Saturday 11 November 2023

आजमगढ़ सरायमीर घर के अन्दर युवक की संदिग्ध हालत में मौत पुलिस ने पत्नी को लिया हिरासत में पूछताछ जारी।


 आजमगढ़ सरायमीर घर के अन्दर युवक की संदिग्ध हालत में मौत



पुलिस ने पत्नी को लिया हिरासत में पूछताछ जारी।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर क्षेत्र के शेरवां गांव में शुक्रवार की रात घर के भीतर युवक की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। आस-पास के लोगों को घटना की जानकारी शनिवार की सुबह हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। पुलिस पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शेरवां गांव निवासी सरवन कुमार (25) मजदूरी करता था। उसके माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। उसकी बहनें अपने घर रहती हैं। पांच माह पूर्व उसकी शादी हुई। शुक्रवार की रात में दंपति में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। युवक की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। पत्नी ने घटना की सूचना रात में ही मायके दी थी। 


शनिवार की सुबह मायके के लोग पहुंचे तो गांव के लोगों को घटना की जानकारी हुई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की। सरायमीर थानाध्यक्ष यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

आजमगढ़ गम्भीरपुर पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर सिपाही ने लिए 2200 रूपये थानाध्यक्ष से शिकायत के बाद मचा हड़कंप, पैसा किया वापस


 आजमगढ़ गम्भीरपुर पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर सिपाही ने लिए 2200 रूपये


थानाध्यक्ष से शिकायत के बाद मचा हड़कंप, पैसा किया वापस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा जहां कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के साथ ही पुलिस और आम जनता के बीच विश्वास को बनाये रखने के लिए निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं, वहीं कुछ पुलिसकर्मी अपनी आदतों से बाज न आते हुए पुलिसिया कार्यशैली पर सवालियां निशान लगा दे रहे हैं। इस बात का जीता जागता उदाहरण आज गम्भीरपुर थाने में तैनात एक सिपाही ने पेश कर दिया। थानाध्यक्ष के संज्ञान में मामला आने के बाद सिपाही द्वारा पीड़ित से लिया गया पैसा वापस उसके खाते में भेजवा दिया गया।


गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के अंबरपुर गांव निवासी अभय चौहान पुत्र प्रेम कुमार चौहान ने बताया कि उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। 8 तारीख को पासपोर्ट ऑफिस बनारस जाकर वेरिफिकेशन करवा कर वापस आया। आज शनिवार को गम्भीरपुर थाने पर तैनात सिपाही अतुल मिश्रा अपने साथी के साथ अभय चौहान के घर पहुंचा और पासपोर्ट रिपोर्ट वेरीफिकेशन के नाम पर 2200 रूपये वसूल लिए। अभय चौहान ने जब इस बावत जानकारी चाही तो उसे बताया गया कि ऊपर तक सबको देना पड़ता हैं। जब इस बात की जानकारी थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह को हुई तो उन्होंने इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उक्त सिपाही को डांट फटकार लगाई। सिपाही अतुल मिश्रा द्वारा तत्काल पीड़ित के नंबर पर गूगल पे यूपीआई ट्रांजैक्शन के माध्यम से ऑनलाइन पैसा पीड़ित के खाते में वापस कर दिया गया।