Tuesday 16 January 2024

आजमगढ़ में बोले चन्द्रशेखर आजाद अभी अधूरी है लड़ाई बसपा सुप्रीमो मायावती और इण्डिया गठबन्धन पर कही यह बात


 आजमगढ़ में बोले चन्द्रशेखर आजाद अभी अधूरी है लड़ाई


बसपा सुप्रीमो मायावती और इण्डिया गठबन्धन पर कही यह बात



उत्तर प्रदेश आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने कार्यकर्ताओं के बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर उत्तर प्रदेश में हम लोग दौरे कर रहे हैं। जिसमें इटावा, उन्नाव, सीतापुर आज आजमगढ़ में है और कल मऊ में जनसभा है। यह अभी पूरे उत्तर प्रदेश में चलता रहेगा क्योंकि पिछले दो साल में हमने जमीनी स्तर पर बहुत मजबूत बूथ सेक्टर के संगठन बनाने का काम किया है। पार्टी चुनावी मोड में चल रही है। इस दौरान पार्टी यह तय करेगी कि किस सीट पर चुनाव लड़ना, किस सीट पर किसे उम्मीदवार बनाना है। 


बसपा सुप्रीमो को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि बहन जी बहुत सम्मानित महिला है मैं उनको सबसे पहले जन्मदिन की बधाई देता हूं। वह दीघार्यु हो ताकि उनका आर्शीवाद हम सब लोगों को मिलता रहे। जैसे अब मिल रहा है। उनके द्वारा किये गये संघर्ष हम लोगों को ताकत प्रदान करते हैं। आज हम इस स्थिति में है जिसमें मान्यवर कांशीराम और बाबा साहेब के साथ-साथ बहन जी का भी बहुत बड़ा योगदान है। 


चन्द्रशेखर आजाद ने जोर देते हुए कहा कि अभी कार्य पूरा नहीं हुआ है। जो अभी अधूरा है उसको पूरा करने की जिम्मेदारी हम लोगों ने अपने कंधे पर उठाई है। आज हम उनके जन्मदिन पर यह संकल्प लेते है कि सामाजिक परिवर्तन और आर्थिक मुक्ति का आंदोलन जो अधूरा है उसे पूरा करके ही रूकेंगे। इंडिया गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर कहा कि पार्टी ने अभी तय नहीं किया है हम लोग चर्चा करके इस पर जल्द फैसला लेंगे।

आजमगढ़ उपनिरीक्षक बरदह किये गये निलम्बित अनुशासनहीनता के आरोप में की गई कार्रवाई, विभागीय जांच के आदेश


 आजमगढ़ उपनिरीक्षक बरदह किये गये निलम्बित


अनुशासनहीनता के आरोप में की गई कार्रवाई, विभागीय जांच के आदेश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा पुलिस लाईन्स आजमगढ़ में जनपद के समस्त उप-निरीक्षकों की विवेचना सम्बन्धी मीटिंग की गयी थी, जिसमें विवेचना सम्बन्धी उच्चाधिकारी गणों द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश से अवगत कराया गया तथा सभी उप-निरीक्षक गणों को विवेचना सम्बन्धी केश डायरी 24 घण्टे के अन्दर क्षेत्राधिकारी कार्यालय में प्रेषित किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था साथ ही यह भी निर्देशित किया गया था कि जो भी विवेचना सम्बन्धी केश डायरी उप-निरीक्षकों के पास लम्बित हो उसे 72 घण्टे में क्षेत्राधिकारी कार्यालय में प्रेषित किये जाये।


उक्त के सम्बन्ध में आज दिनांक-16.01.2024 को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा समीक्षा की गयी तो पाया गया कि थाना बरदह पर नियुक्त उप-निरीक्षक ना0 पु0 गोपाल जी के द्वारा वर्ष 2023 की कुल 31 अभियोगों की केश डायरी क्षेत्राधिकारी कार्यालय में प्रेषित नहीं की गयी है, उक्त उप-निरीक्षक का यह कृत्य उनके पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा निलम्बन कर विभागीय जांच का आदेश दिया गया तथा निर्देशित किया गया कि 72 घण्टे के अन्दर सभी अभियोगों की केश डायरी क्षेत्राधिकारी कार्यालय में प्रेषित करें, अन्यथा धारा 409 भादवि का अभियोग पंजीकृत कराया जायेगा। जनपद के अन्य थानों पर नियुक्त सभी उप-निरीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि लम्बित अभियोगों से सम्बन्धित केश डायरी को समय से क्षेत्राधिकारी कार्यालय में प्रेषित करें, अन्यथा उनके विरूद्ध भी इसी प्रकार की कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

कासगंज धोखेबाज दरोगा, रोते हुए पत्नी पहुंची एसपी दफ्तर बताया ऐसा सच, पुलिस अफसर भी हैरान


 कासगंज धोखेबाज दरोगा, रोते हुए पत्नी पहुंची एसपी दफ्तर


बताया ऐसा सच, पुलिस अफसर भी हैरान



उत्तर प्रदेश कासगंज जिले में तैनात एक दरोगा पर आगरा की एक महिला ने धोखाधड़ी कर शादी करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि वो दरोगा की पत्नी है। दरोगा ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही उससे मंदिर में शादी की। पीड़िता ने एसपी ऑफिस पहुंचकर रोते हुए न केवल दरोगा पर गंभीर आरोप लगाए, बल्कि शादी करने के फोटो प्रमाण के तौर पर दिए।


मिली जानकारी के अनुसार आगरा के लोहामंडी इलाके की रहने वाली महिला प्रियंका ने एसपी ऑफिस पहुंचकर दरोगा की धोखाधड़ी की व्यथा सुनाई। महिला के द्वारा पूर्व में भी पुलिस से शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे महिला ने आत्महत्या करने की धमकी दी। महिला का आरेाप है कि उसने वर्ष 2020 में 26 नवंबर को हिंदू रीति रिवाज से मथुरा के एक मंदिर में दरोगा विक्रम सिंह से शादी की। महिला का कहना है कि दरोगा विक्रम सिंह ने पहली पत्नी के साथ होने की कोई बात नहीं बताई। दरोगा ने महिला को बताया कि उसकी पहली पत्नी के कोई संतान नहीं है, जिसकी वजह से पहली पत्नी को तलाक दे दिया है। महिला ने कहा कि उसने लगातार वैवाहिक जीवन दरोगा के साथ बिताया। उसके पास दो साल का एक बेटा भी है, लेकिन अब दरोगा विक्रम सिंह पहली पत्नी के साथ रह रहा है और उसे अपने साथ नहीं रख रहा। 


पीड़िता ने बताया कि दिसंबर माह में भी उसने मामले की शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन उसकी बात को संज्ञान नहीं लिया गया। महिला ने शादी के फोटो, बच्चे के साथ दरोगा के फोटो भी साक्ष्य के तौर पर दिए हैं। एसपी ने इस पूरे मामले की जांच सहावर सीओ शाहिदा नसरीन को सौंपी है। एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि दरोगा के खिलाफ महिला ने शिकायत की है। दरोगा ने दो शादी की हैं। महिला के आरोपों और साक्ष्यों की जांच करने की जिम्मेदारी सहावर सीओ शाहिदा नसरीन को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

बदायूं करणी सेना के जिला उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार


 बदायूं करणी सेना के जिला उपाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या



मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार



उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में सनसनीखेज वारदात हुई है। दातागंज कोतवाली क्षेत्र के गांव सादुल्लागंज में सोमवार रात करणी सेना के जिला उपाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


गांव सादुल्लागंज निवासी सुधीर कुमार सिंह के भाई राजीव ने बताया कि सोमवार रात पड़ोसी नन्हे नाम के व्यक्ति ने उनके भाई सुधीर को गोली मार दी, जो उनके पेट में जा लगी। गंभीर घायल सुधीर को तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने राजीव की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने मुख्य आरोपी नन्हे को गिरफ्तार कर लिया गया है।


एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश चल रही है। शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसी दौरान नन्हे ने सुधीर को गोली मार दी। अधिक खून बहने से उनकी मौत हो गई।