Friday 5 May 2023

आजमगढ़ किशोरी को देह व्यापार में झोंकने वाली महिला गिरफ्तार


 आजमगढ़ किशोरी को देह व्यापार में झोंकने वाली महिला गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ घर से नाराज होकर भागी अतरौलिया क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय किशोरी से मऊ शहर में मिला आटोरिक्शा चालक ने उसकी नब्ज टटोला और उसे आर्केस्ट्रा में काम दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गया। मददगार बने आटो चालक ने उसे एक महिला के घर ले गया जहां उनके जाल में फंसी किशोरी को देह व्यापार के दलदल में झोंक दिया गया। शुक्रवार की सुबह किशोरी को देह व्यापार में झोंकने वाली महिला शहर के रोडवेज क्षेत्र में पुलिस के हत्थे चढ़ गई। उसके साथ रही किशोरी भी बरामद कर ली गई है।


अतरौलिया क्षेत्र निवासी 15 वर्षीय किशोरी बीते 15 अप्रैल को घर से भाग कर मऊ जिला मुख्यालय पहुंच गई। वहां से वह कोलकाता में रहने वाले चचेरे भाई के घर जाना था। मऊ रेलवे स्टेशन पर मिले आटो चालक ने जब लड़की से गंतव्य के बारे में जाना तो उसे अपनी बातों में उलझाकर उसे आर्केस्ट्रा में काम दिलाने की बात कहकर मऊ शहर के भीटी मोहल्ले में रहने वाली महिला के घर ले गया। 


इसके बाद किशोरी को देह व्यापार में झोंक दिया गया। उधर लापता किशोरी के मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। विवेचना के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि किशोरी मऊ शहर की रहने वाली महिला एवं आटो चालक के कब्जे में है। शुक्रवार को इस प्रकरण के विवेचक उपनिरीक्षक उमेश चन्द्र यादव को सूचना मिली कि लापता किशोरी एक महिला के साथ आजमगढ़ रोडवेज क्षेत्र में मौजूद है। पुलिस तत्काल बताए गए स्थान पर जा धमकी और किशोरी को बरामद करते हुए उसे नारकीय जीवन जीने को मजबूर करने वाली महिला को हिरासत में ले लिया। पकड़ी गई महिला राजकुमारी पत्नी अनिल मौर्य मऊ जिले के दक्षिणटोला थाना अंतर्गत दशई पोखरा क्षेत्र की निवासी बताई गई है। पुलिस को अब इस मामले में वांछित आटो चालक की तलाश है।

आजमगढ़ महाराजगंज मंत्री की जनसभा में नदारत रहे मतदाता दूरस्थ क्षेत्र से पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने बचाया सम्मान


 आजमगढ़ महाराजगंज मंत्री की जनसभा में नदारत रहे मतदाता


दूरस्थ क्षेत्र से पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने बचाया सम्मान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकतंत्र की आत्मा जनता जनार्दन कब किस पर मेहरबान हो और कब भृगुटी टेढ़ी कर ले यह कहा नहीं जा सकता है। राजनैतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह समझाना होगा कि जो जनता के मान सम्मान को धनबल, बाहुबल व अभिमान से नापने की कोशिश करता है मतदाता उन्हें मीरिचिका दर्शन करा देते हैं। ऐसा ही कुछ शुक्रवार की दोपहर नगर पंचायत महराजगंज के बाबा भैरव नाथ नगर स्थित संस्कृत महाविद्यालय प्रांगण में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने पहुंचे प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री ए. के. शर्मा की जनसभा में देखने को मिला।


 मंत्री के कस्बे मे आने और चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने का प्रचार बाकायदा लाउडस्पीकर से पूरे नगर पंचायत क्षेत्र में 24 घंटे पूर्व किया गया था तथा कार्यक्रम स्थल पर मंच सजाया गया और लगभग 500 मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सियों का इंतजाम किया गया था परन्तु जनसभा में उम्मीद के मुताबिक लोग पहुंचे ही नहीं, जिससे अधिकांश कुर्सियां खाली ही रहीं। दूरस्थ क्षेत्रों से आये पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्थान ग्रहण कर सभा की लाज बचायी। हालाकि मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में भारी भीड़ व जीत का दावा किया, वहीं कार्यक्रम में पहुंची एक महिला ने पत्रकारों से कहा कि उसे नहीं पता कि कौन आया था और किस लिए आया था।

कानपुर अधिवक्ता संग आपत्तिजनक हालत में मिली महिला सिपाही पुलिस लेकर पहुंच गया पति, फिर हुआ ये


 कानपुर अधिवक्ता संग आपत्तिजनक हालत में मिली महिला सिपाही


पुलिस लेकर पहुंच गया पति, फिर हुआ ये


उत्तर प्रदेश कानपुर पुलिस कंट्रोल रूम में बुधवार को पुलिस लाइन के अंदर सरकारी क्वार्टर में एक महिला कांस्टेबल और अधिवक्ता के रंगरलियां मनाने की सूचना आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा। हालांकि, दोनों के बालिग होने के कारण पुलिस ने बाद में उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया।


मिली जानकारी के अनुसार वहीं, महिला कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। महिला सिपाही परिवार परामर्श केंद्र में तैनात बताई जा रही है। उसका पति भी सिपाही है। इंस्पेक्टर कोतवाली सूर्यबली पांडेय ने बताया कि महिला सिपाही का काफी समय से अपने पति से तलाक का मुकदमा चल रहा है।


वह दूसरे युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही है। कंट्रोल रूम की सूचना पर पीआरवी दोनों को थाने लाई थी। कोई शिकायत न होने पर उन्हें छोड़ दिया गया। महिला सिपाही के खिलाफ पुलिस की छवि को धूमिल करने के लिए उच्च अधिकारियों को विभागीय कार्रवाई की संस्तुति करते हुए पत्र लिखा गया है।