Saturday 4 June 2022

आजमगढ़ मौलिक अधिकार पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र नाथ शर्मा ने किया नामांकन

 

आजमगढ़ मौलिक अधिकार पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र नाथ शर्मा ने किया नामांकन



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश  आजमगढ़ मौलिक अधिकार पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र नाथ शर्मा ने  आज शुक्रवार  2:00 बजे अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लोकसभा उपचुनाव आजमगढ़ के लिए नामांकन पत्र  दाखिल किया


 चुनाव नामांकन प्रक्रिया के बाद बाहर निकलते हुए  श्री शर्मा ने कहा कि अबकी बार मौलिक अधिकार पार्टी पूरे दमखम के साथ आजमगढ़ का चुनाव जीत रही है क्योंकि आज तक इस आजमगढ़ की जनता को ठगा गया है जिससे छुटकारा दिलाने तथा वंचितो को मान, सम्मान एवं अधिकार के लिए मौलिक अधिकार पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी शास्त्री ने हमें टिकट दिया है उन्होंने अपने जीत का दावा करते हुए पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने तथा भारी समर्थन मिलने की बात कही है 


नामांकन कराने आए उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता मेवा लाल यादव ने कहा कि आजमगढ़ की जनता किसी की गुलाम नहीं है अबकी बार आजमगढ़ की जनता बाहरी लोगों पर भरोसा छोड़ कर के अपने जिले के कर्मठ, ईमानदार, योग और संघर्षशील व्यक्ति के धनी रविंद्र नाथ शर्मा को भारी मतों से जिताने का कार्य करेगी 



  नामांकन कराने के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र प्रसाद,राष्ट्रीय सचिव संतोष नन्द, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार बौद्ध, पूर्वांचल अध्यक्ष रमेश शर्मा ,वाराणसी जिला विमलेश शर्मा, प्रमोद शर्मा, आजमगढ़ जिला अध्यक्ष हौसला प्रसाद, सदानंद शर्मा ,प्रवेश शर्मा, विजय प्रताप भानु प्रताप ,सुरेंद्र प्रताप , संपूर्णानंद सच्चिदानंद दुर्गावती अवंतिका, सत्यभामा , कलावती, राम लखन ,अमन सोनकर, गुल्लू यादव, बाबूलाल गौतम, सिद्धार्थ गौतम, अजय महापात्रा आदि लोग मौजूद थे

आजमगढ़ भाजपा ने दिनेश लाल निरहुआ को घोषित किया अपना प्रत्याशी भाजपा द्वारा फिर दिनेश लाल निरहुआ को टिकट दिया गया है।


 आजमगढ़ भाजपा ने  दिनेश लाल निरहुआ को घोषित किया अपना प्रत्याशी


भाजपा द्वारा फिर दिनेश लाल निरहुआ को टिकट दिया गया है। 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार अपना प्रत्याशी घोषित कर ही दिया। भाजपा द्वारा फिर दिनेश लाल निरहुआ को टिकट दिया गया है।  बता दें कि अभी कुछ ही देर पहले निरहुआ ने तीन सेटों पर्चा भी खरीदा।



बता दें कि आज केन्द्र सरकार के 8 वर्ष पूरे होने पर नगर अध्यक्ष अरविन्द के कुमार संयोजकत्व में आयोजित माल्यार्पण कार्यक्रम में भाजपा नेता व भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने मेहता पार्क में स्थित अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। माल्यार्पण के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव मेरे भाई हैं। उन्होंने मेरे लिए ही यहां से इस्तीफा दिया है।



 आजमगढ़ सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी भारी मतों से विजयी होगा।



इस दौरान उन्होंने अखिलेश पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव ने बात साफ कर दी कि सदर लोकसभा का उपचुनाव निरहुआ ही जीतेगा। अखिलेश पर टिप्पणी करते हुए निरहुआ ने कहा कि अखिलेश यादव भी देशभक्त हैं लेकिन वह अपनी जाति समुदाय के लोगों को बरगला कर गलत रास्ते पर लेकर चलते हैं। वह कभी जिन्ना की बात करते हैं तो कभी औरंगजेब की।



 कानपुर में हुए बवाल को लेकर उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है इसके लिए जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई होने चाहिए।

लखनऊ सचिवालय में तैनात समीक्षा अधिकारी का कारनामा युवती ने लगाए गंभीर आरोप, मुकदमा हुआ दर्ज, समीक्षा अधिकारी गिरफ्तार


 लखनऊ सचिवालय में तैनात समीक्षा अधिकारी का कारनामा


युवती ने लगाए गंभीर आरोप, मुकदमा हुआ दर्ज, समीक्षा अधिकारी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश लखनऊ के कृष्णानगर कोतवाली में युवती ने सचिवालय में तैनात समीक्षा अधिकारी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। समीक्षा अधिकारी पर शादी का झांसा देने का भी आरोप लगा है। जिसके आधार पर समीक्षा अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है। 



बरिगवां निवासी युवती के मुताबिक समीक्षा अधिकारी गोविंद से उसकी दोस्ती थी। जो मूल रूप से कौशाम्बी के सादिकपुर का रहने वाला है। पीड़िता के मुताबिक गोविंद ने युवती से शादी करने की बात कहते हुए उसके साथ कई बार जबरन संबंध बनाए थे। एतराज जताने पर जल्द शादी करने की बात कहता था। इस बीच युवती गर्भवती हुई थी। जिस पर आरोपी ने गर्भपात कराया था। विरोध किए जाने पर युवती को बहाने बना कर बहला लेता था।



करीब दो साल से यौन प्रताड़ना झेल रही युवती के मुताबिक संबंध बनाने से मना करने पर उसे पीटा जाता था। आरोपी ने शादी करने से भी मना कर दिया था। जिसके बाद पीड़िता ने कृष्णानगर कोतवाली पहुंच कर मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर आलोक राय के मुताबिक समीक्षा अधिकारी गोविंद को गिरफ्तार किया गया है।

रामपुर 7 वर्षीय मासूम के साथ गैंगरेप पिता को खाना देकर लौट रही थी मासूम, हालत गंभीर


 रामपुर 7 वर्षीय मासूम के साथ गैंगरेप


पिता को खाना देकर लौट रही थी मासूम, हालत गंभीर




( स्वार )रामपुर में खेत से लौट रही एक सात साल की मासूम से कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे दिया। बच्ची को खून से लथपथ हालत में छोड़कर आरोपी फरार हो गए। बच्ची की जान बचाने के लिए परिजन आनन-फानन में उसे बाजपुर के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां गंभीर हालत में उसका इलाज चल रहा है।



 शर्मनाक वारदात के 12 दिन बाद पीड़िता के परिजनों ने शुक्रवार को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया है।



नगर से सटे गांव निवासी मजदूर की सात वर्षीय बेटी 20 मई को खेत पर अपने पिता को खाना देने गई थी। पिता को खाना देकर लौटते समय रास्ते में बालिका को अज्ञात युवकों ने रोक लिया। पिता का आरोप है कि युवकों ने उसकी बेटी को पकड़ लिया और मुंह मे कपड़ा ठूंस कर गन्ने के खेत में ले गए और कई युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। खून से लथपथ बेहोशी की हालत में बालिका को छोड़कर आरोपी फरार हो गए।



बालिका के घर न पहुंचने पर परिजनों को अनहोनी की चिंता सताने लगी। इस पर परिजनों ने बालिका की तलाश शुरु कर दी। परिजनों को गन्ने के खेत में मासूम बेहोशी की हालत में खून से लथपथ मिली। इससे परिजनों के होश उड़ गए और वे पुलिस को सूचना दिये बिना ही बच्ची की जान बचाने के लिए तत्काल उत्तराखंड के बाजपुर स्थित एक निजी अस्पताल ले गए।



क्षेत्र के कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ पिता पीड़ित बेटी को लेकर कोतवाली पहुंचा और अज्ञात युवकों के खिलाफ तहरीर दी। सूचना पर सीओ श्रीकांत प्रजापति भी कोतवाली पहुंच गए और बच्ची से पूछताछ की। पुलिस ने अज्ञात दरिंदों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर बालिका को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला चिकित्सालय भेजा है।



 कोतवाली प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया की अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

उत्तर रेलवे के डिप्टी सीएमएम घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार सीबीआई के छापे में 32 लाख रुपये नकद बरामद


 उत्तर रेलवे के डिप्टी सीएमएम घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार


सीबीआई के छापे में 32 लाख रुपये नकद बरामद



लखनऊ सीबीआई ने उत्तर रेलवे के लखनऊ डिवीजन में तैनात डिप्टी चीफ मैटेरियल मैनेजर (कैरेज एंड वैगेज) आलोक मिश्रा को 80 हजार रुपये घूस की रकम के साथ गिरफ्तार किया। सीबीआई ने आलोक मिश्रा के सहयोगी रहे दो निजी व्यक्तियों अविनाश मिश्रा और मंजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है।



जानकारी के अनुसार आलोक मिश्रा के ठिकानों पर मारे गए छापों में 32.10 लाख रुपये नकद, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज व डिजिटल उपकरण भी बरामद हुए हैं।

सीबीआई को डिप्टी सीएमएम और उनके दोनों निजी सहयोगियों के विरुद्ध यह शिकायत मिली थी कि ठेके देने और उनके बिलों के भुगतान के लिए ठेकेदारों से लिए रिश्वत की मांग कर थे। यह जानकारी भी मिली कि डिप्टी सीएमएम ने अपने एक निजी सहयोगी को एक ठेकेदार के लगभग 70 लाख के बिलों के भुगतान के लिए नकद लाने का निर्देश दिया है।



 इस सूचना के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपी डिप्टी सीएमएम को रुपये की 80 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। इसके बाद लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी का अभियान चलाया जा रहा है। छापों में डिप्टी सीएमएम के आवास से अब तक 32.10 लाख रुपये नकद के अलावा अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल उपकरण बरामद हुए हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को सीबीआई द्वारा सक्षम न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।



डिप्टी सीएमएम के साथ गिरफ्तार किए गए दोनों निजी व्यक्तियों में से एक अविनाश मिश्रा लखनऊ में आवास विकास परिषद की वृंदावन आवास योजना-चार का निवासी है, जबकि दूसरा आरोपी मंजीत सिंह गोमती नगर के विभूति खंड का रहने वाला है। इस मामले में अन्य अज्ञात सरकारी कर्मचारियों एवं निजी व्यक्तियों को भी आरोपी बनाया गया है। सीबीआई आगे की जांच में अन्य आरोपियों का पता लगाएगी।