Tuesday 22 November 2022

आजमगढ़ अहरौला आराधना हत्याकांड में शामिल कई आरोपी गिरफ्तार पकड़े गए लोगों में मुख्य आरोपी प्रिंस के माता-पिता तथा ननिहाल के लोग शामिल हत्या के बाद कई टुकड़ों में काटी गई थी युवती की लाश


 आजमगढ़ अहरौला आराधना हत्याकांड में शामिल कई आरोपी गिरफ्तार


पकड़े गए लोगों में मुख्य आरोपी प्रिंस के माता-पिता तथा ननिहाल के लोग शामिल


हत्या के बाद कई टुकड़ों में काटी गई थी युवती की लाश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद पुलिस के लिए सिरदर्द बनी अहरौला थाना क्षेत्र के पश्चिमपट्टी गांव के समीप कुंए से बरामद कई टुकड़ों में रहे युवती के सिरविहीन शव की गुत्थी पुलिस ने पूरी तरह सुलझा लेने का दावा किया है।


 मंगलवार को पुलिस ने आराधना हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस यादव के माता-पिता तथा ननिहाल से संबंधित कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में शामिल 25000रू  ईनाम घोषित प्रिंस यादव का ममेरा भाई सर्वेश यादव अभी पुलिस की पकड़ से बाहर बताया गया है।


गौरतलब है कि अहरौला थाना क्षेत्र के पश्चिमपट्टी गांव स्थित कुएं से 22 वर्षीय युवती का कई टुकड़ों में विभक्त शव बरामद किया गया। पुलिस मृतका के सिर की तलाश में जुटी थी जिससे उसकी शिनाख्त की जा सके। पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुकी इस वारदात के खुलासा हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा एसपी सिटी एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में पुलिस की 5 टीमें गठित की गई थी काफी मशक्कत के बाद सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस को कामयाबी तब हाथ लगी जब इसहाकपुर ग्राम निवासी केदार प्रजापति और उसके पुत्र ने मृतका के हाथ में रहे कंगन एवं दोनों बाहों में बंधे रक्षा सूत्र व काले धागे के आधार पर उसकी पहचान आराधना प्रजापति के रूप में की।


 पूछताछ के दौरान मृतका के परिजनों ने बताया कि बीते 10 नवंबर को आराधना गांव के प्रिंस यादव के साथ घर से निकली थी और फिर वापस नहीं लौटी। बताते हैं कि अराधना और प्रिंस के बीच प्रेम संबंध स्थापित था। प्रिंस कमाने की गरज से विदेश गया था। इसी बीच बीते फरवरी माह में आराधना के परिजनों ने उसकी शादी कहीं दूसरी जगह कर दी। इस बात की जानकारी होने पर प्रिंस वापस घर लौटा और आराधना को अपना बनाने के लिए उस पर दबाव बनाने लगा। आराधना द्वारा इनकार करने पर प्रिंस ने अपने ननिहाल वालों की मदद से उसे रास्ते से हटा देने की योजना बीते 29 अक्टूबर को बना लिया। इसके लिए उसने अपने ममेरे भाई सर्वेश यादव को भी अपनी योजना में शामिल कर लिया। 


योजना के अनुसार बीते 10 नवंबर को प्रिंस आराधना को धार्मिक स्थल पर घुमाने के बहाने घर से ले गया और उसे लेकर अपने ननिहाल ग्राम तोवां थाना निजामाबाद पहुंचा। योजना के अनुसार उसी दिन शाम को प्रिंस और सर्वेश ने आराधना की गला घोंटकर हत्या कर दी तथा साक्ष्य छुपाने के लिए दोनों ने धारदार हथियार से आराधना के शव को कई टुकड़ों में विभक्त कर दिया। इसके बाद दोनों आरोपी अपने परिजनों की सहमति से शव को ले जाकर अहरौला क्षेत्र के पश्चिमपट्टी गांव स्थित कुएं में फेंक दिए तथा मृतका के सिर एवं घटना में प्रयुक्त हथियार को कुछ दूरी पर स्थित तालाब में फेंक दिया गया। 


शव की बरामदगी एवं परिजनों द्वारा मृतका की शिनाख्त के बाद एसपी द्वारा गठित की गई पुलिस की टीमें घटना के हर बिंदु पर ध्यान देते हुए मामले की तफ्तीश में जुट गईं। 2 दिन पूर्व पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रिंस यादव पुत्र राजाराम निवासी ग्राम कठही थाना क्षेत्र अहरौला को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए मुख्य आरोपी से की गई पूछताछ के बाद पुलिस अधीक्षक ने इस वारदात में शामिल प्रिंस के ममेरे भाई सर्वेश यादव की गिरफ्तारी के लिए उस पर 25 हजार रू का ईनाम घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने इस घटना में शामिल रहे अन्य लोगों की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने अहरौला क्षेत्र के केदारपुर पुलिया के समीप मुख्य आरोपी प्रिंस यादव के माता-पिता समेत उसके ननिहाल से संबंधित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 


पकड़े गए आरोपियों में राजाराम यादव पुत्र स्व० जंगबहादुर, उसकी पत्नी प्रमिला यादव व पुत्री मंजू यादव निवासी ग्राम कठही थाना अहरौला, रिश्तेदार शीला यादव पत्नी रामा यादव व ममेरी भाभी सुमन पत्नी बृजेश निवासी ग्राम अशरफपुर थाना कप्तानगंज तथा कमलावती पत्नी संतराज निवासी ग्राम तोवां थाना निजामाबाद बताए गए हैं।

आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर 2 दिन पहले गन्ने के खेत मे मिली जगदीश चौहान की लाश के मामले मे मृतक की पत्नी ने बताया की किया गया है हत्या। मृतक की पत्नी सुनीता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गोहार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर 2 दिन पहले गन्ने के खेत मे मिली जगदीश चौहान की लाश के मामले मे मृतक की पत्नी ने बताया की किया गया है हत्या।


मृतक की पत्नी सुनीता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गोहार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दयालपुर निवासी मृतक जगदीश चौहान पुत्र दीपचन्द चौहान की पत्नी सुनीता चौहान ने बताया की मेरे पति 17 नवम्बर 2022 की शाम करीब 6बजे घर से निकले तथा घर की मोबाईल लेकर गए थे। तथा चश्मा व चप्पल पहने थे। जब घर वापस नही आये तो हम लोगो ने काफी खोज बिन किए परन्तु उनका कही कोई अता पता नही चला।


दिनाँक 20  नवम्बर 2022 को शाम करीब साढ़े चार बजे ग्राम मोतीपुर मे दासी यादव के गन्ने के खेत मे मेरे पति जगदीश चौहान की लाश मिली उनका दाया कान कटा हुआ था मुह पर तेजाब की तरह गिराया गया था। व चमड़ा भी छिला हुआ था, लाश के पास से रूमाल मिली थी।


 जिसके बाबत मैने दिनाँक 19 नवम्बर 2022 को थाना गम्भीरपुर मे शिकायती पत्र दि थी परन्तु चौकी इंचार्ज ने मेरे पुत्र अमन चौहान से गुमशुदगी की दूसरी दरखास्त लिखवाया और कोई नकल नही दिया।


मेरे गाँव के सुरेश चौहान की पुत्री अर्चना चौहान लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी स्वेच्छा से मेरे पुत्र दिनेश के साथ चली गई वह लोग वैवाहिक जीवन बिताने लगे जिसके कारण सुरेश चौहान पुत्र मुन्नी व राधेश्याम चौहान पुत्र सुरेश चौहान मेरे पति व मेरे परिवार को बार बार जान से मारने की धमकी दे रहे थे, शेष किसी और से मेरा कोई विवाद नही है।


मेरे पति जगदीश चौहान पुत्र दीपचन्द चौहान की हत्या सुरेश चौहान और उनका लड़का राधेश्याम चौहान ने ही किया है।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ गम्भीरपुर सिपाही पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज। दहेज के लिए पांच माह के गर्भ को गिराने का बना रहा था दबाव।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर सिपाही पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज।


दहेज के लिए पांच माह के गर्भ को गिराने का बना रहा था दबाव।



आजमगढ़ वाराणसी में तैनात सिपाही के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज हुआ है। उस पर पत्नी का उत्पीड़न का आरोप है। विवाहिता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर जहां पांच माह के गर्भ को गिराने का दबाव बना रहा है। वहीं कार व नकदी की भी मांग कर रहा है। उत्पीड़न से परेशान विवाहिता ने सिपाही के खिलाफ गंभीरपुर थाने में तहरीर दिया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।


मिली जानकारी के मुताबिक गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के तियरी मनीराम गांव निवासिनी रिया भारती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मेंहनगर थाना क्षेत्र के विसहम गांव निवासी यशवंत पुत्र योगेंद्र को लेकर उसका चचेरा भाई शंभू शादी के लिए आया था। यशवंत ने मुझे पसंद कर लिया। इसके बाद उसका मेरे घर आना जाना भी शुरू हो गया। शादी के पूर्व ही अच्छे संबंध होने के चलते उसने शारीरिक संबंध भी बना लिया। जिससे वह गर्भवती हो गई। दबाव बनाने पर यशवंत ने 10 मार्च 2022 को बहुरहवा बाबा धाम पर शादी कर लिया और इसके बाद कोर्ट मैरेज भी हो गया। कोर्ट मैरेज के बाद वह उसे लेकर वाराणसी चला गया। जहां दबाव बना कर गर्भपात करा दिया। इसके बाद से ही दहेज के लिए दबाव बनाना शुरू किया। इस बीच वह पुन: यशवंत के संसर्ग से गर्भवती हो गई। एक माह वाराणसी में रहने के बाद वह अपने मायके चली आयी।


 लगातार दहेज का दबाव बनाने पर पिता ने उसे 50 हजार नकद भी दिया। लेकिन वह कार की मांग कर रहा था। इतना ही नहीं उस पर दूसरे गर्भ को भी गिराने का दबाव बनाया जाने लगा। जो वर्तमान में पांच माह का है। पीड़िता ने तहरीर में पति यशवंत के अलावा ससुर योगेंद्र, सास सविता, ननद सुमन, किरन, ज्योति, सन्नो, जेठ बलवंत, बृजेश व जेठानी प्रीती को नामजद किया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल कर रही है।