बकरीद की पूर्व संध्या पर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस द्वारा घर-घर जाकर जानवरों की सघन तलाशी की गयी। घरो के अन्दर तलाशी करने के लिए दो दर्जन से अधिक महिला व पुरूष सिपाही गांव में तैनात किये गये हैं।




 तलाशी लेने के लिये दो टीम बनायी गयी है। एक टीम का नेतृत्व क्षेत्राधिकारी सदर सौम्या सिंह व प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह और दूसरी टीम का नेतृत्व अपराध प्रभारी निरीक्षक वेंकटेश्वर तिवारी कर रहे हैं। बकरीद से एक दिन पहले शनिवार को सांय लोहरा गांव में जानवरों की गहन तलाशी करने के लिये पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया।



जानकारी के अनुसार बता दें कि तीन दशक पूर्व 1992 में लोहरा में कुर्बानी को लेकर उपजे विवाद बड़ी घटना का रूप ले लिया था। जब यह मामला न्यायालय पहुंचा  तो न्यायालय ने उसी समय से लोहरा गांव की सीमा में कुर्बानी पर रोक लगा दी जो आज तक निरन्तर जारी है। आज फिर बकरीद का पर्व आते ही एक दिन पूर्व से ही न्यायालय के आदेश के अनुपालन में पुलिस पूरी तरह सतर्क हो गयी।




क्षेत्राधिकारी सदर सौम्या सिंह के निगरानी में पुलिस प्रशासन के लोग भारी संख्या में गांव में पहुंचे और सभी घरों की तलाशी लेने के लिए दो टीम बनाई गई और टीमें तलाशी का काम कर रही हैं। घरो  के अन्दर तलाशी लेने के लिये महिला पुलिस घर में घुसकर गहन तलाशी कर रहीं हैं। तलाशी के दौरान अब तक कोई प्रतिबंधित जानवर गांव में नही पाया गया। प्रतिबंधित जानवरों के लिए एक बाड़ा बनाया गया है जो सुनसान जगह हैं। गांव के लोग अपने पालतू जानवरों को अगल-बगल के गांव में पहुचा देते हैं। बाद मे  वापस ले आते हैं। 



इस प्रकार कुर्बानी का पर्व बकरीद खाकी वर्दी के संगीन पहरे मे मनाया जाता है। इस अवसर पर थाना प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह, लोहरा चौकी इंचार्ज अश्वनी मिश्र, हौशिला प्रसाद सिंह सहित राजस्व टीम में कानूनगों कैलाश यादव, विनय सिंह, लेखपाल संदीप मौर्या, आनन्द मौर्य, आसिफ जमाल, पंकज सिंह के देख रेख मे कांस्टेबल महिला व पुरुष शामिल रहे।



 सुरक्षा व्यवस्था में लोहरा गांव में डेढ़ प्लाटून पीएसी, 10 उपनिरीक्षक, 55 हेड कांस्टेबल, 18 महिला सिपाही, फायर सर्विस, वार्लेश टीम लगायी गयी हैं।

आजमगढ़ मेंहनगर से अगवा किए गए दो व्यक्ति प्रयागराज से बरामद, महिला गिरफ्तार पांच लाख की मांगी थी फिरौती, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर की सकुशल बरामदगी।


 आजमगढ़ मेंहनगर से अगवा किए गए दो व्यक्ति प्रयागराज से बरामद, महिला गिरफ्तार



पांच लाख की मांगी थी फिरौती, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर की सकुशल बरामदगी।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मेंहनगर थाने के पुलिस एवं स्वाट टीम के साथ ही प्रयागराज जनपद पुलिस के संयुक्त प्रयास से मेंहनगर क्षेत्र से प्रयागराज के लिए निकले दो व्यक्तियों का रास्ते में अपहरण कर लिए जाने के बाद उनकी सकुशल बरामदगी कर ली गई। इस मामले में पुलिस ने प्रयागराज जनपद में स्थित उस मकान में मौजूद महिला को गिरफ्तार कर लिया, जिसके यहां अगवा किए गए दोनों व्यक्तियों को रखा गया था। हालाकी अपहर्ता पुलिस के आने की भनक पाकर मकान के पिछले दरवाजे से फरार हो जाने में कामयाब रहे।




मेहनगर थाना क्षेत्र के उटनी गोपालपुर गांव की रहने वाली इंदु देवी पत्नी रामप्रकाश निराला ने गुरुवार को स्थानीय थाने में लिखित तहरीर देकर आरोप लगाया कि बीते 6 जुलाई की सुबह उसके पति रामप्रकाश निराला व क्षेत्र के देवईत ग्राम निवासी वशिष्ठ चौहान पुत्र इंद्रजीत चौहान आवश्यक कार्यवश अपने वैगनआर कार से प्रयागराज जनपद जाने की बात कह कर निकले थे। शाम को महिला ने अपने पति के फोन पर संपर्क करने की कोशिश की तो उनका फोन बंद मिला। 




शुक्रवार की सुबह महिला के पति ने फोन करके बताया कि कुछ बदमाश किस्म के लोगों ने हम दोनों का अपहरण कर लिया है और छोड़ने के नाम पर प्रति व्यक्ति पांच लाख रुपए की मांग की जा रही है। महिला की तहरीर पर मेंहनगर पुलिस अपहरण का मामला दर्ज कर अगवा किए गए लोगों की बरामदगी के प्रयास में जुट गई। यह जनपद की स्वाट  टीम के साथ ही प्रयागराज एवं प्रतापगढ़ जनपद पुलिस की मदद ली गई। सर्विलांस के माध्यम से अगवा किए गए व्यक्तियों की लोकेशन मिलने पर पुलिस ने शुक्रवार की दोपहर प्रयागराज जनपद के होलागढ़ थाना अंतर्गत काशीपुर ग्राम निवासी रामसूरत के घर दबिश दी। इस दौरान मकान में मौजूद कुछ लोग पीछे के रास्ते से भागने में सफल रहे।




 पुलिस ने घर में मौजूद महिला को अपनी अभिरक्षा में लेते हुए घर में अगवा कर रखे गए दोनों व्यक्तियों को सकुशल बरामद कर लिया। गिरफ्तार की गई महिला  मीना देवी पत्नी रामसूरत ने पूछताछ के दौरान बताया कि प्रयागराज जिले के मऊआइमा थाना अंतर्गत हरेसेनगंज बाजार निवासी राज पुत्र बच्चा उसका भांजा है। वह अपने चार अन्य साथियों के साथ अगवा किए गए दोनों व्यक्तियों को चारपहिया वाहन से मेरे घर लाया था और यहीं उनके ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था मेरे द्वारा की जा रही थी। यहीं से अगवा किए गए व्यक्तियों के मोबाइल फोन से फिरौती की रकम की मांग की जा रही थी।




 पुलिस द्वारा दी गई दबिश के दौरान मेरे घर में मौजूद भांजा व उसके साथी मकान के पीछे के रास्ते से भागने में सफल रहे। मामले में 24 घंटे के भीतर अगवा किए गए व्यक्तियों की सकुशल बरामदगी के बाद पुलिस गिरफ्तार की गई महिला के साथ जनपद में लौटी। गिरफ्तार महिला के खिलाफ सुसंगत धारा के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

लखनऊ मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का निधन


 लखनऊ मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का निधन



उत्तर प्रदेश लखनऊ पूर्व मुख्यमंत्री व मैनपुरी से सांसद मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का गुड़गांव के मेदान्ता हॉस्पिटल में निधन हो गया है। पिछले सप्ताह साधना गुप्ता को शुगर सहित कई अन्य बीमारियों की वजह से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां शनिवार सुबह उनका निधन हो गया है। मुलायम सिंह यादव भी वहीं मौजूद हैं। मालूम हो कि साधना गुप्ता एलडीए में कार्यरत थीं। पिछले दिनों उनका स्थानांतरण भी हो गया था।

आजमगढ़ जमीन बेटे के नाम कर दो नहीं तो भेज दूंगा जेल पीड़ित ने लगाया आरोप सिपाही देता है गंदी-गंदी गालियां जमीन के लिए पिता की जान लेने पर उतारू है कलयुगी बेटा न्याय के लिए जिलाधिकारी के यहां पहुंचा पीड़ित दम्पत्ति


 आजमगढ़ जमीन बेटे के नाम कर दो नहीं तो भेज दूंगा जेल


पीड़ित ने लगाया आरोप सिपाही देता है गंदी-गंदी गालियां


जमीन के लिए पिता की जान लेने पर उतारू है कलयुगी बेटा

न्याय के लिए जिलाधिकारी के यहां पहुंचा पीड़ित दम्पत्ति




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मां - बाप के जीते जी जमीन अपने नाम करवाने के लिए कलयुगी बेटा अपनी मां-बाप की जान लेने पर उतारू हो गया है। इतना ही नहीं रात में दारू के नशे में धुत बेटा कुल्हाड़ी और चाकू लेकर अपने मां-बाप पर हमला कर जान लेने की कोशिश करता है। गनीमत यह होती है कि पास-पड़ोस के लोग बीच-बचाव कर बुजुर्ग दम्पत्ति के लिए ढाल का काम करते हैं। लाचार बुजुर्ग पिता जब इस बावत स्थानीय थाने में गुहार लगाया है तो उसे वहां भी न्याय नहीं मिला है। बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि थाने का एक सिपाही भी उसे गंदी-गंदी गालियां देते हुए दबाव डालता है कि जमीन अपने बेटे के नाम कर दो नहीं तो तुम्हें जेल में डाल दूंगा। मामला अहरौला थाना क्षेत्र के इसहाकपुर गांव का है।




बता दें कि आज कपिलदेव चौहान निवासी ग्राम इसहाकपुर थाना अहरौला अपनी पत्नी और बेटे के साथ मेहता पार्क में धरने पर बैठ गया। बुजुर्ग ने ज्ञापन के माध्यम से आरोप लगाया कि उसके तीन लड़के हैं जिनमें से दो की शादी हो गयी है। बड़ा बेटा पप्पू चौहान जो नशे का आदी है जो भकुड़ी निवासी सुरेश यादव के उकसाने पर मेरे जीते जी जमीन को अपने नाम करवाने का दबाव डाल रहा है और जान से मारने की धमकी भी देता है। 




रात में कुल्हाड़ी और चाकू लेकर जान मारने की कोशिश भी किया लेकिन पास-पड़ोस के लोगों के बीच-बचाव करने के बाद उसके मंसूबे पूरे नहीं हो पाते। पीड़ित बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि इस बावत वह अहरौला थाने में जाकर शिकायत भी किया किन्तु कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गयी, उल्टे थाने के सिपाही हृदयेश द्वारा उससे पैसे की मांग की जाती है न देने पर जेल भेजने की धमकी दी जाती है। बड़े बेटे द्वारा मकान को अपने कब्जे में ले लिया गया है और हम दम्पत्ति को घर से बाहर निकाल दिया गया है। पीड़ित रिश्तेदारों के यहां रहकर जीवन बीताने को मजबूर है।




 पीड़ित द्वारा ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से मामले को संज्ञान में लेते हुए जमीन और मकान को वापस दिलवाने की मांग की गयी है।

आजमगढ़ खुद को करेंट लगाकर दे दी जान पत्नी से विवाद के बाद उठाया कठोर कदम कंधरापुर के गयासपुर गांव की घटना, 4 पुत्र व 1 पुत्री का पिता है मृतक


 आजमगढ़ खुद को करेंट लगाकर दे दी जान


पत्नी से विवाद के बाद उठाया कठोर कदम


कंधरापुर के गयासपुर गांव की घटना, 4 पुत्र व 1 पुत्री का पिता है मृतक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कंधरापुर थाना क्षेत्र में हुई एक घटना से पूरा गांव में शोक फैल गया। पत्नी से विवाद के बाद पति ने कठोर कदम उठाते हुए खुद को करेंट लगाकर अपनी जान दे दी। 4 पुत्र व 1 पुत्री के पिता द्वारा आत्महत्या करने के बाद जहां पूरा परिवार रो-रो कर बेहाल हो गया, वहीं इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया। हर कोई दबी जुबान से यह कह रहा है कि मृतक ने अपने बच्चों का भी मुंह नहीं देखा।




जानकारी के अनुसार कंधरापुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव निवासी सरोज पासवान 40 वर्ष पुत्र रामबुझ पासवान का शुक्रवार की बीती रात अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गयी। परिजनों ने बताया कि पत्नी से हुए विवाद के बाद पति ने अपनी जान देेने  के लिए घर में करेंट प्रवाहित हो रहे बिजली के तार को पकड़ लिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

झांसी 2 पुलिस कर्मियों ने गंवाई अपनी वर्दी तमंचे पे डिस्को व महिला आरक्षी से छेड़छाड़ की मिली सजा


 झांसी 2 पुलिस कर्मियों ने गंवाई अपनी वर्दी



तमंचे पे डिस्को व महिला आरक्षी से छेड़छाड़ की मिली सजा




झांसी यूपी पुलिस एक बार फिर बदनाम हुई है। डीजे पर पिस्टल लेकर डांस करने और महिला आरक्षी से छेड़छाड़ मामले में 2  सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया गया है। दोनों मामलों में महकमे की काफी किरकिरी हुई थी।




 बता दें कि दोनों सिपाही झांसी में तैनात हैं। पहले सिपाही ने जहां डीजे पर डांस के साथ लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग की थी तो वहीं दूसरे ने दिबियापुर (औरैया) में महिला सिपाही के साथ छेड़छाड़ और लूटपाट की थी। दोनों सिपाहियों को विभाग ने बर्खास्त कर दिया है।




जानकारी के अनुसार झांसी सदर बाजार थाने के पैरोकार के रिटायर होने पर स्टाफ ने एक पार्टी रखी थी। इसमें नशे में सिपाहियों और दरोगा ने डीजे पर खूब ठुमके लगाए। तमंचे पे डिस्को गाने पर थिरकते हुए थाने के सिपाही कुलदीप ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। इसका वीडियो वायरल होने पर एसएसपी शिवहरि मीणा ने थाना प्रभारी व एक दरोगा समेत 11 सिपाहियों को निलंबित कर दिया था। कुलदीप की लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय जांच के आदेश दिए थे। जांच में दोष सिद्ध होने पर उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया।




वहीं, झांसी के यूपी-112 में तैनात सिपाही अमित कुमार ने छुट्टी के दौरान औरैया जिले के दिबियापुर में दोस्तों संग शराब के नशे में महिला सिपाही से  छेड़छाड़ की थी। महिला सिपाही ने सिपाही की करतूत मोबाइल में कैद करने की कोशिश की तो उसका मोबाइल छीनकर भाग गए। महिला सिपाही की शिकायत पर तीन के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेजा गया था। इसको भी विभागीय जांच के बाद बर्खास्त कर दिया गया।