Monday 5 June 2023

मऊ दोहरीघाट शार्ट सर्किट होने से मंड़ई में लगी भीषण आग मंड़ई मे बधे पशु बुरी तरह से झुलसे हालत गम्भीर


 मऊ दोहरीघाट शार्ट सर्किट होने से मंड़ई में लगी भीषण आग


 मंड़ई मे बधे पशु बुरी तरह से झुलसे हालत गम्भीर 


उत्तर प्रदेश मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के अंतर्गत कदियांपुर गोडौली गाँव में शार्ट सर्किट होने से राजू चौहान के मंड़ई में आज दिनाँक 05 जून 2023 को दोपहर करीब 02:00 बजे भीषण आग लग गई।


मंडई को जलता देख परिजन तथा गाँव के लोग दौड़े किसी तरह से परिजन तथा गाँव के लोगो ने आग पर काबू पाया मंडई मे बधे दो भैंस तथा कई बकरी बुरी तरह से झुलस गई जिनकी हालत गम्भीर बताई जा रही है साथ ही आग बुझाने के चक्कर मे एक महिला भी आग की चपेट मे आ गई उक्त महिला भी घायल हो गई जिसका इलाज दोहरीघाट किसी प्राइवेट हॉस्पीटल में चल रहा है मंड़ई में रखा सारा सामान भी जल कर राख हो गया।


 ब्यूरो रिपोर्ट संजय चौहान 





आजमगढ़ गंभीरपुर दीवानी न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बाद भी नायब तहसीलदार व चौकी प्रभारी गंभीरपुर चकरोड में बनवा रहे हैं नाली


 आजमगढ़ गंभीरपुर दीवानी न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बाद भी नायब तहसीलदार व चौकी प्रभारी गंभीरपुर चकरोड में बनवा रहे हैं नाली



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के गंभीरपुर में तहसील निजामाबाद के नायब तहसीलदार शिव शंकर पटेल व गंभीरपुर पुलिस चौकी प्रभारी धीरेंद्र बहादुर सिंह रविवार को दीवानी न्यायालय में मामला विचाराधीन होने के बाद भी जबरदस्ती चकरोड को तोड़वा कर नाली का निर्माण करा रहे थे। जिस के संदर्भ में पीड़ित ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा न्याय की गुहार लगाई और दोषीयो के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।


आपको बताते चलें कि विकासखंड मोहम्मदपुर के अन्तर्गत गंभीरपुर पुलिस चौकी के सामने चकरोड़ बना हुआ है और उसी पर दीवानी न्यायालय में मुकदमा संख्या 665/22 मनोज आदि व अजय के बीच विचाराधीन है। उक्त जमीन पर वीडियो मोहम्मदपुर, सीओ सदर व पुलिस अधीक्षक कार्यालय से रिपोर्ट भी लग चुकी है उसके बावजूद भी रविवार को तहसील निज़ामबाद के नायब तहसीलदार शिव शंकर पटेल व गंभीरपुर पुलिस चौकी प्रभारी धीरेंद्र बहादुर सिंह भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ अजय के पक्ष में चकरोड को तोड़वा कर नाली के लिए पाइप डलवाने लगे। इस संदर्भ में शशिकांत उपाध्याय ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगाई और नायब तहसीलदार निज़ामाबाद शिव शंकर पटेल व गंभीरपुर पुलिस चौकी प्रभारी धीरेंद्र बहादुर सिंह के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।


 इस संदर्भ में एसडीएम निजामाबाद प्रेमचंद मौर्या ने बताया कि इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा कुछ मामला है तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ तरवां डेढ़ वर्षीय मासूम को पानी में डूबोकर उतारा मौत के घाट विवादित जमीन पर मकान बनाने को लेकर हुआ था विवाद


 आजमगढ़ तरवां डेढ़ वर्षीय मासूम को पानी में डूबोकर उतारा मौत के घाट


विवादित जमीन पर मकान बनाने को लेकर हुआ था विवाद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां थाना क्षेत्र के पट्टी भिखारी गांव में जमीनी विवाद के बाद एक मासूम बच्ची को पानी में डूबोकर मार डालने का मामला सामने आया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जानकारी के अनुसार सुधीर यादव निवासी पट्टी भिखारी थाना तरवां अपना मकान बनवा रहा था। सुधीर यादव ने बताया कि एक विवादित जमीन पर जिस पर तीन वर्ष पूर्व ही उसने स्टे ले रखा था उस पर विपक्षी लालमन द्वारा निर्माण शुरू कर दिया गया।


 जब सुधीर द्वारा इसका विरोध किया गया तो लालमन सहित अन्य लोगों ने सुधीर के साथ मारपीट कर दी। सुधीर ने आरोप लगाया कि मौके पर मौजूद उसकी डेढ़ वर्षीय बच्ची को विपक्षियों द्वारा पानी में डूबोकर मार डाला गया। घटना की सूचना मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आजमगढ़ जहानागंज श्री चंद शेखर ट्रस्ट पर सुंदरकांड के बाद केक काटकर मनाया गया प्रदेश के मुख्यमंत्री का 51 वां जन्मदिन सुंदर पाठ पढ़कर सबने की सीएम के दीर्घायु होने की कामना योगी के नेतृत्व में विकास पथ पर अग्रसर है उत्तर प्रदेश- यशवंत

आजमगढ़ जहानागंज श्री चंद शेखर ट्रस्ट पर सुंदरकांड के बाद केक काटकर मनाया गया प्रदेश के मुख्यमंत्री का 51 वां जन्मदिन


सुंदर पाठ पढ़कर सबने की सीएम के दीर्घायु होने की कामना


योगी के नेतृत्व में विकास पथ पर अग्रसर है उत्तर प्रदेश- यशवंत


आजमगढ़ उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 51वें जन्म दिवस पर श्री चंद्रशेखर जी स्मारक ट्रस्ट रामपुर में पूर्व मंत्री व विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह के नेतृत्व में सोमवार को सुबह 5:00 से सुंदरकांड का पाठ किया गया जिसका हवन पूजन करीब 8:00 बजे समाप्त हुआ उसके तुरंत बाद एमएलसी यशवंत सिंह एवं नवनिर्वाचित एमएलसी विक्रांत सिंह रिशु रानीपुर के पूर्व प्रमुख अरुण सिंह सठियांव के पूर्व प्रमुख अरविंद सिंह जहानागंज प्रमुख रमेश कनौजिया ने केक काटकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के दीर्घायु होने की कामना की।


केक काटते ही समर्थकों ने योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगाए और सभी ने उनके दीर्घायु जीवन की कामना की इस अवसर पर एमएलसी यशवंत सिंह ने कहा योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आज विकास के पथ पर तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है और हमें इस बात को कहते हुए फक्र की अनुभूति होती है कि आज उत्तर प्रदेश की नकल भारतवर्ष लेकर विदेशों तक के लोग करने की कोशिश कर रहे हैं उत्तर प्रदेश में जिस तरह माफिया राज का खात्मा करते सरकार ने शांति व्यवस्था कायम करने के साथ सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ कार्य किया है उससे प्रदेश के लोग योगी जी के कार्यों के मुरीद हो चुके है आज सभी समर्थकों ने सुंदर पाठ करके ईश्वर से यह कामना किया है योगी जी को ईश्वर और सशक्त करें उन्हें इतनी ताकत दे की विरोधियों का मुंह तोड़ जवाब देते हुए प्रदेश का चतुर्दस विकास करने में सफल हो।


 इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रबंधक बृजेश कांदू अध्यक्ष प्रियंबदा सिंह कोषाध्यक्ष लालबाहादुर सिंह लालू सुनील सिंह बल्लू श्री राम सिंह उदयशंकर चौरसिया अशोक पांडेय धर्मेंद्र सिंह झब्लू विजयबहादुर सिंह ओमप्रकाश सिंह विजयकुमार सिंह भक्कु चंचल  चौबे अतुल चौबे बंटी यादव पंकज पासवान अनिल सिंह शिवप्रकाश चौबे सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे गायाक रवि पांडेय ने सोहर तथा अन्य मोहक गीतों से सबका मन मोहा।



आजमगढ़ से संजय चौहान की रिपोर्ट।