Wednesday 30 August 2023

आजमगढ़, हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के खिलाफ अधिवक्ता उतरे सड़क पर हड़ताल कर किया प्रदर्शन, प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी


 आजमगढ़, हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के खिलाफ अधिवक्ता उतरे सड़क पर


हड़ताल कर किया प्रदर्शन, प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई नारेबाजी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हापुड़ जिले में एक दिन पूर्व अधिवक्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज के मामले में बार काउंसिल के आवाहन पर आजमगढ़ में भी बुधवार को दिन में दीवानी कोर्ट के अधिवक्ता लामबंद हो गए। न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पारित किया गया और भारी संख्या में अधिवक्ताओं का हुजूम सड़क पर निकल पड़ा। 


इस दौरान दीवानी कोर्ट परिसर गेट के बाहर चर्च के सामने थोड़ी देर के लिए चक्का जाम भी हुआ। इसके बाद अधिवक्तागण जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट की तरफ निकल गए। अधिवक्ता डीएम कार्यालय के सामने से होते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में चक्रमण किये और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। थोड़ी देर के लिए कलेक्ट्रेट चौराहे पर भी लामबंद हुए। इसके बाद जुलूस वापस दीवानी कोर्ट पहुंच गया। इस दौरान हापुड़ में लाठीचार्ज के मामले में सीओ पर आरोप लगाते हुए उन पर कानूनी कार्रवाई के साथ बर्खास्त करने की मांग की गई। 


कहा गया कि अगर मामले मे कार्रवाई नहीं हुई तो 1 सितंबर को फिर बार काउंसिल की बैठक होगी। इसके बाद जो निर्देश आएगा उसके अनुसार कार्रवाई आगे की जाएगी।

आजमगढ़ देवगांव मामा की तहरीर पर भांजी गई जेल पुलिस भांजी के साथी की तलाश मे जुटी


 आजमगढ़ देवगांव मामा की तहरीर पर भांजी गई जेल


पुलिस भांजी के साथी की तलाश मे जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माता-पिता की मौत के बाद भांजी का पालन पोषण कर अपने घर में जगह देने वाले मामा की सम्पत्ति पर भांजी की नीयत खराब हो गयी। अपने साथी के साथ मिलकर भांजी ने मामा के घर में रखे हुए गहनों पर हाथ साफ कर दिया। मामा की तहरीर पर जब पुलिस ने मामले में छानबीन की तो आज बुधवार को चोरी किए हुए गहनों को बेचने जा रही भांजी को गहनों के साथ पकड़ लिया।


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के माधवपुर धरांग ग्राम निवासी जयप्रकाश राय के बहनोई एवं बहन की मृत्यु के बाद उन्होंने अपनी भांजी को अपने घर पर रखा था। मामा के घर रह रही युवती की नजर अपने मामी के जेवरों पर पड़ी और उसने अपने परिचित शुभम राय निवासी ग्राम चौकी थाना क्षेत्र बरदह के साथ मिलकर मामा के घर से नगदी और जेवर पार कर दिया। इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा घटना के बाद से लापता युवती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।


 पुलिस ने इस मामले में आरोपित युवती को बुधवार की सुबह लालगंज- देवगांव मोड़ हाइवे के समीप पकड़ लिया। उसके कब्जे से गले की चेन व अंगूठी बरामद की गई है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्ता के सहयोगी शुभम राय की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिया है।

गाजियाबाद दिनदहाड़े वकील की हत्या, चेंबर में घुस सिर में मारी गोली घटना के बाद पैदल ही फरार हो गये हत्यारे


 गाजियाबाद दिनदहाड़े वकील की हत्या, चेंबर में घुस सिर में मारी गोली


घटना के बाद पैदल ही फरार हो गये हत्यारे


उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में एक वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गाजियाबाद के सदर तहसील में इस हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सदर तहसील के चेंबर नंबर-95 में वकील मोनू चौधरी उर्फ मनोज चौधरी की गोली मारकर हत्या की गई है। मोनू चौधरी तहसील बार का चुनाव भी लड़ चुके हैं। मोनू चौधरी के पिता यूपी पुलिस से रिटायर्ड है। अज्ञात हमलावरों ने खाना खाते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी है। 


इस हत्याकांड के बाद दुहाई निवासी बैनामा लेखक मुनेश त्यागी ने बताया कि गोविंदपुरम निवासी मोनू चौधरी उनके चेंबर पर ही प्रैक्टिस करते हैं। दोपहर करीब डेढ़ बजे वह, वकील मोनू चौधरी तथा दो मुंशी गौरव और जितेंद्र खाना खाने बैठे थे। इसी दौरान दो नकाबपोश आए और मोनू चौधरी के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारे पैदल ही फरार हो गए। मोनू चौधरी के बारे में बताया जा रहा है कि वो चार बहनों में इकलौते भाई थे। इस हत्याकांड के बाद एडिशनल सीपी और डीसीपी मौके पर पहुंचे थे। इस हत्याकांड का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि गोलीबारी की घटना के बाद वहां अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है।


 हत्याकांड को जहां अंजाम दिया गया है वहां पुलिस भी नजर आ रही है और लोग इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। इस मामले में मृतक वकील मोनू चौधरी की बहन सरिता ने अपने पति और देवर पर हत्या का आरोप लगाया है। इन दोनों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है। इधर यह भी जानकारी सामने आ रही है कि वकील मोनू चौधरी की बहन सरिता का अपने पति से विवाद चल रहा था। मोनू चौधरी की बहन 24 जून से मायके में आई हुई थी। आरोप है कि तीन दिन पहले भी आरोपी बहनोई ने वकील मोनू चौधरी को धमकी दी थी। पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड को दोपहर करीब 2 बजे अंजाम दिया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद गाजियाबाद पुलिस वहां पहुंची थी। पुलिस ने बताया है कि इस हत्याकांड को दो अपराधियों ने अंजाम दिया है।

आजमगढ़ एसपी के पीआरओ को मिली पदोन्नति निरीक्षक से बने (सीओ) पुलिस उपाधीक्षक एसपी और अपर पुलिस अधीक्षक ने बैच लगाकर दी बधाई


 आजमगढ़ एसपी के पीआरओ को मिली पदोन्नति


निरीक्षक से बने (सीओ) पुलिस उपाधीक्षक


एसपी और अपर पुलिस अधीक्षक ने बैच लगाकर दी बधाई


आजमगढ़ उत्तर प्रदेश शासन के आदेश के अनुपालन में प्रदेश भर में 117 निरीक्षकों को पुलिस उपाधीक्षक के पदों पर प्रोन्नत किया गया है। इसी क्रम में जनपद आजमगढ़ मे वर्तमान में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के पीआरओ के पद पर नियुक्त निरीक्षक मंजय सिह को निरीक्षक से (सीओ) पुलिस उपाधीक्षक पद पर प्रोन्नति प्राप्त हुआ।


आज 30 अगस्त को निरीक्षक मंजय सिंह को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य व अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल द्वारा पुलिस उपाधीक्षक का बैच लगाकर नवीन कार्यक्षेत्र के लिए बधाई दी गई।


पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) मंजय सिंह वर्ष 1996 में उपनिरीक्षक के पद पर पुलिस विभाग में भर्ती हुए तथा वर्ष 2015 में निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति मिली। इसके दौरान यह वर्ष 2016 में जनपद आजमगढ़ के गम्भीरपुर, अहरौला, जीयनपुर, दीदारगंज, मुबारकपुर, देवगांव थानों के प्रभारी के रूप में नियुक्त रह चुके है। पुनः वर्ष 2019 में जनपद आजमगढ़ में नियुक्ति के दौरान थाना प्रभारी देवगांव, प्रभारी मीडिया सेल में नियुक्त रह चुके है तथा वर्तमान में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ के पीआरओ के रूप में कार्यरत हैं।

हापुड़ पुलिस और अधिवक्ता भिड़े, दौड़ा-दौड़ा कर पीटे गए वकील महिला अधिवक्ता और सिपाही के बीच विवाद के मामले ने पकड़ा तूल


 हापुड़ पुलिस और अधिवक्ता भिड़े, दौड़ा-दौड़ा कर पीटे गए वकील


महिला अधिवक्ता और सिपाही के बीच विवाद के मामले ने पकड़ा तूल


उत्तर प्रदेश हापुड़ में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने महिला अधिवक्ता एवं उसके पिता के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को भी न्यायिक कार्य नहीं किया और तहसील चौपला पर जाम लगा दिया। अधिवक्ता मुकदमा वापस लिए जाने की मांग कर रहे थे।


कोतवाली पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच जमकर नोकझोंक और खींचातानी हुई। पुलिस ने अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज कर जाम खुलवाया। तीन दिन पहले महिला अधिवक्ता और सिपाही के बीच विवाद हुआ था। जिसमें पुलिस ने महिला अधिवक्ता और उसके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।


इसके विरोध में मंगलवार को अधिवक्ता पुलिस के खिलाफ लामबंद हो गए। अधिवक्ताओं ने मंगलवार को भी न्यायिक कार्य नहीं किया और तहसील चौपला पर जाम लगा दिया। यहां जोरदार नारेबाजी की। इस वजह से जाम लग गया। जाम की वजह से वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।


उधर, जाम लगने की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे और अधिवक्ताओं से वार्ता कर जाम खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन बात बिगड़ गई, पुलिस और अधिवक्ताओं में जमकर खींचातानी और हाथापाई हुई।

आगरा कातिल पति, आधी रात कर दी पत्नी की हत्या फिर कमरे में बंद करके रखी लाश; आगे जो किया पुलिस भी रह गई सन्न


 आगरा कातिल पति, आधी रात कर दी पत्नी की हत्या


फिर कमरे में बंद करके रखी लाश; आगे जो किया पुलिस भी रह गई सन्न


उत्तर प्रदेश के आगरा में पति ने अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद थाने पहुंचा और हत्या करने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी ली। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।


मामला न्यू आगरा थाना क्षेत्र के नगला हवेली का है। यहां शिशुपाल अपनी पत्नी दीपमाला के साथ रहता था। दीपमाला एक शॉपिंग माल में नौकरी करती थी। इसी बीच शिशुपाल को शक हुआ कि दीपमाला के किसी युवक से संबंध हैं। इसी बात को लेकर आए गदिन पत्नी से झगड़ा करता था।


सोमवार की रात भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ। इस पर शिशुपाल ने गुस्से में आकर गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद वह घर पर ताला बंद करके अलीगढ़ चला गया। मंगलवार की दोपहर वह लौटकर आया। इसके बाद थाने पहुंचा। पुलिस को बताया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है।


उसकी बात सुनकर पुलिस हैरान रह गई। पुलिस उसे लेकर उसके घर पहुंची। यहां ताला खोलकर अंदर देखा तो उसकी बात सही थी। अंदर दीपमाला की लाश पड़ी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। आरोपी को गिरफ्तार करके उससे पूछताछ की जा रही है।