Wednesday 22 February 2023

सोनभद्र हेड कांस्टेबल ने AK-47 से गोली मारकर की आत्महत्या घटना के समय बैरक में था अकेला, जांच में जुटी पुलिस


 सोनभद्र हेड कांस्टेबल ने AK-47 से गोली मारकर की आत्महत्या


घटना के समय बैरक में था अकेला, जांच में जुटी पुलिस


सोनभद्र हाथीनाला थाने में तैनात एक कांस्टेबल ने मंगलवार की रात गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त वह बैरक में अकेला था। उसका शव चारपाई पर लहूलुहान हाल में पाया गया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने छानबीन शुरू कर दी है। फारेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। 


गाजीपुर जिले के सुहवल थाना क्षेत्र के डुहियां गांव निवासी अनुभव यादव (33) पुत्र स्व.योगेंद्र यादव वर्ष 2011 में यूपी पुलिस में भर्ती हुआ था। इस समय उसकी तैनाती हाथीनाला थाने में थानाध्यक्ष के साथ हमराही के रूप में थी। पुलिस के मुताबिक मंगलवार की देर शाम अनुभव गश्त से लौटा और कुछ देर बाद आने की बात कह अपने बैरक में चला गया। काफी देर तक वापस नहीं आया तो साथियों ने उसे फोन करना शुरू किया। कोई जवाब न मिलने पर वह उसके बैरक में गए, जहां चारपाई पर अनुभव लहूलुहान पड़ा था। उसकी एके-47 रायफल बगल में थी। आनन-फानन उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


 घटना की सूचना पाकर एसपी डॉ. यशवीर सिंह, एएसपी कालू सिंह, सीओ शंकर प्रसाद सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी श्याम किशोर व अन्य पुलिसकर्मियों से जानकारी ली। एएसपी कालू सिंह ने बताया कि अनुभव ने गोली मारकर आत्महत्या की है। उसके हावभाव से नहीं लग रहा था कि वह तनाव में रहा होगा। कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ। किन कारणों से उसने यह कदम उठाया, इसकी छानबीन की जा रही है। घरवालों को सूचना दी गई है। उनके आने पर कुछ स्थिति स्पष्ट होगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस मुठभेड़ में 4 पशु तस्कर गिरफ्तार स्कॉर्पियो से करते थे रेकी, 13 मवेशी बरामद


 आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस मुठभेड़ में 4 पशु तस्कर गिरफ्तार


स्कॉर्पियो से करते थे रेकी, 13 मवेशी बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया। हालांकि छह अन्य आरोपी भाग निकलने में सफल रहे। गिरफ्त में आए पशु तस्करों के कब्जे से 13 मवेशी बरामद हुए हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है। पशु तस्करों का यह गिरोह दिन में स्कॉर्पियो से रेकी करता था। रात में पिकअप पर मवेशी को लादकर फरार हो जाता था।


 एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मुबारकपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों पशु चोरी के कई मामले सामने आए। पुलिस महकमा पशु चोरों की तलाश में लगा था। मंगलवार रात मुबारकपुर पुलिस व स्वाट टीम बम्हौर अंडरपास के पास मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बम्हौर पुराना पुल के पास चोरी के मवेशी रखे हुए हैं। जिन्हें चोर पिकअप से कहीं ले जाने की तैयारी में हैं। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही पशु चोरों ने गोली चलाई। घेराबंदी कर पुलिस ने चार पशु चोरों को पकड़ लिया तो वहीं छह अन्य मौके से भाग निकले।


 पकड़े गए आरोपियों में अरशद, राकेश, जावेद व सुरेंद्र शामिल हैं। पूछताछ में इन्होंने फरार अरोपियों का नाम वाकिब, शहजादे, मो. अकिल, हसीम, शकील व मेराज बताया। मौके से पुलिस ने 13 मवेशी, एक स्कॉर्पियो, एक पिकअप, तमंचा व कारतूस के साथ ही चार मोबाइल व 4400 रुपये नकद बरामद किए।

आजमगढ़ रौनापार पिकअप की चपेट में आने से साइकिल सवार मजदूर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल


 आजमगढ़ रौनापार पिकअप की चपेट में आने से साइकिल सवार मजदूर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सपहा पाठक गांव के पास बुधवार सुबह पिकअप की चपेट में आने से साइकिल सवार एक मजदूर की मौत हो गई तो दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल भेजा। और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।


रौनापार क्षेत्र के सिरही गांव निवासी उदयभान (25) और बृजेश (40) बुधवार सुबह एक ही साइकिल पर सवार होकर मजदूरी करने बघावर जा रहे थे। उदयभान साइकिल चला रहा था और बृजेश पीछे बैठा था। बघावर-गोसाई की बाजार मार्ग पर सपहा पाठक गांव के पास सामने से आ रहे पिकअप ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया।


हादसे में उदयभान की मौके पर ही मौत हो गई तो बृजेश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद पिकअप चालक मय वाहन मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायल बृजेश को जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया। वहीं मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। उदयभान चार भाइयों में दूसरे नंबर पर था। घटना की सूचना घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

बदायूं पुरानी रंजिश में तड़तड़ाई गोलियां, 3 की मौत , 4 घायल एक की हालत गंभीर, मौके पर फोर्स तैनात


 बदायूं पुरानी रंजिश में तड़तड़ाई गोलियां, 3 की मौत , 4 घायल


एक की हालत गंभीर, मौके पर फोर्स तैनात


उत्तर प्रदेश बदायूं के जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव आरिफपुर भक्ता नगला में बुधवार दोपहर पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में जमकर गोलीबारी हो गई, जिसमें एक पक्ष के एक और दूसरे पक्ष के दो लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। 


बताया जा रहा है कि गांव के अमर सिंह और महिपाल के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। दोपहर के समय दोनों ही पक्ष खेत पर मौजूद थे। इसी दौरान उनके बीच गाली-गलौज के बाद फायरिंग हो गई। दोनों ओर से चली गोली में अमर सिंह का भाई 30 वर्षीय रेशम पाल, महिपाल का बेटा 15 वर्षीय जयप्रकाश, उसका भतीजा 22 वर्षीय सत्येंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। तो वहीं इस गोलीबारी में अमर सिंह, उसका भाई 25 वर्षीय राधेश्याम, महिपाल और महिपाल का भतीजा 24 वर्षीय हरिओम घायल हो गया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी देहात अजय प्रताप और सीओ मौके पर पहुंच गए हैं। एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

आजमगढ़ रौनापार पेड़ की डाल काटने के दौरान अचानक गिरा बिजली का खंभा दब कर किशोर की मौत, हिरासत में पेड़ काटने वाले 2 युवक


 आजमगढ़ रौनापार पेड़ की डाल काटने के दौरान अचानक गिरा बिजली का खंभा


दब कर किशोर की मौत, हिरासत में पेड़ काटने वाले 2 युवक


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के करमैनी गांव में पेड़ की डाल काटने के दौरान बिजली का खंभा गिर गया। जिसके नीचे दब कर एक सात वर्षीय किशोर की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया तो वहीं पेड़ काटने वाले दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया।


 बिलरियागंज व रौनापार थाना के बॉर्डर पर चांदपट्टी व करमैनी गांव स्थित है। चांदपट्टी गांव निवासी लारैफ व जावेद अपने घर के सामने स्थित नीम के पेड़ की डाल बुधवार की सुबह काट रहे थे। इसी दौरान पेड़ की डाल करमैनी गांव की सीमा से गुजरे हाई टेंशन तार पर गिर गई। जिससे बिजली का खंभा टूट कर गिर पड़ा।


 जिसकी चपेट में आकर करमैनी गांव निवासी अरमान (07) पुत्र मन्नन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को लेकर मौके पर हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। जानकारी होते ही बिलरियागंज व रौनापार थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृत बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो वहीं पेड़ काट रहे जावेद व लारैफ को हिरासत में ले लिया। मृत बच्चे के परिजनों का आरोप है कि बिलरियागंज क्षेत्र के चौकीदार छोटेलाल व विरजू द्वारा पेड़ को कटवाया जा रहा था। मृतक दो भाई व एक बहन में बीच का था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को पहनाई वरमाला


 आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को पहनाई वरमाला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रेम-प्रसंग में प्रेमी से शादी के लिए एक युवती मंगलवार को फूलपुर कोतवाली पहुंच गई। जहां पुलिस के सामने वह प्रेमी से विवाह करने की जिद पर अड़ गई। उसकी इस जिद पर पुलिस ने प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को कोतवाली बुलाया और दोनों परिवारों को समझा-बुझाकर कोतवाली परिसर में ही दोनों की शादी करवा दी।


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बूचीपुर गांव निवासी मीला गौतम का क्षेत्र के मद्दूपुर गांव में ननिहाल है। वह काफी दिनों से ननिहाल में रहती है। इसी गांव के रहने वाले नीरज राव के साथ उसका काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस दौरान प्रेमिका का प्रेमी के घर आना जाना भी होने लगा। दो दिन पूर्व मीला ने नीरज राव से शादी की बात कही तो उसने इंकार कर दिया और मीला को मारा पीटा भी।


इसके बाद मीला ने फूलपुर कोतवाली में प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी तो पुलिस हरकत में आ गई। उसकी तहरीर पर पुलिस ने नीरज को पकड़कर थाने ले आई। तब तक दोनों के परिजन और ग्रामीण भी थाने पहुंच गए।


पुलिस के कहने और प्रेमिका की जिद को देखते हुए दोनों के परिजन इस शादी के लिए सहमत हो गए। इसके बाद पुलिस और ग्रामीणों की मौजूदगी में प्रेमी जोड़े ने तहसील परिसर के मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाई। दोनों के परिजनों ने वर वधु को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया। इसके बाद युवक अपनी नवविवाहिता को अपने घर ले गया। पुलिस का कहना है कि दोनों बालिग हैं। अपनी इच्छा से शादी करना चाहते थे। परिजनों की सहमति के बाद युवती शादी कर प्रेमी के साथ चली गई।

सिंगर नेहा सिंह राठौड़ को पुलिस ने भेजा नोटिस, लगाया ये आरोप 3 दिन के अंदर पुलिस ने मांगा जवाब।


 सिंगर नेहा सिंह राठौड़ को पुलिस ने भेजा नोटिस, लगाया ये आरोप


3 दिन के अंदर पुलिस ने मांगा जवाब।



उत्तर प्रदेश कानपुर देहात पुलिस ने लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ को नोटिस जारी किया है। हाल ही में, कानपुर देहात अग्निकांड पर उन्होंने यूपे में का बा सीजन 2 गाना गाया था । मूल रूप से बिहार की रहने वाली लोकगायिका नेहा सिंह राठौड़ के घर मंगलवार देर रात पहुंचकर कानपुर देहात पुलिस ने नोटिस जारी किया है। अकबरपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार शुक्ला ने नेहा सिंह राठौड़ को नोटिस देते हुए 7 सवाल पूछे। नेहा सिंह राठौड़ को 3 दिन के अंदर पुलिस को जवाब देना होगा।


नेहा सिंह को यूपी पुलिस के अधिकारियों ने घर जाकर नोटिस दिया। इसकी एक वीडियो नेहा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की है जिसमें वो पुलिस वालों के साथ बात करती सुनाई दे रही हैं। पुलिस वालों से उन्होंने ये भी पूछा है कि आपको कौन परेशान कर रहा है? इस पर पुलिसकर्मियों ने जवाब में कहा है कि आप कर रही हैं। वहीं नोटिस में कहा गया है कि जवाब 3 दिन में दिए जाने हैं और संतोषजनक जवाब न होने पर उनके खिलाफ आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं के तहत कार्यवाही की जा सकती है।


उत्तर प्रदेश 2 दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल


 उत्तर प्रदेश 2 दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले



कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल


लखनऊ प्रदेश सरकार ने मंगलवार आधीरात बाद मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक सहित करीब दो दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इनमें कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव व विशेष सचिव स्तर के अधिकारी, कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल हैं। हालांकि, सरकार ने तबादला सूची जारी नहीं की है। तबादला आदेश रात में संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराने के बाद सूची आज बुधवार को जारी किए जाने की संभावना है।


सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति व अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति से लौटे कई आईएएस अधिकारी नई तैनाती का इंतजार कर रहे थे। इसी तरह एक अपर मुख्य सचिव को लेकर लंबे समय से शिकायतों की चर्चा थी। प्रतीक्षारत अधिकारियों को नई तैनाती दे दी गई है।


मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक को निदेशक सूडा व बनाए जाने की चर्चा है। इसके अलावा कुछ अधिकारियों के अतिरिक्त प्रभार कम किए जा सकते हैं और कुछ को अतिरिक्त प्रभार दिए जाने की संभावना है।


कई विभागों में विशेष सचिव की तैनाती हुई है। एक जिले के डीएम के आचारण-व्यवहार से जुड़े किस्से चर्चा का विषय बने हुए थे। इस डीएम के साथ पूर्वांचल के कई जिलों के डीएम बदले जाने की चर्चा है।