Monday 1 April 2024

आजमगढ़ जनपद में धारा 144 लागू अवहेलना पर यथा आवश्यक कार्यवाही का निर्देश


 आजमगढ़ जनपद में धारा 144 लागू


अवहेलना पर यथा आवश्यक कार्यवाही का निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ उप जिला निर्वाचन अधिकारी व अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया है 1 अप्रैल से 31 मई तक धारा 144 लागू किया गया है। इसी क्रम में लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के उपरान्त प्रभावी आदर्श आचार संहिता का सभी राजनैतिक दलों व व्यक्तियों तथा जन-सामान्य द्वारा अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। 


समस्त प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आदेश का प्रभावी माध्यमों के द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार करायेंगे। समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट, जनपद आजमगढ़ को अपने-अपने क्षेत्रार्न्तगत आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने हेतु तथा अवहेलना का संज्ञान लेकर यथावश्यक कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने हेतु अधिकृत किया गया है। चूँकि उपरोक्त आदेश को तत्कालिक प्रभाव से पारित करने की आवश्यकता है और समय की कमी है। 


अतः यह आदेश एकपक्षीय रूप से पारित किये जा रहे है, यदि कोई व्यक्ति इस आदेश के सम्बन्ध मे आवेदन करना चाहे या छूट या शिथिलता चाहे तो वह जिला मजिस्ट्रेट, अपर जिला मजिस्ट्रेट या सम्बन्धित उप जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन कर सकता है, जिस पर सम्यक् सुनवाई व विचारोपरांत आवेदन के सम्बन्ध मे समुचित आदेश पारित किये जा सकेगें। इस आदेश का उल्लघंन विभिन्न अधिनियमों में दिये गये प्राविधानों के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध के साथ-साथ भारतीय दण्ड संहिता की धारा-188 के अन्तर्गत भी दण्डनीय अपराध होगा। यह आदेश 1 अप्रैल से 31 मई तक अथवा शासन से इस सम्बंध में कोई अन्य निर्देश प्राप्त होने तक जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगा।

आजमगढ़ रौनापार टॉफी दिलाने का लालच देकर सात साल की बच्ची से दुष्कर्म आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ रौनापार टॉफी दिलाने का लालच देकर सात साल की बच्ची से दुष्कर्म



आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के रौनापार थाना क्षेत्र में एक सात वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। 


रौनापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली सात वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आ गया है। पीड़िता की मां ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि गांव के ही 50 वर्षीय व्यक्ति ने उसकी बेटी को 30 मार्च की शाम टॉफी का लालच देकर गांव के सिवान में ले गया। जहां उसकी मासूम बेटी के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की तबियत बिगड़ गई तो उसे दवा खिला दी। जब वह घर पहुंची तो उसने आपबीती बताई। 


मामले में पहले तो गांव के लोग सुलह समझौते में जुटे रहे, लेकिन जब बात नहीं बनी तो पीड़िता की मां ने रविवार की शाम रौनापार थाने पर पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है। थानाध्यक्ष रौनापार विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि घटना शनिवार की है। रविवार की शाम इसकी सूचना मिली। पीड़िता की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आजमगढ़ दीदारगंज सपा प्रत्याशी लालगंज दरोगा प्रसाद सरोज का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत........


 

आजमगढ़ दीदारगंज सपा प्रत्याशी लालगंज दरोगा प्रसाद सरोज का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत........




उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ दीदारगंज विधानसभा के सिसवारा बाजार में रविवार दोपहर अमन चिल्ड्रेन स्कूल में सपा प्रत्याशी लालगंज दरोगा प्रसाद सरोज का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।


स्वागत समारोह के साथ संगठन की बैठक हुई। जिसमें बूथ, सेक्टर प्रभारी से लेकर प्रदेश संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे। संगठन को मजबूत करके और संगठन के बदौलत ही चुनाव जीता जा सकता है। विधायक कमलाकांत राजभर ने कहा सुरहन में राजभर की बेटी की दिन दहाड़े हत्या हुई। दरोगा प्रसाद सरोज व हमलोग सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर मृतक बेटी के परिवार के लिए ढाई लाख रूपये दिलाने का काम किया गया।


कार्यकर्ताओ के लिए हमलोग दिन रात लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहते हैं। दरोगा सरोज जी हमेशा सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ने का काम किये हैं। वहीं सपा कार्यकर्ता स्वामी भानु प्रताप ने कहा कि - घट में है सूझे नाहिं लानत ऐसा जिंद तुलसी इन अंधभक्तों को हुआ मोतियाबिंद.....


भाजपा सरकार में लेखपाल, सेक्रेटरी, व पुलिस की भर्ती का पेपर लीक व निरस्त हो गई। नौजवान बेरोजगार सड़क पर घूम रहा है उसका कोई सुनने वाला नहीं है। वहीं सपा प्रत्याशी लालगंज दरोगा प्रसाद सरोज ने कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि हमें यह टिकट लालगंज की जनता ने दिया है। हम अपने से टिकट नहीं लिए हैं

यहां की जनता की मेहनत के बदौल हमें टिकट मिला है और लालगंज की जनता चुनाव खुद लड़कर हमें सदन में भेजने का काम करेंगी। 95 प्रतिशत जनता गरीब रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है।केवल 05 प्रतिशत कारपोरेट घराने के लोग देश चला रहे हैं।

दो गुजराती इस देश को गुलाम बना देंगें। रेलवे, हवाई अड्डा, सभी सरकारी संस्थाओं को भाजपा सरकार ने बेंच दिया है। दरोगा सरोज ने कहा उन गरीब जनता को बताना होगा कि राशन व शराब पर मत बिको ये भाजपा सरकार गरीब को और गरीब बना रही हैं। जब मैं सांसद था तब भाजपा सरकार बनने के लिए एक वोट कम पड़ रहे थे यदि मैं एक वोट भाजपा को दे दिया होता तो अटल बिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री बन गये होते मेरे एक वोट से भाजपा सरकार नहीं बन पायी।सारे लोग भाजपा की नीतियों से त्रस्त हैं, महंगाई से पूरे देश की जनता परेशान है। अपने बूथ पर जाकर वोटरलिस्ट की जांच कराकर कटे हुए वोटों को जोड़वाने का काम करियेगा।


इस अवसर पर बैठक की अध्यक्षता कर रहे विधान सभा अध्यक्ष राम आसरे चौहान, महा सचिव रामसिंगार यादव, हरिकेश यादव, स्वामी भानुप्रताप, राम नयन यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य, अबुलैश, आफताब, अमरेज यादव,रामू राजभर, अशोक मौर्य, विनोद राजभर, भारत राजभर, राजीव गौतम, सरोजा राजभर, राधिका गौतम सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।



आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

इटावा दारोगा ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, हुई मौत छुट्टी न मिलने पर उठाया खौफनाक कदम


 इटावा दारोगा ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, हुई मौत



छुट्टी न मिलने पर उठाया खौफनाक कदम



उत्तर प्रदेश इटावा में रविवार को तनाव के चलते दरोगा ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली। पत्नी ने बीमारी पर छुटटी न मिलने से परेशान होकर जान देने का आरोप लगाया है। मृतक मूलरूप से हरदोई का रहने वाला था और इटावा में परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था। हरदोई के पचखौरा के रहने वाले सत्येंद्र वर्मा सिविल लाइंस थाने में तैनात थे। इटावा में वह पत्नी सविता और बेटा-बेटी के साथ वृंदावन कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे। रविवार दोपहर वह ड्यूटी से घर लौटे तो काफी तनाव में थे। पत्नी के अनुसार उन्होंने ज्यादा बातचीत नहीं की और कमरे में जाकर लेट गए। इस बीच उसी मकान में किराए पर रहने वाले साथी दरोगा अंकित कमरे में पहुंचे। कुछ देर बाद अंकित ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकालकर बाहर रखी और टॉयलेट चले गए।


मिली जानकारी के अनुसार सत्येंद्र ने अंकित की रिवॉल्वर उठाई और कनपटी में गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर सविता दौड़कर वहां पहुंचीं तो सत्येंद्र लहूलुहान हालत में पड़े थे। पास में अंकित की सरकारी पिस्टल पड़ी थी। अंकित और पड़ोसियों की मदद से सत्येंद्र को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सविता ने आरोप लगाया कि सत्येंद्र तीन महीने से डिप्रेशन में चल रहे थे, वह छुटटी लेकर गांव जाना चाहते थे। तीन-चार बार छुटटी मांगी लेकिन नहीं मिली। इसी तनाव में उन्होंने खुदकुशी कर ली। छुट्टी की बात पर एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।