Friday 22 December 2023

आजमगढ़ दीवानी बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ बार और बेंच दोनों एक दूसरे के पूरक-श्रीनाथ त्रिपाठी


 आजमगढ़ दीवानी बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली शपथ


बार और बेंच दोनों एक दूसरे के पूरक-श्रीनाथ त्रिपाठी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीवानी बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुक्रवार को समारोह पूर्वक शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बार कौंसिल ऑफ इंडिया के सह अध्यक्ष श्रीनाथ त्रिपाठी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बार और बेंच दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। इन दोनों के सामंजस्य से ही न्यायपालिका की गाड़ी सुचारू रूप से चलती है। विशिष्ट अतिथि प्रदेश बार कौंसिल के सदस्य देवेंद्र मिश्र नगरहा तथा जय नारायण पांडेय ने भी नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई देते हुए बार काउंसिल की तरफ से पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।


समारोह की शुरुआत में एल्डर कमेटी के चेयरमैन शिव गोविंद यादव ने अध्यक्ष पद के लिए अशोक कुमार पाण्डेय तथा मंत्री पद के लिए आनंद श्रीवास्तव ने शपथ लिया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर सैफ उमर खान, कनिष्ठ उपाध्यक्ष के दो पदों पर अरुण कुमार पांडेय तथा स्वप्निल यादव, सह मंत्री के तीन पदों पर शशिकांत पांडेय, बृजलाल यादव तथा राम नारायन राय ने शपथ ली। ऑडिटर पद पर सुभाष चंद्र विश्वकर्मा,कोषाध्यक्ष पद पर सुरेंद्र जायसवाल ने शपथ लिया। वरिष्ठ कार्यकारिणी के छह पदों पर अरुण कुमार यादव, इंद्रजीत यादव, देवनंदन यादव, रमाशंकर यादव, राहुल श्रीवास्तव तथा श्रीराम पांडेय ने तथा कनिष्ठ कार्यकारिणी पद के छ पदों पर अजय कुमार यादव, अजय कुमार यादव, प्रतीश कुमार राय, प्रहलाद सिंह मारुत कुमार पांडेय तथा मोहम्मद महताब फारुकी ने शपथ ली।


 इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि कलेक्ट्रेट बार के मंत्री उदयराज यादव, भाजपा के लालगंज,जिलाध्यक्ष सूरज श्रीवास्तव, अखिलेश कुमार मिश्रा उर्फ गुड्डू , घनश्याम पटेल सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष शत्रुघ्न सिंह समेत आदि अधिवक्ता व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

लखनऊ दबंग ने महिला इंस्पेक्टर को पीटा, तानी पिस्टल बेटे की हत्या कराने और गाड़ी फूंकने की दी धमकी


 लखनऊ दबंग ने महिला इंस्पेक्टर को पीटा, तानी पिस्टल


बेटे की हत्या कराने और गाड़ी फूंकने की दी धमकी



उत्तर प्रदेश लखनऊ एडीजी लखनऊ जोन के कार्यालय में कार्यरत महिला इंस्पेक्टर पर एक दबंग युवक ने जान से मारने की धमकी देते हुए पिस्टल तान दी और गालियां दीं. महिला इंस्पेक्टर का आरोप है कि दबंग ने बेटे की हत्या कराने के साथ ही गाड़ी फूंक देने की भी धमकी दी है. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक, यह मामला लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र का है. यहां महिला इंस्पेक्टर एक सोसायटी के फ्लैट में रहती हैं. जब वह ऑफिस से लौटकर आईं, तभी सोसायटी के गार्ड ने डोरवेल बजाई और कहा कि सोसायटी की मीटिंग है। ऐसे में महिला इंस्पेक्टर गीता द्विवेदी ने गार्ड से कहा कि वह अभी ऑफिस से आईं हैं। अभी मीटिंग में नहीं आ सकती हैं। 


इधर अखिलेश, मयंक प्रधान, लवना कमाल समेत 8 से 10 लोग सोसायटी के इंचार्ज सीएस भारती के पास पहुंचे और मीटिंग हॉल की चाबी मांगने लगे. इस दौरान जब उन्होंने चाबी देने से मना कर दिया तो जोर जबरदस्ती करते हुए चाबी छीनने का प्रयास किया. वहीं भारती ने कहा कि उनकी तबीयत खराब है, उन्होंने अपनी आंख का ऑपरेशन कराया है, साथ ही समिति के एक सदस्य डॉक्टर रईस खान भी अभी नहीं हैं, लेकिन मिथिलेश और उनके दोस्त नहीं माने और जोर जबरदस्ती कर गाली गलौज करते हुए सीएस भारती के साथ मारपीट करने लगे. उसी दौरान भारती और उनकी पत्नी सुनीति ने महिला इंस्पेक्टर को आवाज दी।


इसके बाद जब महिला इंस्पेक्टर ऊपर वाले फ्लोर पर गईं, तो मिथिलेश, मयंक प्रधान व लवना कमाल ने उनके साथ मारपीट की और गालियां दीं। मारपीट के दौरान महिला इंस्पेक्टर गीता द्विवेदी को चोट भी आई. इस दौरान मिथिलेश आग बबूला होकर अपने घर से पिस्टल लेकर आया और गीता द्विवेदी पर पिस्टल तान दी। बीच बचाव करते हुए सीएस भारती और उनकी पत्नी सुनीति सहित कुछ अन्य लोगों ने इंस्पेक्टर को किसी तरह बचाया. महिला इंस्पेक्टर ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की. उन्होंने तहरीर में कहा है कि मिथलेश खुद को नेता बताता है और वर्दी उतरवाने की धमकी देता है। सोसाइटी के पीछे अवैध जमीन पर कब्जा करके हॉस्टल चलता है. सोसाइटी का मेंटेनेंस और अन्य चीजों के पैसे भी नहीं देता है। 


महिला इंस्पेक्टर का कहना है कि मिथिलेश ने धमकी देते हुए बेटे को नुकसान पहुंचाने और गाड़ी में आग लगवाने की धमकी दी है. फिलहाल महिला इंस्पेक्टर ने मिथिलेश और अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है. इस मामले में शिकायत मिलने के बाद महानगर एसएचओ प्रशांत कुमार मिश्र ने मिथलेश, मयंक प्रधान, लुवना कमाल के खिलाफ नामजद और वहीं 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 323, 504, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

वाराणसी BHU के पास पकड़ाया सेक्स रैकेट 5 लड़कियों समेत कई गिरफ्तार, लड़के फरार।


 वाराणसी BHU के पास पकड़ाया सेक्स रैकेट



5 लड़कियों समेत कई गिरफ्तार, लड़के फरार।



उत्तर प्रदेश वाराणसी में बीएचयू के पास लंका इलाके के एक गेस्ट हाउस में पुलिस ने गुरुवार की शाम सेक्स रैकेट पकड़ा। यहां से पुलिस ने चार लड़कियों और एक लड़के को पकड़ा है। चार लड़के पुलिस की भनक लगने पर फरार हो गए। गेस्ट हाउस के संचालक को भी पकड़ा गया है। कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गई हैं। पुलिस को कई दिनों से इस गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट चलने की सूचना मिल रही थी। सभी लड़कियां शहर के बाहर की हैं। एक लड़की तो यूपी के बाहर दिल्ली से यहां लाई गई थी। पुलिस अब इन लड़कियों को लाने वालों की तलाश कर रही है। लड़कियां अपना नाम पता भी ठीक ठीक नहीं बता रही हैं। बार-बार बदल रही हैं।


लंका थाना क्षेत्र में स्थित अरोमा गेस्ट हाउस में सेक्स रैकेट की सूचना काफी समय से पुलिस को मिल रही थी। इसी पड़ताल करने गुरुवार की शाम पुलिस टीम गेस्ट हाउस पर धमक पड़ी। पुलिस को देखते ही वहां हड़कंप मच गया। इसी बीच पुलिस की भनक मिलते ही कई युवक फरार हो गए। पुलिस के हाथ पांच लड़कियां और एक लड़का लगा है। कमरों की तलाश में पुलिस को कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं।


प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि हिरासत में ली गई सभी लड़कियां बनारस के बाहर की रहने वाली हैं। कोई दिल्ली की तो कोई अंबेडकर नगर की और कोई गाजियाबाद की खुद को बता रही है। हालांकि सभी अपना नाम पता अभी सही-सही नहीं बता रही हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने गेस्ट हाउस संचालक को भी हिरासत में लिया है। पुलिस लड़कियों को बुलाने वालों की तलाश में जुटी है।

इलाके के लोगों की मानें तो आसपास के कई गेस्ट हाउस इस समय सेक्स रैकेट का बड़ा केंद्र बन गए हैं। गेस्ट हाउस और छोटे होटल संचालकों का मुख्य बिजनेस ही अब सेक्स रैकेट और कपल सर्विस से मिल रहा है। स्कूल कॉलेज के छोटे-छोटे लड़के-लड़कियां अक्सर इन गेस्ट हाउस और होटलों में आते जाते दिखाई देते हैं।