Thursday 18 April 2024

आजमगढ़ सरायमीर सोती रही पुलिस, CRPF जवान के घर से लाखों की चोरी मामले में ग्रामीणों को मिला सामान 3 दिन पहले की है घटना


 आजमगढ़ सरायमीर सोती रही पुलिस, CRPF जवान के घर से लाखों की चोरी मामले में ग्रामीणों को मिला सामान



3 दिन पहले की है घटना




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के नंदाव गांव निवासी सीआरपीएफ जवान के घर से 15 अप्रैल 2024 की रात लाखों की चोरी हुई थी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी थी। पुलिस सोती रही और परिजनों व ग्रामीणों ने ही गुरुवार की सुबह चोरी गए कुछ सामान व बैग गांव से गुजरी नहर के बाहा से बरामद कर लिया। चोर कीमती सामान निकालने के बाद बैग को बाहा में फेक गए थे। 


नंदाव गांव निवासी दिनेश सरोज सीआरपीएफ में जवान हैं। इन दिनों वह छुट्टी पर घर आए हुए हैं। उनकी पत्नी चंदा सरोज गांव की प्रधान हैं। सोमवार की रात दिनेश के घर से चोरों ने नकदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया था। वे कई बैग साथ उठा ले गए थे। जिसमें बच्चों के कॉपी-किताब के साथ ही ग्राम प्रधान की साड़ी, सीआरपीएफ जवान की वर्दी आदि थे।


 पीड़ित की तहरीर पर सरायमीर थाना पुलिस मौका-मुआयना करने पहुंची थी। इसके बाद मूकदर्शक बन गई थी। जबकि परिजन व ग्रामीण चोरी गए सामानों की बरामदगी व चोर की तलाश में जुटे हुए थे। इस बीच, गुरुवार की सुबह सीआरपीएफ जवान के घर से चोरी हुए कई बैग गांव से कुछ दूरी पर गुजरी नहर के बाहा से ग्रामीणों ने बरामद किया। जिसमें दो अटैची व चार छोटे बैग शामिल हैं। कुछ जरूरी कागजात, सीआरपीएफ जवान की वर्दी, जूता, बेल्ट, कुछ महिलाओं की साड़ीयाँ , कॉपी-किताब आदि सामान मिले हैं।

आजमगढ़ अहरौला पेड़ पर लटका मिला मजदूर का शव


 आजमगढ़ अहरौला पेड़ पर लटका मिला मजदूर का शव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना अंतर्गत अतरडीहा गांव से गुजरी ओंगरी नदी के किनारे गुरुवार की सुबह एक मजदूर का शव जंगली पेड़ से गमछे के सहारे लटकता मिला। ग्रामीणों ने शव देखा तो सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अतरडीहा गांव में इन दिनों नल से जल योजना के तहत पानी की टंकी का निर्माण चल रहा है। इस निर्माण कार्य में शाहजहांपुर जिले के जलालपुर थाना अंतर्गत चंदौना गांव निवासी अर्जुन जाटव (28) बतौर मजदूर काम कर रहा था। 


गुरुवार की सुबह ग्रामीण नदी किनारे शौच के लिए गए तो अर्जुन का शव एक पेड़ से गमछे के सहारे लटकता देखा। ग्रामीणों की सूचना पर अहरौला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को फंदे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। एसओ अहरौला सुनील कुमार दुबे ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ दीदारगंज भाजपा संविधान व लोकतंत्र समाप्त करना चाहती है -विधायक कमलाकांत


 

आजमगढ़ दीदारगंज भाजपा संविधान व लोकतंत्र समाप्त  करना चाहती है -विधायक कमलाकांत 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विधानसभा दीदारगंज क्षेत्र के गद्दोपुर में बुधवार देर शाम लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मद्देनजर लोक सभा क्षेत्र लालगंज के सपा चुनाव प्रभारी पूर्व प्रमुख इसरार अहमद की अध्यक्षता में बूथ संगठन को मजबूत करने लिए सपा पार्टी कार्य कर्ताओं पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर विधायक कमलाकांत राजभर ने कहा कि लोकतंत्र समाप्त होने जा रहा है संविधान खतरे में है दलित, शोषित ,पिछड़ा तथा अल्पसंख्यक को मिटाना ही भाजपा का उद्देश्य है। 


पूर्व विधायक आदिल शेख ने कहा कि हमें फिरका परस्त ताकतों से लड़ना होगा। समय बहुत कम है संगठन को शीघ्र मजबूत कर लिया जाए अभी समय है अपने बूथों पर मतदाताओं को बढ़ा लिया जाय संगठन ही चुनाव जीतने की सबसे बड़ी ताकत है।


मुस्लिम सिर्फ बहाना है बैकवर्ड निशाना है।  इस भाजपा सरकार में पिछड़ों की पीठ में छूरा भोका जा रहा है। इसरार अहमद ने कहा कि भाजपा से भ्रष्ट पार्टी इस देश में कोई नहीं है। भाजपा इस देश की सबसे बड़ी चंदा इकट्ठा करने वाली पार्टी है। उन्होनें यह भी कहा कि ईमानदारी मेहनत से काम करके संगठन व पार्टी को मजबूत किया जा सकता है।


 वरिष्ठ सपा नेता राम अचल यादव ने कहा कि जिस दिन आप भाजपा की बारीकियों को समझ जाएंगे उसी दिन आप चुनाव जीत जाएंगे। इस अवसर पर राम आसरे चौहान, विभूती सरोज ,राजीव गौतम ,श्री राम प्रजापति ,मेराज अहमद ,चंचल यादव, राम स्वभाव यादव, डब्बू चौहान ,हरिश्चंद्र गौतम ,महावीर गौतम ,सौरभ चौहान ,संतोष राजभर सहित सैकड़ो पार्टी कार्य कर्ता उपस्थित थे।


आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।