Sunday 11 September 2022

आजमगढ़ सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी के खाते से उड़ाए थे 55 लाख गैंग का मुख्य साइबर अपराधी झारखंड से गिरफ्तार


 

आजमगढ़ सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी के खाते से उड़ाए थे 55 लाख


गैंग का मुख्य साइबर अपराधी झारखंड से गिरफ्तार


आजमगढ़ 19 मई 2021 को साइबर थाने में मंजू वर्मा निवासी हरनाटार सिकंदरपुर बलिया ने एक प्रार्थना पत्र देकर यह आरोप लगाया कि उसके पति सेवानिवृत्त पुलिस कर्मी भुवनेश शर्मा के बैंक खाते में आए फंड के लगभग ₹55 लाख किसी साइबर अपराधी ने पेंशन चालू करने के नाम पर ऐनीडेस्क ऐप्स के माध्यम से उनके खाते से निकाल लिए। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी। उक्त अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रो त्रिवेणी सिंह, पुलिस अधीक्षक, साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ, अनुराग आर्य, पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ एंव नोडल अधिकरी सुधीर जायसवाल, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद आजमगढ़ के निर्देशानुसार तकनीकी संसाधनो का प्रयोग करते हुए विवेचना के मध्य प्रभारी निरीक्षक साइबर क्राइम थाना परिक्षेत्र आजमगढ़ द्वारा अभिसूचना संकलन करके कार्यवाही प्रारम्भ की गयी तो उक्त अभियोग की विवेचना से कुल 8 अभियुक्तों का नाम प्रकाश में आया. जिसमे 04 अभियुक्त को पूर्व में जेल भेजा जा चुका है।


 प्रकाश में आये गैंग का वांछित मुख्य अभियुक्त सोनू मण्डल पुत्र नन्दु उर्फ नन्दलाल मण्डल ग्राम नरायनपुर थाना नरायनपुर जिला जामताड़ा झारखण्ड जो कई दिनों से फरार चल रहा था. अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु अपर पुलिस महानिदेशक, साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ से झारखण्ड राज्य जाने हेतु परमीशन प्राप्त कर साइबर क्राइम थाना आजमगढ़ टीम को रवाना किया गया था कल दिनांक 10 सितंबर 2022 को गैंग का वांछित मुख्य अभियुक्त सोनू मण्डल पुत्र नन्दु उर्फ नन्दलाल मण्डल ग्राम नरायनपुर थाना नरायनपुर जिला जामताड़ा झारखण्ड को उसके ओम साईं होटल जामताडा से गिरफ्तार कर लिया गया।


पूछताछ में यह तथ्य सामने आया कि अभियुक्त सोनू उर्फ़ राजू मण्डल अपने साथी राम किशुन मण्डल, दिनेश मण्डल व धीरज पाण्डेय के साथ मिलकर सेवानिर्वित्त हुए कर्मचारियों का डेटा सरकारी वेबसाइट से प्राप्त कर ट्रेजरी अधिकारी बनकर कॉल करते है तत्पश्चात उनकी पेंशन बंद होने या पेंशन में इन्क्रीमेंट लगाने के नाम पर कॉल करके रिमोट सपोर्ट ऐप्स डाउनलोड कराकर उसके माध्यम से उनके मोबाइल बैंकिंग, नेट बैंकिंग या ई वॉलेट को एक्सेस कर उनके बैंक खाते से सारा पैसा विभिन्न फर्जी खातो में ट्रान्सफर करके आपस में बाट लेते है अभियुक्त सोनू मण्डल ने साइबर ठगी से ही जामताडा शहर में ओम साईं होटल खोला है अभियुक्त राम किशुन मण्डल निवासी कर्मातांड जामताडा पूर्व में 4 बार साइबर अपराध में जेल जा चुका है वर्तमान समय में रोहतास हरियाणा जेल में बंद है व दिनेश मण्डल निवासी कर्मातांड जामताडा वर्त्तमान समय में जामताडा जेल में बंद है दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध वारंट बी तामिला की कार्यवाही की जा रही है।

पीलीभीत किशोरी से गैंगरेप के बाद डीजल डालकर जिंदा जलाया, हालत गंभीर


 पीलीभीत किशोरी से गैंगरेप के बाद डीजल डालकर जिंदा जलाया, हालत गंभीर


उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। माधोटांडा थाना क्षेत्र में दबंग युवकों ने एक 16 वर्षीया दलित किशोरी से उसके घर में घुसकर सामूहिक बलात्कार किया और उस पर डीजल डालकर आग लगा दी। लड़की को गंभीर रूप से झुलसी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि सात सितंबर को जिला अस्पताल में एक युवती को गंभीर रूप से जली हालत में उसके परिजनों ने भर्ती कराया था। पीड़िता के पिता ने 10 सितंबर को माधोटांडा पुलिस को सूचना दी कि उसके गांव के दो दबंग युवकों राजवीर और ताराचंद ने घर में घुसकर उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और डीजल छिड़ककर उसे आग लगा दी।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना मिलने पर वह तत्काल किशोरी के गांव पहुंचे और पूरे मामले की खुद तहकीकात की। उन्होंने बताया कि परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ बलात्कार, हत्या के प्रयास और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर उप जिलाधिकारी (सदर) योगेश कुमार गौड़ जिला राजकीय संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे और उन्होंने किशोरी का बयान दर्ज किया। आग से जली किशोरी की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। दुष्कर्म के आरोपी माधोटांडा थाना क्षेत्र के रहने वाले राजवीर व ताराचंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

आजमगढ़-वाराणसी के शातिरों संग हुई मुठभेड़, 50 हजारी बदमाश को लगी गोली


 आजमगढ़-वाराणसी के शातिरों संग हुई मुठभेड़, 50 हजारी बदमाश को लगी गोली


आजमगढ़/भदोही/वाराणसी और आजमगढ़ के दो शातिर बदमाशों के साथ भदोही में क्राइम ब्रांच और जिले की पुलिस की मुठभेड़ हो गई। रविवार की भोर में भदोही-वाराणसी मार्ग पर वरुणा पुल के पास हुई मुठभेड़ में 50 हजार और 25 हजार के दो इनामी बदमाशों को गोली मारने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी है। दोनों को शहर के एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपियों की क्राइम कुंडली पुलिस खंगाल रही है।


सीओ भदोही अजय कुमार चौहान के अनुसार रविवार की भोर में चौरी थाने की पुलिस भदोही-वाराणसी मार्ग स्थित कंधिया रेलवे फाटक के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान वाराणसी से भदोही की तरफ आ रहे दो युवकों को पुलिस ने रोका तो वे तेजी के साथ बाइक से भदोही की ओर भागने लगे।


दोनों के भागने की जानकारी आला अधिकारियों को दी गई। एसपी डॉ अनिल कुमार के आदेश पर क्राइम ब्रांच व भदोही कोतवाली की पुलिस ने वरुणापुल पर घेराबंदी कर ली। यहां भी रोकने का प्रयास हुआ तो बाइक सवारों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी और बाइक समेत गिर पड़े।


इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों को इलाज के लिए महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीओ ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के कोटवा निवासी रमजान अली और आजमगढ़ के सजनी गांव निवासी उज़ैफ़ा के रूप में हुई है। रमजान पर 50 हजार रू  और उजैफा पर 25 हजार रू का इनाम घोषित है।

आजमगढ़ जीयनपुर घर से निकली 3 नाबालिग बहनें लापता घर से दवा लेने के लिए निकली थी, जनसेवा केंद्र से निकाले थे रुपये


 आजमगढ़ जीयनपुर घर से निकली 3  नाबालिग बहनें लापता


घर से दवा लेने के लिए निकली थी, जनसेवा केंद्र से निकाले थे रुपये


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ घर से दवा लेने निकली तीन चचेरी बहनों के लापता होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। स्वजन दो दिनों तक खुद से ढूंढ़ते रहे, लेकिन बेटियों का सुराग न लगने से परेशान हुए तो शनिवार की शाम पुलिस की शरण ली। पुलिस तक बात पहुंची तो अफसरों की नींद उड़ गई। लाजिमी भी कि शुक्रवार को किशाेरी संग दुष्कर्म मामले में पुलिस अभी लगी जो थी कि दूसरी घटना ने उसे बेचैन कर दिया। 


एडीशनल एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ जीयनपुर कोतवाली पहुंच घटनाक्रम की जानकारी करने में जुटे रहे।

जीयनपुर के एक गांव की तीन चचेरी बहनें गुरुवार की सुबह दस बजे दवा लेने के लिए मनिकाडीह बाजार गईं थीं। स्वजन के मुताबिक बेटियाें की उम्र 10 से 13 वर्ष की है। उनके लौटने में देर हुई तो परेशानी महसूस हुई। परिवार के लोग खुद के स्तर पर उन्हें ढूंढ़ने निकल पड़े, लेकिन उनका शाम होने तक कोई सुराग नहीं लगा। इस बीच पता चला कि मनिका डीह स्थित जनसेवा केंद्र से बहनों ने तीन सौ रुपये भी निकाले थे। इस सूचना ने परिवार को परेशान करके रख दिया।


 स्वजन परिचित व रिश्तेदारों के यहां पता करके थक गए तो शनिवार की देर शाम जीयनपुर कोतवाली पहुंचेे। एएसपी सिद्धार्थ ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जा रहा है। पुलिस की टीम गठित की जाएगी, जिससे उन्हें जल्द से जल्द बरामद किया जा सके।

आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में गैंगरेप के आरोपी को लगी गोली 1 दिन पूर्व छात्रा को अगवा कर दिया था गैंगरेप की घटना को अंजाम, 2 अन्य आरोपियों की पुलिस कर रही है तलाश


 आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में गैंगरेप के आरोपी को लगी गोली


1 दिन पूर्व छात्रा को अगवा कर दिया था गैंगरेप की घटना को अंजाम, 2 अन्य आरोपियों की पुलिस कर रही है तलाश 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह क्षेत्र में किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोपित विकास गिरी को शनिवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है। पैर में गोली लगने से घायल सिरफिरे बदमाश को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। खाकी का पलटवार बदमाशों का हौसला पस्त करने वाला है। हालांकि, दो आराेपित पुलिस की पकड़ से अब भी दूर बताए जा रहे हैं।


 पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद से ही पुलिस आरोपितों के पीछे लगी थी। वह कहीं भागने की फिराक में था कि बरदह क्षेत्र में ही रात करीब 11 बजे उसका पुलिस से आमना सामना हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने की कोशिश की लेकिन उसके फायर करने के कारण फोर्स को जवाबी गोली चलानी पड़ी। उसे फिलहाल घायल अवस्था में बरदह के निकट ही सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है


बदमाश विकास गिरी दरियापुर बसही का रहने वाला है। दुष्कर्म की घटना नौ सितंबर की शाम घटित हुई, जब एक किशोरी दूध पहुंचाने के लिए घर से बमुश्किल पांच सौ मीटर दूर एक व्यक्ति के यहां गई। वहां दूध पहुंचाकर लौट रही थी कि सिरफिरों ने उसे पकड़कर ज्यादती की। बरदह के बौवापार क्षेत्र अंतर्गत हजारेमलपुर की तरफ से विकास गिरी बाइक से आते दिखा ताे पुलिस ने घेराबंदी की। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा व बाइक बरामद की है। घटना के दो अन्य आरोपित नितेश गौड़ और अजय गौड़ निवासी बसहि दरियापुर फरार हैं। इन दोनाें आरोपितों की भी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई है।