Sunday 5 February 2023

आजमगढ़ मार्टिनगंज फेयरवेल पार्टी के अवसर पर बच्चों ने अपने अनेकों कार्यक्रम से किया मंत्रमुग्ध


 आजमगढ़ मार्टिनगंज फेयरवेल पार्टी के अवसर पर बच्चों ने अपने अनेकों कार्यक्रम से किया मंत्रमुग्ध



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ओम प्रकाश मिश्र इंटर कॉलेज फुलेस के प्रांगण में रविवार को कक्षा 10 एवं 12 के बच्चों की फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के बच्चों ने एक से बढ़कर के एक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर के अपने सहपाठी बच्चों अपने एवं आए हुए  अतिथियों को मंत्र मुग्ध कर दिया।


सर्वप्रथम सरस्वती पूजन एवं दीप प्रज्वलन स्वागत भाषण से हेमंत चौबे और उनकी टीम द्वारा प्रस्तुति देकर के सबका मन मोह लिया, काजल शर्मा एवं कृष्णा गुप्ता ने मंच संभाला और संचालन शुरू किया। सरस्वती वंदना प्रियांशी मौर्या, श्रद्धा यादव, ने प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। 


विद्यालय प्रबंधक द्वारा पहली बार विद्यालय में कक्षा 10 और कक्षा 12 में प्री बोर्ड में अच्छे अंकों और अनुशासन में रहकर पढ़ाई करने व कक्षा 10 के दो बच्चों को और कक्षा 12 के दो बच्चों को मिस्टर फेयरवेल मिस फेयरवेल का खिताब दिया गया। जिसमें मिस्टर फेयरवेल नवाज को कक्षा 10 मिस फेयरवेल रितिका श्रीवास्तव कक्षा 10 मिस्टर फेयरवेल दयानंद मोरिया कक्षा 12 मिस फेयरवेल कल्पना यादव कक्षा 12 को चुना गया।


इस अवसर पर बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। अंत में प्रबंधक कृष्ण कांत मिश्र द्वारा अपने बच्चों को अच्छा शिक्षण का माहौल देने का वादा किया, गुणवत्ता पर ध्यान रखने पर अध्यापकों से कहा और भरोसा दिलाया कि आप लोगों के पठन-पाठन में किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी। जो बच्चा अच्छा अंक प्राप्त करके 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की टॉप टेन की सूची में आता है विद्यालय प्रबंधन द्वारा उन्हें विद्यालय परिसर में एक लाख का चेक देकर के पुरस्कृत किया जाएगा। आप विद्यालय में रह करके अच्छी पढ़ाई और अनुशासन में विद्यालय और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें हमारी शुभकामनाएं।

 इस अवसर पर प्रबंधक कृष्णकांत मिश्र, समर बहादुर सिंह, छोटे लाल चतुर्वेदी, प्रधानाचार्य आलोक शुक्ला, गिरीश मिश्रा, प्रियंका मिश्रा, विजय चौहान, शशिकांत यादव, कार्यक्रम का संचालन कृष्णा गुप्ता एवं काजल शर्मा ने किया।



आजमगढ़ मार्टिनगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मुबारकपुर जमीन में दफनाया मिला युवक का शव ऊपर से पुआल रख कर जलाने की की गई थी कोशिश मौके पर आला अधिकारी सहित फोर्स पहुंची, शव को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ मुबारकपुर जमीन में दफनाया मिला युवक का शव


ऊपर से पुआल रख कर जलाने की की गई थी कोशिश


मौके पर आला अधिकारी सहित फोर्स पहुंची, शव को लिया कब्जे में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब मवेशी चरा रहे ग्रामीणों ने खेत में दफनाया हुआ एक शव देखा। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि शव के ऊपर पुआल रखकर उसे जलाने की भी कोशिश की गई थी।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मैगापुर गांव में कैनिया नाला के पास रविवार को दिन में करीब 4:00 बजे मवेशी चरा रहे ग्रामीणों ने एक शव मिट्टी से ढका हुआ देखा। शव के ऊपर पुआल रखकर उसे जलाने की कोशिश की गई थी। शव मिलने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। क्षेत्राधिकारी शक्ति मोहन अवस्थी भी मौके पर पहुंच गए। स्थिति देखने से यह कयास लगाया जा रहा है कि उसकी हत्या कर उसके शव को जलाने की कोशिश की गई।


शव की पहचान राम उम्र 22 वर्ष पुत्र हरीनाथ साकिन छिछोरी थाना बिलरियागंज के रूप में की गई। वह 2 फरवरी को अपने घर से साइकिल से निकला था। उसके पिता ने बिलरियागंज थाने में उसकी गुमशुदगी की तहरीर दी थी। मृतक अविवाहित था।

पंजाब जिला होशियारपुर के नजदीक पंडता गांव जाजा के उप जिला प्रधान कुलविंदर पाल की तरफ़ से सभी देशवासियों को रविदास जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।


 पंजाब जिला होशियारपुर के नजदीक पंडता गांव जाजा के उप जिला प्रधान कुलविंदर पाल की तरफ़ से सभी देशवासियों को रविदास जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं।


पंजाब के होशियारपुर से जसवीर कौर की रिपोर्ट 

औरैया रिश्वतखोर दरोगा को घूस लेते हुए एंटी करप्शन टिम ने किया गिरफ्तार


 औरैया रिश्वतखोर दरोगा को घूस लेते हुए एंटी करप्शन टिम ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश औरैया में पशु क्रूरता के एक मुकदमे में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट लगाने की एवज में बादी से घूस लेने वाले अटसू चौकी इंचार्ज सुरेशचंद्र को एंटी करप्शन टीम ने दबोच लिया। दरोगा को टीम औरैया कोतवाली ले गई और लिखापढ़ी की।


मिली जानकारी के मुताबिक अजीतमल क्षेत्र निवासी रामजी ने दो नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ पशु क्रूरता की एफआईआर दर्ज कराई थी। रामजी के अनुसार विवेचक सुरेशचंद्र मामले में आरोपितों के नाम निकाल रहे थे। पता चलनेपर विरोध किया तो उन्होंने 10 हजार रुपये की मांग की। परेशान होकर एंटी करप्शन विभाग से संपर्क किया। पूरी पड़ताल के बाद दरोगा की गिरफ्तारी के लिए एंटी करप्शन की टीम गठित की गयी। शनिवार को एंटी करप्शन टीम ने औरैया में डेरा डाल दिया।


रणनीति के मुताबिक रामजी ने दरोगा को रुपये देने के लिए फोन किया, इस पर उसने चौकी पर बुलाया। चौकी पहुंच जैसे ही 10 हजार रुपये दरोगा को पकड़ाए एंटी करप्शन टीम ने उसे दबोच लिया। इसके बाद टीम चौकी इंचार्ज सुरेशचंद्र को कोतवाली ले गयी और लिखापड़ी की।

गोरखपुर दर्दनाक हादसा, जलने से पति-पत्नी और 2 बच्चों की मौत हृदयविदारक घटना से गांव में मचा कोहराम


 गोरखपुर दर्दनाक हादसा, जलने से पति-पत्नी और 2 बच्चों की मौत


हृदयविदारक घटना से गांव में मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गोला थाना इलाके के देवकली गांव में शनिवार की देर रात पति-पत्नी और दो बच्चों की जलने से मौत हो गई। गांव के लोग पारिवारिक कलह की बात कर रहे हैं। इस हृदयविदारक घटना से गांव में कोहराम मच गया है। मौके पर पुलिस पहुंच गई है।


मिली जानकारी के अनुसार गांव के 42 वर्षीय इंद्र बहादुर मौर्य बाजार में सब्जी की दुकान लगाकर परिवार का भरण पोषण करता था। गांव के लोगों का कहना है कि उसका पत्नी के साथ अक्सर विवाद होता रहता था। रविवार को सुबह उसके घर से धुआं निकल रहा था।


आसपास के लोगों ने गेट तोड़कर देखा तो इंद्र बहादुर, उसकी पत्नी सुशीला देवी(38), पुत्री चांदनी(10) और पुत्र आर्यन (8 )का जला हुआ शव एक ही बेड पर पड़ा था।


महिला के शरीर पर कई जगह कटने का निशान भी मौजूद हैं। मौके पर देखने से लग रहा है कि आग लगने के पूर्व संघर्ष भी हुआ है। कमरे से मिट्टी के तेल की बदबू आ रही है। सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस पहुची और आवश्यक कार्यवाही मे जुट गई।