Friday 25 August 2023

आजमगढ़ महिला स्वास्थ्य कर्मी की संदिग्ध हाल में मौत डब्लूएचओ में प्रशासनिक सहायक के पद पर थी तैनात पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच


 आजमगढ़ महिला स्वास्थ्य कर्मी की संदिग्ध हाल में मौत


डब्लूएचओ में प्रशासनिक सहायक के पद पर थी तैनात


पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शुरू की जांच


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कोतवाली के सामने बंधे के पास किराए के मकान में रहने वाली जौनपुर निवासी 24 वर्षीय पल्लवी की कमरे में गुरुवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। आज पीएम रिपोर्ट में मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई।


 वह जिला महिला अस्पताल में डब्लू एच ओ के अंतर्गत लगभग एक साल से प्रशासनिक सहायक के पद पर तैनात थी। मार्चरी हाउस पहुंचे डब्लू एच ओ अधिकारियो ने बताया कि पल्लवी ने सुबह फोन कर सूचना दी थी उसके पैर में दर्द है जिसके कारण आज वह अवकाश पर थी। शाम को अचानक तबीयत बिगड़ने लगी तो फोन कर कुछ अपने करीबी लोगों को बुलाया। आनन फानन लोग नरौली स्थित रमा अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने हालत गंभीर होते देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल लेकर जा रहे थे कि रास्ते में मौत हो गई। जिसकी सूचना पर सीएमओ ने शव को सुरक्षित मर्चरी हाउस में रखवा दिया था। 


वहीं शुक्रवार की शाम एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि इस मामले में मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया था जिसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका अतः विसरा संरक्षित कर फोरेंसिक साइंस लैब भेजा जा रहा है। वहीं पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

आजमगढ़ रौनापार दबंगों ने घर में घुसकर महिला और बच्चियों को पीटा थाने पहुंचे पीड़ितों को दरोगा ने डांटकर भगाया पुलिस अधीक्षक से मिलकर सुनाई व्यथा


 आजमगढ़ रौनापार दबंगों ने घर में घुसकर महिला और बच्चियों को पीटा


थाने पहुंचे पीड़ितों को दरोगा ने डांटकर भगाया


पुलिस अधीक्षक से मिलकर सुनाई व्यथा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची गायत्री पत्नी रामजतन निवासी अजगरा मगरबी (माधन का पूरा) थाना रौनापार ने प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि गांव निवासी रामअवध पुत्र नौमी, सोनू पुत्र रामअवध, रामआधार पुत्र श्रीपति, दीपू पुत्र बहादुर, चन्द्रपति पुत्र बासदेव, मोनी पुत्री रामअवध काफी मनबढ़ किस्म हैं।


 24 अगस्त को करीब 3.30 बजे जमीनी रंजिश के चलते ये लोग मेरे घर लाठी-डण्डा से लैस होकर आये और भद्दी-भद्दी गालियां देने लगे, जब इसका विरोध किया गया तो उक्त लोग मारने के लिए दौड़ा लिए। वह भागकर अपने घर में चली गयी तो उक्त दबंग लोग मेरे घर में घुस आये और लात-मुक्कों से मारना पीटना शुरू कर दिया, जब मेरी लड़की कंचन, जेठ की लड़की प्रियंका व रेनू मुझे बचाने आई तो उक्त दबंगों ने उन्हें भी मारपीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। रेनू व कंचन सदर अस्पताल में भर्ती हैं बताया गया है। पीड़िता ने बताया कि जब वह इस बावत स्थानीय थाने पर गई तो दरोगा ने उसे डांटकर भगा दिया।

उत्तर प्रदेश में फेरबदल, 6 अपर पुलिस अधीक्षक और 12 पुलिस उपाधीक्षक का तबादला


 उत्तर प्रदेश में फेरबदल, 6 अपर पुलिस अधीक्षक और 12 पुलिस उपाधीक्षक का तबादला



लखनऊ योगी सरकार ने पुलिस विभाग में गुरुवार की देर रात बड़ा फेरबदल कर दिया है। शासन की ओर से जारी आदेश में छह अपर पुलिस अधीक्षक और 12 पुलिस उपाधीक्षकों को इधर से उधर कर दिया गया है। गुरुवार की देर रात ही तबादले का आदेश भी जारी कर दिया गया। पुलिस विभाग में हुई इस कार्रवाई से अन्य विभाग में हड़कंप मचा है।


 पुलिस महानिदेशक की ओर से जारी आदेश के अनुसार ट्रेनिंग सेंटर लखनऊ में तैनात एएसपी प्रदीप कुमार वर्मा को लखनऊ की 01वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में उपसेनानायक, एएसपी पीटीएस मेरठ रहे अवनीश कुमार को गोरखपुर की 02वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में उपसेनानायक, लखनऊ में तनीकी सेवाएं में एएसपी रहे सुरेश चंद्र रावत को प्रयागराज 03वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल का उपसेनानायक, लखनऊ एसीओ मुख्यालय में तैनात रहे एएसपी जीतेंद्र सिंह को मथुरा में 04वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल का उपसेनानायक, सोनभद्र की 48वीं वाहिनी पीएसी में सहायक सेनानायक पद पर तैनात रहे अभय कुमार मिश्र को अयोध्या की 06वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल का उपसेनानायक बनाया है। वहीं दूसरी ओर आगरा की 15वीं पीएसी में सहायक सेनानायक रहे नवीन कुमार नायक को लखनऊ की 01वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, मुरादाबाद की 09वीं वाहिनी पीएसी में सहायक सेनानायक रहे रजनीश कुमार यादव को लखनऊ की 01वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, सुलतानपुर में पीटीएस में पुलिस उपाधीक्षक रहे अभिनव यादव को गोरखपुर की 02वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, लखनऊ ईओडब्ल्यू में पुलिस उपाधीक्षक रहे सुधीर कुमार सिंह को गोरखपुर की 02वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, रायबरेली की 25वीं वाहिनी पीएसी में सहायक सेनानायक रहे प्रेम प्रकाश यादव को प्रयागराज की 03वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, कौशांबी में सीओ रहे श्यामकांत को प्रयागराज की 03वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक बनाया गया है। 


इसी तरह जालौन पीटीएस में सीओ रहे हरिराम यादव को मथुरा की 04वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, अलीगढ़ एलआईयू में सीओ रहे योगेंद्र सिंह मलिक को सहारनपुर की 05वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, मेरठ में फूड सेल के सीओ रहे प्रदीप कुमार यादव को सहारनपुर की 05वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, मेरठ पीटीएस में पुलिस उपाधीक्षक रहे पंकज कुमार श्रीवास्तव को अयोध्या की 06वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक, गोंडा की 30वीं पीएसी में सहायक सेनानायक रहे विनीत कुमार को अयोध्या की 06वीं वाहिनी विशेष सुरक्षा बल में सहायक सेनानायक बनाया गया है।