Wednesday 8 February 2023

आजमगढ़ लालगंज सीएम योगी का पुतला फूंकना पड़ा महंगा 18 अधिवक्ताओं सहित 150 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ लालगंज सीएम योगी का पुतला फूंकना पड़ा महंगा


18 अधिवक्ताओं सहित 150 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वाहन पर मंगलवार को अधिवक्ताओ ने 6 सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया था जिसको देवगांव पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए नामजद 18 अधिवक्ताओं व 150 से अधिक अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के इस कार्यवाही का लालगंज बार एसोसिएशन ने घोर निंदा की है। उनका आरोप है कि तहसील बार एसोसिएशन लालगंज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया।


मिली जानकारी के मुताबिक जिसमें मुख्यमंत्री से प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए 5 लाख रू तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा कराने तथा आयुष्मान योजना से जोड़ने, उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओ के लम्बित दावों का यथाशीघ्र भुगतान करने, जिलों में अधिवक्ताओ के चैम्बर का निर्माण कराने, अधिवक्ता व पत्रकार की मृत्यु पर एक समान धनराशि देने, 60 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 40 हजार अधिवक्ताओ के लिए पेंशन योजना लागू करने तथा एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग किया। 


जिसके संदर्भ में अधिवक्ताओं द्वारा जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया लेकिन साजिश के तहत अधिवक्ता जो समाज का सजग प्रहरी है। उसकी जुबान बंद करने के लिए स्थानीय थाना देवगांव में अधिवक्ता विन्धवासिनी राम, हामिद अली, राम सेवक यादव, लल्ले मिश्रा, अध्यक्ष विजय प्रकाश पांडेय, राम विजय सिंह, हरी यादव, देवनरायन सरोज, पंकज सोनकर, धर्मेश पाठक, सहित 18 अधिवक्ताओं के ऊपर नामजद व 150 से अधिक लोगों के ऊपर अज्ञात मुकदमा दर्ज की बार एसोसिएशन घोर निंदा की है।

उत्तर प्रदेश चर्चित आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह किए गए निलंबित बिना छुट्टी के चल रहे हैं गायब, सीएम योगी के निर्देश पर हुई कार्रवाई


 उत्तर प्रदेश चर्चित आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह किए गए निलंबित


बिना छुट्टी के चल रहे हैं गायब, सीएम योगी के निर्देश पर हुई कार्रवाई



लखनऊ उत्तर प्रदेश चर्चित आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह बिना छुट्टी लिए ही गायब हैं। गुजरात चुनाव के दौरान कार के साथ अपनी ही तस्वीर वायरल करने के बाद अभिषेक को प्रेक्षक के पद से हटा दिया गया था। उसके बाद से ही अभिषेक ने यूपी आकर अपना पदभार ग्रहण नहीं किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नुियक्ति विभाग ने बिना छुट्टी गायब रहने के आरोप में अभिषेक को निलंबित करने का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबद्ध रहेंगे। इसके पहले अक्तूबर 2014 में भी वह निलंबित हो चुके हैं।


अभिषेक सिंह वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और मूलत: रायपुर छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। वह मार्च 2015 में दिल्ली प्रतिनियुक्ति पर गए थे। इसके बाद 30 जून 2022 को उत्तर प्रदेश वापस आए थे। उन्हें गुजरात चुनाव में प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था। यहां कार के आगे खड़े होकर फोटो खिंचवाने और सोशल मीडिया पर डालने के बाद उन्हें हटा दिया गया था।


 उन्होंने इसके बाद यूपी में आकर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है। नियुक्ति विभाग ने उन्हें नोटिस भी भेजा, लेकिन जवाब नहीं दिया। बिना बताए गायब रहने और आचरण नियमावली का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें निलंबत किया गया है। अभिषेक सिंह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने के साथ फिल्म में भी रोल करते हैं।

उत्तर प्रदेश में सभी अफसरों की छुट्टियों पर रोक समूह क व ख के समस्त अधिकारी आदेश के दायरे में


 उत्तर प्रदेश में सभी अफसरों की छुट्टियों पर रोक



समूह क व ख के समस्त अधिकारी आदेश के दायरे में



लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 की बैठकों के चलते शासन व विभागों के समूह क व ख के सभी अधिकारियों की छुट्टियों पर 10 से 15 फरवरी तक रोक लगा दी है। इनमें आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के साथ विभागाध्यक्ष व उनके अधीन कार्यरत अधिकारी भी शामिल हैं। जिन अधिकारियों की छुट्टी पहले से स्वीकृत थीं, उन छुट्टियों को भी निरस्त कर दिया गया है।


प्रदेश में 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और 13 से 15 फरवरी तक जी-20 की बैठकें हो रही हैं। इनमें लखनऊ मंडल के समूह क व ख के ज्यादातर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।


दोनों आयोजनों के दौरान वीवीआईपी मूवमेंट वाले पांच मार्गों पर आठ दिन (नौ से 16 फरवरी) तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। यह डायवर्जन सुबह सात बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा। साथ ही शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वहीं शहर में शहीद पथ, हजरतगंज से अहिमामऊ, गोल्फ क्लब से शहीद पथ, गोल्फ क्लब चौराहे से 1090 चौराहा और 1090 चौराहे से इंदिरागांधी प्रतिष्ठान पर सामान्य वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।