Monday 26 September 2022

आजमगढ़ आदर्श के हत्यारों को कठोर से कठोर सजा दिलाने सहित चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सोमवार को समाजसेवी गोविंद दूबे ने सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को सौंपा।


 आजमगढ़ आदर्श के हत्यारों को कठोर से कठोर सजा दिलाने सहित चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सोमवार को समाजसेवी गोविंद दूबे ने सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को सौंपा। 



इस दौरान निरहुआ ने भी मांगों को सीएम तक पहुंचाने का भरोसा दिया। समाजसेवी गोविंद दूबे ने अपने ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि हरिहरपुर में सीएम के दौरे के बाद हरिहरपुर में विश्वविद्यालय की स्थापना, कलाकारों के उत्थान के साथ नए हरिहरपुर संगीत घराना का स्वप्न देख रहे था। लेकिन अचानक 20 सितंबर 2022 की शाम को बदमाशों ने आदर्श मिश्रा उर्फ अनमोल मिश्र पुत्र राजेश मिश्र की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। 21 वर्ष की उम्र में तबला वादक आदर्श ने कई पुरस्कार अर्जित कर हरिहरपुर के नाम को गौरवांवित किया। उनके हत्या से समूचा जनपद स्तब्ध और आहत है। उक्त घटना के उपरांत जिला पुलिस प्रशासन द्वारा त्वरित की गई कार्यवाही संतोषजनक है।


 लेकिन युवा कलाकार परिजनों को उचित सुरक्षा प्रदान की जाए। साथ ही दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। वहीं आदर्श के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही हरिहरपुर में एक पुलिस चौकी बनाई जाए।


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।

अयोध्या सांसद निरहुआ रामलीला में निभायेंगे लक्ष्मण का किरदार भाजपा के अन्य दो सांसद बनेंगे केवट और परशुराम


 अयोध्या सांसद निरहुआ रामलीला में निभायेंगे लक्ष्मण का किरदार


भाजपा के अन्य दो सांसद बनेंगे केवट और परशुराम



अयोध्या राम की नगरी अयोध्या में रामलीला मंचन का रिहर्सल रविवार को हुआ। पहले दिन गणेश वंदना के साथ शबरी प्रसंग का मंचन हुआ। ‘मैंने प्यार किया’ फेम भाग्यश्री ने शबरी का किरदार निभाया। उनके अभिनय ने प्रसंग को जीवंत कर दिया। ये रामलीला कई मायनों में खास होने जा रही है। 


गोरखपुर के सांसद रवि किशन केवट, सांसद मनोज तिवारी परशुराम और आजमगढ़ सांसद निरहुआ लक्ष्मण का किरदार निभाने जा रहे हैं। यहां की रामलीला का ये तीसरा साल है। पिछले 2 वर्षों में दर्शकों ने वर्चुअल अयोध्या की रामलीला को देखा है। भाग्यश्री को शबरी के रूप में देखने के लिए लक्ष्मण किला के मैदान में दर्शकों का तांता लगा रहा। सीता की तलाश में जंगल में भटकते हुए श्रीराम और लक्ष्मण शबरी की कुटिया के पास पहुंचते हैं। प्रभु को अपने सामने देखकर शबरी भावविभोर हो जाती हैं। प्रभु की सेवा करते हुए उन्होंने जूठे बेर लिखाए।

रामलीला में श्रीराम की भूमिका में राहुल भूचर की ड्रेस सज्जा और अभिनय को दर्शकों ने सराहा।


 महाभारत में धृतराष्ट्र का अभिनय करने वाले गिरजा शंकर रामलीला में राजा दशरथ बनेंगे। बिंदु दारा सिंह हनुमान के किरदार में नजर आएंगे। शाहबाज खान रावण का किरदार निभाएंगे। फिल्म स्टार रजा मुराद, कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह समेत फिल्म जगत के कलाकार रामलीला में अभिनय कर रहे हैं। 1600 वर्ग फिट के विशाल स्म्क् सेट का आकर्षण भी बेहतर रहा। रामलीला में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, (स्वतत्र प्रभार मंत्री) आयुष दया शंकर, कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा अलग-अलग तारीख में शामिल होने वाले हैं।

रामपुर आजम खां ने वापस की वाई श्रेणी की सुरक्षा अब्दुल्ला आजम ने भी अपना गनर लौटाया पुलिस को पता नहीं है कि कहां हैं आजम खां और अब्दुल्ला आजम


 रामपुर आजम खां ने वापस की वाई श्रेणी की सुरक्षा


अब्दुल्ला आजम ने भी अपना गनर लौटाया


पुलिस को पता नहीं है कि कहां हैं आजम खां और अब्दुल्ला आजम


रामपुर सपा नेता आजम खां ने अपनी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को दिल्ली से वापस भेज दिया है। उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है और उनकी सुरक्षा में तीन गनर तैनात किए गए थे। वहीं दूसरी तरफ उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी अपना गनर छोड़ दिया है। काफी तलाश करने के बाद भी अब्दुल्ला का पता नहीं चलने पर गनर वापस रामपुर आ गए है और उसने पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज कराई है। 


एएसपी डॉ. संसार सिंह के मुताबिक, सपा नेता आजम खां 23 सितंबर को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती थे। वहां से उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मियों को वापस भेज दिया है। पुलिस को पता नहीं है कि वो कहां हैं।


एएसपी के मुताबिक अब्दुल्ला आजम ने भी 22 सितंबर को अपने गनर को छोड़ दिया है। पहले गनर ने अपने विधायक की तलाश की, उनके नहीं मिलने पर वह रामपुर पुलिस लाइन पहुंच गया। उन्होंने बताया कि आजम खां और अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज करा दी है। अब पुलिस को पता नहीं है आजम खां और अब्दुल्ला आजम कहां हैं। एएसपी ने कहा कि अगर आजम खां और अब्दुल्ला आजम अपनी सुरक्षा वापस मांगेंगे तो उनको उपलब्ध करा दी जाएगी।

.


 .

आजमगढ़ भाजपा को रिपोर्ट का इंतजार, तहसीलकर्मी कर सकते हैं कार्य बहिष्कार निजामाबाद तहसील परिसर में हुए हंगामे के बाद दोनों पक्ष लामबंद


 आजमगढ़ भाजपा को रिपोर्ट का इंतजार, तहसीलकर्मी कर सकते हैं कार्य बहिष्कार


निजामाबाद तहसील परिसर में हुए हंगामे के बाद दोनों पक्ष लामबंद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील परिसर में शनिवार को हुए हंगामे को लेकर दोनों पक्ष लामबंद हैं। तहसील कर्मियों के समर्थन में जहां जिले के सभी तहसीलों के तहसीलदार व अन्य कर्मचारी उतर आए हैं। वहीं भाजपाजन भी जिलाधिकारी को पत्रक सौंपने के बाद जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। पार्टी पदाधिकारियों ने घटना से प्रदेश कमेटी को अवगत करा दिया है।


निजामाबाद तहसील अंतर्गत आने वाले गांव अल्लीपुर में पंचायत भवन के लिए भूमि चिह्नित है। भूमि पर हुए अवैध कब्जे को लेकर शनिवार को तहसील में एसडीएम ने भाजपाजन की समस्या सुनने के लिए बुलाया था। भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल शनिवार की शाम तहसील पहुंचा।

जहां भाजपा कार्यकर्ताओं व तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों में भिड़ंत हो गई।


 मामला हाथापाई तक पहुंच गया। इस दौरान एक अधिकारी की पिटाई की भी बात सामने आ रही है। शनिवार को घटना की जानकारी पर एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ तहसील पर पहुंच गए थे।

उनके सामने भी मौके पर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए थे। काफी मशक्कत के बाद भाजपाजन तहसील से निकल कर अपने कार्यालय पहुंचे और फिर जिला मुख्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा।


 इस पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने एडीएम प्रशासन अनिल मिश्रा व एसपी सिटी शैलेंद्र लाल की एक कमेटी जांच के लिए गठित कर दी।

रविवार को भी दोनों पक्ष लामबंद नजर आए। भाजपाई जहां जिलाधिकारी द्वारा कराई जा रही जांच का इंतजार कर रहे हैं। वहीं तहसील पर हुई घटना को लेकर सभी तहसीलों के तहसीलदार व नायब तहसीलदार रविवार को निजामाबाद तहसील पर जुटे जहां बैठक कर रणनीति तय की जा रही थी।


इसी दौरान जिलाधिकारी ने सभी तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को अपने यहां बुला लिया। तहसील के अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी के साथ चली। चर्चा तो यह भी समाने आयी कि निजामाबाद की घटना को लेकर तहसील स्तरीय सभी अधिकारी व कर्मचारी पूरे जनपद में कार्य बहिष्कार की रणनीति बना रहे हैं।