Tuesday 26 April 2022

बलिया पेपर लीक मामले में 28 दिनों से आजमगढ़ जेल में बंद 3 पत्रकार हुए रिहा, पत्रकारों ने माला पहना कर किया स्वागत, बताया प्रशासनिक उत्पीड़न


 बलिया पेपर लीक मामले में 28 दिनों से आजमगढ़ जेल में बंद 3 पत्रकार हुए रिहा, पत्रकारों ने माला पहना कर किया स्वागत, बताया प्रशासनिक उत्पीड़न



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बलिया यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में पिछले 28 दिन से आजमगढ़ जेल में बंद बलिया के तीन पत्रकारों को आज जमानत पर रिहा किया गया। 



28 दिन बाद जेल से बाहर आए पत्रकारों का बलिया व आजमगढ़ से पहुंचे पत्रकारों ने माला पहना कर स्वागत किया। जिला मुख्यालय पर प्रमुख समाचार पत्र के संवाददाता अजीत कुमार ओझा, नगरा क्षेत्रीय संवाददाता दिग्विजय सिंह, नगरा के ही मनोज गुप्ता को तमाम संगीत आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कर जेल में बंद कर दिया गया था।



पत्रकारों ने अपने साथ हुए प्रशासनिक व पुलिस उत्पीड़न को बयां किया वही सच को उजागर करने से नाराज प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया।



 उन्होंने बीते दिनों में पत्रकारों के समर्थन में चले आंदोलनों को धन्यवाद दिया और कहा कि इसी का असर था कि प्रशासन को झुकना पड़ा और मुकदमों को वापस लेना पड़ा। 



जिसके चलते उनकी रिहाई संभव हो सकी। अजीत कुमार ओझा जिन्होंने प्रशासन को आउट पेपर को व्हाट्सएप पर साझा किया था उन्होंने पहले भी संस्कृत के पेपर में भी पेपर के लीक होने की बात कही लेकिन प्रशासन ने संपन्न करा लिया था। 



अंग्रेजी का पेपर भी आउट हुआ और वायरल हो रहा था जिसपर प्रशासन से जब पूछना चाहा तो उल्टे ही फंसा दिया गया। मनोबल को तोड़ने की बहुत कोशिश की गई और लग रहा था मानों बहुत बड़े माफिया पर कार्रवाई कर रहे थे जबकि बिना प्रशासनिक मिली भगत के पेपर आउट होना मुश्किल है।

आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी लालगंज का प्रशिक्षण वर्ग मंगलवार को शगुन मैरिज हाल में संपन्न हुआ।


  आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी  लालगंज का प्रशिक्षण वर्ग मंगलवार को शगुन मैरिज हाल में संपन्न हुआ।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी जिला लालगंज का प्रशिक्षण वर्ग मंगलवार को शगुन मैरिज हाल में संपन्न हुआ।



 अंतिम सत्र में बहुत बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। जिसमें प्रथम सत्र की मुख्य वक्ता भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश मंत्री शकुंतला चौहान थीं। 


द्वितीय सत्र के मुख्य वक्ता जिलाध्यक्ष ऋषि कांत राय थे तथा अंतिम सत्र के मुख्य वक्ता बलिया के पूर्व विधायक, पूर्व संसदीय कार्य मंत्री, भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री रहे आनंद स्वरूप शुक्ला जी थे। 



प्रशिक्षण वर्ग के वर्ग प्रमुख ओमप्रकाश सिंह तथा वर्ग के प्रभारी हनुमन्त सिंह जी थे। प्रदेश मंत्री शकुंतला चौहान ने कहा कि केंद्र की सरकार ने इतनी अधिक संख्या में गरीबों के लिए योजनाएं लागू की हैं जिनका वर्णन करने में पूरा दिन लग जाएगा। 


द्वितीय सत्र के मुख्य वक्ता जिला अध्यक्ष ऋषि कांत राय ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना, आवास योजना, उज्जवला गैस योजना, कोरोना काल में गरीबों के खाते में पैसा डालना, नि:शुल्क डबल राशन देना आदि सारी योजनाएं  गरीबों के जीवन के उत्थान में सहायक बन रही हैं।



 अंतिम सत्र के मुख्य वक्ता आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि भारत विश्व गुरु बनने की राह पर अग्रसर है‌। पूरे विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। भारत ने कोरोना काल में भी कोरोना के टीके के माध्यम से विश्व की सहायता की। 



भारत सरकार भुखमरी की शिकार श्रीलंका की जनता तथा अन्य देशों को राशन देकर उनकी सहायता कर रही है। आत्मनिर्भर भारत योजना के माध्यम से देश की आवश्यकताओं की चीजें अपने देश में ही बन रही हैं। रक्षा के क्षेत्र में हम आत्मनिर्भर बनते जा रहे हैं।


 भारत पूरे विश्व में आर्थिक और सामरिक शक्ति के रूप में उभर रहा है। जिलाध्यक्ष ऋषि कांत राय तथा शकुंतला चौहान ने कार्यकर्ताओं से माइक्रो डोनेशन के कार्य में लगने की अपील की। जिला अध्यक्ष ऋषि कांत राय ने सभी मुख्य वक्ताओं को बुके तथा अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।



इस अवसर पर वर्ग प्रमुख ओमप्रकाश सिंह, वर्ग के प्रभारी हनुमन्त सिंह, राम नयन सिंह,योगेन्द्र राय, संचिता श्री चौहान,वन्दना दूबे,चन्द्रजीत तिवारी,जिला मंत्री सुनील सिंह डब्बू ,अभिषेक सिंह डाबी, संतोष गौड़, दिलीप सिंह बघेल, प्रमोद राय, दिनेश जायसवाल, कुसुमलता बौद्ध, सपना यादव, ज्योति प्रताप सिंह, मनोज यादव, पंकज मोहन सोनकर, विनोद राजभर, अशोक राय, इंद्राज चौहान, अरुण सिंह, ठाकुर प्रसाद सिंह, रजनी कांत त्रिपाठी, पंकज राय, सत्यम राय, शिवम चतुर्वेदी, अजय यादव, रजनीश जायसवाल, विकास जायसवाल, आदर्श राय, विशाल राय, बृजेश राय, संतोष चौबे, दिनेश सिंह, आदि लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वर्ग प्रमुख ओमप्रकाश  सिंह ने तथा अध्यक्षता जिला अध्यक्ष ऋषि कांत राय ने किया।


लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

मैनपुरी लव मैरिज का खौफनाक अंत: भाइयों ने बहन के परिवार पर बरसाईं गोलियां विवाहिता की मौत, पति, सास, देवर गंभीर रूप से घायल


 मैनपुरी लव मैरिज का खौफनाक अंत: भाइयों ने बहन के परिवार पर बरसाईं गोलियां


विवाहिता की मौत, पति, सास, देवर गंभीर रूप से घायल



उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में लव मैरिज करने से नाराज भाई और उसके परिजनों ने विवाहिता की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने विवाहिता के पति, सास, देवर को भी गोली मारी जिसके बाद सभी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।




 विवाहिता के पति की हालत गंभीर बताई गई है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए हैं।



घटना मंगलवार शाम लगभग चार बजे की है। मैनपुरी के मोहल्ला पुरोहिताना निवासी करन पुत्र प्रेमपाल गोस्वामी ने मोहल्ले की ही रहने वाली कोमल के साथ प्रेम विवाह किया था। 20 अप्रैल को मां विनीता की रजामंदी से कोमल और करन की शादी फर्रुखाबाद के कायमगंज में हुई थी। शादी के बाद कोमल अपने पति करन के साथ मैनपुरी आ गई।



 मंगलवार को इस शादी से नाराज कोमल का भाई और उसके परिजन घर में घुस गए और कोमल की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने कोमल के पति करन, सास पिंकी (45 वर्षीय) और देवर रॉकी (25 वर्षीय) को भी गोली मारी। बताया गया है कि लड़की पक्ष चिक जाति का है और लड़का पक्ष गोस्वामी है। लड़की पक्ष जाति दूसरी होने पर नाराज था।



 मैनपुरी के एसपी अशोक कुमार राय ने बताया कि प्रेम विवाह को लेकर कोमल की हत्या की बात सामने आयी है। पुलिस माहौल पर नजर रखे हुए है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जो भी तहरीर मिलेगी उसके आधार पर मुकदमा दर्ज होगा।

बलिया पेपर लीक कांड में बड़ी कार्रवाई निदेशक माध्यमिक शिक्षा पद से हटाये गये विनय कुमार पाण्डेय निलंबित


 बलिया पेपर लीक कांड में बड़ी कार्रवाई


निदेशक माध्यमिक शिक्षा पद से हटाये गये विनय कुमार पाण्डेय निलंबित



लखनऊ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में पेपर लीक कांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की है। पांच दिन पहले ही निदेशक माध्यमिक शिक्षा के पद से हटाए गए विनय कुमार पाण्डेय को आज निलंबित कर दिया गया।



 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के सरकारी महकमे में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है। निदेशक माध्मिक शिक्षा विनय कुमार पाण्डेय को आज निलंबित किया गया है।



 अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा अराधना शुक्ला ने बताया कि पदीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पर मुख्यमंत्री के निदेश पर तत्कालीन शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) विनय कुमार पाण्डेय को निलंबित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय को बीती 21 अप्रैल को उनके पद से हटाकर साक्षरता वैकल्पिक शिक्षा उर्दू प्राच्य भाषाएं के निदेशक के पद पर भेजा गया था। 



उनके स्थान पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक के पद का कार्यभार अपर परियोजना निदेशक सरिता तिवारी को सौंपा गया था। अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अपर परियोजना निदेशक, राज्य परियोजना कार्यालय लखनऊ को अग्रिम आदेशों तक शिक्षा निदेशक माध्यमिक का कार्यभार अस्थायी रूप से प्रदान किया जाता है। उन्हें इसके लिए कोई अतिरिक्त वेतन व भत्ता आदि नहीं दिया जाएगा।



यूपी बोर्ड परीक्षा का बलिया में पेपर लीक होने के बाद ही विनय कुमार पाण्डेय पर तलवार लटक रही थी। उसी समय संकेत मिलने लगे थे कि उनको हटा दिया जाएगा। उन्हें 2018 में निदेशक के पद का कार्यभार सौंपा गया था। 2021 में उन्हें प्रोन्नत कर निदेशक बनाया गया। बीते पांच सालों से यूपी बोर्ड को नकलविहीन छवि बनाने में राज्य सरकार सफल रही थी लेकिन इस वर्ष पेपर लीक कांड हो गया। 24 जिलों में पेपर दोबारा लिया गया। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया था। विनय कुमार पाण्डेय पहले इसलिए भी विवादों में रहे हैं। उन्हें विभाग ने बर्खास्त कर दिया था लेकिन उन्हें हाई कोर्ट ने राहत दे दी और वह पुनरू सेवा में आ गए। बहाल होने के छह महीने के भीतर उन्हें कार्यवाहक निदेशक बना दिया गया था। 



विनय कुमार पाण्डेय 1990 में नौकरी में आए थे। वह वेटिंग लिस्ट का हिस्सा थे और पद खाली होने पर तैनाती मिली।

लखनऊ पीडब्ल्यूडी के 112 जेई का होगा डिमोशन, रिव्यू कमेटी ने रिपोर्ट सौंपी


 लखनऊ पीडब्ल्यूडी के 112 जेई का होगा डिमोशन, रिव्यू कमेटी ने रिपोर्ट सौंपी



उत्तर प्रदेश लखनऊ दूरस्थ शिक्षा तथा अन्य निजी संस्थानों से हासिल डिप्लोमा के सहारे लिपिक (बाबू) से पदोन्नति पाकर अवर अभियंता बनने वाले लोक निर्माण विभाग के 112 कार्मिकों को पदावनत कर फिर से लिपिक बनाने का फैसला हो सकता है। गलत डिग्रियों के सहारे पदोन्नति के इस मामले की जांच कर रही प्रमुख अभियंता एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली रिव्यू कमेटी ने रिपोर्ट सोमवार की शाम को विभागाध्यक्ष को सौंप दी है।



 मिली जानकारी के मुताबिक 2013 में बनी नियमावली में लोक निर्माण विभाग में यह व्यवस्था हो गई कि अवर अभियंता रिक्त पदों पर पांच फीसदी पद लिपिकों (बाबुओं) की पदोन्नति से भरी जाएगी। जिसके बाद वर्ष 2016 में 124 लिपिक पदोन्नति पाकर अवर अभियंता (जेई) बने थे। पदोन्नति के बाद इनके डिप्लोमा फर्जी होने की शिकायतें शासन को मिली थीं। तत्कालीन मुख्य अभियंता एचएन पांडेय की अध्यक्षता में बनी कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में 112 के डिप्लोमा को अमान्य पाया था। लंबे अंतराल तक इस कमेटी की रिपोर्ट को विभाग के स्तर पर दबाए रखा गया था।

प्रमुख अभियंता नितिन रमेश गोकर्ण की आपत्ति और आदेश के बाद विभाग ने पांडेय कमेटी की रिपोर्ट का अध्ययन करने और फाइनल रिपोर्ट देने के लिए प्रमुख अभियंता एके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में रिव्यू कमेटी बनाई थी। 



रिव्यू कमेटी ने पांडेय कमेटी की जांच में उजागर किए गए अधिकांश बिंदुओं को सही पाया है। जिसके आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार किया है। रिव्यू कमेटी से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक सोमवार की शाम को हस्ताक्षरित रिपोर्ट विभागाध्यक्ष के पास बढ़ा दी गई थी।

गाजीपुर में गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह की पीट-पीटकर हत्या माफिया त्रिभुवन सिंह के गैंग का था सदस्य, परिजनों को भी पीटकर कर दिया घायल


 गाजीपुर में गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह की पीट-पीटकर हत्या


माफिया त्रिभुवन सिंह के गैंग का था सदस्य, परिजनों को भी पीटकर कर दिया घायल



उत्तर प्रदेश गाजीपुर में सैदपुर कोतवाली क्षेत्र में हमलावरों ने माफिया त्रिभुवन सिंह गिरोह के सदस्य रहे गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह की लाठी डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। हमलावरों ने सुरेंद्र के बेटे और अन्य परिजनों को भी पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।



मुड़ियार गांव निवासी गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह (65) का बड़ा बेटा विशाल सिंह अपने पट्टीदार विजय उर्फ मंटू सिंह के साथ रविवार शाम को गांव स्थित बाबा कीनाराम अघोर पीठ में गया था। वहां मुड़ियार गांव के ही उपेंद्र सिंह से किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि विजय वहां से फरार हो गया जबकि विशाल कुछ देर बाद घर पहुंचे। आरोप है कि शाम करीब साढ़े सात बजे उपेंद्र सिंह अपने पुत्र नीरज सिंह, रवि सिंह पुत्र पुष्कर सिंह और कुछ अन्य लोगों के साथ लाठी-डंडे व धारदार हथियार लेकर सुरेंद्र सिंह के घर पर धावा बोल दिया।



हमलावर ने छोटे पुत्र अनुज समेत घर की महिलाओं को मारने-पीटने लगे। परिजनों की चीख सुनकर मौके पर पहुंचे गैंगस्टर सुरेंद्र सिंह पर भी हमलावरों ने धारदार हथियार व लाठी से हमला कर दिया। आसपास के लोगों के जुटने पर हमलावर फरार हो गए। आनन-फनन में घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां  डॉक्टरों ने सुरेंद्र व अनुज को वाराणसी रेफर कर दिया। इलाज के दौरान रात में ही सुरेंद्र की मौत हो गई।



घायल अनुज सिंह (20) का इलाज वाराणसी के ट्रामा सेंटर में चल रहा है और उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। एसपी सिटी ने बताया कि सुरेंद्र पर कई मुकदमे थे और वह त्रिभुवन सिंह से जुड़ा था। मृतक सुरेंद्र सिंह के करीबी मुड़ियार गांव निवासी विपिन सिंह की तहरीर पर पुलिस ने उपेंद्र सिंह, नीरज सिंह पुत्र उपेंद्र सिंह व रवि सिंह पुत्र पुष्कर सिंह के खिलाफ मुकदमा कायम किया गया है। तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।



 ग्रामीणों के अनुसार उपेंद्र के हाथ में बंदूक भी थी, हालांकि फायरिंग की पुष्टि नहीं है। गौरतलब है कि सैदपुर कोतवाली में सुरेंद्र सिंह के  खिलाफ एनएसए समेत छह मुकदमे दर्ज हैं।



एनएसए समेत कई मुकदमों में नामजद सुरेंद्र सिंह की मौत से गांव में तनाव का माहौल हो गया है। पुलिस ने सोमवार को गांव में फोर्स भी तैनात कर दिया है।



 सीओ बलिराम प्रसाद व कोतवाल तेजबहादुर सिंह ने गांव पहुंचकर चश्मदीदों का बयान लेने के साथ ही घटनास्थल का निरीक्षण किया। सीओ व कोतवाल ने बाबा कीनाराम सिद्धपीठ के महंत अघोर धर्मरक्षित राम का बयान लिया। पड़ोसियों ने बताया कि रात में आए हमलावरों ने हथियारों के साथ घर पर हमला बोला था।


 हमलावरों ने लाठी-डंडे व धारदार हथियार से सुरेंद्र पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। मकान के बरामदे में ईंट पत्थर पड़ा हुआ था।



सुरेंद्र सिंह के पट्टीदार विजय उर्फ मंटू सिंह ने बताया कि पहले होलिका अघोरपीठ परिसर में ही जलाई जाती थी। मार्च में होलिका जलाए जाने से मना करने पर सुरेंद्र सिंह महंत से बात करने गए थे। उस समय सुरेंद्र सिंह को आरोपियों ने मारपीटा गया था। इस मामले में रविवार को मैं और विशाल पीठ परिसर में यही पूछने गए थे कि क्यों मारा-पीटा था। इतना पूछते ही उपेंद्र सिंह ने विशाल को मारना पीटना शुरू कर दिया।



मुड़ियार स्थित बाबा कीनाराम अघोरपीठ के महंत अघोर धर्मरक्षित राम ने पुलिस को बताया कि वह अघोरपीठ परिसर में पशुओं के लिए उपलब्ध भूसा की स्थिति देखने गए थे। उनके साथ उपेंद्र सिंह भी थे। इस बीच सुरेंद्र सिंह का पुत्र विशाल व विजय उर्फ मंटू सिंह आ गए और मुझे धक्का दे दिया जिससे मैं गिर गया। उपेंद्र ने विशाल को पकड़ लिया लेकिन तब तक विजय भाग निकला, उसी समय मैंने पुलिस को सूचना दी थी। उन्होंने आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उनका कहना है कि मेरे ऊपर लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं।

कन्नौज विवाद सुलझाने गई महिला दारोगा को पीटा, हाथ पर काटा


 कन्नौज विवाद सुलझाने गई महिला दारोगा को पीटा, हाथ पर काटा


उत्तर प्रदेश कन्नौज दो दिन पहले एक शादी में सिपाही की पिटाई के बाद अब शहर में एक महिला दारोगा की पिटाई हो गई। लेनदेन के दौरान हुए विवाद की जानकारी पर पहुंची महिला दारोगा पर आरोपित महिला ने हमला बोल दिया। दारोगा के हाथ पर काट लिया और उस पर चप्पल, ईंट-पत्थर फेंके। आरोपित महिला के खिलाफ सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।



 मामला कन्नौज के सरायमीरा इलाके के देविनटोला मोहल्ले का है। बताया जा रहा है कि सोमवार की देर शाम यहां नन्हे खां और रामदास के परिवार के बीच आपसी लेनेदेन को लेकर विवाद हो गया। बात बिगड़ती देखकर नन्हे खां ने पुलिस को जानकारी दे दी।



कोतवाली में तैनात महिला एसआई हेमलता मौके पर पहुंचकर शिकायतकर्ता से बात करने लगीं, इस पर दूसरे पक्ष से रामदास की पत्नी रानी गाली-गलौज करने लगी। आसपास के लोगों के मुताबिक एसआई हेमलता ने इस पर टोकता वह उनसे ही भिड़ गई।



 हेमलता ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने दांत से हाथ में काट लिया। हाथ से खून निकलने लगा। उसके बाद उसने चप्पल से पिटाई कर दी। हेमलता बचाव में आईं तो उसने ईंट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया। इससे वहां पर अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों की मदद से एसआई वहां से किसी तरह बचकर निकलीं और कोतवाली सूचना दी। कोतवाल आलोक दुबे पूरा मामला समझने के बाद महिला दारोगा को लेकर कोतवाली पहुंचे। वहां दारोगा की तहरीर पर आरोपित महिला रानी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।



 कोतवाल ने बताया कि आरोपित महिला की तलाश की जा रही है, उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

दो दिन पहले सिपाही की हुई थी पिटाई



सदर कोतवाली पुलिस पर हमले की दो दिन में यह दूसरी घटना है। दो दिन पहले शनिवार की रात जलालपुर-पनवारा स्थित एक शादी में हुए विवाद के दौरान पहुंचे सिपाही दीपक गुर्जर की पिटाई हुई थी। आरोप में दो पर रिपोर्ट दर्ज कर एक की गिरफ्तारी की गई। अब यह दूसरा मामला है।

गोरखपुर में हुआ सामूहिक हत्याकांड तीन लोगों की गला काटकर हत्या


 गोरखपुर में हुआ सामूहिक हत्याकांड


तीन लोगों की गला काटकर हत्या



उत्तर प्रदेश गोरखपुर प्रयागराज में दिल दहला देने वाली दो घटनाओं के बाद अब गोरखपुर में भी सनसनीखेज वारदात सामने आई है। खोराबार थाना क्षेत्र में तीन लोगों की गला काटकर हत्या कर दी गई है। 



सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। खोराबार थाना समेत सात थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई है। एडीजी अखिल कुमार और एसएसपी विपिन टाडा भी मौके पर पहुंच गए हैं।



खोराबार एरिया के रायगंज में बदमाशों ने रंजिश में तीन लोगों की हत्या कर दी। घटना सोमवार रात लगभग 9 बजे की है। सूचना पाकर एसएसपी डॉ. विपिन टाडा सहित कई अफसर मौके पर पहुंचे। 


पुलिस का कहना है कि रायगंज निवासी गामा निषाद (42) उनकी 38 वर्षीय पत्नी संजू देवी और 20 वर्षीय बेटी प्रीति की गला काटकर हत्या की गई है। गामा के भाई रामा निषाद की बेटी की शादी है।


गामा गांव के बाहर बंगला चौराहे पर मकान बनवाकर रहते हैं। वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ कार्यक्रम में शामिल होने पैदल ही जा रहे थे। रास्ते में घर से थोड़ी ही दूरी पर घात लगाकर बदमाशों ने हमला कर दिया। उनका बेटा अच्छेलाल और बेटी बच गई। क्योंकि वह दूसरे रास्ते से कार्यक्रम में जा रहे थे। गामा का एक और बेटा बाहर रहता है। गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

आज़मगढ़ जीयनपुर संविदा कर्मी ने सहायक विकास अधिकारी को पीटा


 आज़मगढ़ जीयनपुर संविदा कर्मी ने सहायक विकास अधिकारी को पीटा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ खंड विकास पर कार्यरत सहायक विकास कृषि अधिकारी को संविदा पर कार्यरत बीपीएम से कहासुनी हो गई। देखते ही देखते मारपीट हो गई। इस संबंध में कृषि अधिकारी ने संबंधित थाने में तहरीर दी है। तहरीर मिलने पर पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।



 जानकारी के अनुसार अजमतगढ़ खंड विकास पर कार्यरत सहायक विकास कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार भारती ने अजमतगढ़ कार्यालय पर सोमवार को बैठक बुलाई थी। जिसमें संविदा बीपीएम पद पर कार्यरत हेमंत कुमार निवासी छपरा सुलतानपुर अनुपस्थित रहे।



जिससे कृषि कार्य के लिए क्षेत्र में त्वरित रूप से शासन द्वारा संचालित योजनाओं को लेकर बैठक बुलाई गई थी। जिसको लेकर नाराज सहायक विकास कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार ने बीपीएम को अनुपस्थित कर दिया। वहीं वेतनावली के लिए उपस्थिति पंजिका पर सहायक कृषि अधिकारी से हस्ताक्षर के लिए कहा जिस पर उन्होंने हस्ताक्षर करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले शासकीय कार्य को पूरा करने के उपरांत पत्रावली पर हस्ताक्षर किया जाएगा। जिसको लेकर प्रदीप कुमार व हेमंत के बीच कहासुनी हो गई और दोनों में मारपीट होने लगी। 


सहायक विकास कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार भारती ने सोमवार की शाम पांच बजे जीयनपुर थाने पर पहुंचकर जीयनपुर कोतवाल यादवेंद्र पांडेय को लिखित तहरीर दी। जिसके उपरांत कोतवाल ने मेडिकल के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा और मुकदमा पंजीकृत करने के लिए निर्देशित किया।