Monday 3 October 2022

आजमगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े 3 शातिर लुटेरे लूट के 11 मोबाइल फोन, नकदी व 2 बाइक बरामद


 आजमगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े 3 शातिर लुटेरे


लूट के 11 मोबाइल फोन, नकदी व 2 बाइक बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लूट व छिनैती की घटनाओं से परेशान निजामाबाद पुलिस को सोमवार को बड़ी राहत तब मिली जब तीन शातिर लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इस दौरान एक अपराधी पुलिस की घेरेबंदी तोड़ भागने में सफल रहा। 


पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने लूटे गए 11 अदद मोबाइल फोन, 12960 रुपए तथा तीन बाइक बरामद किए गए हैं। पकड़े गए अपराधियों में विशाल पुत्र रमेश व अंकित पुत्र सुरेन्द्र ग्राम संजरपुर थाना सरायमीर तथा शनी पुत्र आलोक ग्राम उमरी गनेशपुर थाना गंभीरपुर के निवासी बताए गए हैं। 


सूत्रो के अनुसार गिरफ्तार किए गए बदमाशों से की गई पूछताछ में पुलिस ने गंभीरपुर तथा सरायमीर क्षेत्र में हुई लूट एवं छिनैती की कई घटनाओं का खुलासा किया है।

आजमगढ़ उपखंड अधिकारी राधा कृष्ण राव किये गये निलंबित सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ और मुख्तार के समर्थन में टिप्पणी करना पड़ा भारी


 आजमगढ़ उपखंड अधिकारी राधा कृष्ण राव किये गये निलंबित


सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ और मुख्तार के समर्थन में टिप्पणी करना पड़ा भारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़  बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता ने उपखंड अधिकारी को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर की गई है। सूत्रो के मुताबिक उपखंड अधिकारी ने सोशल मीडिया पर सीएम योगी और पीएम मोदी के अलावा पुलवामा हमले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। मुख्तार अंसारी का समर्थन किया था। पूरा मामला मुख्य अभियंता वितरण आजमगढ़ क्षेत्र का है।


 विद्युत वितरण खंड तृतीय के उपखंड अधिकारी राधा कृष्ण राव के खिलाफ अधीशासी अभियंता अभिनव तिवारी से शिकायत की गई थी। आरोप था कि उनकी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें उन्होंने सीएम और पीएम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। पोस्ट में मुख्तार अंसारी का समर्थन किया है। पुलवामा हमले को लेकर भी गलत बात कही है।

शिकायत में कहा गया कि उपखंड अधिकारी की इस पोस्ट से सरकार की छवि धूमिल हो रही है। 


राधा कृष्ण इस प्रकार के कृत्य करने के आदी हैं। यह कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 और कदाचार की श्रेणी में आता है। जांच के बाद राधा कृष्ण राव प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया। अधिशासी अधिकारी अभिनव तिवारी ने बताया कि उपखंड अधिकारी राधा कृष्ण राव को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने का दोषी पाया गया है। जिस कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

आजमगढ़ बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त कर हुई नई जिंदगी की शुरुआत बिलरियागंज क्षेत्र में सामूहिक विवाह का आयोजन 55 जोड़ो ने पहनी वरमाला


 आजमगढ़ बड़ों का आशीर्वाद प्राप्त कर हुई नई जिंदगी की शुरुआत


बिलरियागंज क्षेत्र में सामूहिक विवाह का आयोजन 55 जोड़ो ने पहनी वरमाला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर गरीब और अनाथ लोगों की सुधि लेने एवं आर्थिक अभाव के चलते बेटियों के हाथ पीले करने का संकल्प पूरा करने के लिए इन दिनों पूरे प्रदेश में सामूहिक विवाह का आयोजन चल रहा है। इसी कड़ी में बिलरियागंज ब्लाक क्षेत्र में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 55 जोड़ों की धूमधाम से शादी संपन्न कराई गई। 


भाजपा नेता सत्येंद्र राय के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित 55 युगलों ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डाल कर लोगों का आशीर्वाद प्राप्त किया और नए जीवन की शुरुआत के लिए आगे बढ़ चले। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा नेता सत्येंद्र राय ने कहा कि आज हमें एक ही पंडाल की नीचे नए वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने जा रहे इन 55 जोड़ों को शादी के लिबास में एक साथ बैठे देख जो अपार खुशी हो रही है, उसको मैं आजीवन भूल नहीं पाऊंगा। आज कुल 110 परिवार जिनमें वर और वधू दोनों के परिजन इस पुनीत कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित हैं, उनके मन में भी प्रसन्नता की लहरें हिलोरें ले रही होंगी। सत्येंद्र राय ने नव विवाहित जोड़ों को अपनी ओर से उपहार स्वरूप दैनिक उपयोग के सामान सौंप कर उनके मंगलमय भविष्य की कामना की। 


इस अवसर पर भाजपा नेता श्रीकृष्ण पाल, भाजपा जिलाध्यक्ष सदर ध्रुव सिंह, अभिषेक राय बंटी समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ आपरेशन प्रहार! जिले में तीन जगहों पर गरजे खाकी के असलहे 25 हजार ईनामी समेत चार बदमाश जख्मी


 आजमगढ़ आपरेशन प्रहार! जिले में तीन जगहों पर गरजे खाकी के असलहे


25 हजार ईनामी समेत चार बदमाश जख्मी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गांधी जयंती के अवसर पर जिले के बरदह थाना, फूलपुर व देवगांव कोतवाली क्षेत्र में छह घंटे के भीतर पुलिस और बदमाशों के बीच आमना-सामना हो गया। तीनों स्थानों पर हुई मुठभेड़ में 25 हजार के ईनामी समेत चार बदमाश पुलिस की जवाबी कार्रवाई में जख्मी हो गए। घायल बदमाशों को पुलिस अभिरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के हत्थे चढ़े चारों अपराधी शातिर अपराधी बताए गए हैं। इनके कब्जे से चोरी की बोलेरो, दो बाइक, चार असलहे मय कारतूस तथा नकदी बरामद की गई है।



बताते हैं कि बरदह थाना क्षेत्र के दुबरा बाजार के समीप बीते 22 सितंबर की रात पुलिस और पिकअप वाहन सवार पशु चोरों से सामना हो गया। इस दौरान पशु चोरों ने पुलिस कर्मियों पर पत्थरबाजी के साथ ही पुलिस वाहन में जोरदार टक्कर मार सभी फरार हो गए। इस घटना में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त होकर सड़क किनारे खाई में पलट गया। जिसमें पुलिस वाहन चालक व अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।


सूत्रो के मुताबिक  इस मामले में चल रही पुलिस विवेचना में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय कस्बा निवासी आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना,

 दानिश उर्फ विधायक पुत्र झिनकू उर्फ इद्रीश,

 एकरार पुत्र फिरोज उर्फ सियार व इम्तियाज उर्फ छोटू पुत्र नेसार,

 गंभीरपुर क्षेत्र के अबूसईदपुर निवासी दीननवाज उर्फ कल्लू व शहनवाज पुत्रगण फैयाज के साथ ही शाहआलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू पुत्र एकलाख उर्फ इकबाल उर्फ लक्खू निवासी धमौर थाना खुटहन एवं रिजवान उर्फ लूले पुत्र झिनकू निवासी चौहंटा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर के नाम प्रकाश में आए। पुलिस चिन्हित बदमाशों की तलाश में जुटी थी।


रविवार की रात बरदह थाना क्षेत्र के बैरी गांव के समीप बाइक सवार एक बदमाश का पुलिस से सामना हो गया। दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ में देवगांव कस्बा निवासी आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना के पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसी गैंग में शामिल दूसरे बदमाश का सामना देवगांव कोतवाली क्षेत्र में कलीचाबाद गांव के समीप रात करीब दो बजे पुलिस से हुआ और दोनों पक्षों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अन्य बदमाश घायल हो गया। घायल की पहचान शाहआलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू पुत्र एखलाक उर्फ इकबाल निवासी ग्राम धमौर थाना खुटहन जनपद जौनपुर के रूप में हुई। इसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा मय कारतूस तथा बाइक बरामद किया है।


 जिले के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में तीसरी मुठभेड़ रविवार की देर रात करीब 12 बजे अंबारी बाजार के पास हुई। जौनपुर जिले के शाहगंज की ओर से आ रहे बोलेरो सवार बदमाशों से पुलिस का सामना हुआ और वाहन में सवार चार बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी जबकि दो अपराधी रात के अंधेरे का लाभ उठाते हुए भागने में कामयाब रहे। 


इस मुठभेड़ में घायल बदमाशों की पहचान फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुड़ियार ग्राम निवासी कलीम पुत्र जहीर तथा तवरेज पुत्र हाफिज उर्फ जहूर के रूप में की गई। गिरफ्तार बदमाशों में कलीम 25 हजार रू ईनाम घोषित अपराधी है। इसके खिलाफ जिले के दीदारगंज, सरायमीर, निजामाबाद, फूलपुर, तरवां तथा देवगांव कोतवाली के साथ ही अंबेडकरनगर तथा वाराणसी जिले में कुल डेढ़ दर्जन संगीन अभियोग पंजीकृत हैं। वहीं दूसरे घायल तवरेज के खिलाफ फूलपुर कोतवाली के साथ ही अंबेडकरनगर, गोरखपुर तथा संत कबीर नगर जिले में कुल 11 संगीन मुकदमे दर्ज बताए गए हैं।


 इस तरह विजयादशमी पर्व से पूर्व जनपद की पुलिस को कुल चार शातिर अपराधियों को दबोचने में पुलिस को विजय प्राप्त हुई है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तीनों मुठभेड़ में उपलब्धि हासिल करने वाली पुलिस टीम की पीठ थपथपाई है।

आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली 22 सितंबर की रात गस्त के दौरान पुलिस टीम पर पत्थरबाजी और सरकारी गाड़ी को किया था क्षतिग्रस्त


 आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली



22 सितंबर की रात गस्त के दौरान पुलिस टीम पर पत्थरबाजी और सरकारी गाड़ी को किया था क्षतिग्रस्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है। बदमाश को इलाज के लिए पहले सीएचसी बरदह में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बदमाश के पास से अवैध तमंचा व मोटर साइकिल बरामद की गई।


बता दे की 22 सितंबर 2022 को उप निरीक्षक बरदह सतीश कुमार यादव अपने हमराहियो के साथ रात्रि गश्त कर रहे थे, इस दौरान एक सफेद पिकअप सवार 5-6 लोगों द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर पत्थरबाजी कर दी गई और पिक अप द्वारा धक्का मार के सरकारी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर नाले में गिरा दिया गया। पुलिस ने उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।


विवेचना के दौरान अभियुक्त आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़,

 दानिश उर्फ विधायक पुत्र झिनकू उर्फ इद्रीश साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़,

 शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू पुत्र एकलाख उर्फ इकबाल उर्फ लक्खू साकिन धमौर थाना खुटहन जनपद जौनपुर,

 रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू साकिन चौहंटा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर, 

दीन नवाज उर्फ कल्लू पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू ग्राम अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़,

 शहनवाज पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू साकिन अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़,

 एकरार पुत्र फिरोज उर्फ सियार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़,

 इम्तियाज उर्फ छोटू पुत्र नेसार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ का नाम प्रकाश में आया।



2 अक्टूबर की बीती रात करीब 9:30 बजे SHO संजय सिह अपने हमराहियो के साथ कमालपुर तिराहे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान बर्रा के तरफ से आ रहा एक मोटर साइकिल सवार  देखकर मोटर साइकिल घुमा कर पुनः बर्रा की तरफ भागने लगा। उ0नि0 गोपाल को अवगत कराते हुए प्रभारी निरीक्षक द्वारा बाइक सवार का पीछा करते हुए बार बार उसे रूकने के लिए चेतावनी दी गयी लेकिन वह नहीं रूका। बैरी नहर पुलिया के पास पहुँचते ही सामने से उ0नि0 गोपाल व अन्य पुलिसकर्मियों को देख नहर पटरी से बैरी गांव की तरफ मुड़कर भागना चाहा कि मोटर साइकिल की रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर गिर गया। अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया, पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान उसके पैर में गोली लग गई। उपचार हेतु सीएचसी बरदह ले जाया गया वहां से अभियुक्त को जिला चिकित्सालय के लिये रेफर कर दिया गया। 


घायल बदमाश की पहचान आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ के रूप में की गयी, उसके पास से अवैध तमंचा मोटरसाइकिल बरामद की गई। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि विश्व पशु चोरी करने और बेचने का काम करते हैं। उनके गैंग का मुखिया रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू ग्राम चौहट्टा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर है जिसमें कुल 8 से 10 सदस्य है। हम लोग दिन में घूम फिर कर जौनपुर, आजमगढ़, मऊ गाजीपुर में रेकी करके रिजवान को बताते है कि रिजवान के योजना के मुताबिक 6-7 लोग फरिहां के पास एकत्रित होते है तथा वहीं योजना बनाकर पिकप से रात्रि में निकलते है तथा योजना के मुताबिक गाय, भैंस , बकरी जो भी मिलता है पिकप पर लाद कर निजामाबाद में उतार देते है, गाड़ी में ईंट पत्थर तथा अपने पास असलहे रखते है कि कहीं पब्लिक या पुलिस से घिरने पर ईंट पत्थर से मारकर भाग सके।


 रिजवान के पास चोरी की बुलेरो व पिकप है और वही गाड़ी भी चलता है। बीते 22 सितंबर की रात हम सभी लोग फरिहा के पास रिजवान के बुलाने पर इकट्ठा हुए तथा रिजवान द्वारा लायी गयी पिकप पर सवार होकर पहले देवगांव की तरफ गये तथा वहां से जिवली बरदह होते हुए मार्टीनगंज की तरफ जा रहे थे कि पीछे से पुलिस की गाड़ी पीछा करने लगी तब हम सभी साथी दुबरा बाजार से पहले ही गाड़ी के ढाला रखे ईट पत्थर से हम लोग पुलिस की गाड़ी पर ईंट पत्थर मारने लगे जिससे पुलिस की गाड़ी रूक गयी तब रिजवान ने अपनी पिकप बैक करके पुलिस की जीप में धक्का मार दिया जिससे जीप नाले में चली गयी फिर हम लोग भाग गये ।