Sunday 17 July 2022

सुल्तानपुर आक्रोशित ग्रामीण ने महिला सिपाही को जमीन पर पटका पुलिस टीम पर किया पथराव, 2 महिला सिपाही सहित 5 घायल विधायक के गांव में टूटे तार को जोड़ने गये बिजली कर्मियों से विवाद होने पर गई थी पुलिस


 सुल्तानपुर आक्रोशित ग्रामीण ने महिला सिपाही को जमीन पर पटका


पुलिस टीम पर किया पथराव, 2  महिला सिपाही सहित 5 घायल



विधायक के गांव में टूटे तार को जोड़ने गये बिजली कर्मियों से विवाद होने पर गई थी पुलिस



उत्तर प्रदेश सुलतानपुर शनिवार की देर शाम दोस्तपुर के बस्ती पहाड़पुर गांव में बिजली का तार जोड़ने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। जिसमें दो महिला सिपाही सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।


 संविदा लाइनमैन की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। गांव निवासी दीपक के घर के पास से एलटी लाइन का तार आंधी की वजह से तीन दिन पहले टूटकर गिर गया था।



अवर अभियंता नेबू लाल ने संविदा लाइनमैन अजय तिवारी, शरद कुमार व इंद्रेश कुमार को तार जोड़ने के लिए गांव भेजा। ग्रामीण दीपक कुमार, अश्वनी कुमार, रेखा देवी, शशिकला, खुशबू बिजली कर्मियों से तार जोड़ने से मना करने लगे। सभी मारपीट पर उतारू हो गए तो कर्मचारियों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से भी ग्रामीण भिड़ गए। इसके बाद थाने से दो महिला आरक्षी समेत पांच पुलिस के जवान घटना स्थल पर पंहुच गए। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को पकड़कर गाड़ी में बैठाना चाहा तो महिलाओं ने एक महिला सिपाही को पीटना शुरू कर दिया। 



जानकारी के मुताबिक एक ग्रामीण द्वारा महिला सिपाही का बाल पकड़कर उसे जमीन पर पटक दिया गया। अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह उसे छुड़ाया। इसके बाद ग्रामीण ईंट पत्थर चलाने लगे। जिसमें दो महिला सिपाही व तीन पुरुष कांस्टेबल घायल हो गए। किसी तरह से पकड़कर सभी को थाने लाया गया। मामला क्षेत्रीय विधायक के गांव का होने के कारण देर रात सभी का 151 में चालान कर दिया।

आजमगढ़ एसपी ने पुलिसकर्मियों को परोसा भोजन मातहतों के उत्साहवर्धन हेतु कांस्टेबल से लेकर हायर रैंक के अधिकारियों ने साथ किया भोजन डीआईजी और पुलिस अधीक्षक ने 70 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ एसपी ने पुलिसकर्मियों को परोसा भोजन


मातहतों के उत्साहवर्धन हेतु कांस्टेबल से लेकर हायर रैंक के अधिकारियों ने साथ किया भोजन

डीआईजी और पुलिस अधीक्षक ने 70 पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस लाइन में 16 जुलाई 2022 की शाम बड़ा खाने का आयोजन किया गया। विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 एवं लोकसभा-69 उपनिवार्चन-2022 के अवसर पर पूर्ण निष्ठा एवं कर्तव्यपरायणता का परिचय देते हुए आजमगढ़ जैसे अत्यंत संवेदनशील जनपद में उक्त महत्वपूर्ण चुनावों को निर्विघ्न रूप से सम्पन्न कराये जाने में दिये गये अमूल्य योगदान के तहत अधिकारी/कर्मचारी गण को प्रोत्साहन एवं भविष्य में और अच्छा कार्य करने के लिए डीआईजी अखिलेश कुमार व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा 70 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी गण को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 



बड़ा खाने में पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियों को भोजन परोसा गया। इस दौरान करीब 750 पुलिसकर्मियों ने भोजन किया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा खुद मातहतों को भोजन परोसा गया।



जानकारी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि परम्परा के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 24 घंटे की पुलिस द्वारा की गयी मेहनत की बदौलत ही जिले में शांति कायम रहती है। पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन करने के आज पुलिस अधिकारियों ने अपने मातहतों के साथ बड़ा खाने में भाग लिया। उन्होंने बताया कि विगत दिनों बीते विस और लोस चुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने में पुलिस की सराहनीय भूमिका रही।

आजमगढ़ लापरवाही पर बीएसए ने 40 शिक्षकों का वेतन रोका पांच स्कूलों के 19 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस


 आजमगढ़ लापरवाही पर बीएसए ने 40 शिक्षकों का वेतन रोका


पांच स्कूलों के 19 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आधार कार्ड वेरिफिकेशन में लापरवाही पर बीएसए ने 12 स्कूलों के 40 शिक्षकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। वहीं पांच स्कूलों के 19 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बीएसए कार्यालय में रविवार को समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने यह निर्देश जारी किए हैं।




परिषदीय स्कूलों में बच्चों का प्रेरणा पोर्टल पर डीबीटी एप के माध्यम से आधार कार्ड सत्यापन किया जाना है, जिससे स्कूलों मे फर्जी नामांकन पर रोक लगाया जा सके। 



बीएसए अतुल कुमार सिंह ने ठेकमा, अतरौलिया, पल्हना, रानी की सराय, तरवां ब्लाक क्षेत्र 19 स्कूलों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि समीक्षा बैठक में पांच ब्लाकों की आधार वेरिफिकेशन की प्रगति खराब मिली।



जिन स्कूलों में आधार नामांकन का कार्य शून्य से दस तक था, उनकी तकनीकी टीम की ओर से वेरिफिकेशन कराया गया। इसमें पांच स्कूलों में कार्यरत 19 शिक्षकों के विरुद्व कम नामांकन व कम आधार वेरिफिकेशन होने के कारण एक हफ्ते का समय देते हुए कारण बताओ जारी किया गया है।


जानकारी के मुताबिक  वहीं डीबीटी के कार्य में शिथिलता बरतने व आधार वेरिफिकेशन कम करने के कारण कुल 12 स्कूलों के 40 शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दिया गया है।

लखनऊ मायावती ने दलितों को लिया निशाने पर कहा स्वार्थी लोगों की कमी नहीं है, रिश्तेदारों पर भी बोला हमला


 लखनऊ मायावती ने दलितों को लिया निशाने पर


कहा स्वार्थी लोगों की कमी नहीं है, रिश्तेदारों पर भी बोला हमला



लखनऊ बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट के जरिए कहा है कि दलित व उपेक्षितो में भी स्वार्थी लोगों की कमी नहीं है। जिसमें मेरे कुछ रिश्तेदार भी शामिल हैं। एक ऐसा है जो मेरी गैर हाजरी में मेरे दिल्ली निवास पर सीबीआई छापे के बाद परिवार सहित चला गया। उन्होंने कहा कि तब से ही छोटा भाई आनंद सरकारी नौकरी छोड़कर परिवार के साथ मेरी सेवा में पार्टी के कार्य में लगा है। जबकि इन स्वार्थी किस्म के लोगों ने खासकर बामसेफ, डीएस 4 आदि के नाम पर अनेक प्रकार के कागजी संगठन बनाए हुए हैं। जो सामाजिक चेतना पैदा करने की आड़ में अपना स्वार्थ सिद्धि कर रहे हैं और अब यही कार्य बीएसपी में कुछ निष्क्रिय लोग भी दूसरे तरीकों से कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।



जानकारी के मुताबिक  इस प्रकार से बसपा को कमजोर करने के लिए जातिवादी शक्तियां पर्दे के पीछे से यह सब षड्यंत्र कर रही हैं। साथ ही उनसे कागजी पार्टियां बनवा कर चुनाव में दलितों में शोषितों का वोट बांटने की कोशिश करती हैं। ऐसे में पार्टी व मूवमेंट के हित में सभी से सावधान रहने की अपील है।



 बसपा के लिए यूपी विधानसभा चुनाव बेहद निराशाजनक रहे हैं। 2007 में पूर्ण बहुमत से प्रदेश में सत्ता में आने वाली पार्टी का प्रदेश अब सिर्फ एक ही विधायक है।

आजमगढ़ आज रात से बंद रहेंगे जिले के ये सड़क मार्ग श्रावण मास के चलते श्रद्धालुओं और कावंरियों को लेकर यातायात पुलिस ने किया रूट डायवर्जन


 आजमगढ़ आज रात से बंद रहेंगे जिले के ये सड़क मार्ग


श्रावण मास के चलते श्रद्धालुओं और कावंरियों को लेकर यातायात पुलिस ने किया रूट डायवर्जन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ श्रावण मास के मद्देनजर यातायात पुलिस द्वारा प्रत्येक सोमवार को भॅवरनाथ मन्दिर पर आने वाले श्रद्धालुओ और कॉवरियो को देखते हुए रुट डायवर्जन किया है। जो रविवार रात 10.00 बजे से सोमवार शाम 06.00 बजे तक लागू रहेगी। रूट डायवर्जन निम्नवत है। 



1-फैजाबाद रोड से आने वाले सभी भारी वाहन भॅवरनाथ चौराहा, जुनैदगंज चौराहा, हाफिजपुर चौराहा, बैठौली तिराहा, सिधारी हाईडिल चौराहा, नरौली तिराहा होकर अपने गंतब्य को जायेगी।


 2-गोरखपुर रोड से आने वाले सभी भारी वाहन हाफिजपुर चौराहा, बैठौली तिराहा, सिधारी हाईडिल चौराहा, नरौली तिराहा होकर अपने गंतब्य को जायेगी।


 3-वाराणसी, शाहगंज, जौनपुर, इलाहाबाद रोड से आने वाले सभी भारी वाहन जिसे जनपद गोरखपुर, अम्बेडकरनगर वायॉ अपने गन्तब्य को जाना है वे वाहन, बेलइसा, ओवरब्रीज, रेलवे स्टेशन तिराहा, नरौली तिराहा, हाईडिल चौराहा, बैठौली तिराहा, हाफिजपुर चौराहा होकर अपने गंतब्य को जायेगी।


 4-आजमगढ़ रोडवेज से गोरखपुर, फैजाबाद, रोड से जाने वाली रोडवेज/प्राईवेट बसे नरौली तिराहा, सिधारी हाईडिल चौराहा, बैठौली तिराहा, हाफिजपुर चौराहा होकर अपने गंतब्य को जायेगी।

आजमगढ़ अब कबाड़ व्यवसायियों पर पड़ी पुलिस की निगाह कोतवाल फूलपुर ने नोटिस जारी कर कबाड़ियों को किया आगाह


 आजमगढ़ अब कबाड़ व्यवसायियों पर पड़ी पुलिस की निगाह


कोतवाल फूलपुर ने नोटिस जारी कर कबाड़ियों को किया आगाह




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मोबाइल फोन की बिक्री व मरम्मत करने वाले दुकानदारों को चेतावनी नोटिस जारी करने के बाद अब फूलपुर कोतवाली पुलिस की नजर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वालों पर पड़ी है। फूलपुर कोतवाली पुलिस ने रविवार को कबाड़ खरीदने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी कर आगाह किया कि अगर वह किसी की मोटर साइकिल, मोटर, टुल्लू पम्प, साइकिल आदि खरीदते हैं, तो बेचने वाले को परखने के बाद ही खरीदें। यदि चेकिंग के दौरान इस तरह के सामान चोरी के निकले तो इसमें दुकानदार को भी बराबर का भागीदार माना जाएगा।



 कोतवाल फूलपुर अनिल कुमार सिंह की ओर से इस तरह का नोटिस पहुंचने के बाद कबाड़ खरीदने वाले दुकानदारों की बेचैनी बढ़ गई है। जारी नोटिस में लिखा है कि कबाड़ खरीदते समय यह ध्यान रखें कि जो कबाड़ में मोटरसाइकिल, मोटर, टुल्लू पम्प आदि खरीद रहे हैं वह सामान कहीं चोरी का तो नहीं है। यदि चोरी का सामान दुकान से बरामद होता है, तो माना जाएगा कि दुकानदार द्वारा चोरी कराया गया है। 



इसलिए दुकानदार चोरी, लूट का सामान न खरीदें।ऐसे में खरीदते समय बेचने वाले का आइडी प्रूफ, नाम, पता, मोबाइल नंबर लिखकर रख लें। बेचने वाले संदिग्ध प्रतीत होते हैं, तो तत्काल पुलिस के नंबर पर सूचित करें।

मऊ छात्रा ने पिता की बंदूक से खुद को मारी गोली


 मऊ छात्रा ने पिता की बंदूक से खुद को मारी गोली



 उत्तर प्रदेश  के मऊ जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। मधुबन थाना क्षेत्र के टेनुआ कोटिया गांव में शनिवार रात 10वीं छात्रा ने पिता की लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार खुदकुशी कर ली। गोली की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने घर आकर परिजनों को घर में कुछ तेज आवाज से गिरने की बात कही। जिसके बाद परिजन जब किशोरी के कमरे में पहुंचे तो नजारा देख पैरों तले जमीन खिसक गई।



 बेटी खून से लथपथ जमीन पर गिरी पड़ी थी। पास ही में बंदूक थी। सिर में गोली लगी थी, और आसपास खून फैला था। सूचना के बाद सीओ और एसओ घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया। छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया इस संबंध में परिजन कुछ नहीं बता सके।



मधुबन थाना क्षेत्र के टेनुआ कोटिया गांव निवासी राजेश पांडेय फतेहपुर मंडाव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थकर्मी के पद पर तैनात हैं। शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे वह अपने घर के पिछले हिस्से में बने बेटी खुशी पांडेय (16) के कमरे में पहुंचे। बेटी से पढ़ाई के संबंध में बातचीत की, हालचाल पूछा और खाना खाने चले गए। घर के अगले हिस्से में वो अपने पुत्र धीरू के साथ बैठे थे। इस दौरान उन्हें तेज आवाज सुनाई दी। उन्होंने सोचा कि घर में कुछ वजनी सामान गिरने के कारण आवाज आई होगी और भोजन करने लगे। कुछ देर बाद एक दो पड़ोसी पहुंचे और तेज आवाज आने का कारण पूछा। जिसके बाद भोजन कर रहे पिता-पुत्र खुशी के कमरे के पास पहुंचे। दरवाजा बंद था। धक्का देकर दरवाजा तोड़ा गया। अंदर का नजारा देख सन्न रह गए। उनकी लाइसेंसी दोनाली बंदूक नीचे पड़ी थी। पास में बेटी खुशी गोली से लहूलुहान होकर निढ़ाल पड़ी थी। परिजनों में कोहराम मच गया।



सीओ ने बताया कि खुशी ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया इसका कारण किसी को नहीं पता है। सूचना मिलने पर सीओ मधुबन अभय सिंह, एसओ सौरभ राय पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सीओ अभय सिंह ने बताया कि छात्रा की मौत किसी वजह से हुई है, इस मामले में जांच की जा रही है। अभी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। गोली लगने से संदिग्ध परिस्थिति में मृत खुशी काफी मेधावी छात्रा थी। वह मधुबन स्थित एक निजी विद्यालय की होनहार छात्रा में शुमार थी। उसकी मौत से जहां उसके साथी और विद्यालय प्रबंधन हतप्रभ हैं। वहीं गांव के लोग भी उसके काफी अच्छे स्वभाव के चलते इस घटना से काफी हतप्रभ दिख रहे हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा पत्रकार सम्मान समारोह का हुआ आयोजन


 आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा पत्रकार सम्मान समारोह का हुआ आयोजन


आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील के शारदा शिक्षण संस्थान फरिहा के प्रांगण  में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के द्वारा आज दिनांक 17 जुलाई 2022 दिन रविवार को पत्रकार सम्मान समारोह एवं पत्रकार सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन जिलाध्यक्ष आजमगढ़ विवेकानन्द पांडेय के अध्यक्षता में किया गया।




कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ ,सीओ सदर सौम्या सिंह, उप जिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार , निजामाबाद थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार यादव ,चौकी इंचार्ज फरिहा नवल किशोर सिंह उपस्थित रहे।



निजामाबाद एसडीएम ने अपने वक्तव्य में कहा कि, क्षेत्र की बहुत सी समस्याओं का पत्रकार के माध्यम से आसानी से पता चल जाता है, जिससे उसका निराकरण हो जाता है।




वही मुख्य चिकित्सा अधिकारीआजमगढ़  ने कहा कि पत्रकार समाज को आईना दिखाता है ,जिससे शासन प्रशासन अच्छा कार्य कर सके।



 सीओ सदर सौम्या सिंह ने कहा कि पत्रकार निस्वार्थ भाव से सेवा करता है हम एक दूसरे का सम्मान करते हैं और सहयोग भी आदान प्रदान करते हैं ,हम लोग एक दूसरे के पूरक हैं।



 कार्यक्रम का संचालन आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडे ने किया।


वही कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक व वरिष्ठ साहित्यकार प्रभु नारायण पांडे उर्फ प्रेमी ने अपनी कविताओं के माध्यम से समाज को दिशा देने का कार्य किए।


इस अवसर पर सभी तहसील के अध्यक्ष पदाधिकारी उपस्थित रहे.


तहसील अध्यक्ष निजामाबाद राहुल कुमार पांडे ने आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।


 इस अवसर पर रोशन लाल, मनोज कुमार पांडे, राजेंद्र प्रसाद यादव, विजय विश्वकर्मा ,पंकज पांडे, मनोज बौद्ध, राहुल कुमार पांडेय, बृजेश यादव, कृष्णा वर्मा इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ कुवर सिंह पार्क मे जिले के शिक्षा प्रेरकों ने किया बैठक

आजमगढ़ कुवर सिंह पार्क मे जिले के शिक्षा प्रेरकों ने किया बैठक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला महामंत्री अखिलेश यादव ने कहा की आजमगढ़ जिले मे लगभग 3200 शिक्षा प्रेरेको का बकाया मानदेय लगभग 24 माह का है उत्तर प्रदेश सरकार ने बिना किसी पूर्व सूचना के मार्च 2018 से हमारी संविदा समाप्त कर दिया उत्तर प्रदेश के शिक्षा प्रेरक 25 जुलाई को कौशल किशोर केंद्रीय मंत्री आवास पर धरना देने का मन बना लिया है।


साथ ही उन्होने कहा की मंत्री जी ने हमे आश्वासन दिया था आप का बकाया मानदेय एवं संविदा बहाली के सम्बन्ध मे केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार के समक्ष प्रेरकों की समस्या रखी जायेगी जिस पर सरकार कोई ठोस विचार जरूर करेगी।


इस बैठक मे निर्मल देवी प्रेरक ग्राम पलिया अदाई विकास खण्ड फूलपुर सहित जिले के लगभग सैकडो प्रेरक मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

 

उत्तर प्रदेश 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल के बाद कन्नौज एसपी हटाए गए।


 उत्तर प्रदेश 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले


प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल के बाद कन्नौज एसपी हटाए गए।




लखनऊ उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में योगी सरकार ने फेरबदल किया है। कन्नौज में प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद हुए बवाल के बाद वहां के एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव को हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया है।



जानकारी के मुताबिक रविवार को कन्नौज के एसपी समेत 11 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए । लखनऊ की सतर्कता शाखा में तैनात एसपी कुंवर अनुपम सिंह को एसपी कन्नौज बनाया गया है। डीजी बीके मौर्या को डीजी लाजॉस्टिक-लखनऊ में स्थानांतरित किया गया है।



 केंद्र की प्रतिनियुक्ति से वापस आने पर प्रतीक्षारत अनुपम कुलश्रेष्ठ को एडीजी यातायात सड़क सुरक्षा, लखनऊ में तैनाती दी गई है। आईजी से एडीजी पद पर प्रोन्नत हुए मोहित अग्रवाल को पुलिस महानिरीक्षक तकनीकी सेवा, लखनऊ में स्थानांतरित किया गया है। पीएसी पूर्वी जोन प्रयागराज में तैनात एडीजी भजनी राम मीणा को एडीजी रोल एंड मैनुएल्स लखनऊ में तैनाती दी गई है। 



एसपी- पीटीसी सीतापुर में तैनात शफीक अहमद को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। वहीं पीटीसी जालौन के एसपी राधे मोहन भारद्वाज को सेनानायक 28वीं वाहिनी पीएसी इटावा और यहां तैनात हिमांशु कुमार को 23वीं सेनानायक वाहिनी पीएसी मुरादाबाद में तैनात किया गया है। मुरादाबाद पीएसी की 23वीं वाहिनी में तैनात सेनानायक शालिनी को इसी पद पर 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद में भेजा गया है। गृह विभाग ने एडीजी सतीश कुमार माथुर को एडीजी मानवाधिकार , लखनऊ का अतिरिक्त प्रभार और मानवाधिकार यूपी लखनऊ का मूल प्रभार भी सौंपा गया है।

आजमगढ़ कंधरापुर गला दबाकर उतारा गया था पति को मौत के घाट पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला आया सामने परिजनों ने पत्नी से विवाद के बाद बिजली का तार पकड़कर जान देने का दिया था हवाला


 आजमगढ़ कंधरापुर गला दबाकर उतारा गया था पति को मौत के घाट


पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला आया सामने


परिजनों ने पत्नी से विवाद के बाद बिजली का तार पकड़कर जान देने का दिया था हवाला




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कंधरापुर थाना क्षेत्र के गयासपुर गांव निवासी सरोज की करेंट लगने से मौत नहीं हुई थी, बल्कि उसका गला दबाकर हत्या किया गया था। इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होने से अब पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में उलझी हुई है। परिवार के लोग सरोज की मौत करेंट लगने से होना बता रहे थे।



जानकारी के मुताबिक गयासपुर गांव निवासी 40 वर्षीय सरोज पासवान पुत्र राम बूझ पासवान मजदूरी करता था। 9 जुलाई 2022 की शाम मजदूरी करने के बाद घर पहुंचा। रात में उसकी संदिग्धावस्थ में मौत हो गई थी। घटना की रात उसका पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। गांव के लोगों ने बताया था कि पत्नी से विवाद के बाद उसने घर में बिजली का तार पकड़ लिया। जिससे करेंट लगने से उसकी मौत हो गई थी। जबकि परिवार के लोगों का कहना था कि वह घर में बिजली का तार ठीक कर रहा था, इस दौरान करंट लगने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबा कर हत्या करने पुष्टि हुई है।



 कंधरापुर थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद पुलिस अब गुत्थी सुलझाने में जुट गई है कि आखिर सरोज की गला दबाकर हत्या किसने और किस परिस्थिति में किया है। पुलिस इस मामले में कई अहम पहलुओं पर गौर करते हुए जांच कर रही है।

सहारनपुर पूर्व बसपा एमएलसी को पुलिस ने किया गिरफ्तार किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में था वांछित, घोषित किया गया था 25 हजार का इनाम


 सहारनपुर पूर्व बसपा एमएलसी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में था वांछित, घोषित किया गया था 25 हजार का इनाम




उत्तर प्रदेश सहारनपुर खनन माफिया पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के छोटे भाई पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली को सहारनपुर पुलिस ने शनिवार देर शाम नवी मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि मिर्जापुर थाने में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में पूर्व एमएलसी को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया है, जिसे कोर्ट में वारंट दाखिल कर रिमांड पर लेकर सहारनपुर लाया जाएगा।



एसएसपी ने बताया कि पूर्व एमएलसी महमूद अली पर और उसके भाई हाजी इकबाल पर दो दिन पहले 25 हजार रू का इनाम घोषित किया था। महमूद अली एक किशोरी से दुष्कर्म के मामले में भी वांछित था। इस मामले में उसका वारंट यहां कोर्ट में डाला जाएगा। फिलहाल पूर्व एमएलसी महमूद अली को नवी मुंबई के नेरल थाने में रखा गया है। उसको रिमांड पर लेकर सहारनपुर लाने की कार्रवाई की जा रही है।  पुलिस खनन माफिया हाजी इकबाल की तलाश में भी लगी है।