Thursday 1 June 2023

बरेली जिसे सिपाही समझ हमसफर चुना वो निकला ’चोर’ डेढ़ साल बाद खुली पति की पोल


 बरेली जिसे सिपाही समझ हमसफर चुना वो निकला ’चोर’


डेढ़ साल बाद खुली पति की पोल


बरेली उत्तर प्रदेश पुलिस में खुद को सिपाही बताकर युवक ने पीलीभीत जनपद की रहने वाली युवती से शादी कर ली। शादी के बाद जब उसकी हकीकत सामने आई तो पत्नी और उसके मायके वाले हैरान रह गए। पत्नी ने आरोपी पति समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी व दहेज प्रथा समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। बरेली के फरीदपुर क्षेत्र के गांव बड़रा काशिमपुर निवासी युवक केदार बाबू ने अपनी फेसबुक आईडी पर पुलिस की वर्दी पहने हुए फोटो लगाया और खुद को पुलिसकर्मी बताया। मिली जानकारी के मुताबिक पीलीभीत जनपद की राजकुमारी उर्फ संध्या की भाभी उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात थी। उनका संपर्क फेसबुक के माध्यम से केदार बाबू से हुआ। महिला पुलिसकर्मी ने अपनी ननद राजकुमारी की शादी की बात उससे की। राजकुमारी के परिवार वाले आरोपी केदार बाबू को उसके घर बड़रा कासिमपुर देखने आए। केदार बाबू पुलिस की वर्दी पहनकर और पिस्टल लगाकर उन लोगों के सामने आया। लड़के को देखने के बाद लड़की के परिजन संतुष्ट हो गए। उन्होंने समझा कि यह असली पुलिसकर्मी है। राजकुमारी के परिजनों ने उसकी शादी 26 मई 2021 को केदार के साथ करा दी।


शादी में स्विफ्ट कार, चार लाख रुपये नकद, सोने की दो अंगूठी, दो तोले की सोने की चेन समेत अन्य तमाम सामान दिया। शादी होने के बाद दोनों रहने लगे। शातिर केदार ने लगभग डेढ़ वर्ष तक अपनी पत्नी और ससुरालियों को अपनी हकीकत पता ही नहीं लगने दी। आरोपी नौकरी के बहाने बाहर चला जाता था और हर सप्ताह छुट्टी पर घर आ जाता था। पत्नी जब उसकी सैलरी के बारे में पूछती थी तो वह कह देता था कि अभी सैलरी रुकी हुई है, जल्द ही आ जाएगी। इस बीच राजकुमारी ने बेटी को जन्म दिया। राजकुमारी को दो माह पूर्व अपने पति की हकीकत पता लगी कि वह पुलिस में नहीं है। फर्जी पुलिसकर्मी बनकर धोखाधड़ी कर उसने शादी की। राजकुमारी ने अपने परिजनों को यह बात बताई, जिसके बाद वह अपने मायके चली गई।


बृहस्पतिवार को राजकुमारी अपने परिजनों के साथ फरीदपुर थाने पहुंची और तहरीर दी। उसने आरोप लगाया कि उसके पति ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर शादी की। अब आरोपी पति और उसके घरवाले बरेली में प्लॉट खरीदने के लिए 20 लाख रुपये मांग रहे हैं। रुपये ना देने पर ससुरालियों ने राजकुमारी को मारपीट कर उसके मायके छोड़ दिया। आरोपियों ने कहा कि जब तक 20 लाख रुपये नहीं मिल जाते, तब तक ससुराल में कदम भी मत रखना। पीड़ित राजकुमारी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी फर्जी पुलिसकर्मी, उसके माता, पिता, भाई व भाभी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी केदार बाबू और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित राजकुमारी के तीन भाई फौज में है। उसकी भाभी पुलिस में हैं, फिर भी शादी के मामले में धोखा खा गए। फर्जी पुलिसकर्मी की पहचान भी नहीं कर सके और राजकुमारी की शादी फर्जी पुलिसकर्मी केदार बाबू से कर दी। राजकुमारी भी ससुराल में लगभग डेढ़ वर्ष तक रहने के बाद भी अपने आरोपी पति के बारे में नहीं जान पाई।

आजमगढ़ दीदारगंज जगत इण्टर कॉलेज गद्दोपुर में पूर्व राज्य मंत्री के उपस्थिति में इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्राओं को दिया गया अंक पत्र अंक पत्र पा कर खिलखिलाए चेहरे,पूर्व मंत्री ने छात्राओं की शिक्षा को लेकर कही बड़ी बात


 आजमगढ़ दीदारगंज जगत इण्टर कॉलेज गद्दोपुर में पूर्व राज्य मंत्री के उपस्थिति में इंटरमीडिएट उत्तीर्ण छात्राओं को दिया गया अंक पत्र


अंक पत्र पा कर खिलखिलाए चेहरे,पूर्व मंत्री ने छात्राओं की शिक्षा को लेकर कही बड़ी बात


जगत इण्टर कॉलेज में अंक पत्र वितरण,


पूर्वमंत्री के हाथों मेधावियों को मिला प्रमाण पत्र 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज जगत इंटर कॉलेज गद्दोपुर आजमगढ़ में आयोजित समारोह में यूपी बोर्ड परीक्षा इंटरमीडिएट में उत्तीर्ण छात्राओं को अंकतालिका  का वितरण किया गया। 


इस समारोह  के मुख्य अतिथि  पूर्व उच्च शिक्षामंत्री रामआसरे विश्वकर्मा थे। अध्यक्षता कालेज  प्रधानाचार्य हरिलाल आर्य ने किया। 


मुख्य अतिथि ने संबोधन में कहा जगत इण्टर कालेज में इस वर्ष हाईस्कूल यूपी बोर्ड परीक्षा में छात्रा रियासेन यादव ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद में कीर्तिमान बनाया है। इसी प्रकार श्वेता यादव ने इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा में 83.67 अंक प्राप्त कर कालेज का मान बढ़ाया है।अपने परिश्रम और लगन से इस कालेज की छात्राओं का परीक्षा परिणाम सभी विद्यालयों से उत्तम रहा है। 


सभी छात्राओं को रिकार्ड अंक पाने की बधाई देते हुए पूर्वमंत्री ने उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की और कहा वह आगे की शिक्षा जारी रखें।कालेज उनकी मदद करेगा।जो लोग राम बचन यादव महाविद्यालय खुरासों में पढना चाहेगे उनको विशेष सुविधा दी जायेगी। 


श्री विश्वकर्मा ने कहा कि छात्र छात्राएं को ही शिक्षा दिलाने के लिये  राम बचन यादव महाविद्यालय खुरासों में बीए बीएससी बीकॉम एमए एएमसी बीएड  बीटीसी बीसीए बीबीए डी फार्मा बी फार्मा का कोर्स संचालित किया जाता हैं। क्षेत्र का कोई भी होनहार छात्र अगर  पढ़ना चाहता है तो महाविद्यालय हर संभव सहायता देने को तैयार है। श्री विश्वकर्मा ने छात्राओं के बेहतर और उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।


आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

इटावा साथ जी न सके तो मरना ही कबूल बीहड़ में मिलीं सड़ी-गली लाशें, परिजन समझते थे भाई-बहन का रिश्ता, पढ़ें पूरा मामला


 इटावा साथ जी न सके तो मरना ही कबूल


बीहड़ में मिलीं सड़ी-गली लाशें, परिजन समझते थे भाई-बहन का रिश्ता, पढ़ें पूरा मामला


उत्तर प्रदेश इटावा जिले में लवेदी क्षेत्र के जंगल में युवक और नवविवाहिता का शव पड़ा मिलने के बाद दो परिवारों के कई सालों के गहरे संबंधों को भी ठेस पहुंची है। एक ही बिरादरी और गांव में पड़ोसी होने की वजह से दोनों परिवार एक दूसरे के लिए हमेशा खड़े रहते थे। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को युवक और नवविवाहिता के बीच प्रेम प्रसंग का मामला प्रकाश में आने के बाद परिवार के लोगों को धक्का लगा है। मृतक अनुज के पिता सुभाष ने बताया कि मृतका कल्पना की चार मई को हुई शादी में उनके परिवार ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। शादी में आर्थिक सहयोग भी किया था। उनके परिवार को यह भनक भी नहीं लग पाई थी कि दोनों बच्चों के बीच प्रेम प्रसंग जैसा कुछ चल रहा है। घर और गांव वालों के सामने दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता ही सभी जानते थे। बताया कि उनके बेटा अनुज हैदराबाद के रायचोपरा में ट्रैवल एजेंसी में नौकरी करता था।


उसी के साथ कल्पना का भाई सतीश भी नौकरी करता था। जब कल्पना की शादी चार मई को निर्धारित हुई। उसके एक माह पहले ही अनुज गांव आ गया था और शादी की तैयारियों में जुट गया था। अनुज ने कल्पना के कच्चे घर को पक्का बनवाने में आर्थिक सहयोग किया था। 25 मई की दोपहर करीब तीन बजे दोनों भागवत कथा में जाने के लिए निकले थे और कोई नहीं जानता था कि दोनों के दिमाग में क्या चल रहा है। इसके बाद दोनों नहीं लौटे, जिसके चलते 27 मई को इससे जुड़ी गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई थी।


 दोनों के शव अलग-अलग पेड़ों पर फंदे पर लटके मिले। पुलिस ने शवों को उतारने के बाद तलाशी ली गई, तो मृतक युवक की जेब से पर्स मिला। इसमें अनुज का आधार कार्ड बरामद हुआ। आधार कार्ड के अलावा पर्स से युवती के कुछ जेवर कानों के कुंडल मंगल सूत्र भी बरामद हुए हैं। कल्पना चार मई को शादी होने के बाद 22 मई को अपनी ससुराल जालौन से मायके मड़ैया दिलीप नगर पहुंची थी। वहीं अनुज तब तक हैदराबाद अपने काम पर नहीं लौटा। दोनों गांव की ही एक भागवत में शामिल होने जाने की बात कहकर चले गए थे और फिर लौटे नहीं थे।

बहराइच सुहाग रात बनी आखिरी रात सेज पर दूल्हा-दुल्हन की मिलीं लाशें


 बहराइच सुहाग रात बनी आखिरी रात


सेज पर दूल्हा-दुल्हन की मिलीं लाशें


उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में शादी के जश्न में डूबे घर में मातम पसरा है। परिवार के लोगों की आंखें डबडबाई हैं। दुख से चीख-चीख कर रो रहे हैं। जो भी सुन रहा हैरान हो जा रहा है। दरअसल घटना ही ऐसी है। बुधवार रात शादी के बाद विदा होकर आए नव विवाहित कपल की लाशें उनके कमरे में मिली हैं। शादी के बाद पहली रात को दूल्हा-दुल्हन की मौत से हर कोई स्तब्ध है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर रही है।


कैसरगंज थाने के गोड़हिया नम्बर दो के गुल्लनपुरवा निवासी परशुराम यादव की लगभग आठ वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। परशुराम की दूसरी बेटी 22 वर्षीय पुष्पा यादव की मंगलवार को गोडड़हिया नम्बर चार निवासी प्रताप यादव पुत्र सुंदर यादव के साथ शादी हुई। बुधवार दोपहर बाद विदाई हुई। रात में सोने के बाद गुरुवार सुबह देर तक नव विवाहित प्रताप यादव व पुष्पा सोकर नहीं उठे। परिजनों ने शादी के खुमार के चलते ध्यान नहीं दिया। जब काफी देर हो गई और दोनों नहीं जागे तब परिजनों ने जगाने को दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई आवाज न आने पर लोग घबरा उठे। किसी प्रकार खिड़की खोलकर लोग अंदर गए। दोनों की लाशें बिस्तर पर पड़ी पाई गईं। जिससे परिजनों में हाहाकार मच गया।


सूचना मिलने पर दरोगा हरेन्द्र कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। सीओ कैसरगंज कमलेश कुमार सिंह व कैसरगंज एसएचओ राजनाथ सिंह व फील्ड यूनिट मौके पर पहुंच गई है। एसएचओ राजनाथ सिंह ने बताया कि घटना की तहकीकात की जा रही है ।

सहारनपुर 24 स्पा सेंटर पर रेड, 30 लड़कियां और 10 लड़के पकड़े गए वॉट्सऐप पर फोटो भेजकर बुलाते थे ग्राहक


 सहारनपुर 24 स्पा सेंटर पर रेड, 30 लड़कियां और 10 लड़के पकड़े गए


वॉट्सऐप पर फोटो भेजकर बुलाते थे ग्राहक


उत्तर प्रदेश सहारनपुर पुलिस ने 24 स्पा सेंटर पर बुधवार शाम रेड की। रेड में 30 लड़कियां और 10 लड़के पकड़े गए। रेड में सामने आया कि स्पा सेंटर में केबिन बने हैं। दिखाने के लिए मसाज की बात कही जाती है। मगर, केबिन में एक्स्ट्रा सर्विस के नाम पर सेक्स रैकेट चल रहा। पुलिस को तलाशी के दौरान आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुईं। आरोपियों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि वह ग्राहकों को वॉट्सऐप से भी बुलाते थे। लड़कियों की फोटो भेजते थे। लोगों को पसंद आने पर बुलाया जाता था, इसके बाद रेट तय होने पर केबिन में भेज दिया जाता था।


मिली जानकारी के अनुसार एसपी सिटी के नेतृत्व में तीन स्पेशल टीम बनाई गई थी। जिन स्पा सेंटर में रेड की गई, उनसे संबंधित थानों और चौकी प्रभारियों को भी सूचना नहीं दी गई। सेक्स रैकेट में मिलीभगत के आरोपों में दो चौकी इंचार्ज सस्पेंड किए गए हैं।


स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट की सूचना पुलिस अफसरों को मिली। संबंधित थाना और चौकी इंचार्ज की मिलीभगत की बात भी सामने आई। ऐसे में SSP डॉ. विपिन ताडा ने तीन टीम एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक के नेतृत्व में बनाई। एक टीम ने एसपी सिटी के साथ पार्श्वनाथ प्लाजा, दूसरी टीम ने सीओ द्वितीय जितेंद्र शर्मा के साथ जीएनजी मॉल और तीसरी टीम ने बेहट सीओ रुचि गुप्ता के साथ घंटाघर पर चल रहे स्पा सेंटर पर रेड की। मौके पर कई लड़कियां आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए।


तीन जगहों पर 24 स्पा सेंटर पर हुई रेड में 30 लड़कियां और 10 लड़के पकड़े गए हैं। पुलिस को देखकर स्पा मालिक फरार हो गए। जबकि सेंटर के मैनेजर पकड़े गए हैं। पकड़े गए लड़के और लड़कियों को पुलिस लाइन में बस में बैठाकर लाया गया। पूछताछ के बाद लड़कियों को परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया है। लड़के हिरासत में हैं।

स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट चलवाने में पुलिसकर्मियों की मिलीभगत के इनपुट पुलिस अफसरों को मिले हैं। यहीं कारण रहा कि किसी भी थाना और चौकी प्रभारियों को इस रेड में शामिल नहीं किया गया। हसनपुर चौकी इंचार्ज सुनील नागर और किशनपुरा चौकी इंचार्ज राहुल देशवाल की स्पा संचालकों से सेटिंग का खुलासा हुआ है। ऐसे में SSP ने दोनों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं कुछ नेताओं के नाम भी सामने आ रहे हैं। पुलिस जांच में जुटी है।


एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक का कहना है कि कई दिनों से स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट चलने की सूचना मिल रही थी। ऐसे में तीन टीमें बनाकर एक साथ अलग-अलग जगह रेड की गई। साक्ष्यों के आधार पर स्पा सेंटर के संचालकों, मैनेजर, मालिकों और वहां नौकरी करने वाले लड़के-लड़कियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

जौनपुर स्कूल के प्रबंधक और पत्रकार सहित 3 पर धारदार हथियार से हमला जांच में जुटी पुलिस


 जौनपुर स्कूल के प्रबंधक और पत्रकार सहित 3 पर धारदार हथियार से हमला


जांच में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश जौनपुर के शाहगंज-फैजाबाद रोड पर स्थित एक निजी विद्यालय के प्रबंधक एवं एक न्यूज चैनल के पत्रकार सहित तीन लोगों पर बुधवार की शाम करीब साढ़े सात बजे कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में तीनों घायल हो गए। आस पास के लोगों ने सीएचसी शाहगंज में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।


श्रीरामपुर रोड निवासी चंचल जायसवाल(42) एक स्कूल का संचालन करते हैं। वह स्कूल के प्रबंधक हैं। फैजाबाद रोड पर स्थित स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया समझने के लिए बुधवार की शाम को कुछ लोगों ने फोन करके बुलाया। वह जब जाने लगे तो स्कूल से जुड़े संतोष कुमार (40) निवासी बंजारेपुर केराकत व अंशदीप गौतम (18) को भी साथ लेकर चले गए।



कार्यालय में बैठकर बात कर रहे थे तभी करीब 8 की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने स्कूल में पहुंचकर मुख्य गेट को बंद कर दिया। कार्यालय में पहुंचकर धारदार हथियार से हमला कर दिया। चोट चंचल के गर्दन पर लगी। संतोष कुमार के भी शरीर में चोटें आईं।


अंशदीप पर भी हमला हुआ तो वह चिल्लाते हुए वहां से भागा और छत के रास्ते किसी तरह से बाहर निकल गया। कुछ चोट उसे भी आई। आवाज सुनकर जब तक आसपास के लोग पहुंचते तब तक बदमाश फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर स्थानी पुलिस के साथ ही प्रभारी सीओ देवेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।