Monday 26 December 2022

पंजाब होशियारपुर टांडा सड़क पर लगा है गंदगी का अम्बार जिम्मेदार है बे खबर।


 पंजाब होशियारपुर टांडा सड़क पर लगा है गंदगी का अम्बार जिम्मेदार है बे खबर। 



पंजाब के जिला होशियारपुर के नजदीक पंडता शहर टांडा में खुल्ले आम सडक पर कुंडा फेका जा रहा है जिसके कारण कोई भी दुर्घटना हो सकती है और गंदगी से डेगु और करोना जैसी गम्भीर बीमारी भी फैल सकती है परन्तु जिम्मेदार अधिकारी/कर्मचारी बे खबर दिख रहे है।


 पंजाब के होशियारपुर टांडा से सुनैना की रिपोर्ट

आगरा बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा: 7 विदेशी युवतियां पकड़ी गईं पुलिस ने 8 युवकों को भी लिया हिरासत में


 आगरा बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा: 7 विदेशी युवतियां पकड़ी गईं


पुलिस ने 8 युवकों को भी लिया हिरासत में


उत्तर प्रदेश आगरा में न्यू ईयर सेलिब्रेशन से पहले पुलिस ने बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। मिली जानकारी के अनुसार थाना ताजगंज क्षेत्र में फतेहाबाद रोड पर एक स्पा सेंटर में सात विदेशी युवतियां पकड़ी गईं, जो टूरिस्ट वीजा पर आगरा में लाई गईं थीं। इन युवतियों के साथ आठ युवको को भी पुलिस ने दबोचे हैं। सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है।


 ताजगंज पुलिस को फतेहाबाद रोड स्थित होटल अरीबा के बेसमेंट में चल रहे स्पा सेंटर में देह व्यापार की सूचना मिली थी। सूचना के बाद पुलिस ने यहां छापा मारा। पुलिस ने यहां से सात विदेशी युवतियों के अलावा आठ युवकों को भी दबोचा है। आरोपियों में चार ग्राहक भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि युवतियों में तीन थाईलैंड, एक मिजोरम, एक असम और दो म्यांमर की रहने वाली हैं। विदेशी युवतियां टूरिस्ट वीजा पर आगरा में लाई गईं थीं।

आजमगढ़ झूठे मुकदमे में फंसाये जाने से परेशान पीड़ित एसपी से मिले


 आजमगढ़ झूठे मुकदमे में फंसाये जाने से परेशान पीड़ित एसपी से मिले



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हत्या प्रयास के मुकदमे में फंसे आरोपियों द्वारा साजिश के तहत झूठे मुकदमे में फंसाए जाने से परेशान पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपकर निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


 पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर सोमवार को शहर से सटे हथिया गांव की रहने वाली दर्जनों महिलाएं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंची। पीडित बृजभान निषाद के घर की महिलाओं का आरोप है कि कुछ दिनों पूर्व हथिया गांव के प्रधान प्रतिनिधि कुदंन सोनकर, अंगद सोनकर सहित आधा दर्जन लोगों ने बृजभान को मारपीट कर घायल कर दिया था। 


इस मामले में सभी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। इसी रंजीश को लेकर आरोपियों ने फर्जी केस में फंसाने के लिए बृजभान के खिलाफ साजिश के तहत शहर कोतवाली में घर में घुसकर किशोरवय लड़की के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया है। जबकि जिस समय का यह मुकदमा दर्ज कराया गया है उस समय बृजभान अपने घर पर मौजूद रहा। पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक से इस मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आजमगढ़ एसपी कार्यालय ही छावनी में हुआ तब्दील आन्दोलनकारियों को रोकने के लिए दंगा नियंत्रण जत्थे ने संभाला मोर्चा पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की सूझबूझ से स्थिति हुई सामान्य


 आजमगढ़ एसपी कार्यालय ही छावनी में हुआ तब्दील


आन्दोलनकारियों को रोकने के लिए दंगा नियंत्रण जत्थे ने संभाला मोर्चा


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की सूझबूझ से स्थिति हुई सामान्य


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उस समय काफी गहमागहमी का माहौल पैदा हो गया जब मैगसेसे एवार्ड से सम्मानित डा0 संदीप पाण्डेय के नेतृत्व में किसान आन्दोलनकारियों ने एसपी कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया। आन्दोलनकारी पुलिस अधीक्षक को अपना शिकायती पत्र सौंपने के लिए गये थे। कुछ देर तक पुलिस कार्यालय पर काफी गहमा गहमी का माहौल बना रहा है। धरने पर बैठे किसान नेताओं को पुलिस ने चारो तरफ से घेर रखा था, उनकी गिरफ्तारी के लिए दो पुलिस वैन भी बुला ली गई थी। स्थिति को भांपते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सूझबूझ दिखाते हुए किसान नेताओं के प्रतिनिधिमण्डल को मिलने के लिए बुलाया और उनकी बातें सुनी।


काफी देर तक किसान नेताओं की पुलिस अधीक्षक से वार्ता हुई। पुलिस अधीक्षक से मिलने और उनके समक्ष अपनी बात रख आन्दोलनकारी वहां से मन्दुरी खिरियाबाग के लिए रवाना हो गये।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को सौंपे गये ज्ञापन में डा0 संदीप पाण्डेय ने बताया कि खिरिया बाग, जमुआ आज़मगढ़ के किसान-मजदूर पिछले 75 दिन से धरने पर बैठे हैं. हमारे आंदोलन के समर्थन में वाराणसी से एक पदयात्रा 24 दिसंबर को आने वाली थी उसी को लेकर वाराणसी गए आंदोलन से जुड़े राजीव यादव और विनोद यादव के अपहरण की सूचना ढाई बजे के करीब मिली. हमने लगातार उनसे संपर्क किया पर दोनों का मोबाइल बंद जा रहा था।


उनके साथ गए लोगों ने बताया कि जब 112 पर अपहरण की सूचना दी तो वहां की स्थानीय पुलिस ने बताया कि एसटीएफ क्राइम ब्रांच ने उन्हें उठाया है. देर रात सूचना मिली कि दोनों को छोड़ दिया गया है। हमने इस संदर्भ में राजीव यादव से बात की तो उन्होंने बताया कि उनसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के नाम पर किसानों-मजदूरों की जमीन-मकान छीनने के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बारे में पूछताछ की गई।


उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से हम आंदोलन चला रहे हैं। इस सवाल पर हमारे पक्ष में विधानसभा और लोकसभा में भी सवाल उठ चुके हैं ऐसे में हमारे आंदोलन से जुड़े किसी व्यक्ति का अपहरण कर कई थानों से घूमते हुए, उसे कंधरापुर थाना ले जाकर जिस तरीके से रिहा किया गया वो स्पष्ट करता है कि प्रशासन आंदोलन को तोड़ने की साजिश के तहत इस तरह की गैरकानूनी कार्रवाई कर रहा है। एक किसान नेता को जिस तरह से अपराधियों की तरह उठाया गया, मारा-पीटा गया और उससे पिस्टल के बारे में पूछताछ की गई वो बताता है कि उन्हें फर्जी मुकदमे में फ़साने की साजिश के तहत यह कार्रवाई की गई। जिन अपहरणकर्ताओं ने राजीव यादव और विनोद यादव का अपहरण किया उनके ऊपर मुकदमा दर्ज करते हुए इस साजिश में संलिप्त सभी दोषियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

प्रयागराज भाजपा विधायक से भिड़ीं प्रधानाध्यापिका कहा कोई ब्रम्हा नहीं है हमे सस्पेंड करवा दीजिए


 प्रयागराज भाजपा विधायक से भिड़ीं प्रधानाध्यापिका


कहा कोई ब्रम्हा नहीं है हमे सस्पेंड करवा दीजिए


उत्तर प्रदेश प्रयागराज के नैनी में अटल जयंती पर एक प्रधानाध्यापिका करछना के विधायक पीयूष रंजन निषाद पर भड़क गईं। आरोप है कि इसकी शिकायत वीडियो सहित बीएसए के पास पहुंची जिस पर बीएसए ने प्रधानाध्यापिका को सस्पेंड कर दिया। वीडियो में प्रधानाध्यापिका, बिना उन्हें सूचना दिए कार्यक्रम कराए जाने पर बुरी तरह नाराज दिख रही हैं। इस दौरान वह यह कहती दिख रही हैं कि 'कोई ब्रह्मा नहीं है। हमको सस्पेंड करा दें। हमारी जान नहीं ले लेंगे। हमारी रोटी यहीं से नहीं चलती है।'

वीडियो में दिख रहा है कि विधायक और उनके समर्थकों द्वारा जब उन्हें यह समझाने का प्रयास किया जाता है कि आयोजन स्थल स्कूल ही नहीं पंचायत भवन का भी प्रांगण है तो प्रधानाध्यापिका कहती हैं कि यह कैंपस जितना पंचायत भवन का है उतना ही स्कूल का भी है। मैं प्रिंसिपल हूं यहां की। मुझे एक सूचना तक नहीं है। क्या मेरा कोई औचित्य नहीं है? मेरा कोई अस्तित्व नहीं है? मुझे बस एक सूचना चाहिए थी कि मेरे कैंपस में कार्यक्रम हो रहा है।


इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोग उन्हें समझाने का प्रयास करते हैं तो प्रधानाध्यापिका कहती हैं कि मैं गलत नहीं हूं। इस बातचीत के दौरान एक शख्स गुस्से में आ जाता है तो प्रधानाध्यापिका उसे सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए भी नज़र आती हैं।


बता दे कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर संविलियन विद्यालय अरैल स्थित पंचायत भवन पर सुशासन दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया था। आरोप है कि इसी दौरान स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका कल्पना त्यागी करछना के विधायक पीयूष रंजन निषाद से उलझ गईं। प्रधानाध्यापिका ने उनकी अनुमति के बगैर स्कूल खोलकर कार्यक्रम करने पर आपत्ति जताई। विधायक ने इस अनुशासहीनता की सूचना बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी को फोन पर दी और वीडियो भी भेजा।


जिसके बाद बीएसए ने वीडियो काल के माध्यम से उक्त घटना की पुष्टि की और जनप्रतिनिधि के साथ अभद्रता व दुर्व्यहार करने पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया। बीएसए के मुताबिक प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने न केवल सरकारी कार्यक्रम में बाधा डाली बल्कि जनप्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार कर विभाग की छवि धूमिल की है। उनका यह कृत्य न केवल शिक्षक के कार्य एवं दायित्वों के प्रतिकूल है बल्कि सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली का भी उल्लंघन किया गया है। इन गंभीर आरोपों के मद्देनजर प्रभारी प्रधानाध्यापिका को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए ब्लॉक संसाधन केन्द्र फूलपुर से सम्बद्ध किया गया है। निलम्बन प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी फूलपुर विश्वनाथ प्रजापति को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।


इस बारे में करछना के विधायक पीयूष रंजन निषाद ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र के पहले बूथ अरैल में रविवार को प्रधानमंत्री के मन की बात एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती का कार्यक्रम था। प्राथमिक विद्यालय अरैल की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका ने अभद्रता करते हुए कार्यक्रम का विरोध शुरू कर दिया। मैंने काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने किस मानसिकता के तहत यह किया नहीं पता।

कानपुर दरोगा और सिपाही को बंधक बनाया, बुरी तरह की पिटाई, वर्दी फाड़ी अपने आप को बचाने के लिए दरोगा ने लिया युवती का सहारा, वीडियो वायरल


 कानपुर दरोगा और सिपाही को बंधक बनाया, बुरी तरह की पिटाई, वर्दी फाड़ी


अपने आप को बचाने के लिए दरोगा ने लिया युवती का सहारा, वीडियो वायरल


उत्तर प्रदेश कानपुर में ककवन इलाके के हरिपुरवा गांव में वादी पक्ष के घर समन तामील कराने गए दरोगा व सिपाही को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा गया। वर्दी तक फाड़ दी गई। करीब आधा घंटे बाद पहुंची पुलिस ने मुक्त कराया। फिलहाल मामले में एक को हिरासत में लिया गया है। बिल्हौर पुलिस गांव में मुस्तैद है।

जानकारी के अनुसार, गांव के एक दलित परिवार की युवती दूसरे जिले के युवक के साथ चली गई थी। तीन दिसंबर को युवती के पिता ने ककवन थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दरोगा गर्वित त्यागी ने दोनों को बरामद भी कर लिया था । पुलिस के मुताबिक दोनों बालिग हैं और शादी कर चुके हैं। दरोगा गर्वित त्यागी सिपाही माधव के साथ वादी के घर रविवार शाम गए थे। परिजनों ने दरोगा से कहा कि घर के भीतर आकर बयान लीजिए। दरोगा ने जब विवेचना में फाइनल रिपोर्ट लगाने की बात कहकर युवती के पिता को नोटिस साइन करने के लिए दिया तो परिजन आग-बबूला हो गए। दरोगा व सिपाही को पीटने लगे। वर्दी फाड़कर बिल्ले तक नोच डाले। मोबाइल भी छीन लिया, सिपाही माधव ने वहां से किसी तरह भागकर चौकी प्रभारी विषधन को सूचना दी। इसके बाद गांव पुलिस पहुंची।


पुलिस के मुताबिक दरोगा ने अपने बचाव के लिए युवती की बड़ी बहन का सहारा लिया। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में परिजन कहते दिख रहे हैं कि युवती से लिपटकर दरोगा ने उसकी बेइज्जती की है। हालांकि दरोगा अपना बचाव करते दिख रहे हैं। युवती की शादी हो जाने से परिजन बहुत आक्रोश में थे। एसीपी बिल्हौर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि दरोगा गर्वित त्यागी वादी के नोटिस पर साइन कराने गए थे। वादी व उसके परिजनों ने दरोगा सिपाही पर हमला कर दिया। इसमें एक को हिरासत में लिया गया है। वहीं एडिशनल डीसीपी लखन सिंह यादव व एडिशनल साउथ अंकिता शर्मा ने शिवराजपुर थाने में दरोगा व सिपाही का बयान दर्ज किया।


पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि विवेचक पीड़िता के घर गए थे। परिजन यह चाहते थे कि पीड़िता उन्हें सौंप दी जाए। दरोगा और सिपाही से मारपीट की गई। विवेचक को बंधक बनाया गया। विवेचक ने बचाव में पीड़िता की बड़ी बहन का हाथ पकड़ लिया था। पुलिस के बयान संबंधी रिपोर्ट में पुलिस का पक्ष नहीं दिख रहा है। एडिशनल डीसीपी लखन सिंह को जांच के लिए भेजा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बरेली प्रेमी की खातिर शादी के 20 दिन बाद ही खुद उजाड़ा अपना सुहाग पति के शव को बोरे में भरकर नदी में फेंका


 बरेली प्रेमी की खातिर शादी के 20 दिन बाद ही खुद उजाड़ा अपना सुहाग


पति के शव को बोरे में भरकर नदी में फेंका


उत्तर प्रदेश बरेली शादी के 20 दिन बाद ही एक महिला ने अपना सुहाग उजाड़ डाला। महिला ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद महिला ने पति के शव को एक बोरे में भरकर नदी में फेंक दिया। एक महीने बाद शव मिला तो सनसनी फैल गई। महिला का कारनामा ऐसा था कि जिसने सुना वह भी हैरान रह गया। महिला ने यह जघन्य अपराध केवल अपने प्रेमी के साथ रहने की खातिर किया। पति की हत्या में महिला ने प्रेमी और उसके दोस्तों की भी मदद ली थी।


मिली जानकारी के अनुसार जोगीनवादा के रहने वाले मूलचंद के बेटे सोनू सागर की शादी चार नवंबर को सम्राट अशोक नगर कॉलोनी में रहने वाली चांदनी के साथ हुई थी। 25 नवंबर को सोनू घर से निकलने के बाद लापता हो गया। इस मामले में दस दिसंबर को थाना बारादरी में मूलचंद ने सोनू की पत्नी चांदनी, उसके प्रेमी अरविंद और अन्य ससुराल वालों के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और चांदनी, उसके प्रेमी अरविंद, दोस्त सचिन और राजा साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सामने आया कि वे लोग सोनू को नशा देने के बाद कार से फतेहगंज पश्चिमी लेकर गए और पीटकर हत्या करने के बाद शव को बोरे में बंद करके भाखड़ा नदी में फेंक दिया।


कई दिन तक नदी में तलाशी के बाद भी सोनू का शव नहीं मिला तो बुधवार को अरविंद और सचिन को उसके अपहरण के मामले में जेल भेज दिया गया। चांदनी और राजा साहू से पूछताछ करने के साथ ही पुलिस भाखड़ा नदी में सोनू का शव भी तलाश रही थी। शनिवार को फतेहगंज पश्चिमी से करीब दस किलोमीटर दूर पनवड़िया गांव के पास नदी से सोनू का शव बरामद हो गया। सोनू के परिजनों ने उसकी शिनाख्त की।


पुलिस के मुताबिक अरविंद और चांदनी में दूर की रिश्तेदारी है। कई साल पहले एक शादी समारोह में मुलाकात के बाद दोनों में प्रेम संबंध हो गए। पिछले दिनों चांदनी की शादी सोनू सागर से कर दी गई। इसके बाद उसने अरविंद के साथ मिलकर उसकी हत्या करने के बाद शव गायब करने का प्लान बनाया। 25 नवंबर को चांदनी ने सोनू से कहा कि उसके कुछ दोस्त शादी की पार्टी मांग रहे हैं। चांदनी के कहने पर सोनू सुरेश शर्मा नगर पहुंचा और वहां उन लोगों ने पार्टी की। इसी दौरान उन लोगों ने सोनू को नशीला पदार्थ दे दिया और कार में डालकर फतेहगंज पश्चिमी ले गए। वहां पीटकर हत्या करने के बाद शव को बोरे में बंद करके नदी में फेंक दिया।


सोनू का पोस्टमार्टम होने के बाद उसके परिजन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना पर बारादरी और कोतवाली का फोर्स मौके पर पहुंच गया। उन लोगों को समझाकर जैसे-तैसे पुलिस ने शांत किया। इसके बाद पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को फोन किया और उन लोगों को समझाकर शव को पोस्टमार्टम हाउस के फ्रीजर में रखवा दिया। अब रविवार को सोनू का अंतिम संस्कार किया जाएगा।