Saturday 22 October 2022

आजमगढ़ केंद्रीय मंत्रालय का फर्जी पीआरओ गिरफ्तार गृह मंत्रालय एवं मीडिया का फर्जी परिचय पत्र बरामद


 आजमगढ़ केंद्रीय मंत्रालय का फर्जी पीआरओ गिरफ्तार



गृह मंत्रालय एवं मीडिया का फर्जी परिचय पत्र बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रोडवेज परिसर गेट के समीप एक जालसाज व्यक्ति को धर दबोचा पुलिस ने उसके कब्जे से भारत सरकार के गृह मंत्रालय में तैनात एक अधिकारी के जनसंपर्क अधिकारी के साथ ही लखनऊ से प्रकाशित एक समाचार पत्र के मीडिया कर्मी का फर्जी परिचय पत्र एवं मोबाइल फोन बरामद किया है।


शहर के रोडवेज चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक मधुसूदन चौरसिया एवं बदरका चौकी प्रभारी अश्वनी कुमार मिश्र को सूचना मिली की रोडवेज परिसर गेट के पास एक जालसाज व्यक्ति मौजूद है। जो जनता व उच्च अधिकारियों के पास फोन करके खुद को केंद्रीय गृह मंत्रालय में तैनात वरिष्ठ अधिकारी का जनसंपर्क अधिकारी बनकर रौब गांठते हुए मनचाहा काम और पैसे की मांग करता है। सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस ने उक्त स्थान पर दबिश देकर बताई गई हुलिया के आधार पर वहां मौजूद व्यक्ति को दबोच लिया तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं लखनऊ से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र का फर्जी परिचय पत्र तथा एक मोबाइल फोन बरामद किया।


 पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि पकड़ा गया आरोपी आलोक कुमार द्विवेदी पुत्र स्व० बृजेश द्विवेदी मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना अंतर्गत परवईपुर गांव का निवासी है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ जूनियर इंजीनियर से प्रोन्नति कर के सहायक अभियंता के पद पर हुई चंदन यादव का सारस्वत सम्मान


 आजमगढ़ जूनियर इंजीनियर से प्रोन्नति कर के सहायक अभियंता के पद पर हुई चंदन यादव का सारस्वत सम्मान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एंटी करप्शन कोर आफ इंडिया के तत्वावधान मे डेंटल कॉलेज चंदेश्वर आजमगढ़ के परिसर में एक भव्य समारोह में जूनियर इंजीनियर से प्रोन्नति कर के सहायक अभियंता के पद पर हुई चंदन यादव का सारस्वत सम्मान किया गया। 


समारोह की अध्यक्षता डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने की। मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता वितरण अनिल नारायण सिंह एवं महान संत मुन्ना बाबा रहे। हरिहरपुर घराने की कलाकार मोहन मिश्रा एवं शीतला मिश्रा ने अपने भजन के माध्यम से पूरे वातावरण को भक्तिमय बना दिया।


 एंटी करप्शन कोर आफ इंडिया के मंडल मीडिया प्रभारी साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि इस समारोह मे जो भजन संध्या का आयोजन किया गया है वह अपने आप में सराहनीय है। 


सहायक अभियंता सरायमीर राधेश्याम यादव एवं विजिलेंस के अवर अभियंता नवनीत यादव ने भी अपनी शुभकामनाएं इंजीनियर चंदन यादव को दिया। अपने सम्मान से भाव विभोर हुए इंजीनियर चंदन यादव ने कहा कि आज हमें जो सम्मान मिला है उसे हम कभी भुला नहीं सकते इसके लिए उन्होंने आयोजक मंडल के प्रति आभार प्रकट किया। 


मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता अनिल नारायण सिंह ने कहा कि इंजीनियर चंदन यादव को  एक दक्ष इंजीनियर के रूप में मैंने देखा है मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। 


महान संत मन्ना बाबा ने अपने मंत्रोच्चारण से सभी को आशीर्वाद दिया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने कहा कि आज हमें अपार खुशी हो रही है की विद्वान मुख्य अभियंता इस नन्हे से कार्यक्रम में आकर के अपने मातहतों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किए है जो बहुत ही सराहनीय है। 


समारोह का कुशल संचालन श्रमिक नेता कवि प्रभु नारायण पांडे प्रेमी जी ने किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ निजामाबाद युवक की हत्या में 3 नामजद पुलिस ने 2 को हिरासत मे लेकर पूछ ताछ कर रही है बीती शाम मारी गई थी गोली, गांव में फोर्स तैनात


 आजमगढ़ निजामाबाद युवक की हत्या में 3 नामजद


पुलिस ने 2 को हिरासत मे लेकर पूछ ताछ कर रही है 


बीती शाम मारी गई थी गोली, गांव में फोर्स तैनात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के तोवा गांव के पास शुक्रवार की रात हुई युवक की हत्या के मामले में मृतक के चाचा ने तीन नामजद व अज्ञात के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। गांव में सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।


 घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। तोवा (अल्लापुर) गांव निवासी 25 वर्षीय राहुल यादव अम्बेडकर नगर जिले के एक निजी कालेज के बीए द्वीतीय वर्ष का छात्र बताया जा रहा है। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की शाम को घर के सामने खेत की जुताई कर रहा था। समय करीब शाम  साढ़े छ: बजे राहुल के मोबाइल पर किसी का फोन आया। वह कपड़ा पहन कर जाने की तैयारी करने लगा। मां गीता के पूछने पर कहा कि नदी के पुल से आ रहा हूं। इसी दौरान पहले से घात लगाए बदमाशो ने राहुल को गोली मार कर हत्या कर दी। राहगीरो ने घटना की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने 2 को हिरासत मे लेकर पूछ ताछ कर रही है

आजमगढ़ लाचार बुजुर्ग दम्पत्ति का सहारा बने दीनू जायसवाल ठेले पर लेकर दर-ब-दर भटक रहे बीमार बेटे के इलाज की ली जिम्मेदारी


 आजमगढ़ लाचार बुजुर्ग दम्पत्ति का सहारा बने दीनू जायसवाल


ठेले पर लेकर दर-ब-दर भटक रहे बीमार बेटे के इलाज की ली जिम्मेदारी



आजमगढ़ अपने कलेजे के टुकड़े को ठेले पर लादकर इलाज के लिए दर-ब-दर भटक रहे नाउम्मीद हो चुके बुजुर्ग पिता को समाजसेवी अभिषेक जायसवाल दीनू का साथ मिल जाने से उनकी लाचारी, बेबसी पर मानवीयता का मरहम लग गया। समाजसेवी अभिषेक जायसवाल दीनू ने न सिर्फ उनके जवान पुत्र को अस्पताल में भर्ती कराया बल्कि कालीनगंज स्थित आईपी सिटी अस्पताल प्रशासन से मिलकर उनके बेहतर उपचार की दिशा में दवा आदि में हरसंभव मदद किए जाने का आश्वासन दिया।



बताया जाता है कि नगर के सिधारी के हाईडिल के समीप निवासी हरिश्चन्द्र को ठेला चलाकर किसी तरह दो वक्त की रोटी मोह्स्सर हो पाती है। इसी कठिनाईयों के बीच इनके पुत्र निखिल के पैरों में कई दिनों से परेशानी उत्पन्न हो गई थी, आर्थिक विपन्नता के कारण इलाज में देरी हो गया और हालत हुई कि वह नित्य क्रिया में भी असमर्थ हो गया। 


ठेला चालक हरिश्चन्द्र ने अपनी माली हालत को देखते हुए किसी तरह आष्युमान कार्ड बनवाया था लेकिन वक्त की मार ही थी कि जब पुत्र निखिल को स्वास्थ्य की समस्या हुई तो आयुष्मान कार्ड के बावजूद उसे उपचार नहीं मिल पाया। हरिश्चन्द्र का आरोप है कि किसी अस्पताल ने उनका साथ नहीं दिया बल्कि जिला अस्पताल से भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी। जवान बीमार बेटे निखिल को जिला अस्पताल से ठेला पर लादकर अपने पत्नी के साथ घर लौटने को मजबूर हो गया। जैसे ही डीएवी के पास समाजसेवी अभिषेक जायसवाल दीनू की नजर बुजुर्ग दम्पत्ति पर पड़ी तो उन्होंने इन्हें रोकवाया और इनकी आपबीती को सुना। बुर्जुग दम्पत्ति ने बिलखते हुए अपने बेटे की परेशानी का हवाला दिया तो तत्काल दीनू जायसवाल ने मदद की आश्वासन दिया और इन्हें शहर के आईपीसीटी हास्पिटल पर लेकर आए और वहां अपने हाथों से उनके पुत्र को ठेले से उतारा और अपनी निगरानी में आईपी सिटी हास्पिटल के चिकित्सक डा नवनीत जायसवाल से मुलाकात कराया।


 समाजसेवी दीनू जायसवाल ने आश्वासन दिया कि इनके इलाज के लिए जो भी होगा उसके लिए वह यथासम्भव मदद करेंगे और एक लाचार पिता के आंसुओं को पोंछने का काम करेंगे। उधर, माली हालत को देखते हुए डा नवनीत जायसवाल ने भी अस्पताल प्रशासन की तरफ से भी हरसंभव मदद की बात कहीं है। बहरहाल, भले ही दीनू जायसवाल की मदद से बुर्जुग दम्पत्ति के बुढ़ापे की लाठी को बेहतर इलाज मिल गया हो लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी वायरल हुई बेबसी ने बहुतेरे समाजिक दलों और व्यवस्थाओं की संवेदनहीनता पर नश्तर चलाते हुए सभी को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

बांदा ग्राम प्रधान ने जेई को पिस्टल लेकर दौड़ाया आग की घटना की जांच करने गए थे जेई साहब


 बांदा ग्राम प्रधान ने जेई को पिस्टल लेकर दौड़ाया


आग की घटना की जांच करने गए थे जेई साहब


उत्तर प्रदेश बांदा जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के बिलगांव के ग्राम प्रधान ने लाइसेंसी पिस्टल लहराते हुए बिजली विभाग के जेई को दौड़ा लिया। धमकी दी कि दोबारा गांव में दिखाई दिए तो जान से मार दूंगा। पीड़ित जेई की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित घर से फरार बताया जा रहा है। बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर अल्ताफ हुसैन टीम के साथ बिसंडा क्षेत्र के बिलगांव गांव में अंकित कुमार के घर लगी आग की घटना की जांच करने गए थे। जेई के मुताबिक, प्रधान को इसकी जानकारी हुई तो बाइक से पहुंचे। बाइक खड़ी कर कमर में खोसी लाइसेंसी पिस्टल निकाली और जान से मारने की नीयत से उसे दौड़ा लिया। ग्रामीणों ने बीचबचाव किया, तब जाकर जान बच पाई। उक्त प्रधान ने कहा की तुम हमारे गांव में आकर चेकिंग करोगे। मारपीट करते हुए दोबारा गांव में आने पर जान से मारने की धमकी दी। 


जानकारी के मुताबिक जेई ने विभागीय अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को तहरीर दी। सीओ राकेश कुमार सिंह ने बताया कि बिजली विभाग की टीम बिलगांव जांच करने गई थी। उसी दौरान प्रधान ने अभद्रता व मारपीट की। जेई को पिस्टल लेकर दौड़ा लिया। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। ग्राम प्रधान के बाइक खड़े करते हुए पिस्टल निकालकर जेई को धमकी देने का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


 बताया जा रहा है कि जेई ने 20 दिन पहले प्रधान के घर बिजली लोड की जांच की थी। उसी के बाद से प्रधान जेई पर खौर खाए है। आरोपित प्रधान घर से फरार बताया जा रहा है।