Tuesday 14 November 2023

आजमगढ़ फरार चल रहे 2 आरोपियों पर 15-15 का हजार रू ईनाम पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने की घोषणा


 आजमगढ़ फरार चल रहे 2 आरोपियों पर 15-15 का हजार रू ईनाम


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने की घोषणा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के क्रम में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने हत्या के प्रयास एवं दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उन पर 15-15 हजार रुपए पुरस्कार घोषित कर दिया।


पुलिस के अनुसार मेंहनगर थाना क्षेत्र के विषहम मिर्जापुर ग्राम निवासी राजेश के विरुद्ध घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज है। इस मामले में वांछित राजेश अभी फरार चल रहा है। वहीं महराजगंज थाना क्षेत्र बौढ़िया ग्राम निवासी जनार्दन यादव भी दुष्कर्म के मामले में आरोपित है और अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वांछित आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस अधीक्षक ने इसे गंभीरता से लेते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित करते हुए दोनों पर 15-15 हजार रुपए पुरस्कार घोषित कर दिया है।

आजमगढ़ नगर कोतवाली मैजिक चालक की चाकू मारकर हत्या 3 दिन पहले घर से लापता हुआ था, नदी में मिला शव


 आजमगढ़ नगर कोतवाली मैजिक चालक की चाकू मारकर हत्या


3 दिन पहले घर से लापता हुआ था, नदी में मिला शव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र के मनचोभा भितरी गांव में चाकू मारकर मैजिक चालक सूरज राम (24) की हत्या कर दी गई। सोमवार शाम उसका शव तमसा नदी में मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने बताया कि वह तीन दिन पहले घर से लापता हुआ था। पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पुलिस के मुताबिक सूरज राम के पिता दिनेश राम ने बताया कि उनका बेटा सूरज राम कोलघाट निवासी व्यक्ति की मैजिक चलाता था।


 शनिवार शाम वह घर आया। शाम सात बजे बाहर गया तो लौटा नहीं। उसकी तलाश की गई लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। रविवार को पुलिस चौकी में उसकी गुमशुदगी की तहरीर दी गई। इस बीच, सोमवार शाम करीब छह बजे घर से करीब एक किलोमीटर दूर भितरी गांव के पास तमसा नदी में उसका शव उतराया मिला। उसके सीने, पेट, गले व चेहरे पर चाकू से कई वार किये गये थे। कोतवाल शशिमौली ने बताया कि मैजिक चालक का शव मिलने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पिता की तहरीर पर मनभोचा गांव निवासी आमिर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई। सूरज तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। मैजिक चालक की हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया।

लखनऊ प्रॉस्टिट्यूट को लेकर आए थे घर, बेटी ने लिया था देख इंस्पेक्टर की पत्नी ने किया खुलासा


 लखनऊ प्रॉस्टिट्यूट को लेकर आए थे घर, बेटी ने लिया था देख


इंस्पेक्टर की पत्नी ने किया खुलासा


 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर के मानस विहार में दिवाली की देर रात इंस्पेक्टर की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। इस बीच इंस्पेक्टर की पत्नी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पत्नी भावना के मुताबिक उनके पति आशिक मिजाज के थे। जिसको लेकर घर में तनाव था। जनवरी में उन्हें 10 साल की बेटी ने घर में एक सेक्स वर्कर के साथ देख लिया था।


मिली जानकारी के अनुसार मृतक सतीश कुमार (52) की पत्नी भावना ने बताया कि सतीश घर में भी प्रॉस्टिट्यूट को बुलाते थे। जनवरी में उन्हें बेटी ने घर में एक प्रॉस्टिट्यूट के साथ देख लिया था। उसके शोर मचाने में जब मैं पहुंची तो प्रॉस्टिट्यूट भाग गई। वह प्रॉस्टिट्यूट श्रंगार नगर वाले मकान में अन्य साथियों के साथ रहती है। जिसके चलते उस मकान में यह ले भी नहीं जाते थे। भावना ने बताया कि उनके इस तरह कई बार करने के चलते मकान खाली कराने का हम लोग दबाव बना रहे थे। मुझे आशंका है कि वही प्रॉस्टिट्यूट मकान हाथ से न निकल जाए, इसलिए पति की हत्या करा दी।


पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल की तो सामने आया कि घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। घर के पास एक कैमरा है, लेकिन वह खराब निकला। इसके चलेत पुलिस की टीम घटना स्थल की तरफ आने जाने वाले रास्ते के एक किलोमीटर एरिया के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। जिससे हत्यारों के आने-जाने के रूट के विषय में जानकारी हो सके। डीसीपी साउथ विनीत जायसवाल ने बताया कि मामले में अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। पांच टीमें गठित की गई है। सीसीटीवी फुटेज से सुराग जुटाए जा रहे हैं। जल्द वारदात का खुलासा किया जाएगा।

आजमगढ़ देवगांव बदमाशों ने लकड़ी व्यवसायी को मारी गोली बैग में रखा रूपया व कागजात लेकर हुए फरार


 आजमगढ़ देवगांव बदमाशों ने लकड़ी व्यवसायी को मारी गोली


बैग में रखा रूपया व कागजात लेकर हुए फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मिर्जाआदमपुर में मंगलवार के सुबह लगभग 9.30 बजे लकडी व्यापारी को गोली मार दी गयी। आयाजुल इस्लाम उम्र 52 वर्ष पुत्र मुजीब खान निवासी सीधा सुल्तानपुर थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ का रहने वाले है। वे कस्बा लालगंज से सटा कृष्णा डिजिटल धर्म कांटा मिर्जा आदमपुर में लकड़ी का कारोबार करते हैं और बगल में ही खनियरा निवासी लक्ष्मी यादव के मकान में किराये पर रहते हैं। 


आज मंगलवार की सुबह 9.30 बजे के लगभग अपने टाल के पास खड़े थे, इस दौरान लालगंज की तरफ से दो बाईकों पर चार व्यक्ति आये और आयाजुल से बैग की छिना झपटी करने लगे। छिना झपटी काफी समय तक चलने के कारण अपराधियों ने आयाजुल इस्लाम को गोली मारी जिसमें इस्लाम के बाएं पैर के कूल्हे में दाहिने पैर के जांघ में और दाहिने हाथ में गोली लगी, जिससे वे घायल हो जमीन पर गिर पड़े, बदमाश गोली मारने के बाद व्यापारी के बैग में रखा पांच हजार रूपया और कुछ कागजात लेकर फरार हो गया। व्यापारी द्वारा पुलिस को घटना की सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यापारी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।


इस बावत अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल ने बताया कि पीड़ित द्वारा देवगांव पुलिस को सूचना दी गयी कि उनके घर के बाहर कुछ लोगों ने उनके ऊपर फायर किया है। इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल पहुचाया, पीड़ित के हाथ और पैर में चोट के निशान हैं और खतरे से बाहर है। पुलिस के हाथ कुछ महत्वपूर्ण सूचना हाथ लगी है जिसके आधार पर पुलिस काम कर रही है। प्रथम दृष्टया मामला किसी पुराने विवाद के चलते घटना प्रतीत हो रही है। पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी और दोषियों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई करेगी।

आजमगढ़ फूलपुर गंदगी देख मूर्ति विसर्जन से किया मना दुर्वासा धाम का मामला, मौके पर पहुंची पुलिस


 

आजमगढ़ फूलपुर गंदगी देख मूर्ति विसर्जन से किया मना



दुर्वासा धाम का मामला, मौके पर पहुंची पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के दुर्वासा धाम पर मूर्ति विसर्जन के लिए की गयी व्यवस्था को नाकाफी बताते हुए पूजा समितियों के व्यवस्थापकों ने विसर्जन करने से मना कर दिया। आक्रोशित समिति सदस्यों ने प्रशासन से विसर्जन की व्यवस्था किये जाने की मांग की है। मौके पर फूलपुर थाने की पुलिस पहुंच गयी है।


बताते चलें कि निजामाबाद विधानसभा अन्तर्गत फूलपुर और सरायमीर में दीपावली पर मेला सम्पन्न होने के बाद दुर्वासा धाम पर नदी के किनारे गड्ढा खोदकर उसमें पानी भरकर मूर्तियों के विसर्जन की व्यवस्था की गयी है। आज जब पूजा समितियां विसर्जन के लिए मौके पर पहुंची तो वहां दुर्व्यवस्था देखकर आक्रोशित हो गयीं। आक्रोशित आयोजकों ने बताया कि मौके पर विसर्जन के लिए जो गड्ढा खोदा गया है उसमें गंदा और बहुत कम पानी है। जब तक उसमें साफ पानी नहीं भरा जायेगा तब तक मूर्ति का विसर्जन नहीं किया जायेगा। इस समय काफी संख्या में ट्रालियों पर लदी मूर्तियां मौके पर मौजूद हैं। सूचना मिलने पर फूलपुर पुलिस मौके पर पहंुच गयी है।


इस बावत फूलपुर पुलिस ने बताया कि कुछ पूजा समितियों द्वारा नदी में विसर्जन की बात कही जा रही थी जिन्हें शासन के निर्देश के बारे में बताते हुए नदी में विसर्जन करने से मना कर दिया गया है। मौके पर गड्ढे बनाये गये है जिनमें मूर्तियों का विसर्जन किया जा रहा है। कल भी मूर्तियों का विसर्जन हुआ था। जिन गड्ढों मेे पानी कम हुआ है उनमें पानी भी भरवाया जा रहा है।

आजमगढ़ पवई दबंगों ने फिर तोड़ी गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा बीती शाम विसर्जन के दौरान हुआ वाकया


 आजमगढ़ पवई दबंगों ने फिर तोड़ी गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा


बीती शाम विसर्जन के दौरान हुआ वाकया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में 24 घंटे के अंदर दबंगों द्वारा फिर लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा को तोड़ने की घटना को अंजाम दिया गया। दबंगों द्वारा आयोजकों के साथ मारपीट भी की गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को किसी तरह शांत करवाया और प्रतिमा का विसर्जन करवाया। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।


बता दें कि एक दिन पूर्व दीपावली की रात जहानागंज थाना क्षेत्र में जहां दबंगों द्वारा पुराने विवाद के चलते लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा को खण्डित करने के साथ ही आयोजकों के साथ मारपीट की गयी थी। जिसमें पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गयी। घटना के अभी 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि बीती सोमवार की शाम करीब 6 बजे पवई थाना क्षेत्र के कलाफतपुर गांव में लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति का विसर्जन करने के लिए जा रहे लोगों पर रास्ते में दलित बस्ती के पास दबंगों द्वारा जयश्रीराम के गाने का विरोध करते हुए लाठी-डंडे से हमला कर दिया गया।


 दबंगों ने मेला आयोजकों को मारपीट कर घायल कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को किसी तरह शान्त करवाकर मूर्ति का विसर्जन करवाया। घटना से ग्रामीणों मेें आक्रोश व्याप्त है। इस बावत चौकी इंचार्ज मित्तूपुर धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने के बाद अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।