Monday 16 January 2023

आजमगढ़ कोतवाली पहुंचा किन्नरों का हुजूम दिया प्रार्थना पत्र, 3 लिये गये हिरासत में


 आजमगढ़ कोतवाली पहुंचा किन्नरों का हुजूम


दिया प्रार्थना पत्र, 3 लिये गये हिरासत में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज दोपहर को कोतवाली में उस समय काफी गहमा गहमी मच गयी जब किन्नरों का हुजूम शहर कोतवाली पहुंच गया। किन्नरों ने तीन नकली किन्नरों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। किन्नरों ने बताया कि इन लोगों में से इनका एक साथी मौके से फरार हो गया।


आज दोपहर करीब 11.20 बजे शहर कोतवाली में किन्नर किरन, हीना, मुस्कान और छबीली अपने साथ तीन नकली किन्नरों को पकड़कर ले आईं। उन्होंने बताया कि ये नकली किन्नर बनकट के शहजादपुर गांव के पास से पकड़ गये हैं। इनके साथ एक और आदमी था जो भाग गया। पकड़े गये नकली किन्नरों में नुरूद्दीन पुत्र अब्दुल रजा निवासी आजमपुर चकिया थाना मुबारकपुर, मोहम्मद खलील पुत्र मियाजी निवासी मोहम्मदाबाद, सुभान अल्लाम पुत्र मोहम्मद खलील निवासी देवरिया के रहने वाला है। उनके पास से काफी मात्रा में ताबीज, पुड़िया एवं अन्य सामग्री बरामद हुई है। 


किन्नर किरन निवासी बनकट गड़वल ने प्रार्थना पत्र देकर मांग किया ये नकली किन्नर हमारे क्षेत्र में लोगों के घर जाकर बधाई गाते हैं जो हमारे अधिकार छीन रहे हैं। इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाय। कोतवाली पुलिस ने तीनों नकली किन्नरों को हिरासत में ले लिया है।

आजमगढ़ तरवां पुलिस द्वारा गैंगेस्टर एक्ट के अभियुक्तों के घर कुर्की की नोटिस चस्पा


 आजमगढ़ तरवां पुलिस द्वारा गैंगेस्टर एक्ट के अभियुक्तों के घर कुर्की की नोटिस चस्पा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपराध और अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के क्रम में थाना तरवां की पुलिस द्वारा गैंगेस्टर के अभियुक्तों के घर कुर्की की नोटिस चस्पा की गयी है।


 जिन अभियुक्तों के घर नोटिस चस्पा की गयी है उनमें राबिन सिंह पुत्र स्व0 यशवन्त सिंह सा0 कुकुड़ी थाना जलालपुर जनपद जौनपुर, सन्तोष शर्मा पुत्र अनिल शर्मा सा0 गोधना थाना लाईन बाजार जनपद जौनपुर शामिल हैं। पुलिस द्वारा गैंगेस्टर कोर्ट के आदेश के अनुपालन के क्रम में यह कार्रवाई की गयी है। 


उक्त मामले में विवेचना थानाध्यक्ष तरवां बसन्त लाल द्वारा सम्पादित की जा रही है। पुलिस द्वारा गांव वालों के समक्ष डुगडुगी पिटवाकर धारा 82 की कार्रवाई की गई।

लखीमपुर खीरी थानेदार की कार की दूसरी कार से टक्कर एक की मौत, 3 घायल


 लखीमपुर खीरी थानेदार की कार की दूसरी कार से टक्कर


एक की मौत, 3 घायल


उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में घने कोहरे के बीच दो कारों की आमने-सामने से टक्कर हो गई। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि संपूर्णानंद थाने के एसओ समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज पलिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पर चल रहा है।


जानकारी के मुताबिक हादसा लखीमपुर के पलिया कोतवाली क्षेत्र के मझगईं इलाके में हुआ। संपूर्णानगर के थानेदार हनुमंत लाल तिवारी किसी काम से अपनी निजी इको स्पोर्ट्स कार से लखीमपुर की ओर जा रहे थे। बगहिया तिराहे के पास दूसरी तरफ से आ रही आल्टो कार ने उनकी कार को जोरदार टक्कर मार दी।


हादसे में अल्टो कार में सवार महिला सुखजीत कौर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी दोनों बेटियां संदीप कौर और मन्नत कौर बुरी तरह जख्मी हो गईं। हादसे में एसओ संपूर्णानगर हनुमंत लाल तिवारी को भी गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें भी पलिया सीएससी में भर्ती कराया गया है। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने डॉक्टरों से बात कर हादसे में घायल लोगों के बारे में जानकारी की। उन्होंने घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कराने का आदेश दिया है।

वाराणसी प्रेमी के लिए सरेराह भिड़ीं 2 प्रेमिकाएं पुलिस दोनों को लेकर आई थाने


 वाराणसी प्रेमी के लिए सरेराह भिड़ीं 2 प्रेमिकाएं


पुलिस दोनों को लेकर आई थाने


 वाराणसी कहते हैं इश्क एक आग का दरिया है और डूब कर जाना है। प्रेमी जोड़े इश्क के दरिया में इस कदर डूब चुके होते हैं कि उन्हें समाज का भी खौफ नहीं होता है और वो अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। कुछ इसी तरह का मामला रविवार को वाराणसी में नजर आया जहां दो युवतियां एक प्रेमी के लिए आपस में भिड़ गईं। दोनों में खूब जूतमपैजार हुई। मौके पर पहुंची महिला पुलिस ने दोनों को थाने लाकर कड़ी हिदायत दी। इसके बाद अभिभावकों को थाने पर बुलवाकर सुपुर्द किया।


एक प्रेमिका के लिए दो प्रेमियों को लड़ते देखना आम बात है मगर एक प्रेमी के लिए दो प्रेमिकाओं को बीच सड़क पर मारपीट करते कभी-कभी ही देखा जा सकता है। रविवार को बनारस में ऐसा नजारा दिखा। जानकारी के मुताबिक, वाराणसी के मंडुवाडीह निवासी युवक का शहर की एक युवती से करीब दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

इसी दौरान युवक ने किसी दूसरी युवती से भी दोस्ती बढ़ा ली, लेकिन उसके प्रेमिका को इस बात की भनक नहीं लगी। युवक ने मकर संक्रांति पर अपनी पहली प्रेमिका को मिलने के लिए बुलाया। दोनों मंडुवाडीह-महमूरगंज ओवरब्रिज के नीचे सब्जी मंडी के पास खड़े होकर बात कर रहे थे।


इसी बीच दूसरी प्रेमिका उसी रास्ते से कहीं जा रही थी। अचानक उसकी नजर सड़क किनारे अपने प्रेमी पर गई तो माथा ठनक गया। प्रेमी को किसी दूसरी लड़की के साथ देख वो आगबबूला हो उठी। उसने पूछताछ शुरू की तो तू-तू, मैं-मैं होने के बाद देखते ही देखते दोनों के बीच जूतमपैजार शुरू हो गई।

दोनों के बीच विवाद मारपीट तक पहुंच गया और बीच सड़क पर एकदूसरे को पीटना शुरू कर दिया। दोनों में मारपीट होते ही नजाकत को देखते हुए प्रेमी मौके से फरार हो गया। इधर बीच सड़क पर दो युवतियों में जूतमपैजार होता देख आसपास के लोग भी सकते में आ गए।


बीच-बचाव की कोशिश करने की लेकिन फिर पीछे हट गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची मंडुवाडीह पुलिस दोनों युवतियों को थाने ले आई। थानाध्यक्ष मंडुवाडीह राजीव कुमार सिंह ने बताया कि कड़ी हिदायत के बाद दोनों को छोड़ा गया। युवतियों को उनके अभिभावकों को बुलाकर सुपुर्द कर दिया गया।